बिल्लियों के लिए जैतून का तेल के लाभ

बिल्लियों के लिए जैतून का तेल के लाभ

कई अध्ययनों के बाद, जैतून का तेल "सुपरफूड" यानी एक खाद्य पदार्थ माना जाता है जिसमें बड़ी मात्रा में पोषक तत्व होते हैं, इसके अतिरिक्त, यदि शरीर के उचित कामकाज के लिए आवश्यक हो, तो उत्कृष्ट लाभ प्रदान करते हैं अतिरिक्त। इन खाद्य नायकों की विशेषता है अप्रसन्न प्राकृतिक खाद्य पदार्थ.

इसलिए, जैतून का तेल (गुणवत्ता) का उपभोग करने वाला कोई भी व्यक्ति या प्राणी "अच्छे स्वास्थ्य" की खुराक लेगा। जैसे मनुष्य मनुष्यों को सर्वोत्तम स्थितियों में रुचि रखते हैं, हम हमेशा अपने पालतू जानवरों को यह विशेष रुचि बढ़ा सकते हैं।

चलो इस लेख में ExpertoAnimal के बारे में बात करते हैं बिल्लियों के लिए जैतून का तेल के लाभ . आप देखेंगे कि कैसे आपकी बिल्ली के आहार में शामिल करने के लिए एक समृद्ध विकल्प होने के अलावा, यह आपके अच्छे स्वास्थ्य को बेहतर बनाएगा और बढ़ावा देगा।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुत्तों के लिए जैतून का तेल का उपयोग और लाभ
सूची

क्या आप बिल्ली को जैतून का तेल दे सकते हैं?

एक तरह से हमारे पालतू जानवर फ़ीड पौष्टिक और स्वस्थ यह एक प्रतिबद्धता है, लेकिन आप निश्चित रूप से न केवल बिल्ली के स्वास्थ्य में बल्कि दिमाग की स्थिति में भी बहुत सकारात्मक परिणाम देखेंगे। चलो देखते हैं क्यों विशेषज्ञ पशु में हम आपके पालतू जानवर के लिए जैतून का तेल की सलाह देते हैं:

  • इसमें एक होने की क्षमता है शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट , पॉलीफेनॉल (पौधों के जैव-संश्लेषित यौगिकों), विटामिन ई और क्लोरोफिल जैसे घटकों के एक बड़े हिस्से के लिए धन्यवाद। ये सभी पोषक तत्व प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देने और सुधारने में मदद करते हैं।
  • यह मालिक है अच्छा monounsaturated वसा , जो कार्डियोवैस्कुलर बीमारियों और मधुमेह से पीड़ित होने का खतरा कम कर देता है। जलन और वसा को बहुत कुशलता से चयापचय करता है।
  • यह उन मोनोसंसैचुरेटेड वसा के लिए बिल्ली के वजन घटाने की सुविधा प्रदान करता है जो वसा को अपने सेल के अंदर तोड़ देता है। यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि बिल्लियों में उच्च मृत्यु दर के कारणों में से एक मोटापा है क्योंकि वे स्ट्रोक के उत्पादन में अधिक वजन के स्ट्रोक से ग्रस्त हैं।

जैतून का तेल जैसे खाद्य पदार्थ, जिनमें स्वाद और फल, ताजा और प्राकृतिक सनसनी होती है, हमेशा होती हैं एक बिल्ली के स्वाद के लिए अच्छा है , अपने पालतू जानवरों के स्वास्थ्य में अविश्वसनीय योगदान होने के अलावा, खासकर अगर तेल अतिरिक्त कुंवारी है।

क्या आप बिल्ली को जैतून का तेल दे सकते हैं?

कब्ज, हाइड्रेशन और हेयरबॉल के लिए एक प्राकृतिक उपचार

यह सबसे अच्छा है प्राकृतिक उपचार बिल्लियों में कब्ज के लिए। बिल्लियों को इस समस्या के साथ बहुत पीड़ा होती है, जो सरल लगती है लेकिन समस्याग्रस्त हो सकती है और यहां तक ​​कि मौत भी हो सकती है। यह बिल्लियों के लिए एक उत्कृष्ट प्राकृतिक रेचक है।




कब्ज दोनों हल्के और पुरानी हो सकती है। अगर आपकी बिल्ली को कब्ज किया जाता है और उसे पराजित करने में कठिनाई होती है, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि उसके आहार में पर्याप्त फाइबर नहीं होता है और उसका पाचन तंत्र सही तरीके से काम नहीं कर रहा है। एक उपाय के रूप में आप जैतून का तेल दे सकते हैं, जो आंत्र आंदोलनों को उत्तेजित करेगा और मल को अधिक तरल और त्यागने में आसान बना देगा।

इसके अलावा, यह आपके बिल्ली के फर के चमक और चमक को बेहतर बनाने के लिए उत्कृष्ट है मॉइस्चराइजिंग गुण . इसी तरह, यह उम्र बढ़ने में देरी करता है, आप देखते हैं कि अब जैतून का तेल के साथ चेहरे की क्रीम हैं।

अपने पालतू जानवर की फ़ीड में इस "सुपर फूड" को थोड़ा सा शामिल करें, यह उन बिल्लियों के लिए एक अच्छा समाधान है जो डरावनी हेयरबॉल का सामना करते हैं, इस मामले में इसे बिल्लियों या माल्ट के लिए पैराफिन तेल के उपयोग के साथ जोड़ा जा सकता है बिल्लियों के लिए

अपनी बिल्ली को जैतून का तेल कैसे दें?

जैतून का तेल, आपकी बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए शुद्ध सकारात्मक गुण रखने के अलावा, एक किफायती भोजन है और आप इसे किसी भी सुपरमार्केट या कार्बनिक खाद्य भंडार में प्राप्त कर सकते हैं।

यह कम से कम, शामिल करने के लिए पर्याप्त होगा, सप्ताह में 3 बार एक चम्मच तेल अपने पालतू जानवर की फ़ीड में . इसे मिलाएं ताकि तेल भोजन से अवशोषित हो, पकवान में खो न जाए और आप अपना काम अच्छी तरह से कर सकें। आपको अधिक मात्रा जोड़ने की ज़रूरत नहीं है।

अपनी बिल्ली को जैतून का तेल कैसे दें?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों के लिए जैतून का तेल के लाभ , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
इन प्रकार के खाद्य पदार्थ आपके थायराइड को बढ़ाएंगेइन प्रकार के खाद्य पदार्थ आपके थायराइड को बढ़ाएंगे
आहार यमआहार यम
हड्डी के साथ एक जैतून डायरिया के साथ मिनी पिनचरहड्डी के साथ एक जैतून डायरिया के साथ मिनी पिनचर
कुत्तों के लिए प्राकृतिक फाइबरकुत्तों के लिए प्राकृतिक फाइबर
कुत्तों के लिए जैतून का तेल का उपयोग और लाभकुत्तों के लिए जैतून का तेल का उपयोग और लाभ
कुत्तों के लिए ओमेगा 3 में समृद्ध खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए ओमेगा 3 में समृद्ध खाद्य पदार्थ
कुत्तों और बिल्लियों शाकाहारीकुत्तों और बिल्लियों शाकाहारी
बिल्लियों के लिए लौह में समृद्ध खाद्य पदार्थबिल्लियों के लिए लौह में समृद्ध खाद्य पदार्थ
बिल्लियों के लिए सबसे संतुलित संतुलित खाद्य पदार्थबिल्लियों के लिए सबसे संतुलित संतुलित खाद्य पदार्थ
बिल्लियों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थबिल्लियों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थ
» » बिल्लियों के लिए जैतून का तेल के लाभ
© 2022 TonMobis.com