बिल्ली की बुद्धि और बिल्लियों के बारे में सारी जानकारी

मालिकों

की पालतू जानवर वे अपने सहयोगियों की बुद्धि को दिखाने के लिए प्यार करते हैं बालों। कुत्ते और बिल्ली प्रेमियों, विशेष रूप से, आनंद लेते हैं कार्यवाही जानवर "स्मार्ट" के बारे में अंतहीन है। कुत्ते के मालिक अक्सर इस तथ्य के साथ अपने तर्क बताते हैं कुत्तों उनके पास चाल करने की क्षमता है, जबकि बिल्ली लोग दावा करते हैं कि उनके पालतू जानवर भी हैं बुद्धिमान आदेश करने के लिए। सच में, पालतू जानवरों की तुलना करने के उन तरीकों में सेब और संतरे मिश्रण के दुनिया के व्यर्थ जानवरों के संस्करण हैं। कुत्तों हैं जानवरों भार, पालन करने के लिए एक मजबूत जरूरत से प्रेरित और के कुत्ते को खुश करें झुंड प्रशंसा प्राप्त करने के लिए "ऊपर से" (या एक मानव शिक्षक)। बिल्ली सॉलिटेयर किसी को भी प्रस्तुत नहीं करता है और जीवित रहने की आवश्यकता से प्रेरित होता है। और जबकि प्रशिक्षण क्षमता मजबूत बिल्ली का बच्चा नहीं हो सकता है, बुद्धि और अनुकूलता निश्चित रूप से हैं।

खुफिया बिल्लियों

आपको इस आलेख में मिलेगा []

बिल्लियों की शारीरिक और मानसिक क्षमताओं

la-बुद्धि के-बिल्लियों

इनमें से कई मानसिक और शारीरिक क्षमताओं कुलीन लोग बिल्ली वे केवल सहज के रूप में खारिज कर दिया जाता है। हालांकि, इंसानों की तरह सहज संचार कौशल के साथ पैदा होते हैं लेकिन उन्हें समय के साथ सीखना चाहिए स्वामी एक भाषा, बिल्लियों के माध्यम से अपनी कई सहज क्षमताओं को परिष्कृत करें अभ्यास। व्यापक विश्वास है कि वे सीखते हैं अवलोकन और नकली अपनी मां से या दूसरों से बिल्लियों इस पर सवाल उठाया जा रहा है। बिल्लियों सीखते हैं, लेकिन मनुष्यों या कुत्तों को करने के एक अलग तरीके से-उनके पास एक विशेष प्रकार का होता है खुफिया।

बिल्लियों की यादें ... वे कभी नहीं भूल जाते हैं

462

एक बार पहुंचे, भले ही यह हो दुर्घटना या परीक्षण और त्रुटि, बिल्ली के उत्कृष्ट स्मृति के लिए धन्यवाद, जीवन के लिए अधिक ज्ञान संरक्षित है। यहां तक ​​कि वर्षों के दौरान दफन शिकार तकनीकों संन्यास अच्छी तरह से खिलाया बिल्ली के घर के मस्तिष्क में आसानी से याद किया जाएगा अगर बिल्ली, किसी कारण से, आपको अपने लिए झुकना होगा।

डरावना, एक बिल्ली यादें रखेंगे किसी भी घटना का बहुत मजबूत है जिसे वह धमकी देता है। सब कुछ है कि आपको चाहिए यह एक कुत्ते के साथ आमने-सामने मुठभेड़ है जो उगता है समझाने एक बिल्ली के लिए कि पूरे कुत्ते प्रजातियों को हमेशा के लिए सबसे अच्छा बचा है। हालांकि, अनुभवों सकारात्मक लोगों को स्टोर करना और याद रखना इतना आसान होता है, खासकर यदि उन्हें साथ करना है भोजन या खेल।




किसी की तरह मालिक बिल्ली जानता है, घरेलू felines अच्छी प्रतिक्रिया है आवाज़ रिश्तेदार, जैसे सलामी बल्लेबाज, उनके बैग की चपेट में भोजन एक पसंदीदा खिलौना के सूखे या झुर्रियों वाला शोर। उनमें से कई भी एक अजीब है कौशल अपने सामान्य नाश्ते के समय को जानने के लिए, अगर वह सोने की कोशिश करता है तो अपने मालिक को जगाएं।

पर्यावरण जो बिल्लियों को जीने की जरूरत है और उनका आहार कैसा होना चाहिए

यह सुनिश्चित करना बहुत महत्वपूर्ण है कि आपकी बिल्ली के पास रहने के लिए एक उचित जगह है और एक स्वस्थ आहार है जो उसे जीवन की बेहतर गुणवत्ता में मदद करेगा। यदि यह एक इनडोर बिल्ली है तो आपको अपनी सभी बिल्ली की जरूरतों को पूरा करना होगा। हालांकि, केवल घर के अंदर बिल्लियों को यह सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त जरूरत होती है कि वे स्वस्थ और खुश हों। बिल्लियों को आंतरिक जीवन में अच्छी तरह से अनुकूलित किया जा सकता है अगर उन्हें शुरुआती उम्र से घर में रखा जाता है। इंडोर वातावरण बिल्लियों के लिए अनुमानित और उबाऊ हो सकता है, जिससे तनाव, निष्क्रियता और मोटापे का कारण बनता है। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी बिल्ली को वह सबकुछ प्रदान करें जो उन्हें अच्छी तरह से होना चाहिए और खुश महसूस करें।

GatosComodos

बिल्लियों को उनकी जगह में सहज महसूस करने में क्या चीजें मदद करती हैं

बिल्ली सो रहा है

  • बिल्लियों को बिना ड्राफ्ट, साफ और शांत जगह पर होना चाहिए। यह परेशान किए बिना आराम करने के लिए एक आरामदायक और सूखी जगह होनी चाहिए। बिल्लियों को पीड़ित और बीमार हो सकता है अगर वे खुद को बचाने के लिए आश्रय के बिना ठंड या गीले स्थानों में रहते हैं। उचित स्थान के रूप में छोड़ा गया किसी भी स्थान का आकार और तापमान।
  • उन्हें नियमित रूप से या रेत ट्रे में उपयुक्त स्वच्छता स्थान तक पहुंच प्राप्त करनी चाहिए। इसे खाने और सोने के लिए जगह से अलग किया जाना चाहिए।
  • यदि आपको किसी कारण से डर लगता है तो बचने के लिए आपके पास सुरक्षित छिपने वाले स्थानों तक लगातार पहुंच होनी चाहिए। बिल्लियों को उन चीजों से बचने में सक्षम होना चाहिए जो उन्हें डराते हैं। यदि वे छिप नहीं सकते हैं तो वे बहुत पीड़ित हो सकते हैं।
  • उनके पास अपने घरों में खिलौने, बिस्तर, छुपा स्थानों जैसे पर्याप्त संसाधन होना चाहिए। यदि कई बिल्लियों हैं तो उनके पास एक-दूसरे से दूर जाने के लिए पर्याप्त जगह होनी चाहिए। उनके पास बहुत सी चीजें भी होनी चाहिए, विशेष रूप से इनडोर बिल्लियों, और व्यायाम करने, चढ़ने और खेलने के लिए पर्याप्त जगह। बिल्लियों स्मार्ट हैं। अगर वे ऊब गए हैं तो वे पीड़ित हो सकते हैं। बिल्लियों सक्रिय हैं, उन्हें दौड़ने, कूदने और चढ़ने के अवसरों की आवश्यकता होती है और अक्सर उच्च होने पर अधिक आत्मविश्वास महसूस करते हैं।
  • सुरक्षित वातावरण और सुरक्षित खतरे से मुक्त। बिल्लियों उत्सुक हैं। आपके पर्यावरण के भीतर कोई भी खतरा उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है।

क्या बिल्लियों को परिचित होना चाहिए जहां वे रहते हैं?

GatosRelajados

  • बिल्ली वाहक को अपने नए पर्यावरण में क्रमिक परिचय देना चाहिए। नए वातावरण में परिचित गंध तत्वों को रखकर उन्हें सहज महसूस करने में मदद मिल सकती है। परिचितता बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आप छोड़ते हैं, तो आपको किसी को अपनी बिल्ली की देखभाल करने और परिवार के घर में उनकी सभी कल्याण आवश्यकताओं को पूरा करने की कोशिश करनी चाहिए।
  • बिल्लियों क्षेत्रीय हैं, वे स्थानों से जुड़े हुए हैं। वे स्वाभाविक रूप से अपरिचित स्थानों और अज्ञात गंध से डरते हैं। वे अपने परिवार के घर में रहना पसंद करते हैं।
  • अगर आप घर से आगे बढ़ रहे हैं, तो आपको हल करने के लिए एक समय चाहिए, क्योंकि आप अपने पिछले घर लौटने की कोशिश कर सकते हैं। चलने के बाद कम से कम दो सप्ताह के अंदर बिल्लियों को रखें। सुनिश्चित करें कि इन चिंताओं को छोड़ने से पहले इन चिंताओं को हल किया जाए।

बिल्लियों को खिलााना: संतुलित आहार के लिए बिल्लियों की क्या ज़रूरत है

बिल्ली भोजन 2

  • बिल्लियों को पीने के पानी की निरंतर पहुंच होनी चाहिए। पानी पीने के बिना, घंटों के मामले में एक बिल्ली गंभीर रूप से बीमार हो सकती है। गाय का दूध एक विकल्प नहीं है।
  • एक संतुलित आहार आपकी उम्र, स्वास्थ्य की स्थिति और जीवनशैली के लिए उपयुक्त है। फिट और स्वस्थ रहने के लिए बिल्लियों को एक संतुलित, मांस-आधारित आहार की आवश्यकता होती है। बिल्लियों शाकाहारियों नहीं हो सकता है।
  • उन्हें हर दिन खिलाया जाना चाहिए, दिन के दौरान कई छोटे भोजनों में दैनिक राशन को अधिमानतः विभाजित करना चाहिए।
  • आपका भोजन और पानी आपके रेत ट्रे से बहुत दूर स्थित होना चाहिए। कई बिल्लियों को नहीं खाते हैं अगर उनके भोजन को उनकी गंध रहित साइट के बहुत करीब रखा जाता है।
  • बिल्लियों में बहुत विशिष्ट आहार संबंधी ज़रूरत होती है जो सामान्य मानव भोजन नहीं मिलते हैं, और कुछ मानव खाद्य पदार्थ बिल्लियों के लिए जहरीले होते हैं, उदाहरण के लिए प्याज।
  • बिल्लियों स्वाभाविक रूप से एक दिन में कई छोटे भोजन खाते हैं।

अपनी टिप्पणी छोड़ने में संकोच मत करो!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
शीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
बिल्लियों: प्यार या विश्वासघातीबिल्लियों: प्यार या विश्वासघाती
रूसी नीली बिल्ली कैसी हैरूसी नीली बिल्ली कैसी है
एक बिल्ली के साथ रहने के लाभएक बिल्ली के साथ रहने के लाभ
बिल्लियों के बारे में 5 आम गलतियोंबिल्लियों के बारे में 5 आम गलतियों
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस या बिल्लीफेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस या बिल्ली
बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंबिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
Abyssinian बिल्ली की मूल देखभालAbyssinian बिल्ली की मूल देखभाल
पैर देने के लिए बिल्ली कैसे सिखाओ?पैर देने के लिए बिल्ली कैसे सिखाओ?
» » बिल्ली की बुद्धि और बिल्लियों के बारे में सारी जानकारी
© 2022 TonMobis.com