संयुक्त स्वास्थ्य को बढ़ावा देने वाले चोंड्रोप्रोटेक्टीव पोषक तत्व

इस अवसर पर हम संयुक्त स्वास्थ्य कुत्ते के बारे में बात की है और हम कैसे उनके रखरखाव के लिए योगदान और संभव सीमा -इन रोका जा सकता है, गतिशीलता समस्याओं या विकृतियों की घटना संयुक्त अध: पतन, जो और अपने जीवन की गुणवत्ता की सीमा के साथ जुड़े आपका आराम हमारे कुत्ते के जोड़ों की देखभाल करना संभव है, और सलाह दी जाती है, अपने युवाओं से, और Chondroprotective पोषक तत्वों के योगदान के साथ एक विशिष्ट आहार इस पर निर्णायक योगदान देता है।

संयुक्त वस्त्र क्या है?
हमारे जैसे, कुत्तों के जोड़ों को पीड़ित हैं पहनना स्वयं का उपयोग, जो कुत्ते के रूप में बड़ा हो जाता है के रूप में accentuated है। यह विशेष रूप से गंभीर हो या क्योंकि उनके जोड़ों जो लोग अधिक वजन या मोटापे से ग्रस्त (इसी कारण) कर रहे हैं करने के लिए दैनिक वजन की एक बड़ी राशि `सहना` चाहिए और कुत्ते जो गहन व्यायाम का अभ्यास बड़े कुत्तों के लिए प्रारंभिक चरण को प्रभावित कर सकते या कुछ स्पोर्ट्स अनुशासन, क्योंकि कुत्तों की मांगों के इस समूह ने उन लोगों की तुलना में अधिक जोड़ दिया है जो अधिक आसन्न जीवन जीते हैं।

इसलिए, हमारे कुत्ते के जोड़ों के लिए ध्यान और देखभाल करें क्योंकि वह एक पिल्ला है, जो उनके जोड़ों के स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करेगा और संयुक्त पहनने को रोक देगा या कम करेगा।

भोजन कैसे मदद कर सकता है?
जोड़ों कुत्ते की सही कार्यक्षमता काफी हद तक उपास्थि स्वास्थ्य निर्भर करता है, के बाद से इस रूप में `बफ़र` हड्डियों एक संयुक्त गठन के बीच रक्षक, लचीलापन उसके लिए अनुमति देता है कार्य करता है और दौड़ के स्वयं के प्रभावों को अवशोषित कर लेता, कुत्ते की कूद या अचानक आंदोलन।

समय और प्रयास स्वयं के कुत्ते के जीवन बीतने के साथ, उपास्थि घिनौना और इसकी प्रभावशीलता क्षीण हो जाती है, तो समस्याओं और जोड़ों में दर्द है, जो हल्के से लेकर गंभीर तक हो सकते हैं दिखाई दे रहा। राय भी.

अपने जोड़ों की रक्षा करने और उपास्थि के अपघटन को धीमा करने में मदद करने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि आपके सामान्य भोजन में कॉन्ड्रोप्रोटक्टर्स के नाम से पोषक तत्व ज्ञात पोषक तत्व शामिल हों, मुख्य रूप से हैं glucosamine या chondroitin (जिसे कॉन्ड्रोइटिन सल्फेट या कॉन्ड्रोइटिन सल्फेट भी कहा जाता है), जिसका कार्य एसिड के साथ संयुक्त होता है फैटी ओमेगा 3 यह अपने जीवन के सभी चरणों के दौरान कुत्ते के लिए उत्कृष्ट संयुक्त संरक्षण प्रदान करता है, ऑस्टियोआर्थराइटिस जैसी प्रक्रियाओं के विकास में देरी या धीमा करने के अलावा सहयोग करता है।




मुख्य वाले कार्यों इन पोषक तत्वों में से हैं:
- द glucosamine गठन और नए उपास्थि की "पुनर्निर्माण" को उत्तेजित करता है के रूप में यह उपास्थि मैट्रिक्स और sinovial- तरल पदार्थ की ग्लाइकोसअमिनोग्लाइकन्स (जीएजी) के संश्लेषण के लिए अग्रदूत साबित भी एक मामूली प्राकृतिक विरोधी भड़काऊ प्रभाव डालती है।

- द chondroitin यह एक पोषक तत्व है जो उपास्थि की लोच की गारंटी देने में योगदान देता है, जो पहले से ही क्षतिग्रस्त हो गया है और इसे नष्ट करने वाले एंजाइमों के प्रभाव को रोकता है।

- का महत्वपूर्ण योगदान फैटी एसिड ओमेगा -3 भोजन में यह एक फायदेमंद एनाल्जेसिक और प्राकृतिक विरोधी भड़काऊ प्रभाव डालता है जो संयुक्त दर्द और कठोरता से छुटकारा पाने में मदद करता है, साथ ही उपास्थि और सिनोविअल झिल्ली की रक्षा करता है।

अंत में, स्वस्थ आदतें स्थापित हमारे कुत्तों के osteoarticular कल्याण की रक्षा और उन्हें अपने आदर्श वजन में रखने के लिए और शारीरिक गतिविधि प्रदान करने के लिए उनकी उम्र और शारीरिक स्थिति के अनुसार महत्वपूर्ण है, और अगर यह खेल कुत्तों के लिए आता है, कि गर्म किया जाना चाहिए ध्यान में रखना अपनी मांसपेशियों और जोड़ों को अपने कसरत से पहले और प्रयास के बाद बाद में अपनी वसूली का पक्ष लेने के लिए खींचें।

यदि आप इस विषय में पहुंचना चाहते हैं, तो आप इसे देख सकते हैं लेख।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक मोटा कुत्ता, इसमें क्या समस्याएं हो सकती हैं?एक मोटा कुत्ता, इसमें क्या समस्याएं हो सकती हैं?
10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं
क्या आपके कुत्ते में गतिशीलता की समस्या है?क्या आपके कुत्ते में गतिशीलता की समस्या है?
कुत्तों में संधिशोथ - कारण और उपचारकुत्तों में संधिशोथ - कारण और उपचार
कैनाइन ऑस्टियोआर्थराइटिस। यह क्या है और यह कुत्ते क्या प्रभावित करता है?कैनाइन ऑस्टियोआर्थराइटिस। यह क्या है और यह कुत्ते क्या प्रभावित करता है?
अपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाएअपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
गठिया के साथ कुत्ते के लिए फ़ीडगठिया के साथ कुत्ते के लिए फ़ीड
कुत्तों के जोड़ों के लिए विटामिनकुत्तों के जोड़ों के लिए विटामिन
मैं अपने वरिष्ठ कुत्ते को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?मैं अपने वरिष्ठ कुत्ते को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?
» » संयुक्त स्वास्थ्य को बढ़ावा देने वाले चोंड्रोप्रोटेक्टीव पोषक तत्व
© 2022 TonMobis.com