पिल्ला कुत्ते की देखभाल

पिल्ला कुत्ते की देखभाल

गोद लेने के लिए पिल्ला कुत्ते निस्संदेह कुत्ते के जीवन का सबसे प्यारा और सबसे निविदा हिस्सा हैं चाहे वे पिट बैल, मुक्केबाज या जर्मन चरवाहा हों। उन सभी को एक ही ध्यान, एक ही सीखने की प्रक्रिया और स्नेह की एक ही राशन की आवश्यकता होती है।

यद्यपि यह एक मजेदार मंच है जिसमें पूरा परिवार पिल्ला को दुनिया को सिखाने के लिए काम करता है, हम खुद को एक और चेहरे के साथ पाते हैं: निरंतर देखभाल की आवश्यकता होती है।

अपनी प्यारी उपस्थिति के बावजूद हमें यह ध्यान रखना चाहिए कि पिल्ले वे खिलौने नहीं हैं, वे जीवित प्राणी हैं वे अभी इस दुनिया में आए हैं और उन्हें किसी के पक्ष में जिम्मेदार व्यक्ति की जरूरत है। आपकी मदद करने के लिए, ExpertoAnimal आपके निपटारे में जो कुछ भी आपको चाहिए उसे रखता है कुत्ते की देखभाल पिल्ले.

आप में भी रुचि हो सकती है: एक पिल्ला rottweiler की देखभाल
सूची

घर के अंदर पिल्ला कुत्ते की देखभाल

हालांकि हमें अपनाने के लिए के लिए एक कुत्ता पिल्ला एक मजेदार और अद्भुत अनुभव है, तथ्य यह है कि पिल्ला एक सुखद एहसास कुछ भी नहीं नहीं है: यह अपनी मां से अलग है और भाई बहन उसे एक छोटे से ग्रस्त बना झटका जिसमें हम उसे विचलित और डरते देखते हैं।

यह जानना महत्वपूर्ण है कि पिल्ला को किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता होती है जो अपनी मां की आकृति को फिट करे और यह कि वे सामाजिक जानवर हैं जो अपने समुदाय या परिवार से सीखते हैं। यदि आपके पास समर्पण करने का समय नहीं है तो पिल्ला कुत्ते को न लें , अगर हम उसे अपनी मां से अलग करते हैं, तो उसे किसी को दिन में 24 घंटे, या इससे भी अधिक की देखभाल करने की आवश्यकता होती है, जो दो या तीन लोग मोड़ लेते हैं।

चारा और पानी गर्त, दोहन और पट्टा, एक आरामदायक बिस्तर और कई अखबारों अगर आप अपने ही करना नहीं सीखा है: पिल्ले कुत्तों एक वयस्क कुत्ते के रूप में एक ही वस्तुओं की जरूरत है।

एक बार सब कुछ तैयार और तैयार हो जाने के बाद और हम अपने परिवार के नए सदस्य के लिए दरवाजे खोल सकते हैं: सभी आजादी के साथ हम आपको आराम करने देंगे ताकि आप अपने नए पर्यावरण की गंध, निरीक्षण और संबंधित हो सकें। एक सिग्नल जो इंगित करता है कि कुत्ते को आराम दिया जाता है, पर्यावरण को खराब करने का एक उचित व्यवहार है।

उसके साथ धैर्य रखें, क्योंकि शुरुआत में वह उस चीज़ के अर्थ को समझ नहीं पाएगा जिसे आप संचारित करने की कोशिश कर रहे हैं, इसी कारण से हम अनुशंसा करते हैं कि आप जितनी जल्दी हो सके शुरू करें। सकारात्मक प्रशिक्षण , आपको हर बार जब आप सही तरीके से कार्रवाई करते हैं तो सही तरीके से प्रदर्शन करते समय आपको पुरस्कार प्रदान करते हैं।

याद रखें, अगर घर में बच्चे हैं, तो आपको उन्हें चेतावनी दी जानी चाहिए कि उनके साथ कैसे कार्य करें, उनकी शांति का सम्मान करें, समय आराम करें और अपने दैनिक राशन के समय।

आप कैसे विशेष रूप से ध्यान केंद्रित जीवन के दिनों के भीतर एक नवजात पिल्ला कुत्तों को खिलाने के लिए पर हमारे लेख पर कुत्ते की देखभाल नवजात Leete जानकारी के लिए देख ExpertoAnimal डाला है तो।

घर के अंदर पिल्ला कुत्ते की देखभाल

पिल्ला शिक्षा

कुत्तों को अपने स्वयं के स्वायत्तता के साथ पैक जानवर हैं, इसका मतलब है कि कि हालांकि आप अपने आप को अच्छे तरीके से और सभी अच्छे इरादों के साथ शिक्षित होगा कभी कभी अनपेक्षित ढंग से व्यवहार जूते nibbling, कालीन पर peeing या अपने बगीचे में खुदाई।




16 सप्ताह तक कुत्ते को चाहिए टीका प्रशासन के लिए पशुचिकित्सा में जाओ आखिरकार, सड़क पर बाहर निकलने के लिए, उनके सामाजिककरण के साथ, कुत्ते के जीवन में एक मौलिक प्रक्रिया जिसमें वह सीखता है कि कैसे पर्यावरण और अन्य पालतू जानवरों से संबंधित होना है।

सिद्धांत रूप में, एक कुत्ता इस प्रक्रिया को बहुत तेज़ी से सीख लेगा यदि वह अपनी मां के साथ है, जो इसे सही तरीके से मार्गदर्शन करेगा। यदि नहीं, तो हम वह होंगे जो हमारे कुत्ते को मानकों को स्थापित करके व्यवहार करना चाहिए और हमेशा सकारात्मक सुदृढ़ीकरण का उपयोग करना चाहिए। आपको पिल्ला के साथ कभी भी हिट, डर या बल का उपयोग नहीं करना चाहिए, आप कुत्ते को जीवन के लिए आघात कर सकते हैं।

कुछ बातें जानने के लिए अपने कुत्ते को घर के बाहर ही राहत देने के लिए है, और जानने के लिए जो वस्तुओं को अपने दांतों को प्रोत्साहित करने काट कर सकते हैं: विशेषता भंडार विभिन्न खिलौने में अधिग्रहीत क्या उनका ध्यान पकड़ता को खोजने के लिए।

ध्यान में रखना एक और बात यह है कि वह वयस्क के रूप में होगा। हम आपको सक्रिय होने की सलाह देते हैं और कुत्ते को लोगों के शीर्ष पर चढ़ने की अनुमति नहीं देते हैं यदि भविष्य में यह 40 किलोग्राम से अधिक वजन तक पहुंच सकता है।

शिक्षा के समय हम स्थिर रहेंगे और इसलिए पूरा परिवार शिक्षा प्रक्रिया में शामिल होगा : हम सभी को एक ही नियमों का पालन करना होगा।

हम घर के अंदर और बाहर शांति और सकारात्मक दृष्टिकोण को बढ़ावा देंगे ताकि अपने वयस्क स्तर में कुत्ता एक दोस्ताना और उचित व्यवहार को दर्शाता हो।

पिल्ला शिक्षा

पिल्ले कुत्तों को खिलााना

पिल्ला की भोजन आपकी विशिष्ट आवश्यकताओं पर आधारित होनी चाहिए और यद्यपि हम आपको आहार की आदतों के मामले में सलाह दे सकते हैं, वह व्यक्ति जो आपके मामले को विशेष रूप से ले सकता है वह पशुचिकित्सा है।

अपने पिल्ला को ठीक से बढ़ने के लिए आपको उपयोग करना होगा मुझे गामा के बारे में लगता है कनिष्ठ , बाजार में इस महत्वपूर्ण चरण के लिए कई अलग-अलग और विशिष्ट संभावनाएं हैं। इसके अलावा मुझे लगता है कि हम भी आप कभी-कभी गीला भोजन अतिरिक्त moisturize हमारे कुत्ते को आकार की इजाजत दी की पेशकश करेगा यह कुत्ता, जो कुछ भी उनके जीवन का मंच, इस कारण के लिए खिला भिन्न करने की सलाह दी जाती है।

जैसा कि हमने पहले टिप्पणी की है, कुछ कुत्तों की विशिष्ट जरूरत होती है जैसा कि एक्सएल आकार के कुत्ते हो सकते हैं, इन मामलों में हमारे पशुचिकित्सक हमें हड्डी की समस्याओं की उपस्थिति को रद्द करने के लिए अतिरिक्त कैल्शियम प्रदान करने की सलाह दे सकते हैं। विटामिन अतिरिक्त पूरक का एक और उदाहरण हैं।

खाते में ध्यान देने के लिए एक अन्य कारक मिठाई है, सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करने के लिए सही है, लेकिन याद रखें कि आप एक और प्रकार के इनाम का भी उपयोग कर सकते हैं जैसे कि सहवास, पैदल चलना या एक तरह का शब्द।

पिल्ले कुत्तों को खिलााना

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पिल्ला कुत्ते की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

युक्तियाँ
  • कॉलर से पहले दोहन का उपयोग करना बेहतर होता है, इस तरह हम गंभीर आंखों की समस्याओं से बचते हैं।
  • अपने पिल्ला के भोजन को दो दैनिक भोजन में वितरित करें, इस प्रकार आपके पाचन को सुविधाजनक बनाएं।
  • हमेशा सकारात्मक में मजबूती का उपयोग करें।
  • अपनी उम्र के लिए विशिष्ट खाद्य पदार्थ और खिलौने प्राप्त करें।
  • सामाजिककरण के महत्व को याद रखें: इसके बिना आपका पिल्ला एक डरावना, आक्रामक या अनौपचारिक कुत्ता बन सकता है।
  • जब चाहें सलाह के लिए अपने पशुचिकित्सक से पूछें।
  • चरम सूरज के घंटों में अपने पिल्ला को न चलें या बहुत लंबे समय तक अभ्यास न करें।
  • अपने निपटान में ताजा पानी छोड़ दें।
  • उसे बहुत प्यार और प्यार की पेशकश करो।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
पिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधनपिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधन
बिल्ली नए कुत्ते को कैसे ले जाएगी?बिल्ली नए कुत्ते को कैसे ले जाएगी?
बुलडॉग पिल्ला की सामाजिक समस्याओं की रोकथामबुलडॉग पिल्ला की सामाजिक समस्याओं की रोकथाम
हमारे बॉक्सर पिल्ला के parvovirus द्वारा मौतहमारे बॉक्सर पिल्ला के parvovirus द्वारा मौत
एक बुलडॉग पिल्ला खरीदने से पहलेएक बुलडॉग पिल्ला खरीदने से पहले
कैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिएकैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिए
बच्चा पिल्ला चल रहा हैबच्चा पिल्ला चल रहा है
पिल्ला बॉक्सर को स्नान करना - समय कब हैपिल्ला बॉक्सर को स्नान करना - समय कब है
बीगल पिल्लाबीगल पिल्ला
» » पिल्ला कुत्ते की देखभाल
© 2022 TonMobis.com