दो बिल्लियों दोस्त कैसे हैं

दो बिल्लियों दोस्त कैसे हैं

अधिकांश बिल्ली प्रेमियों को एक व्यक्तिगत बिल्ली परिवार के अतिरिक्त से संतुष्ट नहीं हैं। सच्चाई यह है कि बिल्ली मालिकों का एक बहुत ही उच्च प्रतिशत अपने घर को दो या दो से अधिक बिल्लियों के लिए पेश करने का फैसला करता है। लेकिन यह अनुभव हमेशा सही नोट पर शुरू या समाप्त नहीं होता है और हमें इन जानवरों के बीच आक्रामकता को कम करने के लिए कुछ तंत्र लागू करना होगा। हमारी वेबसाइट पर हम बताते हैं कि दो बिल्लियों को दोस्त कैसे बनाएं।

वर्तमान
  • बिल्ली का चरित्र

    यह समझना महत्वपूर्ण है कि एक बिल्ली एक व्यक्तिगत जानवर है, जो बहुत मिलनसार और बहुत ही क्षेत्रीय है। इसका मतलब यह नहीं है कि हमें एक जीव के साथ एक बुरे मूड में रहना है जो इसके विपरीत समस्याओं को लाता है। जब एक बिल्ली को स्नेह लगता है तो यह मालिक के लिए एक और सुखद अनुभव हो सकता है।

    बस यही भावना है जो हमें उनके साथ प्यार में पागल हो जाती है और परिवार के आकार को एक और बिल्ली के बच्चे के साथ बढ़ाने की इच्छा को उत्तेजित करती है। अच्छा विचार है, लेकिन हमें इस बात को ध्यान में रखना है कि कैसे पेश किया जाए और कैसे सुनिश्चित किया जाए कि उनका सह-अस्तित्व पर्याप्त है और झगड़े नहीं होते हैं।

  • घर में एक नई बिल्ली कैसे पेश करें

    कुत्तों के साथ कुछ नहीं करना। बिल्लियों को एक पैक से संबंधित होने की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय, वे अपने क्षेत्र की रक्षा के लिए उपयोग करते हैं और वे अपनी जगह पर हावी हैं। तो, वह एक और बिल्ली के साथ अपने घर आया और बस उसे घर में जाने दिया ... यह एक बुरा विचार है।

    बिल्लियों के बीच परिचय प्रगतिशील होना चाहिए। फिर, कदम से कदम, हम जानवरों की प्रतिक्रियाओं का निरीक्षण करते हैं और देखते हैं कि उनके बीच संबंध में कमीएं कहां हैं, और जितनी जल्दी हो सके उन्हें रोकने की कोशिश करें।

    जब आप नई बिल्ली घर लाते हैं, तो वह इसे आपकी दूसरी बिल्ली से अलग कमरे में रखेगा, यह सुनिश्चित कर लें कि उन्हें पता नहीं है कि एक नवागंतुक है। दरवाजे पर अपनी सबसे पुरानी बिल्ली को खिलाओ ताकि आप उस गंध को भोजन की तरह कुछ सकारात्मक से जोड़ सकें।

    3 या 4 दिनों के बाद, अपनी वयस्क बिल्ली को कमरे में प्रवेश करने दें और वह कमरे को धुंधला कर देता है। इस समय के बाद, संक्षेप में प्रवेश शुरू करें।

  • एक साथ रहने के दौरान क्या करना है




    यह सच है कि कभी-कभी बिल्लियों, कुछ हद तक, अच्छे दोस्त बना सकते हैं और बिना किसी प्रयास के। यह सामान्य परिदृश्य नहीं है, और यह सामान्य है कि हमें थोड़ा प्रयास करना होगा। इसलिए, बहुत महत्वपूर्ण है कि हम इसकी स्थापना के बाद झगड़े काटते हैं।

    जैसे ही आप एक प्रारंभिक लड़ाई देखते हैं। बीच में कुछ भी करने के लिए या उन्हें अपने हाथों से उठाओ क्योंकि ऐसा करने में हम सिर्फ खरोंच और जलने के साथ समाप्त हो गए। सबसे अच्छी बात यह है कि एक शोर बनाना जो आपका ध्यान खींच लेता है या यहां तक ​​कि पानी की धारा भी फेंक देता है। तत्काल हमें उन्हें अलग करना होगा और विशेष रूप से, सबसे हिंसक को अलग करके उन्हें व्यवस्थित करना होगा।

    जब वे एक साथ होते हैं तो पुरस्कारों को बढ़ावा देना भी एक अच्छा विचार है। और `बिल्लियों को ध्यान में रखना अच्छा है कि, जब वे मिलते हैं और कोशिश करते हैं तो उनमें से प्रत्येक के लिए बेहतर होता है। दंडित करने के लिए कोई दंड नहीं है, खासतौर पर शारीरिक नहीं है क्योंकि बिल्लियों को उस भाषा को समझ में नहीं आता है।

  • संबंधों को कैसे सुधारें

    कूड़े के बक्से रखें और रेत को साफ करें ताकि अक्सर कोई क्षेत्रीय झगड़ा न हो और इसलिए प्रत्येक बिल्ली के पास भागने के लिए अपनी जगह हो सकती है जब उनमें से कोई कंपनी नहीं चाहता है। अपने बिस्तरों को अच्छी तरह से अलग करना, साथ ही उनके खिलौने, स्क्रैपर्स इत्यादि भी महत्वपूर्ण है।

    हमें प्रत्येक जानवर के लिए एक ही स्नेह दिखाने के लिए बहुत सावधान रहना होगा। बिल्लियों आमतौर पर बहुत ईर्ष्यावान जानवर होते हैं, इसलिए नए पुरस्कार एकता को बढ़ावा देने के लिए एक अच्छा तरीका है और इस समय इनाम दोनों के लिए हमारे सहारे और खेल होंगे।

    Neutered बिल्लियों आम तौर पर कम आक्रामक होते हैं और कम से लड़ने, और एक पशु चिकित्सक भी कुछ बिल्लियों हार्मोन है कि मानव नाक को undetectable हैं और चिंता बिल्ली शांत करने के लिए प्रयोग किया जाता है पर मार्गदर्शन दे सकते हैं।

    यह हो सकता है कि सह-अस्तित्व हमेशा 100% के साथ अनुकूल न हो, लेकिन इन युक्तियों के साथ कम से कम बिल्लियों को बुराई पर चढ़ना नहीं होगा और इसलिए वे हमारे घर में शांतिपूर्वक रह सकते हैं।

  • यह आलेख केवल जानकारी के लिए है, हमारी साइट पर जिनके पास किसी भी प्रकार की पशु चिकित्सा देखभाल या किसी प्रकार का निदान करने का अधिकार नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत या असहज हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।
युक्तियाँ
  • यदि दो साल से कम उम्र के हैं तो दो बिल्लियों को दोस्त बनना आसान होगा।
  • आपको पता चलेगा कि वे एक दूसरे के खिलाफ रगड़ना शुरू करते हैं, क्योंकि इसका मतलब है कि आप गंध का आदान-प्रदान कर रहे हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा बिल्ली का बच्चा एक पैर चाटना बंद नहीं करता हैमेरा बिल्ली का बच्चा एक पैर चाटना बंद नहीं करता है
बिल्लियों के बारे में 5 आम गलतियोंबिल्लियों के बारे में 5 आम गलतियों
बिल्लियों मछली खा सकते हैं?बिल्लियों मछली खा सकते हैं?
बिल्ली के साथ अभ्यास करोबिल्ली के साथ अभ्यास करो
बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व में सुधार कैसे करेंबिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व में सुधार कैसे करें
बिल्लियों और उनके शिकारबिल्लियों और उनके शिकार
कुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.comकुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.com
अपनी बिल्ली को एक नई बिल्ली कैसे पेश करेंअपनी बिल्ली को एक नई बिल्ली कैसे पेश करें
क्या आपकी बिल्ली सबकुछ खरोंच करती है?क्या आपकी बिल्ली सबकुछ खरोंच करती है?
टेस्ट बिल्ली-कुत्ते संगतता?टेस्ट बिल्ली-कुत्ते संगतता?
» » दो बिल्लियों दोस्त कैसे हैं
© 2022 TonMobis.com