मेरा पालतू वजन अधिक है: हल्का भोजन या मात्रा कम करें?

मेरा पालतू वजन अधिक है: हल्का खाना या मात्रा कम करें?
सीसी छवि: एम। पेनाडो

रोकें हमारे पालतू जानवरों में अधिक वजन, यह आपके चयापचय के सही विकास में एक महत्वपूर्ण मुद्दा है . सबसे बड़ी समस्या यह है कि कई मालिकों को यह नहीं पता कि उनके पालतू जानवर अतिरिक्त किलो के कारण पीड़ित हैं। यह हमारे कुत्ते या बिल्ली के स्वास्थ्य को बहुत प्रभावित करता है, जिससे सांस लेने, चलने और बदतर होने में मुश्किल होती है, आपका दिल किसी भी हृदय रोग से अधिक संवेदनशील होता है। चलो सुझावों की समीक्षा करें ताकि आपका आहार सही हो। हल्के उत्पाद या भोजन कम करें?

मुख्य बात यह है कि एक पशुचिकित्सा हमारे पालतू जानवर की जांच करें। प्रत्येक मामले में, कौन से कदमों का पालन किया जाना चाहिए यह निर्धारित करने या निर्धारित करने के लिए यह संकेतित पेशेवर है। याद रखें कि प्रत्येक जानवर अलग है, इसलिए, पशुचिकित्सा आपको पता चलेगा कि आपको अपने पालतू जानवर के वजन को मापने के लिए कैसे सलाह दी जाए: मोटे तौर पर सभी मामलों में मोटापे नहीं होती है। हालांकि, कई सरल युक्तियां हैं जो इस प्रक्रिया में आपकी मदद कर सकती हैं।

वाणिज्यिक भोजन पशु मोटापे में सबसे बड़ा अपराधी है (पशु चिकित्सा के उपयोग के अलावा, जो अधिक महंगा हैं)। इन्हें अक्सर बहुत से अस्वास्थ्यकर रसायन होते हैं। कई परिवार किसी भी भोजन और किसी भी दुकान में खरीदते हैं, जो एक बड़ी गलती है। यह मौलिक है पौष्टिक तालिका की समीक्षा करें किसी भी पैक किए गए भोजन का। मुख्य बात यह है कि इसमें पर्याप्त प्रोटीन और ऊर्जा होती है।

यह माना जाना चाहिए कि किसी भी मानव आहार की तरह, पशु चिकित्सकों ने सिफारिश की है कि पालतू दिन (2 या 3) कई बार खाते हैं, लेकिन हर बार छोटे भागों में . अपने भोजन को कम करना जानवर की मोटापा की उत्पत्ति के आधार पर एक विकल्प हो सकता है। यदि आप अधिक से अधिक हो गए हैं और यही कारण है कि आप वसा हैं, तो आपको राशि कम करनी चाहिए और इसे बेहतर वितरित करना चाहिए। इसलिए, आपको उस खुराक को मापना चाहिए जो आप प्रति दिन देंगे और उस राशि से अधिक नहीं होगा। पैकेजिंग में, हमेशा अनुशंसित राशि कहती है, लेकिन इस मामले में पशुचिकित्सा की सलाह पसंद करती है।




लाइट फूड एक अच्छा विकल्प है जो हमारे पालतू जानवरों में वसा कम करने में मदद करता है। लेकिन यह हमेशा सबसे अच्छा विकल्प नहीं है, हम अपने कुत्ते / बिल्ली की मोटापा की उत्पत्ति को जानने के लिए पहले पशुचिकित्सा से परामर्श करने पर जोर देते हैं। हमेशा पालतू जानवरों की दुकानों को बेचने वालों को पसंद करते हैं। ऐसे प्रसिद्ध ब्रांड हैं जिन्हें आप तुरंत पहचान सकते हैं, क्योंकि उनकी कीमत अधिक है। उनमें से कुछ हैं: रॉयल कैनिन, प्रो प्लान और साइंस प्लान। उनमें से सभी के पास विशेष रूप से हल्के उत्पाद हैं और अधिक वजन वाले पालतू जानवर हैं। अपने पशुचिकित्सक से पूछना सुनिश्चित करें, जो सबसे उपयुक्त है। इस बिंदु पर आँखें, क्योंकि पशुओं को एक दिन में कैलोरी की एक निश्चित मात्रा की आवश्यकता होती है, यदि आपका पालतू वजन में अच्छी तरह से है, तो हल्का भोजन आपके अच्छे स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा . कैलोरी में हल्के भोजन कम होते हैं, केवल वजन वाले जानवरों के लिए अनुशंसित होते हैं।

जैसा कि हम देखते हैं, पालतू जानवरों का आहार एक विषय नहीं है जिसे आपको हल्के से लेना चाहिए। अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें, उसे दिन में अधिक बार खाएं (लेकिन कम मात्रा) और अच्छी गुणवत्ता वाले उत्पादों को प्राथमिकता दें। एक अच्छा के साथ अपने आहार के साथ नियमित दिनचर्या (खेल, चलता है, चलता है)।

क्या आपके पास अतिरिक्त किलो के साथ पालतू जानवरों के लिए कोई सलाह है?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्वस्थ पालतू जानवर रखने के लिए टिप्सस्वस्थ पालतू जानवर रखने के लिए टिप्स
कुत्ते मोटापे से लड़ने के लिए कैसेकुत्ते मोटापे से लड़ने के लिए कैसे
पूर्ण वरिष्ठ: पुराने कुत्तों के लिएपूर्ण वरिष्ठ: पुराने कुत्तों के लिए
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता वसा हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता वसा है
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते का खाना अच्छा है या नहीं?कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते का खाना अच्छा है या नहीं?
एक अधिक वजन वाले कुत्ते की मदद कैसे करेंएक अधिक वजन वाले कुत्ते की मदद कैसे करें
कुत्तों में दिल की समस्याएंकुत्तों में दिल की समस्याएं
कुत्तों में मोटापे के नतीजेकुत्तों में मोटापे के नतीजे
मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?
बिल्लियों में मोटापे को रोकेंबिल्लियों में मोटापे को रोकें
» » मेरा पालतू वजन अधिक है: हल्का भोजन या मात्रा कम करें?
© 2022 TonMobis.com