"नया" जहरीला मकड़ी नया नहीं होगा

सीसी छवि: मार्टिन कूपर

Steatoda nobilis यह एक प्रकार का मकड़ी है जिसे " एल झूठी काला विधवा के लिए "मूल रूप से स्पेन में कैनरी द्वीप और पुर्तगाल में Madeira के क्षेत्र। इसके काले या गहरे भूरे और सफेद धब्बे और उसके पेट में पीले, यह काली विधवा नंगी आंखों से समान करने से।

सीसी छवि: कला वॉन

लैट्रोदेक्टस, "काला विधवा"

चिली जीव के एक समूह ने टेमुको, नौवीं क्षेत्र- के शहर में इस मकड़ी का पता चला और पत्रिका "कनाडा Entomogist" में प्रकाशित, "चिली में एक नया foreing प्रजाति" के रूप में यह पेश। इसी शहर में पहला हमला हुआ दस्तावेज स्टीटोडा नोबिलिस का, पीड़ित 37 वर्षीय व्यक्ति है।

इन घटनाओं ने "चिली में जहरीले मकड़ी की एक नई प्रजाति" के शीर्षक में बड़े पैमाने पर वृद्धि की, लेकिन एंटोमोलॉजिस्ट अल्फ्रेडो उगार्ट ने समझाया कि यह प्रलोभन उचित नहीं है, क्योंकि यह प्रजाति 40 साल पहले देश में है।




नर महिलाओं की तुलना में छोटे और कम भारी हैं, और वे काले विधवाओं की तरह, ढांचे में छोटे छेद के साथ अपने अनियमित रूप से आकार के कपड़े बुनाते हैं।

यह आक्रामक नहीं है, खतरे की प्रतिक्रिया से बचने या छिपाने के लिए, लेकिन उदाहरण के लिए फँसने लगते हुए खुजली होती है, कपड़े पहनने के दौरान कपड़े और त्वचा के बीच होती है। उसकी विष यह न्यूरोटॉक्सिक है, जिसका अर्थ यह है कि यह मांसपेशियों में तंत्रिका आवेगों को अवरुद्ध करता है, जिससे कठोरता और क्रैम्पिंग होती है, और एक दुष्प्रभाव बुखार का कारण बनता है। काटने के मामले में, क्षेत्र में अधिकतम 15 मिनट के लिए बर्फ लागू किया जाना चाहिए और आपातकालीन सेवा में भाग लेना चाहिए एक जार के अंदर मकड़ी के साथ अधिमानतः , जैसा कि दुख की बात यह है के रूप में, वास्तविकता यह है कि आपातकालीन सेवाओं में चिकित्सा देखभाल प्रभावित है जब पेशेवरों के काटने की गंभीरता को कम न आँकें, नहीं जानते हुए भी मकड़ी के किस तरह के कारण होता है।

दिन के दौरान यह उन वस्तुओं के पीछे छिपा रहता है जो दीवारों से जुड़ी हैं जैसे पेंटिंग्स, वॉशिंग मशीन, हेडबोर्ड इत्यादि। और रात में वे अपनी छुपी जगहों को खोजने में बाहर निकलते हैं भोजन. जब यह अपने वेब पर चल रहा है तो यह बहुत चुस्त है, लेकिन इसके बाहर इसकी गति धीमी है।

इस मकड़ी का खतरा अपने जहर है और नहीं उसकी आक्रामकता, इसलिए, उन्हें परेशान नहीं करता है, तो हम उन्हें हमारे घर में देखते हैं और अच्छा होगा यदि उन्हें कीटनाशक उन लोगों के साथ सीधा संपर्क बनाने से बचने या उन्हें बदलने के लिए साथ की हत्या अत्यंत महत्वपूर्ण है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
काले बिल्लियों के लिए नामकाले बिल्लियों के लिए नाम
GuanacoGuanaco
भेड़िया मकड़ी की पहचान कैसे करेंभेड़िया मकड़ी की पहचान कैसे करें
15 चिली में शिकार की निषिद्ध प्रजातियां15 चिली में शिकार की निषिद्ध प्रजातियां
वे चिली के गुंबद को विलुप्त होने के खतरे में घोषित करते हैंवे चिली के गुंबद को विलुप्त होने के खतरे में घोषित करते हैं
अलास्का में विशालकाय मकड़ियोंअलास्का में विशालकाय मकड़ियों
दुनिया में सबसे जहरीला मकड़ी क्या है?दुनिया में सबसे जहरीला मकड़ी क्या है?
स्पाइडर काटने का इलाज कैसे करेंस्पाइडर काटने का इलाज कैसे करें
DeguDegu
मकड़ी क्या खिला रहे हैं?मकड़ी क्या खिला रहे हैं?
» » "नया" जहरीला मकड़ी नया नहीं होगा
© 2022 TonMobis.com