घरेलू बिल्लियों के लिए सुरक्षा युक्तियाँ

घरेलू बिल्लियों के लिए सुरक्षा युक्तियाँ

एक घर न केवल खुश होना चाहिए, यह भी बहुत सुरक्षित होना चाहिए। इस कारण से, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप जांचें कि आपका घर आपके पालतू जानवरों के कल्याण को बढ़ाने के लिए वांछित स्थितियों को पूरा करता है क्योंकि बहुत से लोग हैं घर पर एक बिल्ली होने के लाभ.

1. विशेष है बिजली के केबल्स से सावधान रहें आवास का यह सुनिश्चित करें कि वे काटने के परिणामस्वरूप बिल्ली को किसी प्रकार का बिजली झटका लगने वाले जोखिम से बचने के लिए दीवार पर छुपा या तय किया गया हो। यह घरेलू बिल्ली के बच्चे के लिए सुरक्षा युक्तियों में से एक है जिसे आप ध्यान में रख सकते हैं।

2. रसोईघर घर के उन कमरों में से एक है जहां आप खाना पकाने और घरेलू काम करने में अधिक समय बिताते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपकी बिल्ली की सुरक्षा में वृद्धि, विशेष ध्यान दें कपड़े धोने की मशीन के दरवाजे को बंद करो , चूंकि एक जोखिम है कि खेलकर, आप अंदर आ जाएंगे। आप बाथरूम में यह चेक भी कर सकते हैं, हमेशा शौचालय ढक्कन को कम कर सकते हैं।

3. न केवल आपके पालतू जानवरों की शारीरिक खुशी को बढ़ाने की संभावना है, बल्कि भावनात्मक भी। उदाहरण के लिए, यदि आप काम के कारणों से प्रत्येक दिन लंबे समय तक घर से दूर रहेंगे, तो आप जा सकते हैं शास्त्रीय संगीत कम मात्रा में डाल दिया . इस प्रकार का संगीत एक डबल लाभ पैदा करता है। सबसे पहले, यह कंपनी लाता है। और दूसरी बात, यह विश्राम और शांति का माहौल बनाता है।

4. घरेलू बिल्ली के बच्चे के लिए एक और सुरक्षा युक्ति यह है कि आपको उन वस्तुओं के साथ विशेष देखभाल करना चाहिए जिन्हें आपने संभावित खतरे के रूप में नहीं देखा हो। हालांकि, प्लास्टिक बैग आपकी बिल्ली के घुटनों के जोखिम में वृद्धि करते हैं . इस कारण से, उन्हें एक सुरक्षित स्थान पर रखें और उनके लिए पहुंचना मुश्किल हो। चोटों के प्रति संवेदनशील होने वाले उत्पादों को सहेजते समय सुरक्षा बढ़ाने की भी सलाह दी जाती है, उदाहरण के लिए, जो सामग्री आप सीवन करने के लिए उपयोग करते हैं।




5. याद रखें कि आपकी बिल्ली किसी भी खिड़कियों से बच सकती है। यदि आप उच्च ऊंचाई पर रहते हैं तो गिरने का जोखिम घातक हो सकता है। इस कारण से, निवारक उपाय के रूप में, इस उद्देश्य के लिए रोकथाम सामग्री रखें, उदाहरण के लिए, मेष। इन खिड़कियों में अनुकूलित सुरक्षा जाल और छतों एक व्यावहारिक समाधान हैं। हालांकि, आप शून्य को कम नहीं कर सकते हैं कि आपकी बिल्ली कभी खो जाएगी। इसलिए, यह एक पहचान प्लेट रखने का निर्णय लेता है। अगर ऐसा होता है तो इस तरह आपको ढूंढना आसान होगा।

6. रसोई अलमारी के सबसे ऊंचे क्षेत्र में या भंडारण कक्ष में स्टोर करें, सफाई उत्पादों क्योंकि वे जानवरों के लिए संभावित रूप से जहरीले हैं। लेकिन इसके अलावा, जब आप रसोई को साफ करते हैं तो आपको सिंक के क्षेत्र से फोम के सभी निशान हटाने के लिए भी सुनिश्चित करना चाहिए।

7. बिल्लियों कुत्तों की तुलना में अधिक स्वायत्त और स्वतंत्र जानवर हैं। इसके बावजूद, इसे आपकी जरूरत है देखभाल, ध्यान और कंपनी . यही है, अपने पालतू जानवर की सुरक्षा में सुधार करने के लिए आपको उसे वास्तव में जानने के लिए उसे देखना होगा। घरेलू बिल्ली के बच्चे के लिए यह सबसे अच्छी सुरक्षा सलाह है। मत भूलना अपार्टमेंट में उसके साथ खेलें.

8. आप उस घर का एक क्षेत्र बना सकते हैं जो विशेष रूप से उसके लिए समर्पित है। इसी तरह, स्थापित करने की संभावना का आकलन करें घर में अलार्म संभावित चोरी के खिलाफ एक गृह सुरक्षा प्रणाली के रूप में। वर्तमान में, ऐसे कार्यक्रम हैं जिनके पास यह पहचानने के लिए विशेष सेंसर हैं जब किसी जानवर द्वारा या किसी व्यक्ति द्वारा एक आंदोलन उत्पन्न होता है।

मत भूलना अपनी बिल्ली लाड़ प्यार करो चूंकि इससे जीवन की गुणवत्ता में भी सुधार होता है, इस स्नेह की मान्यता के लिए धन्यवाद। ।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घरेलू बिल्लीघरेलू बिल्ली
कुत्तों और बिल्लियों के साथ घर पर सुरक्षा नियमकुत्तों और बिल्लियों के साथ घर पर सुरक्षा नियम
एक बिल्ली के लिए सुरक्षा शिक्षाएक बिल्ली के लिए सुरक्षा शिक्षा
बिल्लियों और संभावित घरेलू समस्याएं। Animales-perdidos.comबिल्लियों और संभावित घरेलू समस्याएं। Animales-perdidos.com
घर पर बिल्लियों के बालों को कैसे नियंत्रित करें?घर पर बिल्लियों के बालों को कैसे नियंत्रित करें?
घरेलू बिल्लियों के लिए व्यायामघरेलू बिल्लियों के लिए व्यायाम
5 टिप्स अगर आपके पास पहली बार बिल्ली है5 टिप्स अगर आपके पास पहली बार बिल्ली है
बिल्लियों को ठंडा महसूस करते हैं?बिल्लियों को ठंडा महसूस करते हैं?
मेरी बिल्ली को कैसे खिलाया जाएमेरी बिल्ली को कैसे खिलाया जाए
अपनी बिल्ली को ठंड पकड़ने से बचाने के लिए 6 युक्तियाँअपनी बिल्ली को ठंड पकड़ने से बचाने के लिए 6 युक्तियाँ
» » घरेलू बिल्लियों के लिए सुरक्षा युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com