कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्लियों खेलते हैं या लड़ते हैं?

कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्लियों खेलते हैं या लड़ते हैं?

यदि आपके घर में शायद एक से अधिक बिल्ली का बच्चा है, तो शायद आप पहले से ही उन्हें एक-दूसरे का पीछा करते हुए देख चुके हैं तीव्रता से या कुछ बदलना एक दूसरे के साथ पंख . बिल्लियों के लिए स्वतंत्र रूप से अपनी सहजता का प्रयोग करके खुद का आनंद लेना पूरी तरह से प्राकृतिक है। उदाहरण के लिए, वे लड़ने, शिकार करने या मछली पकड़ने की अनुकरण स्थितियों को खेल सकते हैं। समस्या तब प्रकट होती है जब गेम इतना तीव्र होता है कि भागीदारों के बीच एक मजेदार से वास्तविक संघर्ष को अलग करना मुश्किल हो जाता है।

यदि आप पूछते हैं कैसे पता चले कि आपकी बिल्लियों खेलते हैं या लड़ते हैं , आपने सही पेज दर्ज किया है। ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में, हम आपको बिल्ली के शरीर की भाषा के बारे में कुछ और बताएंगे और हम आपको कुछ देंगे युक्तियाँ अपने बिल्ली केक के बीच मज़ा और तनाव के क्षणों को आसानी से अंतर करने के लिए। Iquest- आप हमारे साथ?

आप भी रुचि रखते हैं: बिल्लियों के लिए कुकीज़ कैसे बनाएं?
सूची

मुझे पता होना चाहिए कि क्या मेरी बिल्लियों खेल रहे हैं या लड़ रहे हैं?

बिल्लियों के पास एक समृद्ध शरीर की भाषा है। जबकि वे एक दूसरे के साथ या हमारे साथ संवाद करने के लिए कुछ ध्वनियों का उपयोग कर सकते हैं, वे आम तौर पर उनके द्वारा व्यक्त किए जाते हैं मुद्राओं और चेहरे की अभिव्यक्तियां . एक बिल्ली जो लड़ने वाली है वह एक बिल्ली के मुकाबले एक बिल्ली की तुलना में पूरी तरह से अलग मन की स्थिति है। नतीजतन, एक विरोध करने वाले प्रतिद्वंद्वी को चुनौती देने पर आपका शरीर पूरी तरह से अलग दृष्टिकोण भी अपनाएगा खेलने के लिए एक दोस्त को आमंत्रित करें.

इसलिए, यह जानने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपकी बिल्लियों को खेलते हैं या लड़ते हैं या नहीं व्याख्या करो संकेत कि आपका शरीर संचारित करता है। तार्किक रूप से, आपको खुद को फेलिन की गैर-मौखिक भाषा को थोड़ा बेहतर समझने के लिए प्रोत्साहित करने की आवश्यकता होगी। लेकिन आपकी मदद करने के लिए, हम दो लड़ने वाली बिल्लियों और दो बिल्लियों के बीच मजेदार खेल के बीच सबसे अधिक ध्यान देने योग्य मतभेदों को संक्षेप में सारांशित करते हैं।

मुझे पता होना चाहिए कि क्या मेरी बिल्लियों खेल रहे हैं या लड़ रहे हैं?

1. लड़ाई बनाम बनाम। खेल मुद्राओं

आम तौर पर, एक बिल्ली जो संभावित मुकाबले के लिए तैयार होती है, दूसरे जानवर पर नजर रखती है और उसके बाल और उसके शरीर को ब्रिस्टल करता है . लड़ाई से पहले, आपको लगता है कि बिल्लियों में से एक प्रमुख स्थान को गोद ले (जैसे कि अपने प्रतिद्वंद्वी को चुनौती देने) और उस पर अग्रिम देखेंगे, जबकि अन्य बिल्ली स्वयं की रक्षा के लिए संघर्ष। लड़ाई के दौरान, आमतौर पर felines उत्सर्जित लंबे और मजबूत मेयो , अच्छी तरह से तेज चीखें (एक चीख के समान)। और संघर्ष के बाद, संभावना है कि बिल्लियों के अलावा लेने के लिए और एक लंबे समय के लिए से बचने के लिए, या तो आपसी भय या रुचि की कमी से कर रहे हैं।

इसके विपरीत, जब दो बिल्लियों खेलते हैं, तो आप देखेंगे कि वे करते हैं एक दूसरे की गतिविधियों का अनुकरण करें , कौन बचाव करता है और जो लगातार हमला करता है उसकी भूमिका को बदलना। अपने मस्ती के दौरान, वे मेयो को उत्सर्जित करने और यहां तक ​​कि छेड़छाड़ करने में सक्षम होंगे, लेकिन ये कम और बहुत कम होंगे कम तीव्र . और जब वे खेलना खत्म कर देते हैं, तो वे एक-दूसरे से डरते नहीं होंगे, भले ही वे शांति से आराम करने के लिए कुछ मिनटों तक खुद को दूर करना चुनते हैं।

बिल्लियों के बीच एक लड़ाई और एक खेल के बीच एक और स्पष्ट अंतर परिणाम है। खेलने वाली दो बिल्लियों कुछ पंजे का आदान-प्रदान कर सकते हैं और यहां तक ​​कि मेयो के साथ भी पार हो सकते हैं। हालांकि, बहुत मस्ती करने के लिए वे शायद ही कभी घायल हो जाएंगे या घायल होंगे . बिल्ली के झगड़े में, परिणाम लगभग हमेशा तत्काल पशु चिकित्सा ध्यान की आवश्यकता होती है, इसलिए, अपने kitties को असली लड़ाई में प्रवेश करने से रोकने के लिए आवश्यक है।

2. दृष्टिकोण और दृष्टिकोण की गति

जब एक बिल्ली का बच्चा आमतौर पर खेलने में रुचि रखते हैं "महसूस" करने के लिए एक दोस्ताना तरीके से आ रहा है दूसरे का स्वभाव जैसा कि आप अपने साथी से कहना चाहते हैं "हाय! iQuest-हम खेलते हैं? "। अन्य बिल्ली एक ऐसी ही आंदोलन करने के लिए सकारात्मक जवाब देंगे खेलना चाहता है। खेल रहे हैं, तब तक आप यह है कि वे संयुक्त रूप से आंदोलन की गति सेट दिखाई देगी, पर हमला करने का बचाव या समान रूप से एक दूसरे का पीछा और सिंक्रनाइज़ किए जाने तक।

एक लड़ाई में, दृष्टिकोण काफी अलग है: आक्रामक बिल्ली हमला करने के लिए आगे बढ़ती है और दूसरे के पास कोई दूसरा नहीं है बचाव या भागने की कोशिश करो अगर टकराव बहुत प्रतिकूल लगता है। लय अधिक असमान है, मुख्य रूप से उस बिल्ली के आधार पर चिह्नित किया जा रहा है जिसका लाभ होता है (जिसे लड़ाई के दौरान बदला जा सकता है)।

2. दृष्टिकोण और दृष्टिकोण की गति

3. मैत्री संकेत

एक ही घर में शांतिपूर्वक रहते हैं और एक दोस्ताना रिश्ते को बनाए रखने वाली फेलिन बताती हैं अपने दो दिनों में इस दोस्ती के संकेत . उदाहरण के लिए, वे एक साथ या पास एक दूसरे के लिए आराम कर सकते हैं, एक खाने या पानी गर्त पीने या अन्य गर्त अनुमति देता है, एक ही सैंडबॉक्स का हिस्सा, आदि इन प्रदर्शनों के माध्यम से, वे एक दूसरे को बता रहे हैं कि आपकी उपस्थिति का स्वागत है क्षेत्र में




जब दो बिल्लियों के अनुकूल मित्रता नहीं होती है, तो वे आम तौर पर किसी भी तरह के संपर्क से बचेंगे और शायद जब वे देखेंगे कि दूसरे के क्षेत्र में हस्तक्षेप किया गया है तो वे लड़ेंगे।

दो बिल्लियों की लड़ाई को कैसे रोकें?

यदि आप पहचानते हैं कि आपकी बिल्लियों लड़ रहे हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है संघर्ष दो जोड़े एक या दोनों घायल हो जाने से पहले। याद रखें कि एक लड़ाई के परिणामस्वरूप चोटें कई संक्रमणों और यूवेइटिस जैसे विभिन्न रोगों के विकास के पक्ष में हैं।

आपको सीधे हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए या दो गुस्से में बिल्लियों के बीच हो, लेकिन आप भी चोट लगी होगी और नतीजा और भी खेदजनक होगा। न तो यह आपके बिल्ली के बच्चे के साथ आक्रामक होने के लिए प्रभावी या सलाहदायक है, क्योंकि हिंसा अधिक हिंसा उत्पन्न करती है। बिल्लियों का ध्यान जल्दी से पकड़ने और उन्हें तितर-बितर करने के लिए, आपको अवश्य ही करना चाहिए कुछ जोर से शोर छोड़ो . आप जोर से झुका सकते हैं, एक टेबल या दरवाजा मार सकते हैं, या एक बर्तन या पैन की तरह कुछ धातु वस्तु छोड़ सकते हैं।

हालांकि, यह आपकी बिल्लियों को चोट पहुंचाने से रोकने के लिए एक आपातकालीन संसाधन है। डर या असुरक्षा जैसे नकारात्मक भावनाओं को प्रसारित करने से बचने के लिए हमें अपने पालतू जानवरों को डरना नहीं चाहिए या उच्च तनाव की स्थितियां पैदा नहीं करनी चाहिए। यदि आप देखते हैं कि आपकी बिल्लियों अक्सर लड़ने लगती हैं या सामान्य से अधिक आक्रामक हैं, तो परामर्श करने में संकोच न करें ethologist या बिल्ली का बच्चा विशेषज्ञ . यह पता लगाना बहुत महत्वपूर्ण है कि आपकी बिल्लियों के व्यवहार में परिवर्तन क्यों है, क्योंकि यह आपके शरीर में कुछ असंतुलन का संकेत दे सकता है।

दो बिल्लियों की लड़ाई को कैसे रोकें?

अपनी बिल्लियों को लड़ने से कैसे रोकें?

अधिकांश जानवरों के साथ, बिल्लियों में एक मजबूत है क्षेत्रीय वृत्ति जिसने अपनी प्रजातियों के अस्तित्व की अनुमति दी। यदि एक दिन से अगले दिन तक, आप अपनी बिल्ली के घर में एक नया जानवर पेश करते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आप क्षेत्र द्वारा कुछ झगड़े में भाग लेंगे। इसके अलावा, ऐसा हो सकता है कि बिल्लियों में से एक अलग है या नए टकराव से बचने के लिए या नए पर्यावरण का आघात पैदा करने के लिए छुपा रहता है। किसी भी मामले में, आपको एक सहवास का सामना करना पड़ेगा जो दोनों सूअरों के लिए बहुत सकारात्मक नहीं है।

Iquest- evitalo के लिए क्या करना है? यदि आपकी बिल्ली का बच्चा जल्दी ही सामाजिककृत नहीं किया गया है, तो आपको अपने क्षेत्र में किसी अन्य जानवर के आगमन के लिए इसे तैयार करने के लिए जितनी जल्दी हो सके अपनी सामाजिककरण प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए। जब आपकी बिल्ली अधिक तैयार होती है, तो आप इसे धीरे-धीरे अन्य बिल्ली के बर्तन में पेश करना शुरू कर सकते हैं। याद उन्हें बातचीत करने के लिए कभी भी मजबूर नहीं करें , लेकिन यह इस जिज्ञासा को सकारात्मक मजबूती का उपयोग करके अपनी जिज्ञासा को उत्तेजित करता है और अपने अच्छे व्यवहार को पुरस्कृत करता है।

नए परिवार के सदस्य के आगमन के लिए अपने घर को तैयार करना भी आवश्यक है। आपकी प्रत्येक बिल्लियों को जरूरी है अपनी जगह है , जहां आप आरामदायक और सुरक्षित महसूस करते हैं। पुसीकैट आप को अपनाने के लिए अपने स्वयं के बर्तन (सैंडबॉक्स, पानी पीने के बरतन, फीडर, आदि), खिलौने और उनके कल्याण के लिए अन्य आवश्यक सामान होना आवश्यक है। यह आपको स्वागत महसूस करेगा, आपके अनुकूलन का पक्ष लेगा, और वस्तुओं या रिक्त स्थान पर संभावित झगड़े से बच जाएगा। हम इस श्रेणी में कई बिस्तर या घोंसले भी शामिल करते हैं।

थोड़ा सा, सामाजिककरण करने और अपनी बिल्ली का बच्चा प्रस्तुत करने के बाद, आप देखेंगे कि वे स्वयं एक दूसरे को जानने, बातचीत करने और एक साथ मजा करने के लिए जिज्ञासा दिखाएंगे। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि आप इस प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने और उत्तेजित करने में हस्तक्षेप करें। iQuest-कैसे? सहायक उपकरण और इंटरैक्टिव खिलौनों के साथ अपने बिल्ली के बच्चे के पर्यावरण को समृद्ध करना जो उन्हें गतिविधियों को एकसाथ करने की अनुमति देता है। उदाहरण के लिए, आप स्वयं को घर का बना और आर्थिक मल्टी-स्टोरी स्क्रैपर बना सकते हैं, जो आपके बिल्ली के बच्चे के लिए एक असली मनोरंजन पार्क बन जाएगा। याद रखें कि आपकी बिल्लियों को खेलने या लड़ने के बारे में जानने से ज्यादा महत्वपूर्ण है उन्हें खेलने और उन्हें लड़ने से रोकने के लिए प्रोत्साहित करें.

अपनी बिल्लियों को लड़ने से कैसे रोकें?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्लियों खेलते हैं या लड़ते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी तीन बिल्लियों अक्सर लड़ते हैंमेरी तीन बिल्लियों अक्सर लड़ते हैं
सांस लेने पर बिल्ली एक सीटी आवाज बनाता हैसांस लेने पर बिल्ली एक सीटी आवाज बनाता है
मेरी बिल्ली में कवक हैमेरी बिल्ली में कवक है
मेरी बिल्ली में उसकी आंखों में कुछ कपड़े हैंमेरी बिल्ली में उसकी आंखों में कुछ कपड़े हैं
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली एड्स है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली एड्स है या नहीं
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहीं
मेरी बिल्ली को उत्तेजित कैसे करेंमेरी बिल्ली को उत्तेजित कैसे करें
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहीं
मुझे अपनी बिल्ली के साथ कब तक खेलना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली के साथ कब तक खेलना चाहिए?
एक बिल्ली लड़ाई कैसे अलग करेंएक बिल्ली लड़ाई कैसे अलग करें
» » कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्लियों खेलते हैं या लड़ते हैं?
© 2022 TonMobis.com