जेल बनाम नाखून एक्रिलिक नाखून




नाखून कला परंपरागत विधि से काफी दूर चली गई है जो केवल नाखून पॉलिश का उपयोग करती है। अब, सचमुच, सुंदरता के लिए नाखूनों का एक अच्छा सेट होना जरूरी नहीं है क्योंकि अब जेल नाखून और एक्रिलिक नाखूनों की संभावना है। दोनों इतने सुंदर और इतने वास्तविक दिखते हैं कि अधिकतर कोई फर्क नहीं पड़ता। कृत्रिम नाखून प्रचुर मात्रा में हैं, महंगी नहीं हैं और नाखूनों पर आसानी से लागू किया जा सकता है। सौंदर्य सैलून विशेष रूप से विशेष अवसरों, पार्टियों या यहां तक ​​कि शादियों पर कृत्रिम लोगों का उपयोग करके सबसे खूबसूरत पेशेवर नाखून पैदा करते हैं, जहां इन कृत्रिम रूप से बढ़ी हुई नाखूनों की मांग आसानी से मापा जा सकता है।

हालांकि अधिकांश सौंदर्य सैलून ऐक्रेलिक या जेल नाखूनों के बीच पसंद प्रदान करते हैं, हालांकि, यह जानना हमेशा सहायक होता है कि जब भी आप लंबे समय तक काम पर जाते हैं तो वे आपके नाखूनों को संतुष्ट कर सकते हैं।

जेल और ऐक्रेलिक नाखून दोनों बहुत लोकप्रिय हैं, हालांकि ऐक्रेलिक नाखूनों का उपयोग जेल नाखूनों की अवधि के दौरान बहुत अधिक होता है। मूल अंतर इसके दो रूपों में है। जेल नाखून स्पष्ट रूप से जेल के रूप में होते हैं और एक बहुलक जेल और प्रीमिस्ड मोनोमर से बने होते हैं, जो नाखूनों पर लागू होते हैं और फिर यूवी रोशनी के तहत या तो विशेष एक्टिवेटर या जेल के मामले में ठीक हो जाते हैं जेल नाखून यूवी ठीक नहीं करते हैं।

ऐक्रेलिक नाखूनों के लिए, वे मूल रूप से तरल एक्रिलिक और बहुलक के मिश्रण द्वारा गठित होते हैं और एक बार यौगिक लागू होने के बाद इसे आमतौर पर कुछ मिनटों में तय किया जाता है। जेल और ऐक्रेलिक नाखून दोनों छोटी नाखूनों को बढ़ाने में मदद करते हैं, जिससे उन्हें मजबूत बना दिया जाता है और जाहिर है, नाखूनों में चमक जोड़ती है।

यद्यपि दोनों अपने नाखूनों को शानदार और आश्चर्यजनक लगते हैं, लेकिन कुछ बुनियादी मतभेद हैं जिनमें से एक को यह तय करना मुश्किल हो सकता है कि कोई बेहतर है, क्योंकि दोनों के पास उनके पेशेवर और विपक्ष भी हैं। जेल नाखूनों को आम तौर पर एक्रिलिक में एक अधिक प्राकृतिक रूप के रूप में माना जाता है और उनमें प्राकृतिक नाखून को भी कम नुकसान होता है। इसके अलावा, आप इस तथ्य को अनदेखा नहीं कर सकते कि जेल नाखून धुएं या गंधों को एक्रिलिक्स की तरह गंध नहीं छोड़ते हैं और जैल स्वाभाविक रूप से चिकनी, स्पष्ट, स्पष्ट और गैर-पीले रंग के खत्म होते हैं। लेकिन स्वच्छ और चमकदार उपस्थिति सस्ता नहीं है और एक्रिलिक्स से अधिक महंगा हो रही है। चूंकि जेल नाखूनों को आमतौर पर यूवी प्रकाश के तहत ख्याल रखा जाना चाहिए, इसलिए उन्हें अधिक रखरखाव की भी आवश्यकता होती है। यदि आप उन्हें खत्म करना चाहते हैं, तो सबसे अच्छा तरीका एक ब्यूटी सैलून का दौरा करना और काम करने के लिए एक तकनीशियन छोड़ना है। वे जानते हैं कि छल्ली और प्राकृतिक नाखून को नुकसान पहुंचाए बिना इसे कैसे हटाया जाए।

दूसरी तरफ एक्रिलिक सस्ता है और बहुत ही सुलभ है। कई सौंदर्य सैलून ऐक्रेलिक नाखूनों का भी उपयोग करते हैं क्योंकि नाखूनों पर रसायनों के कोटिंग के बाद नाखूनों को थोड़ा मोटा होना चाहिए। ऐक्रेलिक के साथ आप विभिन्न प्रकार के डिज़ाइनों से चुन सकते हैं, जैसे सफेद टिप्स, फ्रांसीसी टिप्स और यहां तक ​​कि नाखून की मरम्मत। जेल नाखून के मामले में एक्रिलिक नाखून भी लंबे समय तक चलने वाले और प्रतिरोधी होते हैं। एक बड़ी पॉलिश ऐक्रेलिक कील की उपस्थिति को और भी बढ़ा सकती है। हालांकि, ऐक्रेलिक नाखूनों का उपयोग करते समय, आपको एक तकनीशियन से हटाए जाने में सावधान रहना होगा क्योंकि अनुचित हटाने से वास्तविक नाखूनों को नुकसान हो सकता है। इसके अलावा, जेल नाखून के साथ तुलना में, एक्रिलिक नाखून असली हो या धूप के रूप में देखने के लिए नहीं है, और यदि ऐसा नहीं किया ठीक से भी बहुत नकली, कभी कभी देख सकते हैं। लेकिन चाहे आप जेल या ऐक्रेलिक चुनते हैं, आप सुंदर और प्रभावशाली नाखूनों के सेट के साथ ब्यूटी सैलून छोड़ने की गारंटी देते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंमेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
चूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैंचूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैं
एक बिल्ली के नाखूनों की देखभालएक बिल्ली के नाखूनों की देखभाल
नाखून की देखभाल के लिए कदमनाखून की देखभाल के लिए कदम
नाखून कवक केवल विकल्पों के उपयोग से ठीक हो सकता है?नाखून कवक केवल विकल्पों के उपयोग से ठीक हो सकता है?
पेशेवर जेल कील किट में निवेश करेंपेशेवर जेल कील किट में निवेश करें
शुरुआती लोगों के लिए नाखून कलाशुरुआती लोगों के लिए नाखून कला
बिल्लियों की नाखूनों का ख्याल कैसे रखेंबिल्लियों की नाखूनों का ख्याल कैसे रखें
अपने कुत्ते की नाखूनों को काटते समय सावधान रहेंअपने कुत्ते की नाखूनों को काटते समय सावधान रहें
» » जेल बनाम नाखून एक्रिलिक नाखून
© 2022 TonMobis.com