प्राकृतिक विकल्प जो हमारे पालतू जानवरों में वसंत एलर्जी को कम करते हैं

प्राकृतिक विकल्प जो हमारे पालतू जानवरों में वसंत एलर्जी को कम करते हैं
सीसी छवि: डेविड

अंत में सर्दी समाप्त होता है और वसंत आता है, कई लोगों द्वारा प्रायोजित एक मौसम, लेकिन साथ ही उन सभी लोगों से घृणा करता है जो अवांछित एलर्जी का सामना करना शुरू करते हैं, लेकिन हमारे पालतू जानवरों के सामने आने वाले कई लोगों के विपरीत यह नहीं है कष्टप्रद उत्तर का प्रकार कि कई मामलों में भी महीनों तक रह सकते हैं। उच्च तापमान के आगमन, फूलों और पौधों और निश्चित रूप से वातावरण में कण के गुणन के अंकुरण आदर्श वातावरण बनाने के दोनों कुत्तों और बिल्लियों के लिए शुरू उनके उन्मादी और, वस्तुओं, दीवारों के खिलाफ खरोंच जलन के साथ और कई में मिलकर अजेय मामले में द्वितीयक संदूषण होता है जो तस्वीर को जटिल करने वाले संक्रमणों का कारण बन सकता है।

की प्रस्तुति एलर्जी यह कुत्तों में अधिक आम है। इस सीजन का सबसे आम है पर्यावरण पिंडों से जुड़े पिस्सू लार और एटोपिक डार्माटाइटिस द्वारा उत्पादित एलर्जी। बेशक, हमारे पशुचिकित्सा में जाना पहला उपाय है, लेकिन हम प्राकृतिक विकल्पों पर विचार कर सकते हैं जो हमें डॉक्टर द्वारा नामित उपचार के पूरक होने की अनुमति देंगे और इस प्रकार कष्टप्रद और हताश खुजली से छुटकारा पा सकते हैं।

निम्नलिखित सिफारिशें समस्या का इलाज नहीं करेंगे और पारंपरिक चिकित्सा चिकित्सा के पूरक के रूप में माना जाना चाहिए, लेकिन हमारे कुत्ते को और अधिक राहत महसूस करने में मदद मिलेगी:

  1. आदर्श रूप में हमें एलर्जी को खत्म करना होगा, कई बार हम नहीं जानते कि वे क्या हैं, लेकिन एक उपाय जो कि कभी भी मामला नहीं है, जितना संभव हो उतना स्वच्छ या हमारे घर के अंदर धूल से मुक्त रखने और हमारे कुत्ते द्वारा कब्जा कर लिया गया स्थान रखने की कोशिश करना है।
  2. Fleas और उनके अपशिष्ट (मल) को हटाने के लिए दिन में 2 बार ब्रश करें।
  3. जितनी बार संभव हो स्नान करें प्राकृतिक शैम्पू पर आधारित गेहूं रोगाणु और मुसब्बर वेरा बल्कि ठंडे पानी का उपयोग करना।
  4. हम स्नान के आधार पर तैयार कर सकते हैं जई और बेकिंग सोडा (बेकिंग सोडा का 1 कप, प्राकृतिक दलिया का 1 कप और 3 कप पानी)। दोनों अवयव खुजली और जलन से छुटकारा पायेंगे और उत्पादित सूखापन के कारण उनकी कमी को कम कर देंगे। तैयारी तुरंत उपयोग की जानी चाहिए, जो आप खत्म करते हैं। हम इसे अपने हाइपोलेर्जेनिक शैम्पू के साथ स्नान के बाद लागू करते हैं और इसे 15 मिनट तक बैठने दें, फिर कुल्लाएं।
  5. सेब साइडर सिरका पानी में पतला (3/4 पानी में 1/4 सिरका) खुजली उत्पन्न करने वाले स्थानों में दिन में दो बार लागू किया जाना चाहिए, यह भी एक शक्तिशाली जीवाणुरोधी है। हम सेब साइडर सिरका कैप्सूल भी खरीद सकते हैं जिसे हम प्राकृतिक दुकानों में पूरक के रूप में पाएंगे।
  6. जैसे अन्य प्राकृतिक पूरक ओमेगा 3 और 6 वे त्वचा और बालों के साथ-साथ शक्तिशाली एंटी-भड़काऊ होने में भी सुधार करते हैं शराब का खमीर यह त्वचा और बालों को भी बेहतर बनाता है, बेशक यह इनकार किया जाना चाहिए कि वे खमीर के लिए एलर्जी हैं, fleas, ticks और मच्छरों के लिए एक प्रतिरोधी के रूप में भी कार्य करता है, जिससे कई एलर्जी भी होती है
  7. मेंहदी यह खुजली से छुटकारा पाने में भी मदद करेगा। हम 1 लीटर पानी में 3 चम्मच सूखे दौनी का उपयोग करते हैं। हम दौरे के साथ पानी उबालते हैं, हम इसे आराम देते हैं, हम रोशनी को हटा देते हैं, एक बार सर्दी हम अपने कुत्ते को अपने शैम्पू के साथ स्नान करने के बाद इसे लागू करते हैं।



एक महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि अगर हम वसंत एलर्जी या भोजन या अन्य प्रकार के होते हैं तो यह अंतर करने की अनुमति देगा कि पहले मामले में लक्षण मौसमी होते हैं, आमतौर पर सीजन के बाद ये कमी कम हो जाती है। बेशक, सबसे महत्वपूर्ण सुझाव है कि हमारे जानवरों में बाहरी और आंतरिक परजीवी को नियंत्रित करें, बढ़ाएं desparasitaciones मासिक से बाहर और हर 3 महीने में आंतरिक बनाए रखें।

चाहे एलर्जी का इलाज किया जाए, प्राकृतिक विकल्प हमें इस कष्टप्रद लक्षण की प्रस्तुति को कम करने और कम करने में मदद करेंगे "रैचिडो" , हमें भी चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि लंबी अवधि में कोई दुष्प्रभाव नहीं होंगे, बेशक उत्तर व्यक्तिगत है और सभी जानवर उसी तरह प्रतिक्रिया नहीं देते हैं। अपने पशुचिकित्सक द्वारा सलाह लें और इन विकल्पों को आजमाने की हिम्मत करें, आपके पालतू आपको धन्यवाद देंगे !!!!!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वसंत में कुत्तों और एलर्जीवसंत में कुत्तों और एलर्जी
एलर्जी लोगों के लिए कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लें क्या हैंएलर्जी लोगों के लिए कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लें क्या हैं
आप अपने कुत्ते के लिए एलर्जी हैं।आप अपने कुत्ते के लिए एलर्जी हैं।
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
हमारी बिल्लियों में एलर्जीहमारी बिल्लियों में एलर्जी
अपने पालतू जानवरों के लिए वसंत देखभालअपने पालतू जानवरों के लिए वसंत देखभाल
एलर्जी के साथ एक कुत्ते की देखभाल कैसे करेंएलर्जी के साथ एक कुत्ते की देखभाल कैसे करें
पालतू जानवरों के लिए एलर्जी: पशु एलर्जी क्या ट्रिगर करता हैपालतू जानवरों के लिए एलर्जी: पशु एलर्जी क्या ट्रिगर करता है
4 खाद्य पदार्थ जो बिल्लियों और कुत्तों को एलर्जी उत्पन्न करते हैं4 खाद्य पदार्थ जो बिल्लियों और कुत्तों को एलर्जी उत्पन्न करते हैं
पिस्सू एलर्जी के साथ कुत्तोंपिस्सू एलर्जी के साथ कुत्तों
» » प्राकृतिक विकल्प जो हमारे पालतू जानवरों में वसंत एलर्जी को कम करते हैं
© 2022 TonMobis.com