अपने कुत्ते और बिल्ली के जीवन को उज्ज्वल करने के लिए 20 युक्तियाँ अवसाद

वह अब आपको दरवाजे पर स्वागत नहीं करता है। जब वह पट्टा हिलाता है तो वह उस पर ध्यान नहीं देता है। यहां तक ​​कि एक अच्छी हड्डी भी उसके उत्साह को जगाने का प्रबंधन नहीं करती है। यदि आपका साथी जानवर जल्द ही एनिमेट करना शुरू नहीं कर देता है, तो उसे इसे सदैव के नाम से बदलना होगा।

एक साथी जानवर के लिए अवसादग्रस्त चरणों से ग्रस्त होना असामान्य नहीं है। बीमारी, अकेलापन, व्यायाम की कमी या यहां तक ​​कि सर्दियों के अंधेरे जैसे कारकों द्वारा प्रदत्त, अवसाद एक जानवर को एक उभयलिंगी और उदासीनता में बदल सकता है।

जीवनशैली में अचानक बदलाव घरेलू जानवरों में भावनात्मक गड़बड़ी पैदा करते हैं। उदाहरण के लिए, एक साथी की मौत के बाद या एक नए घर में जाने के बाद बिल्लियों और कुत्ते उदास हो सकते हैं। यह और भी है, एक बिल्ली केवल उदास हो सकती है क्योंकि इसके मालिकों ने जगह के फर्नीचर को बदल दिया है। विशेषज्ञों ने अपने जीवन को उज्ज्वल करने की सलाह दी है।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

हर दिन एक पार्टी बनाओ . अपने पालतू पशु को अपनी समस्याओं को भूलने का सबसे अच्छा तरीका इसके साथ खेलना है। अपने आप को फर्श पर खींचो, उसके पेट को गुदगुदी करें और खुद को मूर्ख बनाने के डर के बिना उसे खेल ले जाने दें। दिखाएं कि खेल मजेदार हो सकता है।

खुशी का प्रतिबिंबित करें। अपने पालतू जानवर की सामान्य जगह के सामने एक दर्पण लगाकर, जहां आप अपना खुद का प्रतिबिंब देख सकते हैं, भ्रम पैदा करेगा कि आप अकेले नहीं हैं और अकेलेपन की भावनाओं को डरा देंगे।

समस्याओं से भागने के लिए सिखाओ . घर छोड़ने के साधारण तथ्य की तुलना में एक अच्छी आउटडोर दौड़ का अधिक लाभकारी प्रभाव पड़ता है। शारीरिक व्यायाम एंडोर्फिन, रासायनिक पदार्थों के उत्पादन को उत्तेजित करता है जो आत्माओं को बढ़ाते हैं।

उदासी का इनाम मत करो। एक उदास जानवर के लिए आप जो सबसे बुरी चीज कर सकते हैं वह है उसे परेशान करना या छेड़छाड़ करना - दूसरे शब्दों में, बुरा महसूस करने के लिए "सम्मानित"। अगर ऐसा होता है, तो यह केवल बदतर हो जाएगा।

अपने दोस्तों को पेश करना . जब कोई नया †"एक दुल्हन या अन्य animal†की तरह" अपने मालिक के जीवन में प्रवेश करती है यह एक पशु compaГ ± Гa के लिए सामान्य रूप से विस्थापित महसूस है। याद रखें कि हम किसी को mГЎs.В के साथ हमारे प्यार का हिस्सा नहीं है आप नए दोस्त आदत हो मदद करने के लिए, इस tГЎctica परीक्षण जानवर और querrГЎ Г © एल प्रियजनों रहे हैं: अधिक ध्यान जब दो हमारे अपने में मौजूदा भुगतान नहीं करते हैं, लेकिन जब नया व्यक्ति (या पशु) निकट होता है तो उसे पूरा ध्यान दें। चलने के लिए एक साथ बाहर जाओ, फर्श पर खेलते हैं या एक विशेष इलाज देते हैं। बहुत जल्द, जानवर नए व्यक्ति को अच्छे समय से जोड़ देगा और स्वेच्छा से अपनी उपस्थिति स्वीकार करेगा।

इसे बच्चे के आगमन के लिए तैयार करें . अक्सर, बिल्लियों और कुत्ते परिवार में एक नया सदस्य प्रकट होने पर उदास हो जाते हैं। भावनात्मक सदमे को नरम करने के लिए, अचानक "पंप को जाने दो" मत। अगर आप गर्भवती हैं, तो बच्चों के लिए टैल्कम पाउडर और कोलोन का उपयोग करना शुरू करें ताकि जानवर गंध में उपयोग किया जा सके। यह आपको बच्चे के रोने के साथ रिकॉर्ड किए गए टेप को भी सुन सकता है, ताकि जानवर इन ध्वनियों में उपयोग किया जा सके «अजीब»।

पार्टी में भाग लेने के लिए इसे दें . आप नए niГ ± या ± Гa compaГ पशु अलग और atenciГіn भुगतान करने के लिए जो वह आदी था रोक देते हैं, निश्चित रूप से tendrГЎ problemas.В एक अच्छा समाधान यह habitaciГіn bebГ © पर एक दरवाजा सलाखों डाल करने के लिए है। यह जानवर को प्रवेश करने से रोक देगा, जबकि आपको कमरे में क्या होता है इसके बारे में सूचित रखने की इजाजत दी जाएगी।

घर से एक स्मारिका लो . एक नए घर में जाने से कुत्तों या बिल्लियों में अवसाद हो सकता है। संक्रमण को कम दर्दनाक बनाने के लिए, साथी जानवर के लिए एक विशेष बॉक्स तैयार करें। आधार को कुशन या कंबल के साथ कवर करें जहां जानवर आमतौर पर झूठ बोलता है और अपने पसंदीदा खिलौनों को जोड़ता है। यदि आप जानते हैं कि आपके पास एक जगह «सुरक्षित» है जहां शरण लेना है, तो जानवर नए घर में अधिक आत्मविश्वास और शांत महसूस करेगा।

पौधे आश्चर्य साथी जानवरों के लिए, घर वह जगह है जहां यह अच्छा लगता है (और जहां अच्छा खाना है)। कुछ पशु चिकित्सक खिलौनों या स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ नए घर «ड्रेसिंग» की सलाह देते हैं, जहां उन्हें जानवरों को अकेला मिल सकता है। इस तरह, कदम का दिन उसके लिए एक प्रामाणिक साहसिक बन जाएगा।




घर पर फोन करना न भूलें . याद रखें कि यदि आप पूरे दिन बाहर हैं तो आपका कुत्ता या आपकी बिल्ली अकेला महसूस कर सकती है। उसे घर को खुश करने के लिए, periГіdicamente कॉल और (मात्रा के साथ तो आप कर सकते हैं oГrlo) का जवाब दे automГЎtico पर एक संदेश छोड़ दें compaГ ± Гa बनाने के लिए है, जबकि अनुपस्थित estГЎ एक टेप पर अपनी आवाज रिकॉर्ड और के लिए उस पर छोड़ दें एक और तरीका है .В dГa। उसकी आवाज़ की आवाज उसके मन की स्थिति में चमत्कार कर सकती है।

इसे संगीत के साथ खेलो . कुत्तों और बिल्लियों आमतौर पर संगीत का आनंद लेते हैं और अगर वे एक सुखद संगीत सुनते हैं तो अवसाद से कम प्रवण होते हैं। क्लासिकल संगीत - विशेष रूप से बांसुरी या स्ट्रिंग उपकरणों द्वारा खेला जाता है "का एक आरामदायक प्रभाव पड़ता है।

अपनी शैली में संगीत रखो . मनुष्यों को संगीत डालने के बजाए, उन्हें खुद को क्यों न सुनें? पशु ध्वनियों के साथ टेप हैं। जिंगल बिल्लियों मीरी क्रिसमस, उदाहरण के लिए, बिल्लियों के एक कोरस द्वारा क्रिसमस कैरोल का एक संग्रह «meowed» है।

मैंने सिनेमा में ले लिया। एक उदास जानवर का मनोरंजन करने का एक और तरीका जानवरों को अभिनीत एक वीडियो टेप रखना है। बाजार में इन टेपों की एक विस्तृत विविधता है। जब आप सुबह बाहर आते हैं या दिन के एक निश्चित समय पर चालू करने के लिए प्रोग्राम चलाते हैं तो आप वीडियो डिवाइस को छोड़ सकते हैं।

इसे शोक का समय दें . यह काफी आम है कि एक जानवर जिसने गेम पार्टनर खो दिया है (या तो क्योंकि यह मर गया है या क्योंकि यह घर से दूर चला गया है) एक गहरी अवसाद पीड़ित है। पशु एक दूसरे के साथ प्यार संबंध स्थापित करते हैं, बस लोगों की तरह, और इस तरह की उदासी के लिए कोई तत्काल इलाज नहीं है। उसे अपने जीवन के इस दर्दनाक चरण को दूर करने में मदद करने के लिए, उसे अपने सभी स्नेह की पेशकश करें।

उसे एक नया दोस्त प्राप्त करें। यद्यपि एक पालतू जानवर को दूसरे के साथ "प्रतिस्थापित" करना हमेशा संभव नहीं होता है, लेकिन यदि उनके पास कोई नया प्लेमेट होता है तो कई कुत्तों और बिल्लियों को बेहतर महसूस होगा।

केवल कुत्तों के लिए

पर्यावरण बदलें . उसे उसी सड़क पर या उसी पार्क में चलने के बजाय, अपने निराश कुत्ते को एक नई जगह पर ले जाएं। गंध, जगहें और नई आवाज़ें आपको अपने दिमाग को उठाने में मदद करेंगी।

एक दाई किराए पर लें . कुत्ते बेहद मिलनसार जानवर होते हैं और जब उन्हें पूरे दिन अकेले रहने के लिए मजबूर किया जाता है तो वे उदास और उदास महसूस कर सकते हैं। एक पड़ोसी या पेशेवर देखभाल करने वाले से दिन में एक बार उससे मिलने के लिए कहें। यह बहुत संभावना है कि यह यात्रा आपके दिन को उज्ज्वल करेगी।

एक पार्टी का जश्न मनाएं . कुत्तों को अपने स्वामी के रूप में मज़े करना पसंद है, और जब उनके दोस्त उनके पास जाते हैं तो दुखी रहना मुश्किल लगता है। तो अपने कुत्ते के लिए एक या कई पार्टियों का जश्न मनाएं, अपने कुत्ते दोस्तों को आमंत्रित करें।

केवल बिल्लियों के लिए

उसे एक दृश्य के साथ एक कमरा दें . उत्तेजना से वंचित, कई बिल्लियों ऊब और उदास हो जाते हैं। अपनी बिल्ली का बच्चा मनोरंजन करने के लिए, उसे खिड़की के सिले पर चढ़ने दें या एक विशेष शेल्फ स्थापित करें ताकि वह बाहर देख सके। यदि आपके पास पक्षियों, तितलियों या यहां तक ​​कि लोगों पर भी देखने का मौका है, तो आप निश्चित रूप से अधिक एनिमेटेड महसूस करेंगे।

एक शो तैयार करें . अधिक मज़ा लेने के लिए, खिड़की के सामने एक फीडर या एक चिड़ियाघर स्थापित करें। कई बिल्लियों घंटे और घंटों के लिए «spectacle» »देखकर खुद का मनोरंजन करेंगे।

पशुचिकित्सा से परामर्श कब करें

हालांकि domГ © sticos पशुओं के depresiГіn आमतौर पर कम समय तक रहता है, कभी कभी यह एक sГntoma विकारों mГЎs serios.В एक बिल्ली या कुत्ता apГЎtico, जो खाते हैं और चारों ओर ले जाने के लिए मना कर किया जा सकता है, podrГa एक बीमारी के रूप में एक fГsica बीमारी है थायराइड, एक अग्नाशयशोथ या यहां तक ​​कि filariasis। यहां तक ​​कि जब समस्या पूरी तरह भावनात्मक उत्पत्ति होती है, तब भी अवसाद के लक्षण "खाने से इनकार करने की तरह" जानवर को बीमार कर सकते हैं। जोखिम न लें। यदि आपका कुत्ता दुखी है और 48 घंटों में नहीं खाता है, तो पशु चिकित्सक को बुलाओ। बिल्ली के मामले में, 36 घंटे से अधिक प्रतीक्षा न करें।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में अवसाद का इलाज कैसे करेंकुत्तों में अवसाद का इलाज कैसे करें
मेरा कुत्ता दुखी है, मुझे क्या करना चाहिए?मेरा कुत्ता दुखी है, मुझे क्या करना चाहिए?
कुत्ते में मौसमी अवसादकुत्ते में मौसमी अवसाद
कुत्तों में भावनात्मक विकारों का इलाज कैसे करें?कुत्तों में भावनात्मक विकारों का इलाज कैसे करें?
मेरी बिल्ली और मेरे साथी साथ नहीं मिलता हैमेरी बिल्ली और मेरे साथी साथ नहीं मिलता है
कुत्तों और बिल्लियों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए 7 युक्तियां चबाएंकुत्तों और बिल्लियों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए 7 युक्तियां चबाएं
कुत्तों और बिल्लियों के लिए मज़ा और खेलकुत्तों और बिल्लियों के लिए मज़ा और खेल
कुत्तों और बिल्लियों के लिए नए घर को अनुकूलित करने के लिए 12 सुझावों के लिए चिंताकुत्तों और बिल्लियों के लिए नए घर को अनुकूलित करने के लिए 12 सुझावों के लिए चिंता
कुत्तों और बिल्लियों के लिए सामना करने के लिए ईर्ष्या 18 युक्तियाँकुत्तों और बिल्लियों के लिए सामना करने के लिए ईर्ष्या 18 युक्तियाँ
कुत्तों और बिल्लियों के लिए उन्हें नियंत्रित करने के लिए 7 रणनीतियों को ट्रैक करेंकुत्तों और बिल्लियों के लिए उन्हें नियंत्रित करने के लिए 7 रणनीतियों को ट्रैक करें
» » अपने कुत्ते और बिल्ली के जीवन को उज्ज्वल करने के लिए 20 युक्तियाँ अवसाद
© 2022 TonMobis.com