कुत्ते घर लौट सकते हैं?

कुत्ते घर लौट सकते हैं?
सीसी छवि: अल्बर्टो जिविरी

कुछ जानवरों की ओरिएंटेशन जैसी अद्भुत क्षमताएं होती हैं। कबूतर कबूतर, कछुए, व्हेल, घोड़ों, यहां तक ​​कि कुत्तों की कुछ प्रजातियां जिनमें अत्यधिक विकसित क्षमता है।

विज्ञान ने कुत्तों के अभिविन्यास का अध्ययन करने की कोशिश की है, जिसे पूरी तरह से पहचाना नहीं गया है, लेकिन अब कुछ सुराग इस बात से चिपके हुए हैं कि ये सुंदर जानवर दूरी के बावजूद घर लौट सकते हैं।

इंटरनेट प्रसिद्ध बना दिया है इतिहास लेकिन, एक चरवाहा कुत्ता जो इंग्लैंड के उत्तरी क्षेत्र के एक शहर कंबिया से चला गया, वेल्स के तट पर। यह यात्रा 400 किलोमीटर से अधिक थी, जो लगभग दो हफ्तों में दौड़ रही थी, जबकि निगरानी में उसके शरीर में डाली गई माइक्रोचिप के लिए धन्यवाद।




कुत्तों और उनके मालिकों के बीच मौजूद मजबूत संबंध कुत्तों को इस क्षमता को इतनी विकसित करने में मदद कर सकते हैं कि अन्य प्रजातियों की तरह, गंधक सुराग पैदा कर सकते हैं घूमना जिस स्थान पर वे खोज रहे हैं, वे संवेदी प्रणाली को दिए गए सही उपयोग के लिए धन्यवाद।

मधुमक्खियों की तरह जो लंबी उड़ान मार्गों को याद कर सकते हैं, समुद्री कछुओं जिनमें चुंबकीय स्थिति संबंधी जानकारी है, कुत्तों के पास अपना मार्गदर्शन प्रणाली है, जिसका वैज्ञानिकों द्वारा अध्ययन किया जा रहा है, लेकिन ऐसा माना जाता है कि उनके आंखों में पाए जाने वाले अणु के लिए धन्यवाद

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
सबसे तेज़ ग्रेहाउंडसबसे तेज़ ग्रेहाउंड
दुनिया में सबसे तेज़ कुत्तेदुनिया में सबसे तेज़ कुत्ते
शीर्ष 10 स्वस्थ कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 स्वस्थ कुत्ते नस्लों
कुत्तों की पांच इंद्रियांकुत्तों की पांच इंद्रियां
कुत्ते की गंध की भावनाकुत्ते की गंध की भावना
अपराध दृश्य पर कुत्तोंअपराध दृश्य पर कुत्तों
मनुष्यों के कान बनाम कुत्तों के कानमनुष्यों के कान बनाम कुत्तों के कान
गैलापागोस जानवरगैलापागोस जानवर
विलुप्त होने के खतरे में समुद्री जानवरविलुप्त होने के खतरे में समुद्री जानवर
» » कुत्ते घर लौट सकते हैं?
© 2022 TonMobis.com