घोड़े के दल्मेटियन दोस्त

डालमैटियन की उत्पत्ति एक रहस्य है। हालांकि अधिकांश विशेषज्ञ इस बात से सहमत हैं कि यह नाम डालमेटिया (क्रोएशिया) के पूर्वी यूरोपीय क्षेत्र से आता है, लेकिन यह अभी तक ज्ञात नहीं है कि दौड़ वहां या कहीं और उत्पन्न हुई है।

आज की दौड़ के समानता वाले कुछ कुत्तों को मिस्र में कब्रों की दीवारों पर चित्रित किया गया था, जो कारों के पीछे दौड़ते थे, आप इन कुत्तों को इटली में 1360 के आसपास चित्रित भित्तिचित्रों में भी ढूंढ सकते हैं। बाद में, ऐसी रिपोर्टें हैं जो कुत्तों को यूरोप के माध्यम से यात्रा करने वाले जिप्सी के साथ देखती हैं। 18 वीं शताब्दी के दौरान, नस्ल इंग्लैंड से पेश की गई, जहां उसने एक कार कुत्ते के रूप में प्रतिष्ठा विकसित की।

घोड़ों के साथ संबंध और उनकी रक्षा करने की इच्छा, ने डालमेटियन को परिवहन में इस्तेमाल किया। यह इंग्लैंड में भी था, कि डालमेटियनों को पहली बार अग्नि स्टेशनों पर पालतू जानवरों के रूप में इस्तेमाल किया जाता था, जो पहले घोड़ों के साथ दौड़ते थे और बाद में आग के ट्रक पर चढ़ते थे।


डाल्मेटियन की विशेषताएं

आज का डाल्मेटियन मांसपेशियों और मजबूत है, एक एथलेटिक उपस्थिति के साथ, 48 सेमी से 58 सेमी के बीच खड़ा है और 20 किलो और 27 किलो वजन के बीच है। पहचाने जाने योग्य परत काले या यकृत रंग के धब्बे के साथ शुद्ध सफेद है। धब्बे एक डाइम के आकार से आधे डॉलर के आकार से भिन्न हो सकते हैं। दल्मेटियन की अभिव्यक्ति सतर्क और बुद्धिमान है। वे कान, गोल, अंधेरे आंखें, और एक लंबी पूंछ गिर गए हैं।

डाल्मेटियन की देखभाल

हालांकि डाल्मेटियन बालों की परत बहुत छोटी है, लेकिन इसे थोड़ी-थोड़ी देखभाल की ज़रूरत है, हर हफ्ते ब्रश करने से आपके बालों के कोट धूल और ऑक्सीजन से मुक्त रहेंगे।

डैमेटियन को कैरिज घोड़ों, अग्नि ट्रकों और जिप्सी वैगनों के साथ चलाने के लिए उठाया गया था, इसलिए उनके पास हर दिन शारीरिक गतिविधियां होनी चाहिए। एक चलना, भले ही यह मजबूत है, पर्याप्त नहीं है। एक साइकिल या एक सख्त दौड़ के साथ हर दिन एक तेज दौड़ एक डालमैटियन खुश रखेगा। यदि डाल्मेटियन को पर्याप्त अभ्यास नहीं मिलता है, तो यह कभी-कभी विनाशकारी होने पर भावनात्मक और मानसिक असंतुलन का अनुबंध कर सकता है।

प्रारंभिक शिक्षा महत्वपूर्ण है। हालांकि डालमेटियन बुद्धिमान और उत्साही हैं, वे स्वतंत्र और जिद्दी भी हो सकते हैं। कोच को ऐसा कुछ ढूंढना होगा जो कुत्ते की रुचि को उसकी प्रेरणा और ध्यान बनाए रखने के लिए कहता है। समाजीकरण भी जरूरी है, डाल्मेटियन अजनबियों से सतर्क हैं।


डालमेटियन की चेतावनी

चूंकि डालमेटियन सक्रिय कुत्ते हैं और कभी-कभी काफी उत्साही होते हैं, इसलिए वे छोटे बच्चों के लिए बहुत शोर हो सकते हैं। हालांकि, एक बार जब बच्चे कुत्तों के साथ खेलने के लिए पुराना हो जाते हैं, तो डालमेटियन उनके महान साथी हो सकते हैं, क्योंकि वे कभी भी थके हुए या सक्रिय बच्चों के रोमांच और उत्साहित नहीं हो सकते हैं।

रेस स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में, इस नस्ल में विशेषज्ञों द्वारा एकत्रित एक बहुत ही असाधारण डेटा है, जहां उनका अनुमान है कि लगभग 8% डालमेटियन पूरी तरह से बहरे हैं और लगभग 22% एक कान से बहरे हैं। नस्ल कुछ गुर्दे की पत्थरों को भी पेश कर सकता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते घर लौट सकते हैं?कुत्ते घर लौट सकते हैं?
दुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लोंदुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों
प्यार के साथ, पूर्वी यूरोप से Komondorप्यार के साथ, पूर्वी यूरोप से Komondor
घोड़ों के साथ उपचार के प्रकारघोड़ों के साथ उपचार के प्रकार
मिस्र के माउ बिल्लीमिस्र के माउ बिल्ली
कुत्तों की कला (और बिल्लियों): 101 डालमेटियनकुत्तों की कला (और बिल्लियों): 101 डालमेटियन
Abyssinian बिल्ली, एक अलग नस्लAbyssinian बिल्ली, एक अलग नस्ल
युद्ध के हथियार के रूप में इस्तेमाल पशुयुद्ध के हथियार के रूप में इस्तेमाल पशु
जंगली घोड़ों के प्रकारजंगली घोड़ों के प्रकार
डाल्मेटियन की देखभाल कैसे करेंडाल्मेटियन की देखभाल कैसे करें
» » घोड़े के दल्मेटियन दोस्त
© 2022 TonMobis.com