Canicross

पिछली पोस्ट में हमने अपने कुत्ते के साथ दौड़ना शुरू करने के बारे में बात की थी। अब चलो बात करते हैं canicross , एक खेल जिसे हम अभ्यास करना शुरू कर सकते हैं जब हमने एक साथ भागना सीखा है।

कैनक्रोस एक समानता है जो मशरूम के खेल से जुड़ा हुआ है, जिसमें एक कुरकुरा या बेल्ट के साथ कमर से बंधे कुत्ते के साथ चलना शामिल है। संघीय स्तर पर, यह शीतकालीन खेल संघ पर निर्भर करता है। पूरे यूरोप में कैनिक्रॉस में बहुत शौक है, और स्पेन में यह लगभग 10 साल पहले अभ्यास करना शुरू कर दिया है, और उसके बाद से लोकप्रियता यह तेजी से बढ़ गया है।

इसका अभ्यास करने के लिए, ए विशिष्ट दोहन जो जानवर के पीछे तनाव को वितरित करता है (हम सामान्य चलने वाली दोहन का उपयोग नहीं कर सकते थे) और ए चौड़ा बेल्ट यह धावक के पीछे कुत्ते की खींच से बचाता है, आग की रेखा के माध्यम से दोहन के लिए लगाया जाता है। इसमें कुशनिंग और कोई कैरबिनर होना चाहिए, क्योंकि हम दौड़ते समय, जानवर के पीछे हिट कर सकते हैं।

एक टिप के रूप में, ट्रेन शुरू करने से पहले, हमारे कुत्ते को पास करने के लिए यह सुविधाजनक होगा पशु चिकित्सा परीक्षा यह सुनिश्चित करने के लिए कि हमारे साथ खेल करते समय आपको कोई समस्या नहीं आती है।

शुरुआत में, हमें धीरे-धीरे प्रशिक्षण और समय की तीव्रता में वृद्धि करनी होगी। हमारे कुत्ते अभ्यास में अनुकूलन और दृढ़ता के परिणामस्वरूप उनकी शारीरिक स्थिति में सुधार होगा।

1-cani

हम आपकी स्थिति पर ध्यान देंगे पैड (वे धीरे-धीरे कठोर हो जाएंगे), और हमेशा गैस्ट्रिक फैलाव या घुमाव से बचने के लिए खाली पेट पर चलना चाहिए। इसी कारण से अभ्यास के तुरंत बाद बड़ी मात्रा में फ़ीड या पीना सुविधाजनक नहीं है। यदि गर्मी के स्ट्रोक का कोई खतरा नहीं है तो हम केवल कैनक्रॉस का अभ्यास कर सकते हैं, इसलिए हमें परिवेश के तापमान के बारे में सावधान रहना चाहिए। 15 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान पर कुत्ते के साथ चलाने की सिफारिश नहीं की जाती है। वास्तव में, गर्मी के महीनों के दौरान आधिकारिक प्रतियोगिताओं को निलंबित कर दिया जाता है.

प्रतिस्पर्धा के समय, मौजूदा नियमों के मुताबिक, कुत्तों की सभी नस्लों को पूर्ण शारीरिक स्थिति में भर्ती कराया जाता है और सख्त पशु चिकित्सा नियंत्रण पारित किया जाता है। जिस उम्र से वे प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं वह एक वर्ष है। कुत्तों आमतौर पर मध्यम और बड़े आकार के होते हैं, जिसमें 25 और 30 किलो के बीच एक परिवर्तनीय वजन होता है, क्योंकि इस तरह हम वास्तव में शूटिंग के समय उनके द्वारा किए गए कर्षण का लाभ उठा सकते हैं। कुत्तों को उनके चरित्र के कारण खतरनाक या विरोधाभासी माना जाता है जो प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकते हैं।




कुत्ते को हमेशा दौड़ने के सामने, सबसे अधिक तरफ दौड़ना चाहिए, और वह दौड़ के दौरान किसी भी समय इसे पार नहीं कर सकता है। आप केवल ध्यान के परिवर्तनों को चिह्नित करने के लिए कुत्ते को खींच सकते हैं या विशिष्ट समय पर अपना ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

दौड़ की दूरी 5 से 10 किमी के बीच बदलती है, और यात्रा कार्यक्रम हमेशा सावधानी से चुना जाता है। वर्गीकरण उम्र और लिंग के आधार पर किया जाता है। आउटपुट समय या समूह या द्रव्यमान में किए जा सकते हैं। उत्तरार्द्ध में आपको अत्यधिक सावधानी बरतनी है और कुत्ते को लेना है, क्योंकि उत्साह की स्थिति, सभी एक साथ होने के कारण, किसी ऐसी घटना का कारण बन सकती है जिसे हम नहीं चाहते हैं।

हमें अपने कुत्ते की पूरी तरह से शारीरिक और मनोवैज्ञानिक विशेषताओं को जानना चाहिए, उसे इस खेल का आनंद लेने के लिए प्रेरित और खुश रहें।

हमारे देश में कई संघीय खेल क्लब हैं जो इस और अन्य कुत्ते के खेल का अभ्यास करते हैं, मौसम की शुरुआत के बाद से दौड़, स्कोरिंग या नहीं। यदि आप इसका अभ्यास करने में रुचि रखते हैं, तो आप रॉयल स्पैनिश फेडरेशन ऑफ शीतकालीन खेल (आरएफईडीआई) rfedi.es की वेबसाइट पर नियमों और तिथियों से परामर्श ले सकते हैं।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कौन सा बेहतर, दोहन या कुत्ता कॉलर है?कौन सा बेहतर, दोहन या कुत्ता कॉलर है?
एक थका हुआ कुत्ता एक संतुलित कुत्ता हैएक थका हुआ कुत्ता एक संतुलित कुत्ता है
अपने कुत्ते के साथ खेल का अभ्यास करेंअपने कुत्ते के साथ खेल का अभ्यास करें
अपने कुत्ते के साथ सही ढंग से चलने के लिए 6 युक्तियाँअपने कुत्ते के साथ सही ढंग से चलने के लिए 6 युक्तियाँ
मेरे कुत्ते को मेरे साथ दौड़ने के लिए कैसे सिखाया जाएमेरे कुत्ते को मेरे साथ दौड़ने के लिए कैसे सिखाया जाए
बाइकजोरिंग, कुत्ते के साथ बाइक?बाइकजोरिंग, कुत्ते के साथ बाइक?
कैनिक्रॉस क्या है? अपने कुत्ते के साथ इसका अभ्यास कैसे करें?कैनिक्रॉस क्या है? अपने कुत्ते के साथ इसका अभ्यास कैसे करें?
अपने कुत्ते के साथ अभ्यास करने के लिए 8 खेलअपने कुत्ते के साथ अभ्यास करने के लिए 8 खेल
अपने कुत्ते के साथ सुरक्षित रूप से कार से यात्रा करें।अपने कुत्ते के साथ सुरक्षित रूप से कार से यात्रा करें।
अपने कुत्ते के साथ चल रहा हैअपने कुत्ते के साथ चल रहा है
© 2022 TonMobis.com