बिल्लियों में मनोवैज्ञानिक अलगाव

बिल्लियों में मनोवैज्ञानिक अलगाव

बिल्लियों में मनोवैज्ञानिक अलगाव यह एक है मानसिक विकार , ज्यादातर मामलों में क्षणिक, तनावपूर्ण एपिसोड के अधीन फेलिन पीड़ित। प्रभावित होने वाली विभिन्न डिग्री हैं जो हल्के से बहुत गंभीर मामलों तक होती हैं। यह असंगत व्यवहार किसी भी प्रकार की बिल्ली का बच्चा दौड़ में हो सकता है। हालांकि, अधिक "भावनात्मक" बिल्लियों से पीड़ित होने की संभावना अधिक होती है, यानी पालतू जानवर जिनके साथ वे रहते हैं, उन परिवारों से अधिक स्नेह की आवश्यकता होती है।

यदि आप इस लेख को पढ़ना जारी रखते हैं, तो ExpertoAnimal आपको सबसे आम कारणों के बारे में सूचित करेगा जो कारण बनते हैं बिल्लियों में मनोवैज्ञानिक अलगाव और उनके इलाज के तरीके।

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरा चूहा बालों से निकलता है - कारण और उपचार
सूची

बोरियत से बाहर

बोरियत बिल्लियों में मनोवैज्ञानिक खाद के सबसे आम कारणों में से एक है। बिल्लियों ने अपनी जीभ चाटकर खुद को दूल्हे। यह मौखिक अंग मोटा, घर्षण होता है, और यदि बिल्ली का बच्चा अपनी स्वच्छता से अधिक हो जाता है, तो यह केवल अपने बाल के मृत बाल खींचने के बजाए लाइव बालों को खींचता है। इस प्रकार का व्यवहार आम है जब बिल्लियों बहुत लंबे समय तक घर पर अकेले होते हैं। कोई भी मानव कंपनी, कोई अन्य पालतू जानवर बातचीत करने के लिए, और मनोरंजन करने के लिए कोई खिलौने नहीं, कई बिल्लियों वे चाटना बलपूर्वक . उन्हें अकेलेपन के अंतहीन घंटे बिताने के लिए कोई और बेहतर गतिविधि नहीं मिलती है।

सबसे अच्छा उपाय, यदि आप इस व्यवहार को देखते हैं, तो आपकी बिल्ली को एक और playmate प्रदान करना होगा, या उसे खिलौनों के साथ खेलने के लिए सिखाया जाएगा जो गतिविधि का कारण बनता है। नरम गेंद या नकली चूहों अक्सर सकारात्मक प्रभाव पैदा करते हैं और समस्या को खत्म करते हैं। अगर यह मामला नहीं है, तो पशु चिकित्सक के पास जाओ यह अनिवार्य है।

बोरियत से बाहर

वह विस्थापित महसूस करता है

जब जन्म होता है एक घर में कि उस पल तक बिल्ली घर में सबसे छोटी थी, कई मामलों में बिल्ली का बच्चा विस्थापित महसूस करता है। सभी सहारे, स्नेही वाक्यांश, और खेल जो कि उस दुर्भाग्यपूर्ण क्षण के लिए केवल उसके लिए थे, रात से लेकर दिन तक बच्चा पसंदीदा प्राप्तकर्ता बन जाता है, जैसा प्राकृतिक है।

समाधान यह है कि बिल्ली को यह समझना है कि असहाय प्राणी भी अपने परिवार का हिस्सा है और इसका ख्याल रखना और उसकी रक्षा करना उनका कर्तव्य है। बिल्लियों बहुत बुद्धिमान हैं और विशाल बहुमत उन परिवारों की भूमिका को पकड़ते हैं और उन्हें छूते हैं जो उन्हें छूते हैं। उस पल से बिल्ली बच्चे की ज़रूरतों पर चौकस होगी और अपने माता-पिता को बताने में संकोच नहीं करेगी कि क्या वह देखता है कि बच्चा खराब आकार में है।

सौभाग्य से, बच्चे बहुत तेजी से बड़े हो जाते हैं और तुरंत सीखते हैं कि बिल्ली एक असाधारण playmate है (जो खिलौना होने से बहुत अलग है)। बिल्लियों, दूसरी तरफ, समझते हैं कि इस नए मानव "पशु" को अभी भी व्यवहार नहीं करना है, और इस कारण से, समय-समय पर, वे पूंछ या बालों की अप्रिय खींच, पीड़ित, पीड़ित हैं। वे मजबूर विचलन हैं जिसके माध्यम से कोई भी "चाचा" या "चाची" बिल्लियां पास होनी चाहिए। यह जीवन है।

वह विस्थापित महसूस करता है

घुसपैठियों का आगमन

बिल्ली के दृष्टिकोण के अनुसार, कभी-कभी परिवारों में अशुभ घटना होती है, एक और पालतू अपनाने . यह उन्हें विघटित करता है, क्योंकि अधिकांश बिल्लियों में स्वयं को हेलिओसेन्ट्रिक पर्याप्त अवधारणा होती है, यानी, वे मानते हैं कि सौर मंडल और यहां तक ​​कि पूरे ब्रह्मांड को इसके चारों ओर घूमना चाहिए। महान निराशा और परिणाम घृणा। इसलिए, आपको चरम पर खुद को तैयार करना है और घर के सबसे "सुंदर" बने रहने के लिए ब्रश बनाया जाना चाहिए और सभी चीजें अपने प्राकृतिक क्रम में लौट आती हैं। नतीजतन, अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए उसके आवरण की तीव्र और प्राप्य चाट लगाई जाती है, हालांकि यह गंजापन और शिश्न का कारण बनती है और इसलिए, इसकी उपस्थिति मनोवैज्ञानिक अलगाव . लेकिन, दुर्भाग्यवश, घटनाएं आमतौर पर माचियावेलियन बिल्ली के दिमाग से योजनाबद्ध नहीं होती हैं।

समाधान " मौजूद "दोनों पालतू जानवरों के लिए . तुरंत पिल्ला बिल्ली के साथ खेलने की कोशिश करेगा, शुरुआत में एक सुस्त तरीके से खारिज कर दिया जा रहा है। लेकिन समय के साथ और पिल्ला (चाहे कुत्ते या बिल्ली के पिल्ला) के भारी दृढ़ता के लिए धन्यवाद, नवागंतुक इस खेल की सहज खुशी से जुड़ने में सक्षम होगा कि बिल्लियों के पास और शांति और समन्वय किया जाएगा।

घुसपैठियों का आगमन

धमकी घुसपैठिए




जब घर पर आगमन, तब तक बिल्ली साम्राज्य, तब तक चीज जटिल होती है वयस्क कुत्ता एक पिल्ला के बजाय। खराब व्यापार, क्योंकि दोनों सर्वोच्च मामलों को हासिल करने की कोशिश करेंगे, ज्यादातर मामलों में घर के पदानुक्रमिक आदेश। बिल्ली इस बात पर विचार करेगी कि वरिष्ठता के अधिकारों को जीतना चाहिए। हालांकि, कुत्ता असहमत होगा और ब्रूट फोर्स द्वारा अपने प्रभुत्व को लागू करने का प्रयास करेगा।

नस्लों और कुत्ते दोनों नस्लें हैं, घुसपैठियों को स्वीकार करने और नई स्थितियों के अनुकूल होने के इच्छुक हैं। सियामीज़, रैगडॉल, मेन कून बिल्लियों के स्पष्ट उदाहरण हैं जो अत्यधिक वयस्क समस्याओं के बिना नए वयस्क कुत्तों को स्वीकार करते हैं। कुत्तों के मामले में, गोल्डन रिट्रीवर्स या अफगान बिल्लियों के साथ दोस्ताना कुत्ते हैं। यूरोपीय बिल्लियों (सड़क बिल्लियों) नस्ल हो सकती है जो कम से कम एक कुत्ते के साथ एक मंजिल पर सह-अस्तित्व में सक्षम हो सकती है। एक खेत में यह अलग है, दोनों के लिए पर्याप्त जगह है।

बिल्लियों में मनोवैज्ञानिक खाद के गंभीर मामलों

कभी-कभी बिल्लियों इतनी चिंतित होती हैं और जोर देती हैं कि न केवल अत्यधिक चाटना, बल्कि फर्नीचर या दीवारों के खिलाफ भी रगड़ें, अल्सरेशन या पेटेचिया का कारण बनता है . ऐसी परिस्थितियां हैं कि बिल्ली को तनाव महसूस करने के लिए कोई स्पष्ट कारण नहीं हैं, और फिर भी ऐसा होता है। इन परिस्थितियों में, पशुचिकित्सा की अयोग्य यात्रा की आवश्यकता है।

बिल्लियों पर्यावरण के प्रति बहुत संवेदनशील हैं। एक घर जहां दुर्व्यवहार होता है, या एक predivorcio तनाव, बिल्ली को मनोवैज्ञानिक खाद के एपिसोड पीड़ित करने के लिए धक्का दे सकता है।

बिल्लियों में मनोवैज्ञानिक खाद के गंभीर मामलों

अन्य कारण

बिल्ली के एपिडर्मिस में परजीवी का अस्तित्व हो सकता है बिल्ली का बच्चा मनोवैज्ञानिक अलगाव . उन्माद के साथ खरोंच करते समय काटने से बेहोशी हो सकती है। एलर्जी, जीवाणु संक्रमण या फंगल संक्रमण भी अत्यधिक खरोंच का कारण बन सकता है।

एक congener की मौत यह बिल्लियों को बहुत निराश कर सकता है। वैसे ही बिल्लियों पुराने लोगों के गायब होने के प्रति बहुत संवेदनशील होते हैं। यह ज्ञात है कि बिल्लियों को "टीवी" देखते समय दादी के गोद में घंटों खर्च करना अच्छा लगता है। वे दोनों के लिए पारस्परिक रूप से लाभकारी कंपनी बन जाते हैं। इस कारण से, यदि वह व्यक्ति गायब हो जाता है क्योंकि वे निवास में प्रवेश करते हैं, या यदि यह समाप्त होता है, तो बिल्लियां इन अचानक अनुपस्थितियों का आरोप लगाती हैं।

बिल्लियों में मनोवैज्ञानिक खाद की गंभीर समस्याओं को हल करने के लिए पशु चिकित्सकों के पास विधियों और दवाएं होती हैं। व्यवहार चिकित्सा और चिकित्सा चिकित्सा के माध्यम से वे सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में मनोवैज्ञानिक अलगाव , हम आपको मानसिक समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक बिल्ली के साथ रहने के लाभएक बिल्ली के साथ रहने के लाभ
बिल्लियों में Strabismusबिल्लियों में Strabismus
मेरी बिल्ली की सांस कैसे सुधारें?मेरी बिल्ली की सांस कैसे सुधारें?
बिल्लियों में फैटी बाल - कारण और घरेलू उपचारबिल्लियों में फैटी बाल - कारण और घरेलू उपचार
कुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता हैकुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता है
बिल्लियों में चाटना द्वारा Acral granulomaबिल्लियों में चाटना द्वारा Acral granuloma
कुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.comकुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.com
पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।
कैनाइन alopeciaकैनाइन alopecia
बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थाबिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
» » बिल्लियों में मनोवैज्ञानिक अलगाव
© 2022 TonMobis.com