आपकी बेटियों के पिता पर आपके किस तरह का असर होगा?

पारिवारिक स्थिरता

परिवार विशेषज्ञों अक्सर "सिद्धांत का उल्लेख बच्चों के लिए एक सकारात्मक नींव बनाने में परिवार स्थिरता के महत्व को समझाने के लिए। सिद्धांत बच्चों की क्षमता सुसंगत और समर्थन लिंक होने के लिए के लिए संदर्भित करता अपने माता-पिता के साथ। कोई अनुभव ये कनेक्शन का कारण बन सकती समस्याओं, उदाहरण के लिए, युवा महिलाओं खाने के साथ संघर्ष कर विकार अक्सर अपने माता-पिता के रूप में दूर के, हमेशा काम पर बस कभी नहीं के आसपास का वर्णन करें या। यहां तक ​​कि परिवार स्थितियों में, जहां में माताओं और माता-पिता साथ रहते हैं नहीं है, माता-पिता को अपने जीवन में भाग लेने। फ़ोन कॉल करने, स्कूल की घटनाओं में भाग लेने के द्वारा एक सकारात्मक रास्ते में अपने बच्चों को प्रभावित कर सकते हैं, और व्यवहार घर मदद के लिए उम्मीदों को लागू ताकि हर कोई ऐसी बेटी को याद रख सके जिसकी देखभाल और प्यार किया जाता है।

रोमांटिक रिश्ते

लोग अक्सर सोचते हैं कि मां और बेटी के बीच संबंध पिता-बेटी संबंधों से अधिक हैं। हालांकि, एक पिता और उनकी बेटी (विशेष रूप से, उनकी संचार शैली) के बीच संबंध, कभी-कभी एक मॉडल स्थापित करते हैं जो अपने प्रेम जीवन में जारी रहेगा। यह एक आम धारणा है कि एक बेटी है जो पिता द्वारा दुरुपयोग रहता अधिक पिता और बेटी रन की एक रिश्ते में एक रोमांटिक बाद में रिश्ते में दुरुपयोग अनुभव करने के लिए, हालांकि, संचार के अभाव बीच एक मजबूत संबंध होने की संभावना है किसी भी रोमांटिक रिश्ते में संचार की कमी। सांख्यिकी अलग-अलग, पिता अपनी मॉडलिंग बेटियों, सकारात्मक संचार व्यवहार के भविष्य के रिश्ते को सकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं। संघर्षों को शांत रूप से सामना करना, उन्हें टालने या भावनात्मक विस्फोट शुरू करने के बजाय एक रचनात्मक बहस सही दिशा में एक कदम है।


स्पष्ट मॉडलिंग


बेटियां अपने पिता और सामान्य रूप से पुरुषों के बारे में बहुत कुछ सीखती हैं, उन्हें काम और खेलने पर देखती हैं। उदाहरण के लिए, एक बेटी जो जिम्मेदारी और देखभाल के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी के लिए अपने पिता को लॉन उड़ाती है या पूरे कपड़ों को फोल्ड करने में मदद करती है। फिर भी, पिता अपनी बेटियों को एक स्पष्ट बातचीत के माध्यम से भी प्रभावित कर सकते हैं जो उनके रिश्ते को सकारात्मक तरीके से कहता है। "लेखक हमारी बेटियों" में लेखक और प्रोफेसर जिम कोलमैन बिना शर्त प्यार की अभिव्यक्ति के रूप में "कहो मैं तुमसे प्यार करता हूं, कोई फर्क नहीं पड़ता" के स्थायी प्रभावों के बारे में लिखता हूं। कथन के साथ मिलकर "मैं आपको बेटी की शारीरिक उपस्थिति या स्कूल में प्रदर्शन के लिए तारीफ से प्यार करता हूं, अनजाने में प्यार के लायक होने के लिए पर्याप्त" होने के बारे में चिंता पैदा कर सकता है।

संघर्ष की संभावना

माता-पिता तर्क से बचने के लिए अच्छे से ज्यादा नुकसान कर सकते हैं क्योंकि इससे उन्हें असहज महसूस होता है। मासिक धर्म, मीटिंग्स, या बॉडी इमेज की समस्याएं डैड के साथ डरने के लिए भयभीत विषय लग सकती हैं। चूंकि किसी भी माता-पिता को संवेदनशील मुद्दों से निपटने वाली बेटी के लिए समर्थन व्यक्त करने का अपना तरीका मिल जाएगा, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें पूरी तरह से टालना न पड़े। पिताजी वयस्कों में अच्छी तरह से बेटियों को प्रभावित करना जारी रख सकते हैं - ऐसा ही है, यह अधिक जटिल बनने के लिए पूछकर एक रिश्ते को पुनर्निर्माण करने में कभी देर नहीं हुई है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकेंजापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकें
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
विट्रो में बच्चों के लिए उपहारविट्रो में बच्चों के लिए उपहार
जब बुरा व्यवहार लगातार होता है तो बच्चे को किस तरह की समस्याएं आ सकती हैं?जब बुरा व्यवहार लगातार होता है तो बच्चे को किस तरह की समस्याएं आ सकती हैं?
बच्चे के अनुशासन पर डेटाबच्चे के अनुशासन पर डेटा
कौन से विषय प्रतिभाशाली भाइयों को संदर्भित करते हैं?कौन से विषय प्रतिभाशाली भाइयों को संदर्भित करते हैं?
किशोर माता-पिता के लिए सहायता समूहकिशोर माता-पिता के लिए सहायता समूह
बच्चे जो गोद ले सकते हैं?बच्चे जो गोद ले सकते हैं?
रात के शिफ्ट के काम करने वाले पिता के साथ बच्चे कैसे हैं?रात के शिफ्ट के काम करने वाले पिता के साथ बच्चे कैसे हैं?
बच्चों को मुफ्त डाउनलोड के साथ एक्स-रेटेड साइटों को देखने से कैसे रोकेंबच्चों को मुफ्त डाउनलोड के साथ एक्स-रेटेड साइटों को देखने से कैसे रोकें
» » आपकी बेटियों के पिता पर आपके किस तरह का असर होगा?
© 2022 TonMobis.com