स्वास्थ्य शिक्षा 18 मीटर © © कुत्तों और बिल्लियों के लिए अचूक

बस एक आराध्य पिल्ला खरीदा, लेकिन शक करने के लिए है कि वे एक टपकाया मॉडल बेच दिया शुरू होता है। मंच या Charco: हमारी बातों में मौजूदा रूप में, sГіlo Г © एल के लिए दो नाम होते हैं है। EducaciГіn स्वास्थ्य †"या cГіmo enseГ पशु ar ± साइट adecuado†पर ही राहत देने के लिए" एक पालतू जानवर के साथ रहने का सुखद mГЎs हिस्सा नहीं है, लेकिन यह lecciГіn mГЎs अपने जीवन के लिए महत्वपूर्ण है। Г ‰ यहाँ विशेषज्ञों की सलाह को सही दिशा में पशु ले रहे हैं (यानी, direcciГіn में उद्यान साइट या रेत बाल्टी)।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

दुर्घटनाओं के बारे में बहुत गंभीर मत बनो . व्यावहारिक रूप से कंपनी के सभी जानवर समय-समय पर मिट्टी को मिट्टी देते हैं, और इससे उन्हें स्नाउट रगड़कर बिल्कुल फायदा नहीं होगा। ध्यान रखें कि पिल्ला या बिल्ली का बच्चा अभी भी नियमों को नहीं जानता है, और डर और उलझन में महसूस करेगा।

«Washbowl» सिखाओ . यदि आप गलत जगह पर जानवरों को अपनी जरूरतों को पूरा करते हैं, तो «ВЎNo! В» कहें और इसे तुरंत सही जगह पर ले जाएं। फिर, इसे खत्म करने और इसे जोड़ने के लिए प्रतीक्षा करें।

गंध को खत्म करो . पशु चिकित्सकों का मानना ​​है कि जब बिल्लियों और कुत्ते अपने पिछले मल को गंध करते हैं, तो वे एक ही स्थान पर अपनी जरूरतों पर वापस जाते हैं। इसलिए, प्रश्न में क्षेत्र को सावधानी से साफ किया जाना चाहिए। सफेद सिरका के 1/4 कप और गर्म पानी के गिलास में डिशवॉशर का एक स्पेश डालो। इस समाधान इसके साथ क्षेत्र धो, अच्छी तरह से स्क्रबिंग, और फिर से नकाब गंध, बिक्री भंडार artГculos पालतू compaГ ± Гa एक एयरोसोल उत्पाद लागू होते हैं।

केवल कुत्तों के लिए

कुत्तों के लिए स्वास्थ्य शिक्षा के दो तरीके हैं: पिंजरे और पेपर . कई विशेषज्ञों का मानना ​​है कि पिंजरे को खुद को नियंत्रित करने के लिए पिल्ला को पढ़ाने में अधिक प्रभावी है, हालांकि यह मालिक के हिस्से पर और अधिक काम करने की भी मांग करता है, जो जानवरों के पास जाना चाहता है, जब आसपास होना होगा। इसके बाद, हम स्वास्थ्य शिक्षा की दो तकनीकों का वर्णन करते हैं।

एक पिंजरे से शुरू करो। जैसे ही पिल्ला आपके घर पर पहली बार आती है, इसे पिंजरे में डाल दें। इसे और अधिक आरामदायक बनाने के लिए, एक कंबल के साथ फर्श को कवर करें और उसे कुछ खिलौना दें। पिंजरे को एक सुखद जगह बननी चाहिए, जहां पिल्ला सोएगी और आराम करेगी (और जब से आप इसे नहीं देखते हैं तो इससे बच जाएगा)। पिंजरे में डालने से पहले, सलाखों पर हुकिंग से रोकने के लिए कॉलर को हटा दें।

आप क्या पास करते हो महत्वपूर्ण बात यह है कि पिल्ला को अक्सर पिंजरे से बाहर ले जाना, ताकि उसके अंदर कोई दुर्घटना न हो। चूंकि अधिकांश जानवर उस क्षेत्र को गंदे करने के लिए परेशान करते हैं जहां वे सोते हैं, यह विधि वास्तव में प्रभावी है। एक पिल्ला को बाहर जाने और व्यस्ततम समय के दौरान हर 2 घंटे और रात के दौरान हर 4 घंटे अपनी जरूरतों को पूरा करने की आवश्यकता होगी। लगभग 5 महीने बाद, अधिकांश कुत्ते बिना किसी दुर्घटना के पूरे रात बिताएंगे।

कागज डालें . एक वैकल्पिक या पिंजरे की विधि के पूरक के रूप में, आप न्यूज़प्रिंट का उपयोग कर सकते हैं। यह विधि विशेष रूप से उचित होती है जब आप पशु को बाहर निकालने के लिए घर पर नहीं होते हैं। अख़बार में ढके मैदान के साथ एक छोटे से कमरे में पिल्ला को संलग्न करें। फिर, जितनी जल्दी हो सके इसे छोड़ दें और सड़क पर अपनी जरूरतों को जोड़ें। यदि इस बीच आपके पास दुर्घटना हो ... ठीक है, कागजात के लिए यही है।

«Lavabo» की सतह कम करें . चूंकि पिल्ला खुद को नियंत्रित करना शुरू कर देता है, तब तक समाचार पत्रों द्वारा कवर जमीन की सतह को कम करें, जब तक कि यह कमरे के कोने तक सीमित न हो। ऐसा लगता है कि तब तक आप जानते हैं कि खुद को कैसे नियंत्रित करें और कागज की आवश्यकता नहीं है।

अपनी जरूरतों का अनुमान लगाओ। चाहे आप पिल्ला को पिंजरे के साथ या कागजात के साथ प्रशिक्षित करते हैं, लक्ष्य यह है कि वह बहुत देर हो चुकी है इससे पहले कि वह घर से बाहर निकल जाए। आपको पता चलेगा कि जब आप नीचे झुकते हैं, तो जानवर को जमीन में खोदने या सर्कल में चलने की कोशिश करते समय, «वॉशबॉल्ब» की आवश्यकता होती है। इसे पहले संकेत पर घर से छोड़ दें।

उससे बात करो एक बार पिल्ला हटा दिया गया है, मौखिक रूप से इसे संरेखित करें। एक शब्द या दो कहें, जैसे «तेज» या «पाइप»। हमारे इतने उत्सुक में मौजूदा पिल्ले ओएस है कि एक बार समझते हैं कि उत्साहजनक estГЎ उनकी जरूरतों, harГЎ सब कुछ उसे खुश करने के लिए संभव कर ± उनके dueГ खुश करने के लिए।

प्रभावशाली बनें . पिल्ला ने सही जगह पर अपना कारोबार किया है तो अपने व्यवहार को प्रभावशाली ढंग से मनाएं। इसे खोलें, इसे लें, इसे स्पष्ट करें कि आपने इसे दोहराने के लिए कुछ अच्छा किया है।

अलार्म घड़ी रखो . ध्यान रखें कि प्रशिक्षण के पहले सप्ताह, आपको पिल्ला को बाहर निकालने के लिए रात के दौरान उठना होगा। यहां तक ​​कि यदि यह स्वयं को शामिल करने का प्रयास करता है, तो जानवर इसे प्राप्त करने की स्थिति में नहीं है।

एक दिनचर्या बनाएँ . यहां तक ​​कि एक प्रशिक्षित कुत्ते को हर 10 घंटों में घर छोड़ने की आवश्यकता होगी। अधिकांश मामलों में, उन्हें 12 घंटों तक बंद कर देना भाग्यशाली भाग्य है। तो काम के बाद एक पेय के लिए बाहर मत जाओ जब तक कि कुत्ते के पास बाहर पहुंचने का कोई तरीका न हो या कोई इसे हटाने के लिए ज़िम्मेदार न हो।




यथार्थवादी बनो . आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली प्रशिक्षण प्रणाली के बावजूद, युवा कुत्तों (और बुजुर्गों) को समय-समय पर दुर्घटनाएं हो सकती हैं। कुछ पिल्ले कुछ हफ्तों में नियम सीखते हैं। अन्य, विशेष रूप से छोटे आकार की नस्लों के, 6 महीने या उससे अधिक समय लग सकते हैं। लेकिन अगर आप सही काम करते हैं, जल्दी या बाद में आप इसे प्राप्त करेंगे। सही जगह पर खुद को राहत देने के लिए सीखने में कोई कुत्ता नहीं है।

केवल बिल्लियों के लिए

बिल्लियों उत्कृष्ट स्वास्थ्य छात्र हैं जब उनकी स्वास्थ्य शिक्षा की बात आती है . माँ के बगल में 8 सप्ताह बिताने के बाद, वे आमतौर पर «रेत बाल्टी» विषय में कक्षा के पहले होते हैं। लेकिन अगर आपके बिल्ली के बच्चे ने नियमों को अभी तक नहीं सीखा है, तो इन सुझावों को अभ्यास में रखें।

आवश्यक के साथ शुरू करो . बिल्ली के बच्चे को अपनी बाहों में उठाओ और इसे रेत की बाल्टी में लाएं। कभी-कभी, केवल एक चीज जिसे आप जानना चाहते हैं वह है जहां «washbowl» इसका उपयोग शुरू करना है।

चीजों को सरल बनाएं . यह सुनिश्चित करने के लिए कि बिल्ली का बच्चा अपने बिस्तर के एक बाल्टी के साथ एक कवर को भ्रमित नहीं करता है, खाने के तुरंत बाद इसे "रेत की बाल्टी के साथ" बाथरूम में बंद कर दें। एक बार जब आप बाल्टी का उपयोग कर लेंगे, इसे दबाएं और इसे बाहर निकालें। बिल्लियों बहुत ही स्वच्छ जानवर हैं, इसलिए उन्हें स्वच्छता की आदतें सिखाना आसान है। हालांकि, गलतफहमी से बचने के लिए, जानवर को लॉक करने से पहले बाथरूम से कालीन को हटाना सुविधाजनक है। इसके अलावा, कुछ बिल्लियों रेत की बाल्टी को स्नान पसंद करते हैं। ऐसे मामले में, उन्हें रोकने के लिए बस कुछ सेंटीमीटर पानी के साथ स्नान भरें।

अधिक आराम प्रदान करें . यदि आप बिल्ली को एक से अधिक सिंक प्रदान करते हैं, तो यह उसे पूरे घर में छोटी आश्चर्य छोड़ने से रोक देगा। जब एक बिल्ली का बच्चा खुद को राहत देने की आवश्यकता महसूस करता है, तो आमतौर पर इसकी तात्कालिकता होती है और अक्सर घर या सीढ़ियों को पार करने का समय नहीं होता है। इसलिए, आपके पास रेत की अधिक बाल्टी, बेहतर है। घर के प्रत्येक मंजिल पर कम से कम एक बाल्टी रेत रखो। एक सावधानी पूर्वक उपाय के रूप में, प्रत्येक बिल्ली को एक बाल्टी के साथ प्रदान करें और आपात स्थिति के लिए एक और जोड़ें।

पहुंच प्रदान करें . एक छोटी बिल्ली के लिए, उच्च पक्षों वाली एक बाल्टी «प्रोबिटेड ईएल पासो» के संकेत के बराबर होती है। जानवरों को वयस्कों के लिए बाल्टी डालने का प्रयास करना होगा, इसलिए सीखना धीमा हो जाएगा। प्लास्टिक के ट्रे कम पक्षों के साथ पारंपरिक बाल्टी के लिए आर्थिक विकल्प हैं।

सफाई के प्रशंसक बनें . कुछ बिल्लियों दूसरों की तुलना में अधिक विनम्र हैं, लेकिन यदि आप रेत की बाल्टी को साफ रखते हैं, तो यह उन सभी को खुश कर देगा। आदर्श दिन में एक बार इसे साफ करना और सप्ताह में 3 बार रेत बदलना है। (बेकिंग सोडा का एक चुटकी जोड़ें, जो गंध को अवशोषित करता है।) याद रखें कि अगर बिल्ली अपनी बाल्टी की स्वच्छता से खुश नहीं है, तो यह इसका उपयोग करने से इंकार कर देगी।

जब बिल्ली गलत है

की तरह खुद को sofГЎ में बसे कुछ भी नहीं है तब होता है के बाद © रों जो पता चलता है कि उसकी बिल्ली tambiГ © n allГ कर दिया गया है और एक pequeГ ± या उसके visita.В हालांकि कुछ रोगों कर की स्मृति छोड़ दिया है काम का एक थका देने दिन ... dГa तक की दुर्घटना-प्रवण बिल्लियों, यह है कि अपने पालतू mГЎs नहीं estГ © कुछ के लिए समझौता है, परिणामस्वरूप, Гєnica जिस तरह से वह जानता है विरोध की संभावना है।

यदि रेत की बाल्टी गंदा है, तो बिल्ली कहीं और इसकी ज़रूरतें पूरी करेगी। यद्यपि कुंजी बाल्टी के स्थान पर हो सकती है, जो फीडर के पास या ट्रांजिट साइट में नहीं होनी चाहिए। कभी-कभी, बस रेत के निशान को बदलना जानवर को किसी अन्य «lavabo» के लिए देख सकता है।

अगर बिल्ली सामने वाले दरवाजे के माध्यम से पूंछ बदलती है, तो यह संभावना है कि आसपास के इलाके में एक नई बिल्ली है और यह कि आपका पालतू अपने क्षेत्र को चिह्नित करने की कोशिश करता है। वास्तव में, पर्यावरण में कोई भी बदलाव बिल्ली की सैनिटरी आदतों को प्रभावित कर सकता है।

«Вå दुर्घटनाओं» का स्थान समस्या के कारण के रूप में मूल्यवान सुराग प्रदान कर सकते हैं। सैन फ्रांसिस्को में पशु व्यवहार में एक विशेषज्ञ बॉब गुतिरेज़, उस महिला के मामले को संदर्भित करता है जिसकी बिल्ली ने अपने मालिक के आराम में peeing पर जोर दिया। गुटीरेज़ कहते हैं, "हमने आखिरकार पता चला कि समस्या क्या थी।" «जानवर को अपने मालिक के नए इत्र पसंद नहीं आया। जब उसने इसका इस्तेमाल करना बंद कर दिया, तो कोहनी सामान्य हो गई।

पशुचिकित्सा से परामर्श कब करें

हाल ही में, आपके पालतू जानवर के इतिहास पर कोई दाग नहीं था, लेकिन अब ऐसा लगता है कि यह अपनी स्वच्छता की आदतें भूल गया है। यह एक पाचन indisposiciГіn पीड़ित होने की संभावना है, लेकिन जब pГ © हानि नियंत्रण इसलिए प्रकट होता है sГєbita या बार-बार समस्याओं का संकेत हो सकता है।

विभिन्न गंभीर बीमारियां अनिवार्य दुर्घटनाएं होती हैं। सबसे अधिक बार कोलाइटिस, आंतों या मूत्र संक्रमण या ट्यूमर होते हैं। तो अगर आपके पालतू पशु में «गंदे» मिट्टी है और इसमें उदासीनता, बुखार, मल में रक्त या पराजय में कठिनाई है, तो जितनी जल्दी हो सके पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में बुनियादी प्रशिक्षणकुत्तों में बुनियादी प्रशिक्षण
कुत्तों के लिए अपनी भूख को कम करने के लिए 13 उपायों का विसर्जनकुत्तों के लिए अपनी भूख को कम करने के लिए 13 उपायों का विसर्जन
कुत्ते प्रशिक्षण: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नकुत्ते प्रशिक्षण: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
कुत्तों के लिए इसे कम करने के लिए 12 रणनीतियों को अलग करने पर एंगुइशकुत्तों के लिए इसे कम करने के लिए 12 रणनीतियों को अलग करने पर एंगुइश
कुत्तों को रोकने के लिए कारों के लिए 7 उपायकुत्तों को रोकने के लिए कारों के लिए 7 उपाय
कुत्तों और बिल्लियों के लिए बोरियत 12 उत्तेजक सुझावकुत्तों और बिल्लियों के लिए बोरियत 12 उत्तेजक सुझाव
कुत्तों और बिल्लियों के लिए जलप्रलय को शामिल करने के लिए 6 रणनीतियों को डोल करेंकुत्तों और बिल्लियों के लिए जलप्रलय को शामिल करने के लिए 6 रणनीतियों को डोल करें
बिल्लियों के लिए रेत ट्रेबिल्लियों के लिए रेत ट्रे
मूत्र असंतुलन कुत्तों और बिल्लियों के लिए सूखे रखने के 8 तरीकेमूत्र असंतुलन कुत्तों और बिल्लियों के लिए सूखे रखने के 8 तरीके
कुत्तों और बिल्लियों के लिए छिद्र खत्म करने के 13 तरीके खुदाई करेंकुत्तों और बिल्लियों के लिए छिद्र खत्म करने के 13 तरीके खुदाई करें
» » स्वास्थ्य शिक्षा 18 मीटर © © कुत्तों और बिल्लियों के लिए अचूक
© 2022 TonMobis.com