चेहरे के छिलके क्या हैं?




चेहरे के छिलके त्वचा की मरम्मत के लिए प्रक्रियाएं हैं जिन्हें घर पर एक किट के साथ किया जा सकता है या त्वचा विशेषज्ञ द्वारा किया जा सकता है। ये समस्याएं त्वचा देखभाल के लिए आम उपचार हैं और उम्र बढ़ने के प्रभाव को कम करने और समय की अवधि में सूर्य के संपर्क के कारण होने वाली क्षति को कम करने के लिए हैं। इसका उपयोग चेहरे, मुँहासे के निशान, दोष या त्वचा की अन्य अनियमितताओं पर हाइपरपीग्मेंटेशन के कारण अंधेरे धब्बे की दृश्य उपस्थिति को कम करने में मदद करने के लिए किया जाता है।

फार्मेसियों और स्वास्थ्य भंडारों पर खरीदे जाने वाले छीलों में त्वचाविज्ञानी द्वारा उपयोग किए जाने वाले समान सक्रिय तत्व होते हैं, लेकिन कम सांद्रता पर। रसायनों की निचली सांद्रता का मतलब है कि जब तक आप उत्पादों का उपयोग करने के बारे में विस्तृत निर्देशों का पालन नहीं करते हैं, तब तक आप चिकित्सा पर्यवेक्षण की आवश्यकता के बिना घर में सुरक्षित रूप से उनका उपयोग कर सकते हैं।

चेहरे पर लागू होने वाले समाधान या क्रीम में ऐसे रसायन होते हैं जो त्वचा की बाहरी परत को एक नई और ताजा परत छोड़ देंगे। इससे उम्र बढ़ने के संकेतों को दूर करने में मदद मिलती है और आपकी त्वचा चिकनी होती है, नरम होती है जिसमें बाहरी परत के दृश्य दोष नहीं होते हैं।

यदि आप किसी विशेषज्ञ द्वारा मेडिकल-ग्रेड peels बनाने का निर्णय लेते हैं, तो सबसे मजबूत के साथ उपयोग किए जाने वाले रसायनों और घर के उपयोग के लिए डिजाइन किए गए लोगों की तुलना में थोड़ा अधिक असुविधाजनक हो सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि कठोर रसायनों या त्वचा त्वचा विशेषज्ञों द्वारा त्वचा के अधिक परतों द्वारा उपयोग किए जाने वाले लेजर उपचार, इस प्रकार बहुत गहरे जा रहे हैं।

यह त्वचा की समस्याओं को खत्म करने या कम करने में मदद करता है जो बहुत तेजी से ले रहे हैं। यदि आपके पास गहरे मुँहासे के निशान हैं, तो आपको शायद एक पेशेवर से एक पतला डॉक्टर चाहिए क्योंकि घर के बने किट त्वचा की समस्याओं के इस स्तर के लिए डिज़ाइन नहीं किए गए हैं। साथ ही, यदि त्वचा की समस्याएं गंभीर हैं या यदि आपके पास बड़े पिग्मेंटेशन स्पॉट हैं, तो यह किसी भी प्रकार के रासायनिक छील के लिए एक अच्छा उम्मीदवार नहीं होगा।

चूंकि आप अपनी त्वचा पर रासायनिक उत्पादों का उपयोग कर रहे हैं, इसलिए peels दुष्प्रभावों का जोखिम नहीं लेते हैं। त्वचा के प्रकार के आधार पर, यह त्वचा को थोड़ा अधिक हल्का कर सकता है या यदि समाधान आपके लिए बहुत मजबूत है, तो इससे स्कायरिंग और संक्रमण हो सकता है, और `छील होने के बाद प्राकृतिक चेहरा लाल हो जाता है और सूजन हो जाती है, लेकिन यह यह कुछ दिनों के बाद गायब हो जाएगा और यह भी संभव है कि कुछ स्कैब विकसित हो सकें।

बहिष्करण या छीलने के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए (यदि आप इसे घर पर कर रहे हैं), तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपको पता है कि आपकी त्वचा का प्रकार क्या है ताकि आप सही प्रकार के छील खरीद सकें। चेहरे के हिस्सों में ऊतक दबाकर यह पता लगाने के लिए पैच परीक्षण का प्रयोग करें कि आपकी त्वचा का प्रकार क्या है।

अगर कपड़े सबकुछ तक नहीं टिकता है, तो आपके पास सूखी त्वचा है। यदि आप केवल कुछ स्थानों पर चिपकते हैं, तो आपके पास मिश्रित त्वचा होती है, और यदि यह आपके चेहरे पर चिपक जाती है, जब तक आप इसे दबाते हैं, तो आपके पास तेल की त्वचा होती है। आपको समाधान के साथ कलाई के अंदर एक छोटी त्वचा परीक्षण भी करना चाहिए जैसा कि यह सुनिश्चित करने के लिए दिखाया गया है कि आपको किसी भी प्रतिकूल प्रभाव का अनुभव नहीं होता है, जैसे कि चेहरे पर जब इसका उपयोग किया जाता है।

छीलने से त्वचा की बाहरी परत को हटा दिया जाता है, जो अत्यंत महत्वपूर्ण है, जब कुल्ला समाधान, कपड़े के साथ नहीं। यह बस अपने हाथों से अपने चेहरे पर गर्म पानी स्प्रे। चेहरे के कपड़े का उपयोग त्वचा की नई परत को परेशान करने में गंभीर समस्याएं पैदा करता है जो खुलासा हुआ है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चेहरे की त्वचा की देखभाल आम समस्याएं और उनके उपचारचेहरे की त्वचा की देखभाल आम समस्याएं और उनके उपचार
क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?
एक प्रभावी आयु बिंदु क्रीम की मदद से, आप अपनी उम्र के धब्बे को झपकी देते हैंएक प्रभावी आयु बिंदु क्रीम की मदद से, आप अपनी उम्र के धब्बे को झपकी देते हैं
त्वचा की उम्र बढ़ने - सूरज के हानिकारक प्रभाव क्या हैं?त्वचा की उम्र बढ़ने - सूरज के हानिकारक प्रभाव क्या हैं?
मुँहासा निशान से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचारमुँहासा निशान से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचार
त्वचा की मलिनकिरण को हटाने के लिए मैं क्या उपयोग कर सकता हूं?त्वचा की मलिनकिरण को हटाने के लिए मैं क्या उपयोग कर सकता हूं?
मुँहासे के लिए बेहतर चेहरामुँहासे के लिए बेहतर चेहरा
विस्टा परिवार स्वास्थ्य केंद्र सेवाएंविस्टा परिवार स्वास्थ्य केंद्र सेवाएं
आयु भूरे रंग के धब्बे - यह अब स्थायी निशान नहीं हैआयु भूरे रंग के धब्बे - यह अब स्थायी निशान नहीं है
Avotone शिकन क्रीम टिप्पणीAvotone शिकन क्रीम टिप्पणी
» » चेहरे के छिलके क्या हैं?
© 2022 TonMobis.com