अपने कुत्ते और बिल्ली में गर्मी को बचाने के लिए 15 चालें कूलिंग करें

तुम्हें पता है कि जब आप अपने प्यारे फारसी बिल्ली frГo बनाने शुरू स्टोव या झबरा चरवाहा कुत्ते से दूर जाने के लिए मना कर दिया एक abrigo.В जरूरत के लिए हालांकि कुत्तों और बिल्लियों कभी नहीं हमारे नग्न †में मौजूदा "अपने पसंदीदा खाल सभी वॉलपेपर का उपयोग लगता है ± oвâ ", वे एक विशेष रूप से ठंड सर्दियों के प्रभाव पर आरोप लगा सकते हैं।

protecciГіn बिना तत्वों, कुत्तों और बिल्लियों congelaciГіn या हाइपोथर्मिया (एक जीवन के लिए खतरा शर्त यह है कि हो सकता है यहां तक ​​कि जब तापमान कुछ डिग्री चला जाता है) के संपर्क में। सबसे अच्छे मामले में, अधिकांश जानवर ठंड के साथ असहज महसूस करते हैं। यह भी pequeГ ± अपने dedos.В के बीच हिमपात कुछ सरल उपायों precauciГіn harГЎn अपने जानवर के रूप में पता लगाने के लिए लग रहा है compaГ ± Гa cГіmodo लेकिन सर्दियों हो frГo संभव है, और यहां तक ​​कि गलती से अगर आप अपने जीवन को बचा सकता है वे बाहर बहुत समय बिताते हैं।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

अपनी उत्पत्ति की जांच करें . सभी पालतू जानवर ठंड के लिए समान रूप से प्रतिक्रिया नहीं करते हैं। जबकि एक किसान या चरवाहा, सड़क पर sentirГЎn cГіmodos है असाधारण frГos में छोड़कर dГas एक pequeГ ± या poodle या shorthaired बिल्ली dГas mГЎs benГ © Volos में भी invierno.В ठंडा किया जा सकता आप सवाल है, तो अपने पालतू जानवरों की ठंड के अनुकूलता के बारे में, पशुचिकित्सा से परामर्श लें। यदि आप पाते हैं अपने खुद के दौड़ गैरेज में या बगीचे साइट में एक शेड में घर के अंदर सर्दियों के दौरान frГos जलवायु, mantГ © Ngalo एक cГЎlido साइट पर नहीं है,।

अपने अलमारी की जांच करें। यद्यपि अधिकांश बिल्लियों को ठंडे वातावरण में आरामदायक होते हैं, केवल मोटी फर वाले कुत्तों को कठोर सर्दियों के दौरान बाहर रहना चाहिए। उदाहरण के लिए, एक किसान कम तापमान के बारे में चिंता किए बिना बाहर निकल जाएगा और बर्फ में खुशी से खेलेंगे। दूसरी ओर, एक छोटा बालों वाला प्रवासी, अनिवार्य छोड़ देगा और जल्द ही आग के सामने बैठेगा।

इसे अक्सर लाओ . यदि आपके जानवर को सर्दियों के मौसम से बचाने के लिए एक मोटी कोट है, तो सुनिश्चित करें कि यह उलझन में नहीं आता है। गंदगी बालों का पालन करती है, इसलिए नमी और गंदे फर के साथ एक जानवर त्वचा रोगों का अनुबंध करने का जोखिम चलाता है।

उसे एक कोट खरीदें। विशेष रूप से ठंडे दिनों में, आपका पालतू इसे लेने से पहले इसे देखने के लिए धन्यवाद देगा। यह छोटे ऊन वाले कुत्तों का मामला है, जिसमें पतली कोट होती है और कम तापमान पर खराब होती है। कुत्तों के लिए जर्सी आदर्श समाधान हैं।

लेकिन इसे फिट मत करो . हालांकि कुछ स्टोर साथी जानवरों के चरणों को आश्रय देने के लिए विशेष जूते बेचते हैं, लेकिन इन्हें पहने जाने पर शायद ही कभी पाया जाता है। ज्यादातर मामलों में, वे केवल एक अतिरिक्त समस्या पैदा करेंगे।

उसे अनुकूलित करने के लिए समय दें . बगीचे में सूरज में गर्म गर्मी गर्म करने के बाद, यह बहुत संभावना है कि आपका साथी जानवर शीतकालीन ठंड के लिए तैयार नहीं है। आम तौर पर, पहली ठंड से 3 से 6 सप्ताह लगते हैं ताकि जानवर का फर कम तापमान से बचाने के लिए पर्याप्त मोटा हो जाए। इसे धीरे-धीरे अपने पर्यावरण के अनुकूल बनाने दें। समय की छोटी अवधि के लिए इसे 15 मिनट के साथ शुरू करें, और धीरे-धीरे निकास की अवधि बढ़ाएं।

अपनी त्वचा को सुरक्षित रखें . सर्दियों की हवा त्वचा को बहुत सूख सकती है, और यहां तक ​​कि जानवर जो मुश्किल से बाहर जाते हैं, सूखी त्वचा के कारण प्रुरिटस जैसे असुविधा का सामना कर सकते हैं। इस समस्या को रोकने के लिए, फैटी एसिड के साथ समूह बी के विटामिन पूरक को प्रशासित करें, जो त्वचा के हाइड्रेशन को रखने में मदद करेगा। आप इन पूरकों को किसी भी पालतू आपूर्ति स्टोर पर खरीद सकते हैं।

एक शरण की पेशकश करो . meteorГіlogos †"के तापमान का अनुमान है, तो 10 В डिग्री सेल्सियस prГіxima सप्ताह के लिए, hГЎgale साइट Гa ± अपने पशु compaГ घर या के लिए dГas के बारे में है, हालांकि estГ © intemperie.В अप करने के लिए रहने वाले के आदी गेराज के अंदर करने के लिए ठंड से अधिक प्रतिरोधी जानवरों को आश्रय होना चाहिए जब तापमान 0 डिग्री सेल्सियस से नीचे गिर जाता है। एक कुत्ते को इन्सुलेट सामग्री के साथ बनाए गए घर में सर्दी से सुरक्षित किया जाएगा, अंदर गद्देदार। एक बिल्ली एक बर्न में या मुख्य घर से जुड़ी किसी अन्य इमारत में पूरी तरह से आरामदायक होगी। लेकिन सुनिश्चित करें कि आप आसानी से प्रवेश कर सकते हैं और बाहर निकल सकते हैं।

हवा पर विचार करें . यहां तक ​​कि यदि थर्मामीटर 5 डिग्री सेल्सियस का तापमान दिखाता है, तो हवा इसे बहुत कम लग सकती है। हवा एक frГo चल रही है, तो 5 В डिग्री सेल्सियस †"10 В डिग्री सेल्सियस, लग सकता है इतना है कि इन परिस्थितियों में यह सलाह दी जाती है भूख मनाने में परिवर्तन के लिए नजर रखने के लिए interior.В में domГ © sticos जानवरों। अपने पशु compaГ Гa ± सर्दियों के दौरान सड़क पर रहते हैं कई mГЎs calorГas sГіlo इसके तापमान स्थिर corporal.В रखने के लिए quemarГЎ अपने कुत्ते को सड़क पर बहुत समय खर्च करता है, तो आप calorГas एक के अपने सेवन बढ़ाने के लिए आवश्यकता हो सकती है 25 से 50%। न केवल गर्मी को बचाने के लिए, बल्कि अपने फर को मजबूत करने के लिए आपको अतिरिक्त कैलोरी की आवश्यकता होगी।

स्प्रे पूर्ण ... और तरल रखें। जब तापमान गिरता है, पानी जम जाता है। एक जानवर SГіlo गर्त कई बार dГa में deshidratarse.В PГіngale ताजा पानी से पहले पीने के बिना 20 घंटे पास या dГas mГЎs frГos में भी lГquida पानी बनाए रखने के लिए एक विशेष हीटर elГ © ctrico खरीद सकते हैं। हालांकि, अगर आप इस समाधान एक Гєltima चुनते हैं, दृष्टि में केबल, जहां जानवर का पता लगाने और उसे काट कर सकते हैं के प्रति सावधान रहें।

पैरों के बाल कम रखें। कई कुत्तों और बिल्लियों बर्फ में खेलने का आनंद है, लेकिन कभी-कभी pequeГ ± पैर की उंगलियों quemaduras.В कट बालों को नियमित रूप पैरों के पंजों बर्फ formaciГіn को रोकने के लिए के बीच बड़ा हो रहा उत्पादन कर सकते हैं कि के बीच बर्फ गेंदों के रूप में गठन कर रहे हैं।




हीटिंग चढ़ाई . आप Гa ± पशु compaГ के पैरों के इंटरडिजिटल रिक्त स्थान में बर्फ देखा है, तो आप rГЎpidamente एक ड्रायर pelo.В ड्रायर रखें के बारे में 12 सेमी की दूरी पर और muГ © लगातार Valo, सभी बर्फ को पिघला सकता है जब तक भंग हो गया है लेकिन इसे कम तापमान पर सेट करें ताकि त्वचा को जल न सके।

संभावित चोटों की तलाश करें . जब आप जानवरों को नाखूनों को काटते हैं, तो यह जांचने के लिए फुटपाड की जांच करें कि बर्फ ने त्वचा पर खरोंच या कटौती की है या नहीं। यदि ऐसा है, तो संक्रमण को रोकने के लिए एंटीबायोटिक के साथ एक मलम लागू करें। फिर मुसब्बर वेरा लोशन या एक हाथ क्रीम के साथ अपने पैर हाइड्रेट करें।

आदर्श कुत्ता घर बनाएँ

बाहर रहने वाले सभी कुत्तों को ठंड, बारिश और बर्फ से आश्रय के लिए एक जगह की आवश्यकता होती है, हालांकि कुछ, स्नूपी की तरह, अंदर से आश्रय के बाहर अधिक समय बिताते हैं। यहां पशु चिकित्सक एक आरामदायक घर तैयार करने की सलाह देते हैं।

इसे कस्टम बनाया गया बनाएँ . यदि बूथ बहुत बड़ा है, तो कुत्ता अपने शरीर के तापमान को बनाए रख सकता है। जानवरों को प्रवेश करने, स्टोर करने और आराम से स्थानांतरित करने के लिए यह काफी व्यापक होना चाहिए।

इसे अच्छी हालत में रखें . कुत्ते को आरामदायक होने के लिए, शेड को अच्छी तरह से खराब मौसम से संरक्षित और संरक्षित किया जाना चाहिए। फर्श को एक आसान-से-साफ सामग्री के साथ कवर करें जो ठंड के प्रवेश को रोकने के लिए गर्मी को संरक्षित करता है, जैसे भूसे या भूरे रंग का, जो आधार प्राप्त करने के लिए आपको खोदने की अनुमति देता है।

इसे उठाए गए सतह पर स्थापित करें . बारिश के पानी को लीक करने से रोकने के लिए दरवाजा मंजिल से अधिक होना चाहिए। यह भी इतना छोटा होना चाहिए ताकि गर्मी का नुकसान न्यूनतम हो। बूथ को और भी सुरक्षित रखने के लिए, एक प्लास्टिक के पर्दे के साथ दरवाजे को ढकें जो हवा को इंटीरियर में प्रवेश करने से रोक देगा। इसके अलावा, यह सलाह दी जाती है कि वह »ओरोचे» को एक ईव के साथ कवर करे। इस तरह, कुत्ता जो प्रवेश करने का फैसला नहीं करता है, को ठंड से न्यूनतम रूप से संरक्षित किया जाएगा।

केवल बिल्लियों के लिए

अपनी कार के इंजन की जांच करें . सर्दियों के महीनों के दौरान कई बिल्लियों ने «केंद्रीय हीटिंग» का आनंद लेने के लिए हुड के अंदर शरण ले ली और कार के मालिक इंजन शुरू करते समय चोट लग गई। इस कारण से, पशु चिकित्सक संपर्क करने से पहले हर सुबह कार के हुड को उठाने की सलाह देते हैं। यह सावधानी पूर्वक उपाय आपको केवल 1 मिनट लेगा और आपकी बिल्ली के जीवन को बचा सकता है।

सुरक्षित कारें

सर्दियों में, जानवरों compaГ ± Гa की सबसे बड़ी दुश्मन के कार घर के बाहर खड़ी है, जो उन्हें एक cm.В प्रत्येक वॉलपेपर ± या domГ © sticos कई जानवरों ले जाए बिना मार सकता है की ingestiГіn से मर जाते हैं ईथिलीन ग्लाइकोल, इंजन एंटीफ्ऱीज़ में सक्रिय घटक जो अत्यधिक जहरीला है, यहां तक ​​कि 25 या 50 मिलीलीटर की मात्रा में भी। सबसे बुरा यह है कि इस पदार्थ में मधुर स्वाद होता है, जो जानवरों के ताल के लिए सुखद होता है।

बेशक, सबसे अच्छा precauciГіn या तो आप जानवरों compaГ ± Гa है, तो खुले कंटेनर में या pequeГ में coche.В आसपास ओएस puddles ± अपने निपटान एंटीफ्ऱीज़र नहीं छोड़,, एंटीफ्ऱीज़र नहीं entraГ ± और जोखिम खरीद उन्हें।

इनमें से कुछ उत्पादों, प्रोपलीन ग्लाइकोल होते हैं, हालांकि यह पेट की परेशानी या तंत्रिका तंत्र के हल्के प्रतिक्रिया हो सकती है, न जीवन को खतरा पैदा ऐसी असफलताओं के रूप में प्रभाव हालांकि renales.В, एंटीफ्ऱीज़र के वर्ग की परवाह किए बिना पशु किया जाता है, यह हमेशा ले जाता है जितनी जल्दी हो सके पशुचिकित्सा के लिए।

पशुचिकित्सा से परामर्श कब करें

अपने पशु compaГ Гa ± सड़क पर बहुत समय बिताया है और संदेह है, तो आप एक कंबल के साथ जलता है congelaciГіn †"sГntomas लालिमा, hinchazГіn और afectada†क्षेत्र में खुजली कर रहे हैं" tГЎpelo या अपने हाथों तापमान बढ़ाने के लिए पीड़ित हो सकता है जमे हुए भागों के।

congelaciГіn एक गंभीर समस्या है, तो हम पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए के रूप में जल्द posible.В TambiГ © n तुरंत अगर आपको संदेह है अपने पशु compaГ Гa ± हाइपोथर्मिया, या कम शरीर का तापमान है, जो अपने आप में प्रकट होता है पेशेवर मदद लेनी चाहिए सतही श्वसन, कमजोर नाड़ी और मांसपेशी tremors। घर में (हालांकि, यदि पशु कांपने नहीं है, यह बस frГo को exposiciГіn के प्रभाव को स्वीकार करते हैं की संभावना है और अपने चयापचय शरीर का तापमान espontГЎnea तरह से बढ़ाने के लिए सक्षम नहीं होगा।) DГ © Jelo और अनुमति देते हैं धीरे धीरे गर्म

इसे लैंप, हीटिंग पैड या फर्नेस की गर्मी में उजागर करके प्रक्रिया को तेज करने की कोशिश न करें, क्योंकि जानवर जल सकता है। बस इसे एक कंबल में लपेटें और इसे खोलें ताकि आपके शरीर की गर्मी जानवरों को उठाने में मदद करे। फिर, मैं जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक को घुमाता हूं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों के लिए पर्यावरण के खतरेबिल्लियों के लिए पर्यावरण के खतरे
अपने कुत्ते और बिल्ली के जीवन को उज्ज्वल करने के लिए 20 युक्तियाँ अवसादअपने कुत्ते और बिल्ली के जीवन को उज्ज्वल करने के लिए 20 युक्तियाँ अवसाद
कुत्तों और बिल्लियों के साथ घर पर सुरक्षा नियमकुत्तों और बिल्लियों के साथ घर पर सुरक्षा नियम
कुत्तों और बिल्लियों के लिए बुखार 5 ठंडा समाधानकुत्तों और बिल्लियों के लिए बुखार 5 ठंडा समाधान
कुत्तों और बिल्लियों के लिए मज़ा और खेलकुत्तों और बिल्लियों के लिए मज़ा और खेल
कुत्तों और बिल्लियों के लिए उन्हें नियंत्रित करने के लिए 7 रणनीतियों को ट्रैक करेंकुत्तों और बिल्लियों के लिए उन्हें नियंत्रित करने के लिए 7 रणनीतियों को ट्रैक करें
पशु का चयन कैसे करेंपशु का चयन कैसे करें
बिल्लियों में हाइपोथर्मिया - कारण, लक्षण और उपचारबिल्लियों में हाइपोथर्मिया - कारण, लक्षण और उपचार
बिल्लियों सर्दियों में और अधिक सोते हैं?बिल्लियों सर्दियों में और अधिक सोते हैं?
कुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.comकुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.com
» » अपने कुत्ते और बिल्ली में गर्मी को बचाने के लिए 15 चालें कूलिंग करें
© 2022 TonMobis.com