गर्म दिनों के लिए मेरे पालतू जानवर के साथ मुझे क्या ख्याल रखना चाहिए?

गर्म दिनों के लिए मेरे पालतू जानवर के साथ मुझे क्या ख्याल रखना चाहिए?
सीसी छवि: Arkangel

आखिरकार गर्मियों में पहुंचे, एक मौसम सुंदर धूप वाले दिनों और ... गर्मी , कई बार असहनीय! हालांकि पूल में स्नान करने की आदर्श तारीख है, समुद्र तट या झीलों पर जाएं, हर किसी के पास यह संभावना नहीं है, और यदि हमारे लिए यह अप्रिय हो सकता है, तो उनके लिए यह घातक हो सकता है।

हमारे पालतू जानवर, उच्च से अधिक तापमान कम सहन करते हैं, इसलिए हम गर्मी को सुखद मौसम बनाने में मदद करने के लिए एक महत्वपूर्ण तत्व हैं और उनके लिए निरंतर यातना नहीं है। अपने जीवन को सुविधाजनक बनाने के लिए (और हमारा) हम कुछ सुझावों को सूचीबद्ध करेंगे जो गर्मियों को हमारे प्यारे दोस्तों के साथ मिलकर आनंद लेने के लिए एक उत्कृष्ट मौसम बना देंगे।

  1. पहली बात यह है कि उन्हें एक प्रदान करना है कूल जगह स्थायी रूप से होने के लिए। मैं सौदा वह घास क्षेत्रों और न केवल सीमेंट है (क्योंकि यह सूर्य के प्रकाश को दर्शाता है और गर्मी भी बहुत कुछ) कोई घास नहीं है अगर, नम मिट्टी एक अच्छा विकल्प है (आदर्श सुबह के दौरान यह गीला है; कुत्ते कूलर क्षेत्रों को छोड़ने के लिए छेद बनाएंगे)। आप अपार्टमेंट और काम में रहते हैं, खिड़कियों के दिन के दौरान खुला तो शांत छोड़ दो और हवादार है, लेकिन में दोपहर ज्यादा सूरज मारा, यह महत्वपूर्ण है कि आप विंडो बंद लगभग पूरी तरह से और पर्दे चलाने के लिए, ताकि छाया है और गर्मी जमा नहीं होती है। अगर हमारा पिल्ला छोटा है और हमारा विकल्प घर के अंदर छोड़ना है, तो छोड़ना याद रखें वेंटिलेशन स्रोत (कुछ खुली खिड़की) और अपनी चीजों को उन स्थानों पर ढूंढें जिन्हें हम जानते हैं कि सूर्य नहीं पहुंचता है। बिल्लियों उनके पास ठंडे स्थानों में खुद को ढूंढने के लिए और विकल्प हैं, क्योंकि वे आम तौर पर खुली जगहों के माध्यम से स्वतंत्र रूप से चलते हैं और अधिक आसानी से छाया की तलाश करते हैं। जब हम इस तरह के हैम्स्टर, खरगोश और hedgehogs है, जो एक पिंजरे या बॉक्स तक ही सीमित हैं के रूप में छोटे पालतू जानवर, का उल्लेख है, यह एक ठंडे स्थान, (प्रत्यक्ष नहीं) पर्याप्त वेंटीलेशन के साथ चुनने के लिए महत्वपूर्ण है और सूरज नहीं मिलता है।
  2. भोजन आदर्श खिला 3 बार एक दिन तो आप बहुत अधिक समय उपवास खर्च नहीं करते, सुबह जल्दी दिया जाना चाहिए, यह हमें विश्वास है कि वे खाएं, क्योंकि घंटे भूख विशेषता है के गुजरने के साथ, विशेष रूप से घंटों में बनाने के लिए अनुमति देगा अधिक गर्मी की।
  3. पानी यह सबसे महत्वपूर्ण तत्व है। आपको हर समय ताजा पानी के साथ एक पकवान होना चाहिए, आपको हमेशा यह पता होना चाहिए कि इसमें कभी कमी नहीं है और आपके कुएं को सूर्य की किरणें नहीं मिलती हैं। आप अपनी प्लेट पर बर्फ के cubes डाल सकते हैं ताकि पानी कूलर रहता है। लेकिन हमेशा आपके निपटारे में पानी रखना हमेशा महत्वपूर्ण होता है। एस मैं घर पर नहीं हूं, बहुत सारे पानी के साथ कई व्यंजन छोड़ देता हूं, उन्हें पड़ोसी या रिश्तेदार के साथ आदेश देता हूं, और यदि इनमें से कोई भी संभव नहीं है, तो लीटर में अच्छी क्षमता वाले बोतल पीने वाले को खरीदें या खरीदें। छोटे पालतू जानवरों के लिए बोतल पीने वालों का उपयोग करना बेहतर होता है, क्योंकि जब व्यंजन का उपयोग किया जाता है, तो वे चिप्स के साथ बदल जाते हैं या भर जाते हैं। बिल्लियों के मामले में यह थोड़ा अधिक जटिल होता है क्योंकि वे हमेशा पानी में आंदोलन पसंद करते हैं, बाजार में इसके लिए विकल्प हैं, लेकिन यदि हमारे पास नहीं है, तो हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारे पास महत्वपूर्ण तत्व से भरा प्लेट है। इसी तरह, आप छोटी सड़कों को ताज़ा करने के लिए, अपने घर के बाहर की छाया में पानी के साथ एक जार छोड़कर, सड़क कुत्तों का भी ख्याल रख सकते हैं।
  4. हमें उन्हें चलने के लिए बाहर नहीं ले जाना चाहिए सबसे गर्म घंटों में, कुत्तों के मामले में, वह सुबह और शाम को पसंद करता है, क्योंकि घुटनों के अलावा, उबलते फुटपाथ के साथ उसकी बीयरिंग जला दी जाती है। कुछ भी अच्छा नहीं है!
  5. हमारे कुत्तों को कभी नहीं बांधें। यह साल भर क्रूर है, लेकिन यह गर्मियों में विशेष रूप से भयानक है, जहां वे हमेशा छाया की तलाश में जाते हैं। हमने कुछ दिनों पहले उन पिल्लों के दो शोकजनक मामलों को देखा जो बंधे होने के लिए फांसी की गई थीं।
  6. कोशिश उन्हें ठंडे पानी से गीला करो , सतहों को सीमेंट की तरह नमक रखने से उन्हें बेहतर ढंग से थर्मोरगलेट करने में मदद मिलेगी, क्योंकि यह बीयरिंग और जीभ से है जहां वे दृढ़ हैं। बचने के लिए हमेशा छोटी जगहों में वेंटिलेशन स्थानों को रखें गर्मी हिट. यदि आप कार से अपने कुत्ते के साथ टहलने के लिए जा रहे हैं, तो उस में छोड़ हमेशा बचने के लिए, के रूप में हम ने कहा, वे हमें जितना उच्च तापमान को सहन नहीं करते हैं और दम घुट और ऊष्माघात और अधिक आसानी से ग्रस्त हैं और यहां तक ​​कि मर सकता है। यह पर्याप्त नहीं है कि आप खिड़की को थोड़ा खोल दें, इस बिंदु पर आपको बहुत सावधान रहना चाहिए क्योंकि अगर आप उस स्थिति में कुत्ते को देखते हैं तो ग्लास तोड़ने का एक अभियान है, और आप यह नहीं चाहते हैं, है ना?



महत्वपूर्ण बात यह है कि याद कि वे उच्च तापमान के साथ जितना अधिक या अधिक पीड़ित होते हैं और उन्हें समस्याओं से बचने के लिए पर्याप्त पानी प्रदान करते हैं निर्जलीकरण जो उत्पन्न हो सकता है प्रभाव अवांछित। हमारे जानवर हमारे जैसे जीवित प्राणी हैं और उनके पास वही ज़रूरत है, इसलिए यदि आप गर्मी महसूस करते हैं, तो वे यह भी महसूस करेंगे कि वे चेतावनी नहीं देंगे, हमें हमेशा उनके व्यवहार पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि हमें हमेशा उनके व्यवहार पर ध्यान देना चाहिए बगीचे में अपर्याप्तता, स्थायी पेंटिंग, क्षय या छेद बनाने से संकेत मिलता है कि वे गर्मी से पीड़ित हैं.

विचार यह है कि गर्मी मनोरंजक है और गर्म मौसम के लाभों का लाभ उठाती है, जो हमारे प्यारे दोस्त के साथ मिलकर आनंद लेती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हमारे कुत्ते में गर्मी के दौरे से बचने के लिए पांच युक्तियाँहमारे कुत्ते में गर्मी के दौरे से बचने के लिए पांच युक्तियाँ
जानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखेंजानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखें
मेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्समेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्स
अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?
कुत्तों और सूरजकुत्तों और सूरज
गर्मियों में मजेदार कुत्ते gifsगर्मियों में मजेदार कुत्ते gifs
एक नए कॉलर के लिए धन्यवाद, कुत्ते कूलर चलेंगेएक नए कॉलर के लिए धन्यवाद, कुत्ते कूलर चलेंगे
समुद्र तट पर अपने कुत्ते को लेने के लिए युक्तियाँसमुद्र तट पर अपने कुत्ते को लेने के लिए युक्तियाँ
हमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचेंहमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचें
गर्मियों में बिल्लियों के 7 मजेदार उपहारगर्मियों में बिल्लियों के 7 मजेदार उपहार
» » गर्म दिनों के लिए मेरे पालतू जानवर के साथ मुझे क्या ख्याल रखना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com