दौड़ काले मुंह cur के बारे में सब कुछ

अंग्रेजी में उनका नाम कुछ लोगों के लिए नकारात्मक अर्थ है, क्योंकि शायद उन्हें लगता है कि इसका मतलब मिश्रित नस्ल वाला कुत्ता या बुरा कुत्ता है। हालांकि, यह बच्चों के साथ एक बहुत मेहनती और स्नेही दौड़ है।

इतिहास का थोड़ा सा

ब्लैक माउथ क्यू की उत्पत्ति 1 9वीं शताब्दी में दक्षिणी संयुक्त राज्य अमेरिका में हुई थी। उत्साही मानते हैं कि यह कई मास्टिफ़ दौड़ से निकलता है, हालांकि यह कभी वैज्ञानिक रूप से साबित नहीं हुआ है।

suhistoria दौरान काले मुंह Cur चराई, laconducción और पशु और depredadorescomo भेड़ियों के खिलाफ सूअरों की रक्षा के लिए इस्तेमाल किया गया भी भालू, जंगली हिरण ygatos शिकार करने के लिए इस्तेमाल किया गया।

आज ब्लैकमाउथ क्यू ने एक कामकाजी और साथी कुत्ते के रूप में बहुत लोकप्रियता हासिल की है, लेकिन नस्ल अपने मूल संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर दुर्लभ बना हुआ है।

विशेषताएं

ब्लैकमाउथ क्यू एक बड़ी नस्ल है, 40 सेमी और 60 सेमी के बीच पहुंच सकती है और वजन 22 किग्रा और 45 किलो वजन हो सकती है। उनके पास एक काला स्नैउट (इसलिए नाम) और एक छोटा कोट है जो बेज, पीला या टैब्बी है। वे मांसपेशियों और मजबूत हैं, कानों को झुकाव और एक पूंछ जो डॉक किया गया है या स्वाभाविक रूप से छोटा है।

ब्लैकमाउथ क्यू की देखभाल

छोटी परत को मुलायम या सामान्य ब्रिस्टल ब्रश के साथ साप्ताहिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है।

कई गेम नस्लों के साथ, ब्लैकमाउथ क्यू बहुत सक्रिय है। उन्हें हर दिन एक अच्छी लंबी सैर की जरूरत है। बिना किसी पट्टा के सभी परिसंचरण से बचा जाना चाहिए और केवल एक बाड़े वाले क्षेत्र में, यह शिकार कुत्ता शिकार करना पसंद करता है, इसलिए जंगली जानवर के साथ किसी भी संपर्क से बचा जाना चाहिए, क्योंकि कोई भी कॉल आपको अपने ट्रान्स से बाहर नहीं निकाल सकती है।

आपका व्यक्तित्व

वह अपने ऊर्जावान और बाहर जाने वाले चरित्र के लिए जाने जाते हैं, ब्लैक माउथ क्यू दिन के दौरान काम या खेलने के साथ व्यस्त रहना पसंद करते हैं। ये कुत्तों मनुष्यों के साथ ठोस और भरोसेमंद संबंधों पर बढ़ते हैं।

यह नस्ल बहुत बुद्धिमान और ट्रेन करने में आम तौर पर आसान है। एक पालतू जानवर के रूप में, ब्लैक माउथ क्यू आज्ञाकारी, वफादार और बहुत स्नेही है। ब्लैक माउथ क्यू पूर्णकालिक अंदरूनी या अपार्टमेंट के लिए उपयुक्त नहीं है, क्योंकि यह बाहर बहुत समय व्यतीत करना पसंद करता है।

ब्लैक माउथ क्यू का प्रशिक्षण

अपने मालिक को खुश करने और प्रभावित करने के लिए अपने बहिष्कृत दृष्टिकोण और उत्सुकता के कारण, ब्लैक माउथ क्यू आमतौर पर प्रशिक्षण और बुनियादी आदेशों के लिए बहुत अच्छा जवाब देता है। इस दौड़ में आपके कोच आपको बताए गए लगभग किसी भी कार्य को करने की क्षमता रखने की क्षमता है।

ब्लैक माउथ क्यू के गठन को प्राप्त करने के लिए तत्काल डोमेन, विश्वास और सम्मान स्थापित करना महत्वपूर्ण है। इन कुत्तों को एक भरोसेमंद, मरीज और स्नेही नेता की आवश्यकता होती है जो दोहराव वाले अभ्यासों के लिए एक गंभीर लेकिन सौम्य दृष्टिकोण के साथ होती है।

रेस के फायदे और नुकसान

ब्लैक माउथ क्यूर के स्वामित्व के कई फायदे हैं, जैसे कि:
  • इसमें एक आसान रखरखाव बाल परत है।
  • यह उत्सुक दौड़ हमेशा चलती है और वे अक्सर बहुत मजेदार होती हैं।
  • जब एक छोटी उम्र से ठीक से सामाजिककरण किया जाता है, तो ब्लैक माउथ क्यू बच्चों और अन्य जानवरों के साथ अच्छी तरह से हो जाता है।
  • वे छोटे बच्चों के साथ अपने मीठे और सौम्य दृष्टिकोण के लिए जाने जाते हैं।
  • ये कुत्ते सतर्क और क्षेत्रीय हैं, इसलिए वे अच्छे घड़ी वाले कुत्ते हैं।



  • ब्लैक माउथ क्यू आज्ञाकारी, वफादार और बहुत स्नेही है, जो एक उत्कृष्ट काम करने वाला कुत्ता और परिवार पालतू बना देता है।
दुर्भाग्यवश, उनके पास भी उनके नुकसान हैं:
  • ये कुत्ते सक्रिय हैं और रोज़ाना व्यायाम और स्थान की बड़ी मात्रा की आवश्यकता होती है ताकि वे दौड़ सकें और खेल सकें, खासकर जब वे दो वर्ष से कम आयु के हों।
  • इन कुत्तों को उनकी शिक्षा में बहुत समय और समर्पण की आवश्यकता होती है, इसलिए एकल लोगों या बहुत व्यस्त लोगों के लिए इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है।
  • यदि ब्लैक माउथ क्यू व्यायाम की सही मात्रा में नहीं मिलता है, तो वे अक्सर घर में कुछ फर्नीचर को नष्ट या चबाने से अपनी ऊर्जा छोड़ देते हैं।

ब्लैक माउथ क्यू से चेतावनी

ब्लैक माउथ क्यू में एक मजबूत शिकार वृत्ति है और समय-समय पर एक अच्छा शिकार का आनंद लेती है। यह अन्य जानवरों, पड़ोसियों के पालतू जानवरों और छोटे वन जीवों के लिए खतरा पैदा कर सकता है। यदि आप बाहर चलने के लिए बाहर जाते हैं तो ब्लैक माउथ क्यू हमेशा एक पट्टा पर होना चाहिए।

यह नस्ल पेड़ों पर चढ़ने की क्षमता के लिए जाना जाता है। इसलिए यदि आप बाहर हैं तो विशेष देखभाल की आवश्यकता है।

ब्लैक माउथ क्यू का स्वास्थ्य

ब्लैक माउथ क्यू को आमतौर पर एक स्वस्थ और मजबूत नस्ल के रूप में जाना जाता है, हालांकि यह कुछ स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त है, जिनमें हिप डिस्प्लेसिया, कोहनी डिस्प्लेसिया, लगातार मांसपेशी तनाव, मोटापा और सूजन शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`
ऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्लऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्ल
चीनी कुत्ता फूचीनी कुत्ता फू
दुनिया के सबसे दुर्लभ कुत्ते के शीर्ष 20दुनिया के सबसे दुर्लभ कुत्ते के शीर्ष 20
अमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्लअमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्ल
Akbash कुत्ते नस्लAkbash कुत्ते नस्ल
कुत्ते नस्ल affenpinschersकुत्ते नस्ल affenpinschers
काले और कांस्य श्वास के खून को जाननाकाले और कांस्य श्वास के खून को जानना
ब्रूसल्स के ग्रिफॉन कुत्ते की नस्लब्रूसल्स के ग्रिफॉन कुत्ते की नस्ल
Bergamo कुत्ते नस्लBergamo कुत्ते नस्ल
» » दौड़ काले मुंह cur के बारे में सब कुछ
© 2022 TonMobis.com