भेड़िया मकड़ी की पहचान कैसे करें

वुल्फ स्पाइडर की पहचान कैसे करें

हम में से कई सामान्य रूप से मकड़ियों से डरते हैं, और उनके बावजूद जैव विविधता में और अन्य कीड़ों के भरने के reklammon में उनकी एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है, और निश्चित रूप से जब हम घर पर दिखाई देते हैं, तो सबसे पहले हम करना चाहते हैं मैं देखूंगा कि हम उससे छुटकारा पायेंगे।

हालांकि, अरकनिड्स की कई प्रजातियां हैं जो आक्रामक हैं और जो किसी के खिलाफ खुद की रक्षा नहीं करती हैं। और मामले में स्पाइडर वुल्फ (Lycosidae)।

स्पाइडर वुल्फ इस नाम को इस तथ्य के कारण प्राप्त हुआ कि भेड़ियों को स्वतंत्रता में करने के रूप में जमीन पर कोबवे और सीनेर को बुनाई के लिए अपने शिकार पर हमला करते हैं।

छोटे / मध्यम आकार की सीरी (मादाओं में 34 मिमी और पुरुषों में 1 9 मिमी) और जहरीले। हालांकि जहर मनुष्य के लिए घातक है, और केवल त्वचा में जलन और सूजन पैदा कर सकता है, सबसे गंभीर मामलों में यह बुखार पैदा कर सकता है और लिम्फैटिक ग्रंथियों में सूजन हो सकता है।

इन जानवरों से छुटकारा पाने के लिए झाड़ू को खोजने के लिए दौड़ने से पहले, जानवर.site2.xyz के इस आलेख को जानने के लिए पढ़ें वुल्फ स्पाइडर की पहचान कैसे करें.

पहला कदम और सुविधाओं अधिक visisveis स्पाइडर वुल्फ . जैसा कि बहुत बड़े जानवरों के बारे में कहा गया है, भूरे भूरे रंग के रंगों के साथ, बाल से ढके हुए, जो मकड़ियों की अन्य प्रजातियों के साथ भ्रम पैदा करते हैं जैसे कि मकड़ियों-ब्राउन या Tarantulas।

उनकी 3 आंखें 3 पंक्तियों में व्यवस्थित हैं। पहली पंक्ति में 4 छोटे, बीच में 2 बड़े और ऊपरी भाग में भगवान की 2 से अधिक खान, एक दूसरे से दूर।

बहुत अच्छी दृष्टि के साथ सॉन मकड़ियों, इसलिए यह आंखें होगी कि वॉन अधिक निर्भर करता है, जो दूसरों के विपरीत है जो जमीन के विब्रोन को महसूस करते हैं।

  • के लिए अन्य विशेषताएं वुल्फ स्पाइडर की पहचान करें उसका एक्सोस्केलेटन है। ब्राउन स्पाइडर जैसे वायलिन के रूप में यह अधिक वर्दी और मर्दाना अंक के साथ पाया जाता है।

    पेट, जो एक्सोस्केलेटन के पीछे का नाम है, में कई ग्रे टोन होंगे और उनमें से बहुत सारे होंगे।

    यदि आप कर सकते हैं, तो उनके पास पैरों को देखने का प्रयास करें तर्सस के 3 पंजे . इन पंजे का निरीक्षण, निश्चित रूप से यह एक भेड़िया स्पाइडर है।




  • भेड़िया स्पाइडर की पहचान करने के लिए इस प्रजाति के संभावित आवास और एक और अच्छा तरीका पहचानें।

    वुल्फ स्पाइडर आमतौर पर बाहर रहता है, अंदर कई छुपा स्थानों के साथ अंधेरे स्थानों पत्थरों की तरह, जमीन में या लकड़ी के साथ क्षेत्रों में, छोटे पेड़ों या पौधों की तरह दरारें। हालांकि, वे घरों में भी प्रवेश कर सकते हैं, शिकारियों तक पहुंच के साथ स्थानों की तलाश कर सकते हैं जैसे पेपर, जूते, दरवाजे और खिड़कियों के बगल में और अपने इनडोर पौधों के आस-पास।

    यदि आपके घर में ऐसे स्थान हैं, तो यह संभावना है कि आप इन जगहों पर वुल्फ स्पाइडर की पहचान कर सकेंगे, मुख्य रूप से शरद ऋतु और सर्दियों में जो सड़क पर ठंडा है।

  • भेड़िया मकड़ियों वे विभिन्न कीड़ों पर फ़ीड करते हैं। यदि आप क्रिकेट, बीटल, लार्वा या आर्थिक जैसे अन्य जानवरों से मुक्त होना चाहते हैं, तो सावधानी से सोचें कि क्या आप भेड़िया स्पाइडर से मुक्त या देखना चाहते हैं। वह अपने घर को इन अन्य कीटों से मुक्त रखेगी। और यह मानते हुए कि वह एक आक्रामक प्रजाति है, वह उसे अकेला छोड़ना चाह सकता है।

    हालांकि, अगर आप इसे से छुटकारा पाने के लिए भी चाहते हैं, तो एरेक्नोइड हत्यारा करने से पहले, कैप्चरिंग से पहले कोशिश करें और अपने मोरोनो को छोड़ दें। जैसा दिखता है, वही है अनिवार्य जानवर प्राकृतिक पारिस्थितिक तंत्र के नियंत्रण के लिए।

  • जैसा कि अधिकांश मकड़ी शैली में है, FEMEA वुल्फ स्पाइडर उसके मुकाबले बड़ा है नर . संभोग के मौसम के दौरान, पुरुष अपने जीन फैलाने की अधिक संभावना के लिए कई महिलाओं के साथ copulates। कुछ अध्ययनों के मुताबिक, यह कुछ मकड़ी-मकड़ी-केवल प्रणालियों में से एक है जिसमें पुरुष मादाओं को भस्म करता है। ये सबसे पुरानी मादाएं खाते हैं, कुंवारी पसंद देते हैं या जिनके पास कम संतान होता है। संभोग के मौसम से, पुरुष मर जाते हैं और मादाएं अंडे को एक प्रकार के बैग में रखती हैं जो वे अंडों के साथ पहले से ले जाती हैं। युवाओं के जन्म के बाद, मॉन और स्पाइडर वुल्फ, यह पहले सप्ताह के दौरान पीठ में अपने युवाओं को ले जाता है।

    इस तरह से, आप मकड़ी के एक्सोस्केलेटन के शीर्ष पर छोटी छोटी चीजें देख सकते हैं जो आपके घर में है, पैराबॉलिक, बस एक भेड़िया स्पाइडर की पहचान करें मॉन वाई वाई Sus crías।

  • यदि आप इस मोनोन से उत्साहित रहते हैं और आप समर्पित करते हैं और अपने बच्चों के साथ लेने का प्रयास करते हैं, तो आप काटा जाना और सच है। लेकिन चिंता मत करो गंभीर है . जहर घातक। सूजन को रोकने के लिए, काटने की अच्छी जगह को साफ करें और ठंडा संपीड़न रखें। बेकिंग सोडा और पानी के साथ एक फ़ोल्डर बनाएं और काटने में लागू करें, यह बहुत खुजली महसूस करता है।

    एक मकड़ी काटने और कैसे एक खुदाई मकड़ी की पहचान करने के तरीके पर हमारे लेख देखें।

  • यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं वुल्फ स्पाइडर की पहचान कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पशु विज्ञान.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    भूमध्यसागरीय खतरनाक जानवरोंभूमध्यसागरीय खतरनाक जानवरों
    भेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेदभेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेद
    मुँहासे को खत्म करने के 6 प्राकृतिक तरीकेमुँहासे को खत्म करने के 6 प्राकृतिक तरीके
    भेड़िया का प्रजननभेड़िया का प्रजनन
    वैरिकाज़ नसों से छुटकारा पाने के लिए आपके विकल्प क्या हैंवैरिकाज़ नसों से छुटकारा पाने के लिए आपके विकल्प क्या हैं
    अलास्का में विशालकाय मकड़ियोंअलास्का में विशालकाय मकड़ियों
    दुनिया में सबसे जहरीला मकड़ी क्या है?दुनिया में सबसे जहरीला मकड़ी क्या है?
    स्पाइडर काटने का इलाज कैसे करेंस्पाइडर काटने का इलाज कैसे करें
    एक कटा हुआ प्याज से छुटकारा पाने के लिए कैसेएक कटा हुआ प्याज से छुटकारा पाने के लिए कैसे
    ग्रेट भेड़िया लॉज ग्रैंड माउंड वन, वाशिंगटनग्रेट भेड़िया लॉज ग्रैंड माउंड वन, वाशिंगटन
    » » भेड़िया मकड़ी की पहचान कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com