चरवाहों का स्वयंसेवक कैसे बनें?

सागर शेफर्ड स्वयंसेवक कैसे बनें?

Iquest- क्या आप जानवरों की रक्षा से प्यार करते हैं? Iquest- क्या आपने कभी सोचा है एक सागर शेफर्ड स्वयंसेवक कैसे बनें ? ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में, हम स्वयंसेवी विकल्पों, कार्यवाही का दायरा, वित्त पोषण और अन्य पहलुओं की समीक्षा करेंगे जिन्हें आप सागर शेफर्ड, एक गैर-लाभकारी संगठन से पूछ सकते हैं।

हाइलाइट करें कि यह सब लेख रहा है Alejandra Gimeno के लिए विस्तृत धन्यवाद , स्वयंसेवक, जिसके लिए हम आपका समय, समर्पण और जुनून का धन्यवाद करते हैं। आपका सहयोग हमें आपके व्यक्तिगत अनुभव का एक विस्तृत अनुभाग प्रदान करना संभव बनाता है।

पढ़ना जारी रखें और सागर शेफर्ड स्वयंसेवक बनने का तरीका जानें:

आप भी रुचि ले सकते हैं: खरगोश को स्नेही कैसे बनाया जाए?
सूची

चरवाहा कैसे कार्य करता है?

सागर शेफर्ड संरक्षण सोसाइटी ए है अंतर्राष्ट्रीय पर्यावरण संगठन समुद्री पारिस्थितिक तंत्र और उनके वन्यजीवन के संरक्षण के लिए गैर लाभ। इसकी स्थापना 1 9 77 में ग्रीनपीस के पहले सदस्यों में से एक पॉल वाटसन ने की थी।

पॉल वाटसन ग्रीनपेस के व्हेलिंग के दृष्टिकोण से सहमत नहीं थे: संगठन विरोध प्रदर्शन पर केंद्रित था जबकि पॉल शारीरिक रूप से हस्तक्षेप करना चाहता था। एक चर्चा के बाद वह ग्रीनपीस से दूर हो गया और अपने स्वयं के एनजीओ: सागर शेफर्ड की स्थापना की।

सागर शेफर्ड का मिशन है निवास के विनाश और महासागरों में जीवों की हत्या समाप्त दुनिया के, हस्तक्षेप और उसे शारीरिक रूप से रोकना, क्योंकि उनके आदर्श वाक्य में "डिफेंडर। रखें। को सुरक्षित रखें।"- अलेजैंड्रा बताते हैं।

अभियान द्वारा शासित हैं प्रकृति के लिए संयुक्त राष्ट्र विश्व चार्टर (1 9 82) (बिंदु 1 - सामान्य सिद्धांत) और अन्य कानून जो समुद्री पारिस्थितिक तंत्र की रक्षा करते हैं, जहां अभिनय कानूनों को पूरा नहीं किया जा रहा है या प्रबलित नहीं किया जा रहा है।

चरवाहा कैसे कार्य करता है?

एक भूमि स्वयंसेवक बनें

हमने दुनिया भर में सागर शेफर्ड से स्वयंसेवकों को पाया क्योंकि यह अंतर्राष्ट्रीय संगठन समुद्री जानवरों की रक्षा में लाखों लोगों को एकजुट करने में कामयाब रहा है।

लेकिन सभी स्वयंसेवक संचालन में नहीं जा सकते हैं शारीरिक गतिविधियों को किया जाता है, इस कारण से शी शेफर्ड के पास भूमि स्वयंसेवक भी हैं जो मीडिया कवरेज, समुद्र तट की सफाई, घटना की तैयारी, व्यापार, दान की उपलब्धि और बहुत से समाप्त करने सहित विभिन्न कार्यों के प्रबंधन के लिए जिम्मेदार हैं। महत्वपूर्ण: वे अपने अनुभव और व्यवसाय को साझा करके जागरूकता को समाज में भेजते हैं।

हम अलग-अलग देशों में सागर शेफर्ड भूमि से स्वयंसेवक बन सकते हैं, यहां कुछ हैं:

  • अमेरिका
  • ऑस्ट्रेलिया
  • कनाडा
  • चिली
  • मेक्सिको
  • फ्रांस
  • इटली
  • स्पेन
  • जर्मनी
  • लक्समबर्ग
  • स्विट्जरलैंड
  • स्वीडन
  • ऑस्ट्रेलिया
  • न्यूजीलैंड
  • तस्मानिया
  • जापान
  • दक्षिण अफ्रीका
  • इंगलैंड
  • ब्राज़िल
  • इक्वेडोर
  • नीदरलैंड्स
  • आदि

जो लोग चाहते हैं वे सभी अतीत के रूप में किए गए विभिन्न परिचालनों में भूमि स्वयंसेवकों के रूप में साइन अप कर सकते हैं ऑपरेशन स्लेपिड ग्रिंडिनी और ऑपरेशन जैयरो इस तरह वे दुनिया की वास्तविकता को बदलने के लिए अपने हाथों से भी मदद कर सकते हैं।

एक भूमि स्वयंसेवक बनें

समुद्र का एक स्वयंसेवक बनें

आप सागर शेफर्ड में सागर के लिए स्वयंसेवक भी कर सकते हैं। ये मिशन संगठन के उच्च पदों द्वारा आयोजित किए जाते हैं क्योंकि वे बहुत महत्वपूर्ण कार्य हैं जिनके अधिकांश दान समर्पित हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि अभियानों को न केवल कानूनी रणनीतियों में निवेश करना चाहिए बल्कि रखरखाव, देखभाल और सेवाओं में भी निवेश करना चाहिए उनकी नाव, संगठन का मुख्य उपकरण.

"दक्षिणी महासागर में ग्रीष्मकालीन अंटार्कटिक से संपर्क करने का सबसे अच्छा समय है, जहां दो या तीन महीने के लिए हमने जापानी सरकार द्वारा व्हेल की हत्या को रोकने के लिए समर्पित प्रयास किए हैं।"- अलेजांद्र बताते हैं ;"और एक कथित वैज्ञानिक जांच के तहत, एक क्षेत्र में हजारों व्हेल की हत्या के कारण आईडब्ल्यूसी (इंटरनेशनल व्हेलिंग कमीशन) द्वारा व्हेलिंग अभयारण्य घोषित किया गया, जिसे हम रोकने की कोशिश करते हैं।"

कुछ मिशनों के नाम हैं: ऑपरेशन निरंतर, ऑपरेशन शून्य सहनशीलता, आपरेशन या कोई समझौता नहीं और आमतौर पर दो से तीन महीने के बीच रहता है।

इन सागर शेफर्ड मिशन के लिए धन्यवाद मृत व्हेल की संख्या को कम करने के लिए प्रबंधन करता है प्रत्येक वर्ष 800 तक: एक वास्तविक परिणाम जो हमें दुखी करता है।

बेड़े के स्वयंसेवक होने के नाते एक जटिल कार्य है क्योंकि सीमित स्थान हैं, उपलब्धता की आवश्यकता है और आपको मिशन द्वारा आवश्यक विशिष्ट ज्ञान प्रदान करना होगा। उनमें से हम पायलटों, नेविगेटर, इंजीनियरों, डेक टीम, संचार अधिकारी, मल्टीमीडिया टीम और यहां तक ​​कि पकाने की टीम भी पाते हैं।

उल्लेख करने के लिए एक विवरण यह है कि यद्यपि संगठन को शाकाहारी घोषित नहीं किया गया है, इसका दर्शन है, यही कारण है कि सभी नौकाएं 100% सब्जी आहार प्रदान करती हैं और कम स्वादिष्ट नहीं होती हैं। यह प्रतिभागियों के परिवर्तन की इच्छा और इच्छा स्पष्ट करता है।

"सच्चाई यह है कि रसोई दल बहुत मेहनत करता है और हमारा ख्याल रखता है, हमेशा विभिन्न प्रकार के भोजन, मिठाई और मिठाई पेश करता है। हमें कुछ भी कमी नहीं है।"अलेजांद्र कहते हैं।

समुद्र का एक स्वयंसेवक बनें

वर्तमान मिशन




हर साल सागर शेफर्ड प्रदर्शन करता है विभिन्न अभियान जहां वे एक विशिष्ट प्रजातियों की मदद करने या अवैध और / या क्रूर मानव गतिविधियों के पारिस्थितिक तंत्र की रक्षा करने का निर्णय लेते हैं।

मिशन उत्पन्न होने वाले संसाधनों और आवश्यकताओं पर निर्भर करते हैं, इसलिए इस वर्ष 2015 में तीन ऑपरेशन हाइलाइट किए गए हैं:

  • प्रसिद्ध ऑपरेशन जैयरो हत्यारे कार्यकर्ता जैरो मोरा सैंडोवल के सम्मान में उन्होंने होंडुरास, कोस्टा रिका और फ्लोरिडा में समुद्री कछुओं की सुरक्षा के लिए खुद को समर्पित किया।
  • दूसरी तरफ, ऑपरेशन स्लेपिड ग्रिंडिनी, उन्होंने फरो आइलैंड्स में पायलट व्हेल के वार्षिक नरसंहार की रोकथाम के लिए काम किया।
  • अंत में हमने उल्लेख किया ऑपरेशन Icefish जिसमें अलेजांद्र गिमेनो ने यात्रा की: "हम अवैध मछुआरों के माफिया का पीछा करने के लिए अंटार्कटिका गए, जिसका मुख्यालय स्पेन में था, और जहां मैं व्हेल वॉर्स टेलीविजन कार्यक्रम के लिए कैमरा ऑपरेटर था।"

जो लोग ऐसा करना चाहते हैं वे सागर शेफर्ड का स्वयंसेवक बन सकते हैं, मासिक दान की पेशकश कर सकते हैं, जमीन या समुद्र पर स्वयंसेवा कर सकते हैं, लेखों का अनुवाद कर सकते हैं और यहां तक ​​कि घटनाओं में भाग ले सकते हैं। सभी दान इस दान और गैर-लाभकारी संगठन के लिए मान्य हैं। यह उस समय और प्रयास पर निर्भर करेगा जो आप विशेष रूप से पेश कर सकते हैं।

वर्तमान मिशन

संगठन की प्रासंगिक जानकारी

सागर शेफर्ड का मुख्यालय हमेशा संयुक्त राज्य अमेरिका में था (जहां इसकी स्थापना हुई थी) लेकिन कानूनी कारणों से, जब जापान सरकार ने संगठन को नष्ट करने की कोशिश की, मुख्यालय को ऑस्ट्रेलिया ले जाना पड़ा . इस दिन, इस कारण से, सागर शेफर्ड को दो समूहों में बांटा गया है: सागर शेफर्ड यूएस और सागर शेफर्ड ग्लोबल।

सागर शेफर्ड है दान द्वारा 100% वित्त पोषित जो लोग दुनिया भर में इस बहादुर कारण का समर्थन करते हैं वे भी मर्चेंडाइजिंग की बिक्री के माध्यम से धन प्राप्त करते हैं।

मार्टिन शीन, बॉब बार्कर, सैम साइमन या पामेला एंडरसन जैसे कुछ सार्वजनिक आंकड़े दूसरों के बीच भारी वित्तीय दान करते हैं, जिसमें नाव और अन्य सामग्री दान करना शामिल है ताकि संगठन उनके काम को जारी रख सके।

संगठन की प्रासंगिक जानकारी

अलेजैंड्रा का व्यक्तिगत अनुभव

एम / वी बॉब बार्कर के दल के हिस्से होने के नाते मेरी जिंदगी बदल गई है। सागर शेफर्ड के साथ मेरा पहला स्वयंसेवक 2014 की गर्मियों में था:

मैंने विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की और एक भूमि स्वयंसेवक (अर्थात् अंततः!) के रूप में अभियान का हिस्सा बनने के लिए आवश्यक धन और समय दोनों से मुलाकात की। मैं अभियान में शामिल होने के लिए आयोजित किया जा रहा था, फरो आइलैंड्स, जो ऑपरेशन Grindstop 2014 करार दिया गया था वहाँ मैं द्वीपों में से एक में एक टीम सौंपा गया था में पायलट व्हेल की रक्षा के लिए कोई फ़ॉर्म भरा है, और हमने अपने दिन समुद्र को गश्त करते हुए बिताया स्थानीय लोगों के सामने इन cetaceans के झुंड को खोजने के लिए, उन्हें तट से दूर ले जाने के लिए और समुद्र तट पर शुद्ध परंपरा द्वारा वध किया जाना नहीं है। दिन लंबे, ठंडे और गीले थे, लेकिन मैं पूरी दुनिया से बहुत से अद्भुत लोगों से मिला जिनके साथ मैं अभी भी दोस्ती बनाए रखता हूं, क्योंकि हम एक मिशन, एक उद्देश्य से एकजुट थे।

द्वीपसमूह में मेरी प्रवास के दौरान मैं व्हेल युद्धों श्रृंखला के निर्माता है कि पशु ग्रह पर प्रसारित से एक मुलाकात की, और मैं फिल्म और सभी वीडियो कि आपरेशन पर प्रकाशित कर रहे व्यवस्थित करने के लिए अपने काम में उसकी मदद करने आए। ढाई महीने के ठहरने के बाद मैं बार्सिलोना वापस अपने उबाऊ कार्यालय के काम में गया, और मुझे लगा कि यह वह जगह नहीं थी जहां मैं चाहता था या होना चाहिए . मुझे जल्द ही इस निर्माता से एक ईमेल प्राप्त हुआ, जिसने मुझे एम / वी नाव बॉब बार्कर पर टेलीविजन कार्यक्रम के लिए कैमरा ऑपरेटर के रूप में एक स्थिति की पेशकश की। मैं विश्वास नहीं कर सका।

मेरे पास फैसला करने, काम छोड़ने, सूटकेस खरीदने, सर्दियों के कपड़े से भरने और तस्मानिया जाने के लिए एक सप्ताह था। वहाँ मैं जहाज में शामिल हो गया और ऑपरेशन Icefish शुरू किया , जिसका मिशन अंटार्कटिका के संरक्षित क्षेत्रों में अवैध रूप से संचालित 6 जहाजों को खोजने और गिरफ्तार करना था।

इस प्रतिष्ठित सफेद मांस मछली के लिए मत्स्य पालन इतना आकर्षक है कि अवैध मछुआरे इसे "सफेद सोना" कहते हैं क्योंकि 1.5 टन भार लगभग 68 मिलियन यूरो खर्च करते हैं। पृथ्वी की सीमाओं में परिचालन करके, किसी भी सरकार की आंखों से दूर, इन नौकाओं को पूरी तरह से अवैध तरीके से, मछली के लिए दो पंक्तियों से अधिक समय तक कम किया गया है। हम उन्हें रोकने में सफल रहे और उन्हें दूर डरा दिया और अंतरराष्ट्रीय सरकारों का ध्यान आकर्षित किया जो हमारी मदद करने के लिए समाप्त हुए हम पूरी तरह से अकेले थे . ऑपरेशन आइसफिश सबसे सफल अभियानों में से एक रहा है जो सागर शेफर्ड ने आज तक किया है।

(सप्ताहांत या अवकाश पर ब्राउज़ करते समय मौजूद नहीं है) एक ही दिन बिना पांच महीने के लिए फिल्माने दिसंबर की शुरुआत से मेरा अनुभव अप्रैल के अंत / मई के प्रारंभ तक, यह दोनों कठिन और मजेदार और आकर्षक थक गया था।

मैंने उन लोगों से मुलाकात की है जो मेरे परिवार बन गए हैं, और मुझे नेविगेशन, रडार, मौसम विज्ञान, समुद्री कानून, पारिस्थितिकी और बहुत कुछ के बारे में जानने का मौका दिया है। एक अनुभव जो मैं कभी नहीं भूलूंगा। हमने "फेसबुक" या "ट्विटर" या मोबाइल फोन के बिना इंटरनेट के बिना जीवन का आनंद लिया, (जो मैंने देखा वह हमें स्वतंत्रता की एक बड़ी भावना देता है) जहां हमने अपनी कंपनी का आनंद लिया, बोर्ड गेम खेलना, रात में फिल्में देखना , वाद्य यंत्र बजाना, दूसरों की संस्कृतियों से सीखना या दिलचस्प बातचीत करना।

साथ में हम ऐसे परिदृश्य का आनंद लेते हैं जिसे कभी भी मनुष्य के हाथ में संशोधित या छुआ नहीं जाता है। पृथ्वी का अंतिम "शुद्ध" कोने, जहां लाखों सालों से जीवन एक ही बना रहा है। व्हेल, पक्षियों, जवानों और व्हेल उनके युवा के साथ बर्फ ब्लॉकों के बीच सो, भवनों हिमशैल से बड़ा के सभी प्रकार के कंपनी, शुद्ध हवा में सांस और ठंडे हम कभी सांस था, एक भयग्रस्त चुप्पी में छा।

हम बहुत गहन रंगों के साथ हर दिन अपरिहार्य सनसेट्स देखते हैं। कभी-कभी हम देखने, चैट करने, गायन करने, नृत्य करने और हंसी करने के लिए डेक में जाते थे, सब कुछ और कुछ भी नहीं घिरा हुआ था। और फिर हमने एक आकाश का आनंद लिया ताकि आपको अंधेरे में देखने के लिए किसी भी उपकरण की आवश्यकता न हो।

हम समुद्र के सबसे कठिन और सबसे आक्रामक तूफानों के माध्यम से भी जा सकते हैं। यह विनम्रता में एक सबक था। यह मेरी जिंदगी बदल गया . और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि, हमने एक साथ थंडर जहाज के चालक दल का पीछा किया और हिरासत में लिया, इंटरपोल द्वारा चाहता था, जब यह हमारी आंखों के सामने "रहस्यमय" डूब गया। इस तरह हम समुद्री जानवरों के जीवन को बचाते हैं, जो कभी भी प्लास्टिक जाल में फंस नहीं पाएंगे।

यदि आप हमारे महासागरों और उनके जानवरों के भविष्य की परवाह करते हैं, और आपके पास एक साहसी भावना है, तो आप सागर शेफर्ड बनने से पहले ही एक कदम दूर हैं।

अलेजैंड्रा का व्यक्तिगत अनुभव

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं सागर शेफर्ड स्वयंसेवक कैसे बनें? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ज़ारागोज़ा में कुत्ते को अपनाने के लिए कहां जाना हैज़ारागोज़ा में कुत्ते को अपनाने के लिए कहां जाना है
चिली में विलुप्त होने के खतरे में पशुचिली में विलुप्त होने के खतरे में पशु
अपने कार्य इतिहास में अंतर कैसे संभालेंअपने कार्य इतिहास में अंतर कैसे संभालें
अपना आदर्श नौकरी कैसे ढूंढेंअपना आदर्श नौकरी कैसे ढूंढें
स्वयंसेवक अग्नि ब्रिगेड पुलिस का कामस्वयंसेवक अग्नि ब्रिगेड पुलिस का काम
एक जर्मन चरवाहा की देखभाल कैसे करेंएक जर्मन चरवाहा की देखभाल कैसे करें
जर्मन चरवाहा वेलेंसिया में खो गयाजर्मन चरवाहा वेलेंसिया में खो गया
ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड शेफर्डऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड शेफर्ड
कैसे स्वयंसेवक आपके रेज़्यूमे में सुधार कर सकते हैंकैसे स्वयंसेवक आपके रेज़्यूमे में सुधार कर सकते हैं
ग्रीष्मकालीन नौकरी के रूप में अपनी विशेषता में स्वयंसेवकग्रीष्मकालीन नौकरी के रूप में अपनी विशेषता में स्वयंसेवक
» » चरवाहों का स्वयंसेवक कैसे बनें?
© 2022 TonMobis.com