कुत्तों की बुद्धि

कुत्तों की बुद्धि

यद्यपि जीवित प्राणियों की बुद्धि को "मापने" के लिए बहुत जटिल है, यहां तक ​​कि मनुष्यों के बीच, कुत्तों जैसे अन्य जानवरों की खुफिया जानकारी को मापना बहुत जटिल है। हालांकि, उन्होंने कुत्तों की खुफिया जानकारी को मापने के लिए परीक्षणों की एक बड़ी श्रृंखला का आविष्कार किया है। इनमें से कुछ परीक्षण अविश्वसनीय रूप से जटिल साबित हुए हैं, ताकि 3 साल से कम उम्र के बच्चे भी उच्च स्कोर न कर सकें। ऐसा इसलिए है क्योंकि इंसान ने एक बंधन इतना गहरा और इतना विकसित किया है कि मनुष्य के साथ यह है कि उन्होंने वास्तव में हमें पूरक बनाना सीखा है।

कुत्तों के लिए बौद्धिक गुणांक टेस्ट

कुत्तों की बुद्धि




कुत्तों को किए जाने वाले सबसे अधिक मांग और आश्चर्यजनक परीक्षणों में से एक यह पहचानना है कि वे कितने शब्दों को पहचानने में सक्षम हैं। यह स्पष्ट है कि वे शब्द को जरूरी नहीं समझते हैं, लेकिन वे ध्वनि को पहचानते हैं और देखते हैं कि वे कितनी आवाज प्रभावी ढंग से याद रखने में सक्षम हैं। दुनिया के सबसे बुद्धिमान कुत्तों में से एक, आश्चर्यजनक 500 शब्दों की सफलतापूर्वक पहचान करने में सक्षम था।

परीक्षण क्या था?

यूआरएल

परीक्षण में 500 अलग-अलग वस्तुओं में से एक को नाम देने, उनमें से सभी को या कुत्ते को एक त्रुटि होने तक नामित किया गया था। तब कुत्ते को शब्द को पहचानना पड़ा और संकेत दिया गया था कि कम से कम उस वस्तु को इंगित करें। सबसे अजीब कुत्तों में से एक 500 पूर्ण वस्तुओं को पूर्ण सफलता के साथ इंगित करने में सक्षम था, यह दर्शाता है कि इन भयानक प्राणियों की क्षमता असाधारण है, मूल रूप से विचार से कहीं अधिक है। दूसरे शब्दों में, यह वास्तव में हम हैं जो समझ नहीं सकते कि स्मार्ट कुत्ते कैसे बन सकते हैं। यह बहुत संभावना है कि वे अधिक जटिल कार्य कर सकते हैं, हम सिर्फ यह नहीं जानते कि उन्हें कैसे किया जाए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते काले और सफेद देखते हैं, है ना?कुत्ते काले और सफेद देखते हैं, है ना?
9 ऑटिस्टिक बच्चों में कुत्तों के लाभ9 ऑटिस्टिक बच्चों में कुत्तों के लाभ
कुत्तों को अपने अनुभवों के अनुसार किसी पर भरोसा कर सकते हैंकुत्तों को अपने अनुभवों के अनुसार किसी पर भरोसा कर सकते हैं
क्या कुत्ते रंग में देखते हैं?क्या कुत्ते रंग में देखते हैं?
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता मुझे समझता है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता मुझे समझता है या नहीं
क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?
क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?
कुत्ते को दर्पण में पहचाना जाता हैकुत्ते को दर्पण में पहचाना जाता है
कुत्ते कैसे सोचते हैंकुत्ते कैसे सोचते हैं
कुत्ते स्मार्ट हैंकुत्ते स्मार्ट हैं
» » कुत्तों की बुद्धि
© 2022 TonMobis.com