कोलोराडो रॉकीज़

द मेजेस्टिक हाइट्स

कोलोराडो के रॉकी पर्वत के पचास-दो 14,000 फीट लंबा (स्थानीय रूप से "14ers" के रूप में जाना जाता है) हैं। हालांकि, उच्चतम पहाड़ माउंट है। साल्च चेन के उत्तरी छोर पर एल्बर्ट, 14,433 मीटर ऊंचा है। सूर्य 14,001 फीट पर कम चोटी होगी।

लांग पीक

लोंग्स पीक, उत्तरीतम "14er" ऊंचाई में केवल 14,225 फीट है, लेकिन इसके चोटियों से आसपास के पहाड़ों के बिना पहाड़ अद्वितीय हैं।


आधुनिक रॉकीज़

कोलोराडो के रॉकी पर्वत, रॉकी पहली बात नहीं हैं। प्राचीन रॉकी पर्वत 300 मिलियन साल पहले बना था। ऐसा तब हुआ जब उत्तर अमेरिका, लॉरेनिया और महाद्वीप, गोंडवाना टक्कर के मुख्य भूमि के पूर्ववर्ती। आधुनिक रॉकीज का निर्माण 72 मिलियन वर्ष पहले हुआ था जब लारामाइड ऑरोजेनी ने धरती की परत को झुकाव और उछालने के लिए मजबूर कर दिया था।

ज्वालामुखीय कार्रवाई


लगभग 36 मिलियन वर्ष पहले, ज्वालामुखीय गतिविधि ने दक्षिण की कई कोलोराडो रॉकीज़ को परिभाषित किया है, जो पूरे राज्य में जमा ज्वालामुखीय सामग्री के रूप में कोलोराडो खनिज बेल्ट बना रहा है।

ग्लेशियल कार्रवाई

चूंकि आधुनिक रॉकी गठित किए गए थे, इसलिए वे पर्यावरण के क्षरण का विषय रहे हैं, खासतौर पर हिमनद क्रिया। सर्कस और खूबसूरत कटोरे और चट्टानी पहाड़ों की पहाड़ियों को ढंकते हुए ग्लेशियरों ने गठबंधन किया जो कोलोराडो को पीछे छोड़ दिया गया। उन्हें लगभग 10,000 साल पहले तक हिमनदों द्वारा कवर किया गया था। ग्लेशियर अभी भी उच्च ऊंचाई पर हैं, लेकिन गर्म तापमान को तेजी से हटाया जा रहा है।

रॉकी माउंटेन नेशनल पार्क

राष्ट्रपति थिओडोर रूजवेल्ट ने कोलोराडो का दौरा किया और 1 9 00 में रॉफ माउंटेन नेशनल पार्क क्या होगा, जिसमें गिफ़फोर्ड पिंचॉट और जॉन मुइर द्वारा। "यह टेडी अपने प्रसिद्ध उपनाम भालू देने कोलोराडो के पहाड़ों कि रूजवेल्ट जबकि शिकार एक बच्चे को भालू को देखा और बचाया में था,। कोलोराडो रॉकीज़ रखने के लिए, राष्ट्रपति वुडरो विल्सन के राष्ट्रीय उद्यान अधिनियम पर हस्ताक्षर किए 1 9 15 में रॉकी पहाड़

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पहले कुत्तों का नया निशानपहले कुत्तों का नया निशान
प्यूमा कहाँ रहता है?प्यूमा कहाँ रहता है?
प्रसिद्ध कोलोराडो होटलप्रसिद्ध कोलोराडो होटल
Murcielgў कोलोराडोMurcielgў कोलोराडो
पारिवारिक उन्मुख सेवानिवृत्ति के लिए विचारपारिवारिक उन्मुख सेवानिवृत्ति के लिए विचार
सबसे अद्भुत पशु प्रवासनसबसे अद्भुत पशु प्रवासन
उत्तरी कैरोलिना नदी होटल देखेंउत्तरी कैरोलिना नदी होटल देखें
स्काईलाइन ड्राइव का दौरा कैसे करेंस्काईलाइन ड्राइव का दौरा कैसे करें
मोजवे रेगिस्तान, कैलिफ़ोर्निया में कैम्पिंगमोजवे रेगिस्तान, कैलिफ़ोर्निया में कैम्पिंग
आसपास के सदस्यों वर्जिनिया के रूप में?आसपास के सदस्यों वर्जिनिया के रूप में?
» » कोलोराडो रॉकीज़
© 2022 TonMobis.com