कारों के डर से कुत्तों के लिए टिप्स

कारों के डर से कुत्तों के लिए टिप्स

कार से यात्रा मनुष्य गहराई से हमारी दिनचर्या गतिविधि में निहित करने के लिए बन गया है, यह आदेश सामान्य रूप से हमारे दैनिक जीवन जारी रखने के लिए ठीक से यह करने के लिए हमारे कुत्ते अभ्यस्त करने के लिए आवश्यक है और जब पालतू जानवरों के साथ यात्रा कर हमें किसी भी बाधा शामिल नहीं है। लेकिन Iquest- और यदि आप कुत्ते कार में रोता है या वह डरता है और ऊपर जाना नहीं चाहता है?

ExpertoAnimal से इस आलेख में हम आपको कुछ देने जा रहे हैं कारों के डर से कुत्तों के लिए सुझाव इससे आपको मदद मिलेगी जब आपको अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करने के लिए तैयार रहना होगा और आपके लिए और उसके लिए दोनों से बचें, कार यात्राएं नकारात्मक अनुभव हैं। तो जब आपको इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना है या पहाड़ों में एक दिन बिताना है, तो आप जानते हैं कि कुत्ते को कार में डालने से पहले शांत कैसे करें और आप सामान्य रूप से यात्रा कर सकते हैं।

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: गर्जन के डर से कुत्तों के लिए सलाह
सूची

एक कुत्ता कारों से डरता क्यों है?

कुत्ता जब डर प्रकट होता है एक खतरे को समझता है . यह एक अनुकूली भावना है जो आपको उस वातावरण में जीवित रहने की अनुमति देती है जिसमें आप रहते हैं। पिल्ला के सामाजिककरण के चरण के दौरान हमें अपने कुत्ते को अपने वयस्क चरण में होने वाली हर चीज में उपस्थित होना चाहिए, अन्यथा, जब सामाजिककरण समाप्त होता है और भय प्रकट करें , कुत्ते इस मामले में कारों को नकारात्मक रूप से प्रतिक्रिया दे सकता है।

सामाजिककरण से संबंधित होने के बावजूद, अगर हमने एक वयस्क कुत्ते को अपनाया है या डर के पहले अभिव्यक्तियों को गलत तरीके से प्रतिक्रिया दी है, तो हमें पता होना चाहिए अन्य कारणों से इस समस्या का कारण क्या हो सकता है:

  • वाहन के नियमित संपर्क की कमी।
  • यह कार में चक्कर आती है (मतली, उल्टी, चिंता ... सहित)।
  • कुत्ते को कारों से संबंधित एक दर्दनाक अनुभव का सामना करना पड़ा है जिसमें एक रन ओवर, यातायात दुर्घटना आदि शामिल हैं।
  • वाहन में असुविधा।
  • कुत्ते को दंडित किया गया है या वाहन में प्रवेश करने के लिए मजबूर किया गया है।
  • कार की आवाज़ का डर (शोर, कंपन, गति ...)।
  • पशुचिकित्सा, एक केनेल या आश्रय, आदि के साथ एसोसिएशन
  • एक शारीरिक बीमारी से पीड़ित है जो संबंधित नहीं है।
  • एजिंग (संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम)।
एक कुत्ता कारों से डरता क्यों है?

भय के डर को अलग करें

यह है बहुत महत्वपूर्ण अंतर के बारे में स्पष्ट हो डर और भय के बीच, क्योंकि यह दूसरी स्थिति से पीड़ित कुत्ते के इलाज के लिए बहुत जटिल होगा। कुत्ता चार तरीकों से कार्य करता है जब उत्तेजना से अवगत कराया जाता है जो डर देता है: भागने की कोशिश करें, आगे बढ़ने की कोशिश करें, अभी भी रहें या लड़ें। भय के मामले में, कुत्ता पूरी तरह से असमान रूप से और तर्कहीन प्रतिक्रिया करता है और घबरा सकता है।

इससे बचने के लिए कि हमारे कुत्ते को कार में घबरा जाता है और हर बार जब उसे चढ़ना पड़ता है तो चिंता होती है, यह आवश्यक है कि वह उस पल को एक पल के रूप में जी सके सकारात्मक अनुभव . इसके अलावा हर बार जब आप एक दम वाहन मिल सुस्वादु भोजन से उसे इनाम या उसे अपने पसंदीदा भरवां जानवर के साथ खेलते हैं, यह कार में कुत्ते लेने के लिए नहीं महत्वपूर्ण है सिर्फ इस रूप में पशु चिकित्सक के पास जाना या कहीं और है कि आप डर का कारण हो सकता है, इससे कुत्ते को नकारात्मक अनुभव से पहले पल के रूप में वाहन को जोड़ दिया जाएगा और कार के भय होने के लिए यह और भी आसान होगा।

इसलिए जानवर को पार्क, ग्रामीण इलाके या कुत्ते के लिए सुखद जगह पर ले जाने की सलाह दी जाती है, ताकि यह इसे सुखद और शांतिपूर्ण क्षण से जोड़ सके, और यह जान सके कि तथ्य कार में आने का मतलब यह नहीं है कि कुछ भी बुरा नहीं होगा या वे उसे चोट पहुंचाएंगे। अनुभव को और भी सकारात्मक बनाने और यात्रा पर कुत्ते को शांत करने का एक अच्छा तरीका है यात्रा के पहले और बाद में हम इसे करने जा रहे हैं। इसलिए, यात्रा से पहले अधिक शांत होने के अलावा ऊर्जा खर्च करने के अलावा, कुत्ते को पता चलेगा कि एक अच्छी सैर के बाद, वह जो कुछ प्यार करता है और वह कार से डरने के लिए उसे और अधिक predisposes।

पिल्ला से कुत्ते के साथ यात्रा

जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया है, कुत्ते के लिए कार कार से डरना नहीं जरूरी है इसे छोटे से इस्तेमाल करें परिवेश के साथ खुद को परिचित और अपने दैनिक जीवन, नहीं कुछ अप्राकृतिक के अधिक के रूप में यह देखने के लिए है, क्योंकि एक वयस्क कुत्ते कि कूच नहीं किया गया है और अधिक एक है कि पहले से ही यह करने के लिए प्रयोग किया जाता है की तुलना में भय कार होने का खतरा नहीं होगा।

पर्यावरण के साथ पिल्ला के समाजीकरण के हिस्से के रूप में, यह अलग-अलग लंबाई की और विभिन्न प्रकार के उसके साथ यात्रा करने के लिए सलाह दी जाती है या तो एक परिवार के घर, पार्क, पहाड़, आदि ... छोटी यात्रा करके शुरू करते हैं और तो हम कुत्ते के लिए कार यात्रा की अवधि बढ़ाएंगे (पहले यात्राएं 10 मिनट से अधिक नहीं हो सकती हैं) क्योंकि हम देखते हैं कि कुत्ता आरामदायक और शांत है। वयस्क कुत्तों के साथ हम एक ही तकनीक का उपयोग करेंगे, प्रगतिशील अवधि में वृद्धि कार से यात्रा का। जाहिर है हम यह आसान को पढ़ाने के लिए एक पिल्ला के लिए नहीं है कि वयस्क कुत्ते ड्राइव करने के लिए डरो, के रूप में बुनियादी प्रशिक्षण निर्देश के साथ मामला है मिलेगा, लेकिन अभी भी हम हमेशा हमारे उद्देश्य के साथ धैर्य और दृढ़ता खोना नहीं चाहिए, स्नेह और सकारात्मक सुदृढीकरण।

पिल्ला से कुत्ते के साथ यात्रा

साथी की रवैया




यात्रा करते समय हमारे पास व्यवहार होता है पूरी तरह से हमारे पालतू जानवर के दृष्टिकोण को निर्धारित करेगा , तो यह एक अच्छा मूड में होना महत्वपूर्ण है, शांत और सामान्य रूप से कार्य करें ताकि कुत्ता हमारे मूड को नोटिस कर सके और इससे संक्रमित हो जाए। हम, तंत्रिका उत्सुक, नाराज या परेशान कर रहे हैं क्योंकि कुत्ता कार में पाने के लिए नहीं चाहता है, यह हमारे दृष्टिकोण पर बंद रगड़ना जाएगा क्योंकि उनका मानना ​​है किसी भी खतरे है कि वहाँ और तनाव में होना चाहिए, तो यह तनाव नहीं असंभव हो सकता है और हमें कर देगा मामले।

इससे बचने के लिए कि कुत्ते को कार में चिंता का सामना करना पड़ता है, हमें इसे शांत और आराम से तरीके से लेने के लिए आवश्यक सबकुछ तैयार करना पड़ता है, भले ही एक यात्रा स्वयं ही तनावपूर्ण हो सकती है। इसके लिए, यात्रा से पहले हम कुत्ते को एक इलाज या प्यार की अच्छी खुराक के साथ इनाम देंगे जब वह कार में जाता है, खासकर यदि वह अपने आप पर चढ़ गया है। यात्रा के दौरान, हम एक बनाए रखेंगे शांत और शांत दृष्टिकोण , जैसे कि हम घर पर थे, हम भी उसके बगल में बैठ सकते हैं और उस शांति को प्रसारित करने के लिए यात्रा के दौरान उसे सहारा दे सकते हैं। और यात्रा के अंत में, यह सलाह दी जाती है कि इसे फिर से इंद्रियों, खेल या एक इलाज की अच्छी खुराक के साथ पुरस्कृत किया जाए ताकि कुत्ते को पता चले कि उसने कार में कितना अच्छा व्यवहार किया है।

जो भी कारण के लिए कुत्ते को परेशान और कार में परेशान होने के लिए शुरू होता है, तो ऐसा करने के लिए हमारे पास क्या है आराम करने के लिए शुरू नहीं करने के लिए और उसे हाथ फेरना, क्योंकि तब हम क्या कर रही होगी कि रवैया सुदृढ़ करने के लिए और समझ के बजाय कि यह नहीं है है सही बात यह है कि कुत्ता सोचता है कि यह व्यवहार यात्रा करने का सही है और यह हमारे लिए अच्छा है।

क्या होगा अगर समस्या चक्कर आ रही है?

संभवतः कुत्ते को कार से डरने का मुख्य कारण बीमार होना है। अज्ञात आवाज, वाहन की आवाजाही और आपके आराम क्षेत्र से बाहर निकलना हमारे जानवर में चिंता और पीड़ा का कारण बनता है और आपको कार के बारे में घबराहट बनाते हैं, न कि क्योंकि आपको वाहन या गंतव्य पसंद नहीं है, लेकिन क्योंकि यह एक बहुत ही नकारात्मक और अप्रिय अनुभव है, जाहिर है, आप हर कीमत से बचना चाहते हैं।

कुत्ते को कार में चक्कर आना से बचने के लिए, विशेष रूप से यदि यात्रा लंबी है और पिछले वर्गों की सलाह का पालन करने के अलावा, उसे खिलाना आवश्यक नहीं है (लेकिन वह पी सकता है) प्रदर्शन करने से पहले लगभग दो या तीन घंटे कुत्ते के लिए अपने पैरों को फैलाने के लिए कम से कम हर एक या दो घंटे यात्रा करें और खुद को राहत दें और पानी से हाइड्रेट करें (जैसा कि वे हमें सलाह देते हैं)। इसके अलावा, एक वाहक में जाने का तथ्य कुत्ते को इतना बीमार नहीं बनाता है। इसे आगे ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए या कुत्ते के बिना कुछ भी देखना चाहिए।

यदि यह काम नहीं करता है और कुत्ता अभी भी चक्कर आ रहा है क्योंकि यह प्रवण है, तो आदर्श है कि आप अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा पर जाएं गति बीमारी के लिए गोलियाँ . ये गोलियां कुत्ते को यात्रा के दौरान शांत करने में मदद करेंगी और इस तरह उन्हें खराब समय और आप भी होने से रोकेंगी। दो प्रकार की गोलियाँ हैं जिनका उपयोग किया जाता है:

  • सेरिनिया गोलियाँ (उल्टी रोकती है लेकिन चक्कर आना नहीं, यह एक प्राइपरियन की तरह है)।
  • Calmivet (अनावश्यक क्योंकि यह एक मांसपेशियों में आराम करने वाला है, और क्या होता है कि कुत्ता नहीं जा सकता है लेकिन यह पता है कि क्या होता है और चिंता का स्तर ट्रिगर किया जा सकता है)।
क्या होगा अगर समस्या चक्कर आ रही है?

वाहन को उचित रूप से हालत दें

आवश्यक उपायों में से एक ताकि कार के डर से कुत्ता हमारे साथ चुपचाप यात्रा कर सके, हर अवसर के लिए वाहन को उचित रूप से हालत में रखना है। कार में कुत्ते को लेने के नियमों के मुताबिक, यह अनिवार्य है पशु शारीरिक रूप से अलग है एक बाधा से जो इसे ड्राइवर से अलग करता है ताकि वह इसे विचलित न कर सके या दुर्घटना का कारण बन सके।

तो यदि कुत्ता बड़ा है, तो हमें एक अलग जाल स्थापित करना होगा जो कार के सामने और पीछे विभाजित होता है और जानवर को एक के साथ बंधे होते हैं विशेष दोहन वाहन (हमारे बेल्ट की तरह) इतना है कि यह यात्रा के दौरान बहुत ज्यादा लड़खड़ा नहीं है, हमेशा सीटों पर एक कंबल या कपड़े रखने ताकि पशु आरामदायक है, तो आप बाहर और नींद खिंचाव सकते हैं जब आप चाहते हैं, और संयोग से, के लिए हमें गड़बड़ नहीं है कार। दूसरी ओर यदि कुत्ता छोटा है, तो हम इसे एक में ले जा सकते हैं homologated वाहक यह आपको यात्रा के दौरान बहुत अधिक स्थानांतरित करने से रोक देगा और बीमार आसानी से बीमार हो जाएगा।

वाहन को उचित रूप से हालत दें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कारों के डर से कुत्तों के लिए टिप्स , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों को रोकने के लिए कारों के लिए 7 उपायकुत्तों को रोकने के लिए कारों के लिए 7 उपाय
कार द्वारा हमारे कुत्ते के साथ सुरक्षित यात्रा के लिए टिप्सकार द्वारा हमारे कुत्ते के साथ सुरक्षित यात्रा के लिए टिप्स
मेरा कुत्ता कारों का पीछा करता है क्या करना है?मेरा कुत्ता कारों का पीछा करता है क्या करना है?
अपने कुत्ते के साथ कार से यात्रा करेंअपने कुत्ते के साथ कार से यात्रा करें
मैं अपने कुत्ते को बस में ले जा सकता हूंमैं अपने कुत्ते को बस में ले जा सकता हूं
कार से यात्रा करते समय कुत्ते चक्कर आना से बचेंकार से यात्रा करते समय कुत्ते चक्कर आना से बचें
कुत्तों के साथ यात्रा के लिए 5 युक्तियाँकुत्तों के साथ यात्रा के लिए 5 युक्तियाँ
कार से यात्रा करने के लिए मेरे कुत्ते से चक्कर आने से कैसे बचेंकार से यात्रा करने के लिए मेरे कुत्ते से चक्कर आने से कैसे बचें
क्या मैं अपने कुत्ते या मेरी बिल्ली को बस पर ले सकता हूं?क्या मैं अपने कुत्ते या मेरी बिल्ली को बस पर ले सकता हूं?
कार द्वारा बिल्ली चक्कर आना से बचेंकार द्वारा बिल्ली चक्कर आना से बचें
» » कारों के डर से कुत्तों के लिए टिप्स
© 2022 TonMobis.com