क्या मैं अपनी बिल्ली वैलेरियन दे सकता हूं?

क्या मैं अपनी बिल्ली वैलेरियन दे सकता हूं?

फ़ाइटोथेरेपी (औषधीय पौधों के माध्यम से प्राकृतिक उपचार) पशु चिकित्सा क्षेत्र में तेजी से लोकप्रिय होता जा रहा है, क्योंकि मालिक अपने पालतू जानवरों के स्वास्थ्य को बहाल करने के लिए और अधिक प्राकृतिक उपचार चुनना पसंद करते हैं। हालांकि, यह सोचने में एक बड़ी गलती की जाती है कि औषधीय पौधे निर्दोष हैं क्योंकि वे स्वाभाविक हैं और यह भी सामान्य है, लेकिन खतरनाक है, यह सोचने के लिए कि जानवरों में एक निश्चित पौधे का प्रभाव इंसानों में समान होता है।

यदि आप एक बिल्ली के बच्चे के साथ रहते हैं और आप प्राकृतिक उपचार के उपयोग के पक्ष में हैं, तो आपने निश्चित रूप से खुद से पूछा है: " Iquest- क्या मैं अपनी बिल्ली वैलेरियन दे सकता हूँ? "यही सवाल है कि हम पशु विशेषज्ञ के अगले लेख में हल करते हैं, iexcl- तो पढ़ना जारी रखें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या मैं अपना कुत्ता वैलेरियन दे सकता हूं?
सूची

बिल्लियों पर वैलेरियन के प्रभाव

वहाँ बिल्लियों के लिए कई जहरीले पौधों रहे हैं, लेकिन वेलेरियन उनमें से एक, वास्तव में, इस संयंत्र 1820 में अमेरिका फार्माकोपिया में शामिल किया गया था नहीं है और उसके बाद से मनुष्यों या पशुओं में मनाया किसी भी विषाक्त प्रभाव नहीं किया है। यह इस बात का तात्पर्य नहीं है कि वैलेरियन अन्य दवाओं के साथ बातचीत नहीं कर सकता है, क्योंकि यह सच है शामक दवाओं के प्रभाव को मजबूत करता है , इसलिए, पहली सिफारिश यह है कि यदि आप अपनी बिल्ली फार्माकोलॉजिकल उपचार का पालन करते हैं तो आप हमेशा पशुचिकित्सा से परामर्श करते हैं लेकिन आप मानते हैं कि वैलेरियन देना उचित होगा।

जबकि कुछ पशु चिकित्सा स्रोतों का मानना ​​है कि वालरियन घबराहट बिल्लियों को शांत करने के लिए उपयोगी हो सकता है, तथ्य यह है कि हमारे पौधे मित्रों पर इस पौधे का मुख्य प्रभाव काफी अलग है। वैलेरियन में अस्थिर तेल होते हैं जो बिल्ली की तंत्रिका तंत्र को इस तरह से उत्तेजित करते हैं कि एक बिल्ली गर्मी में होने पर हार्मोन कैसे उत्पन्न करती है। यह प्रभाव उत्साह, खुशी और कल्याण की भावना का कारण बनता है.

यद्यपि वैलेरियन बिल्लियों के लिए शामक है या नहीं, इस बारे में अभी भी विवाद है, लेकिन यह पुष्टि करना संभव है कि केंद्रीय तंत्रिका तंत्र पर इसके प्रभावों के कारण धन्यवाद यह बिल्लियों में तनाव का इलाज करने के लिए एक अच्छा संयंत्र है।

बिल्लियों पर वैलेरियन के प्रभाव

एक बिल्ली को Valeriana कैसे देना है?

बिल्लियों में वैलेरियन का कारण उत्तेजक प्रभाव के कारण, यदि आपकी बिल्ली घबराहट है, तो बिल्लियों में उपयोग के लिए उपयुक्त उत्पाद खरीदना सबसे अच्छा है, वैलेरियन के अलावा, अन्य प्रकार के शामक पौधे होते हैं। और यदि आप जो चाहते हैं वह आपकी बिल्ली को उत्तेजित करना है, तो आप वैलेरियन को एकमात्र पौधे के रूप में दे सकते हैं, लेकिन समान रूप से यह सलाह दी जाएगी पशु चिकित्सा के उपयोग के लिए एक उत्पाद प्राप्त करें.




यद्यपि पौधे अपनी वाणिज्यिक प्रस्तुति के बावजूद समान है, लेकिन सच्चाई यह है कि पशु चिकित्सा उत्पादों में फार्मास्यूटिकल रूप होते हैं जो जानवरों में प्रशासन करने के लिए अधिक आरामदायक होते हैं। इसके अलावा, उन्हें एक अनुशंसित दैनिक खुराक के संकेत के साथ भी जाना चाहिए, जिसे पार नहीं किया जाना चाहिए। इसके अलावा, सबसे अधिक जिम्मेदार तरीके से अपनी बिल्ली का ख्याल रखने के लिए, हम सलाह देते हैं कि किसी भी औषधीय पौधे को पशुचिकित्सा से परामर्श करने से पहले।

एक बिल्ली को Valeriana कैसे देना है?

छोटे उपचार के लिए वैलेरियन

पिछले खंडों को पढ़ने के बाद, आप यह सत्यापित करने में सक्षम हुए हैं कि "iquest- क्या मैं अपनी बिल्ली को वैलेरियाना दे सकता हूं?" यह हाँ है हालांकि, लंबे समय तक बिल्ली को वैलेरियन नहीं दिया जाना चाहिए, क्योंकि यह नशे की लत हो सकती है और यह आपके लिए एक जलसेक तैयार करने के लिए पर्याप्त होगा ताकि आपकी बिल्ली आपकी आंखें न ले जाए।

आदर्श उपचार जितना संभव हो उतना छोटा प्रदर्शन करना है, जब तक लक्षण कम नहीं होते हैं तब तक पशुचिकित्सा का दौरा करते हैं।

छोटे उपचार के लिए वैलेरियन

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या मैं अपनी बिल्ली वैलेरियन दे सकता हूं? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या मैं अपना कुत्ता वैलेरियन दे सकता हूं?क्या मैं अपना कुत्ता वैलेरियन दे सकता हूं?
कुत्तों के लिए औषधीय पौधोंकुत्तों के लिए औषधीय पौधों
बालों की गेंदों को निष्कासित करने के लिए अपनी बिल्ली की मदद कैसे करेंबालों की गेंदों को निष्कासित करने के लिए अपनी बिल्ली की मदद कैसे करें
कुत्तों और बिल्लियों के लिए अरोमाथेरेपीकुत्तों और बिल्लियों के लिए अरोमाथेरेपी
बिल्ली की त्वचा के लिए मुसब्बर वेराबिल्ली की त्वचा के लिए मुसब्बर वेरा
बिल्लियों के लिए प्राकृतिक tranquilizersबिल्लियों के लिए प्राकृतिक tranquilizers
ल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए मुसब्बर वेराल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए मुसब्बर वेरा
पौधों को खाने से मेरी बिल्ली को कैसे रोकें?पौधों को खाने से मेरी बिल्ली को कैसे रोकें?
मुसब्बर वेरा बिल्लियों के लिए विषाक्त है?मुसब्बर वेरा बिल्लियों के लिए विषाक्त है?
बिल्लियों के लिए प्राकृतिक विरोधी inflammatoriesबिल्लियों के लिए प्राकृतिक विरोधी inflammatories
» » क्या मैं अपनी बिल्ली वैलेरियन दे सकता हूं?
© 2022 TonMobis.com