शुरुआती लोगों के लिए नाखून कला




नाखून की कला मास्टर फैशन के मुख्य रुझानों में से एक है। आज हर कोई अपनी नाखूनों की उपस्थिति और आकर्षण से अवगत है और इसलिए हर कोई कला मास्टर करना चाहता है। यहां तक ​​कि नाखून तकनीशियन या सौंदर्यशास्त्र भी ग्राहक आधार को बढ़ाने के लिए कला सीखना चाहते हैं।

ऐसा माना जाता है कि नाखून कला ग्राहक आधार में सुधार करने और नाखून तकनीशियनों और तकनीशियनों के लिए लाभ बढ़ाने के लिए एक सस्ता तरीका है। नाखूनों पर कलात्मक और हड़ताली डिजाइन बनाने के लिए केवल थोड़ी सी प्रथा पर्याप्त है।

नाखून सजावट का इतिहास 3000 ईसा पूर्व की तारीख है, जब पहली नाखून पॉलिश की उत्पत्ति हुई थी। प्राचीन लोगों ने नाखूनों के लिए वार्निश पेंट बनाने के लिए अरबी गम, जिलेटिन और मधुमक्खियों का भी उपयोग किया। इसके अलावा, विज्ञान और प्रौद्योगिकी के अग्रिम के साथ, कई अन्य प्रकार के बेहतर गुणवत्ता वाले नाखून पेंट अस्तित्व में आए।

आजकल सबसे लोकप्रिय और फैशनेबल नाखून सजावट तकनीकों में से एक कला है। यह कला रूप नाखूनों पर ड्राइंग पैटर्न और छवियों तक ही सीमित नहीं है, लेकिन यह बहुत अच्छा है। नाखून कला नाखूनों के आकर्षण को बदलने और उन्हें रॉकिंग बनाने के लिए विभिन्न नाखून गहने और उत्पादों से बना है। आजकल फैशन की दुनिया छोटे बिंदुओं और ज्यामितीय पैटर्न से डरावनी स्टिकर, टेम्पलेट्स और फ्रेंच मैनीक्योर तक की नाखून सहायक उपकरण की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ प्रचलित है।

नाखून कला में नाखून पट्टियों, नाखून स्टिकर, पानी के पत्थर, ठंढ, stippling और फ्रेंच मैनीक्योर जैसे नाखून सामान की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल हो सकती है। नाखून की लकीर, नाखून स्टिकर और स्टिपलिंग कुछ तकनीकें हैं जो नाखून कलाकार को नाखूनों पर कुछ क्षेत्रों को सजाने की अनुमति दे सकती हैं और शेष नाखून के हिस्सों को वार्निश के साथ चिकनी या लेपित कर सकती हैं। अगुआ मूर एक नाखून कला तकनीक है जिसमें नाखून के रंगों का मिश्रण शामिल है, जो संगमरमर के डिजाइन का निर्माण करता है।

विभिन्न प्रकार के डिज़ाइन और मॉडल का उपयोग करके, आप आसानी से अपने कपड़े को पुनः सक्रिय कर सकते हैं और अपने स्वरूप में उत्तेजना जोड़ सकते हैं। कई लोग ग्लैमर जोड़ने और नाखूनों के लिए अधिक आकर्षक जोड़ने के लिए विभिन्न प्रकार की नाखून सजावट का भी उपयोग करते हैं। इनमें रंगीन ऐक्रेलिक, चमकदार नाखून, जैल, एयरब्रश, 3 डी नाखून, पानी की लकीर, नाखून स्टिकर, गहने की नाखून, कटे हुए गोले, स्टेनलेस और स्फटिक शामिल हैं।

आज, नाखून सामान की एक श्रृंखला के साथ, ऐक्रेलिक नाखून कला ने फैशन उद्योग में एक नया आयाम भी जोड़ा है। बहुत से लोग, विशेष रूप से जिन महिलाओं में भंगुर और पीले नाखून होते हैं, वे अपने नाखूनों के लिए अविश्वसनीय संसाधन जोड़ने के लिए इस नाखून का चयन करते हैं। एक्रिलिक नाखून मूल रूप से प्लास्टिक की नाखून हैं जो केवल नाखूनों की प्राकृतिक उपस्थिति को बदलने के लिए प्राकृतिक नाखूनों पर फंस सकते हैं। ऐक्रेलिक नाखूनों की एकमात्र कमी यह है कि इसमें बहुत सारी देखभाल और रखरखाव की आवश्यकता होती है या वह व्यक्ति जो नाखून कवक या इसी तरह की बीमारियों से ग्रस्त होने की संभावना है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंमेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
मेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करेंमेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करें
एक बिल्ली के नाखूनों की देखभालएक बिल्ली के नाखूनों की देखभाल
नाखून की देखभाल के लिए कदमनाखून की देखभाल के लिए कदम
जेल बनाम नाखून एक्रिलिक नाखूनजेल बनाम नाखून एक्रिलिक नाखून
नाखून कवक केवल विकल्पों के उपयोग से ठीक हो सकता है?नाखून कवक केवल विकल्पों के उपयोग से ठीक हो सकता है?
पेशेवर जेल कील किट में निवेश करेंपेशेवर जेल कील किट में निवेश करें
बिल्लियों की नाखूनों का ख्याल कैसे रखेंबिल्लियों की नाखूनों का ख्याल कैसे रखें
अपने कुत्ते की नाखूनों को काटते समय सावधान रहेंअपने कुत्ते की नाखूनों को काटते समय सावधान रहें
घर पर जेल पॉलिश कील की निकासीघर पर जेल पॉलिश कील की निकासी
» » शुरुआती लोगों के लिए नाखून कला
© 2022 TonMobis.com