अगर मेरी बिल्ली ड्रायर से डरती है तो क्या करें?

अगर मेरी बिल्ली ड्रायर से डरती है तो क्या करें?

iquest- हर बार जब आप अपने ड्रायर का उपयोग करने की कोशिश करते हैं तो आपकी बिल्ली लगभग दीवारों तक जाती है? संभवतः आपकी बिल्ली का बच्चा इस अजीब और जिज्ञासु होने के लिए उचित रूप से पेश नहीं किया गया है, जो कई बार, अपने घर के पवित्र वातावरण की अनुमति के बिना हमला करता है। या अपने अतीत में रहने वाले कुछ बुरे अनुभवों के लिए इस प्रतीत होता है कि हानिकारक डिवाइस को कनेक्ट करें।

लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको कल्याण प्रदान करने के लिए सर्दियों के आगमन के साथ अपने डिवाइस से छुटकारा पाने या अपने पालतू जानवर को स्नान करने की आवश्यकता है। समर्पण, कौशल और धैर्य के साथ हमारी बिल्लियों के उचित समय का सम्मान करने के लिए, हम उन्हें अपने डर को दूर करने और हमारे घर के नए तत्वों में उपयोग करने में मदद कर सकते हैं। और जानना क्ष अगर आपकी बिल्ली ड्रायर से डरती है तो क्या करें, हम आपको पशु विशेषज्ञ के इस लेख को पढ़ने के लिए आमंत्रित करते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

बिल्लियों के लिए भय एक आवश्यक तंत्र है

यह जानने से पहले कि क्या आपकी बिल्ली ड्रायर से डरती है, तो यह समझना महत्वपूर्ण है कि डर अपनी प्रकृति में निहित है और आपके शरीर में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यह यह महसूस कर रहा है उन्हें रखता है अलर्ट आपके आस-पास के संभावित खतरों से पहले और आप उन्हें अनावश्यक जोखिमों के बारे में बताए जाने की अनुमति नहीं देते हैं। और यह हमारे साथ होता है, मनुष्य ...

कल्पना करें कि जंगली में रहने वाली फेलिनों को उनके पर्यावरण के विभिन्न उत्तेजनाओं से उजागर, अनदेखा या विचलित किया गया था। सबसे अधिक संभावना है, यह रवैया ldquo-confiadardquo- प्रकृति द्वारा प्रस्तावित चुनौतियों और अपने क्षेत्र में अन्य जानवरों की उपस्थिति से चुनौतियों के सामना में अपनी प्रजातियों के अस्तित्व को खतरे में डाल देगा। अब, यह स्थिति मूल रूप से बदल जाएगी यदि जीव के पास जानवरों को इसके आसपास के संभावित खतरों के बारे में चेतावनी देने के लिए एक तंत्र था, जो इसे स्वयं को रोकने और खुद को बचाने या बचने के लिए तैयार करने की अनुमति देगा, iQuest-ना?

वैसे यह है कि कैसे हमारे बिल्लियों के जीव (और हमारे में) में डर काम करता है। जोखिम के संदर्भ में, अज्ञात वातावरण में या अजीब होने के सामने स्वयं को पहचानकर, बिल्ली का बच्चा मस्तिष्क एक आदेश भेजता है ताकि आपका शरीर सतर्क हो और आवश्यक हो तो प्रतिक्रिया करने के लिए तैयार हो। यह सेरेब्रल कमांड विभिन्न शारीरिक प्रभाव उत्पन्न करता है - कुछ दिखाई देता है, जैसे बॉडी लैंग्वेज, फर और व्यवहार में बदलाव, और आपके शरीर के लिए आंतरिक अन्य, जैसे आपके रक्त में एड्रेनालाईन जैसे कुछ हार्मोन की रिहाई।

डर की एक निश्चित खुराक हमारी बिल्लियों के जीव के लिए प्राकृतिक और स्वस्थ है। लेकिन अगर आपकी बिल्ली बहुत डरती है या डरती है, तो अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श करना आवश्यक है।

बिल्लियों के लिए भय एक आवश्यक तंत्र है

घर की प्रत्येक नई वस्तु प्रस्तुत की जानी चाहिए

हमारे जैसे बिल्लियों को अपने घर जैसे पर्यावरण को पहचानने के लिए आरामदायक और सुरक्षित महसूस करना चाहिए। और एक नियमित रूप से चिपकने के लिए जो उनकी कल्याण की गारंटी देता है, उन्हें यह महसूस करने की आवश्यकता है कि उनके आसपास के नियंत्रण में नियंत्रण है। अगर हम एक नई वस्तु की उपस्थिति लगाते हैं (यानी xclcl- और शोर के ऊपर!) इसके क्षेत्र में, बिना अपने समय का सम्मान करें अनुकूलन , हम अविश्वास, असुरक्षा और भय की भावनाओं का पक्ष लेते हैं।




इसके अलावा, आपको पहले से ही पता होना चाहिए कि उसे बिल्ली को किसी भी चीज को करने के लिए मजबूर करके उच्च तनाव के संदर्भों को बेनकाब करना सकारात्मक नहीं है जो उसकी पसंद नहीं है। आपकी प्रतिक्रिया आपके शरीर और दूसरों के लिए आपके पर्यावरण में खतरनाक हो सकती है। तो, पहली चीज आपको करना चाहिए यदि आपकी बिल्ली ड्रायर से डरती है या इसे इस भावना को आत्मसात करने से रोकने के लिए है इसे सही ढंग से प्रस्तुत करें इसके लिए ldquo-object extrañordquo- और अपने मान्यता समय का सम्मान करें। iQuest-कैसे? अगला हम समझाते हैं ...

कदम से कदम ताकि आपकी बिल्ली ड्रायर के डर को खो दे

इस प्रक्रिया का उद्देश्य जानवर को एक दर्दनाक अनुभव के साथ ड्रायर को जोड़ने से रोकने के लिए है, या ऑब्जेक्ट को नकारात्मक स्थिति से अलग करने की कोशिश करने के लिए जिसे पहले जानवर ने अनुभव किया था। अनुसरण करने के लिए कदम हैं:

  1. शुरू करने के लिए, हम अनुशंसा करते हैं अनप्लग्ड ड्रायर को अपनी बिल्ली की पहुंच के भीतर छोड़ दें ऐसे माहौल में जहां वह आरामदायक और सुरक्षित महसूस करता है। मुख्य रूप से ड्रायर केबल के साथ अचानक आंदोलनों से बचने के लिए आवश्यक है, क्योंकि आपकी बिल्ली उन्हें सांप या अन्य अजीब जानवर से जोड़ सकती है। थोड़ा सा, आप समझेंगे कि कैसे बिल्ली के चरित्र की प्राकृतिक जिज्ञासा आपकी बिल्ली को अपने क्षेत्र के इस नए तत्व को खोजना चाहती है।
  2. एक बार जब आपकी बिल्ली नई डिवाइस की उपस्थिति में आरामदायक हो जाए, तो आप दूसरे चरण में आगे बढ़ सकते हैं, जिसमें शामिल हैं कार्रवाई में ड्रायर प्रस्तुत करें शोर में इस्तेमाल करने के लिए। इसका उद्देश्य यह है कि आपकी बिल्ली को पता चलता है कि आप डर या तनाव के बिना सुरक्षित रूप से और शांति से ड्रायर का उपयोग कैसे करते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको ड्रायर का उपयोग करना होगा धीरे धीरे ठीक है , थोड़े समय के लिए और दिन में कई बार, और फिर जब आप समाप्त करते हैं तो अपनी बिल्ली की पहुंच के भीतर इसे अनप्लग कर देते हैं।
  3. इसके बाद, हम प्रक्रिया के सबसे नाजुक चरण में आगे बढ़ते हैं: बिल्ली को अनुमति दें और ड्रायर के उपयोग के लिए उपयोग करें अपने शरीर में सबसे पहले, एक शांत घर पर्यावरण चुनें, जोरदार संगीत, बाहरी शोर और अत्यधिक चमकदार क्षेत्रों से परहेज करें। फिर, अपने शरीर और बालों पर ड्रायर का उपयोग करना शुरू करें, यह दर्शाता है कि डिवाइस हानिरहित है।
  4. जब आप समझते हैं कि आपकी बिल्ली शोर में उपयोग की जाती है, तो आप इसे प्रदान करना शुरू कर सकते हैं मुलायम और कम गर्म हवा जेट इसके पीछे, जबकि आप पेशकश करते हैं पेटिंग अपने पसंदीदा क्षेत्रों में और आप उससे बात करते हैं या सामान्य रूप से गाते हैं। अचानक आंदोलनों या दृष्टि के अपने क्षेत्र से बाहर मत बनो, और गति और हवा के तापमान पर ध्यान दें, ताकि इसे डराने या जलाने के लिए न हो।
  5. आप भी कर सकते हैं अपने अच्छे व्यवहार को पहचानें उसे एक पुरस्कार, एक इलाज या उसके साथ और पूरे प्रक्रिया में एक अच्छा समय खेल रहा है। थोड़ा सा, आप देखेंगे कि आपकी बिल्ली सुखाने वाले वर्गों को विश्राम और स्नेह के क्षणों के रूप में सकारात्मक रूप से जोड़ना शुरू कर देगी। यह याद रखना उचित है कि प्रत्येक जानवर का अपना अनुकूलन समय होता है, और इसका सम्मान करने के लिए यह अनिवार्य है।
कदम से कदम ताकि आपकी बिल्ली ड्रायर के डर को खो दे

और बिल्लियों को हानिरहित चीजों से डर क्यों है?

iquest- एक जानवर के रूप में बुद्धिमान और स्वतंत्र के रूप में एक जानवर एक सब्जी या एक उपकरण से डरा सकता है? खैर हाँ ... असल में, बहुत पहले नहीं, फेलिन इंटरनेट पर सबसे वायरल वीडियो में अभिनय किया, जहां उन्होंने एक निर्दोष सब्जी की उपस्थिति से आश्चर्यचकित होने पर असली एक्रोबेटिक कूद प्रदर्शन किया। इस समय, हम सभी जानना चाहते थे क्यों बिल्लियों को खीरे से डरते हैं, iQuest-ना?

यद्यपि जिज्ञासा हमारे पालतू जानवरों को बेहतर ढंग से समझने के लिए कई बार हमारी मदद कर सकती है, जिससे उन्हें अत्यधिक भावनाएं होती हैं जैसे डर या चिंता हमें इतनी हंसी नहीं देनी चाहिए। कल्पना कीजिए कि हम अपने मस्तिष्क को मजाक बनाकर इस तरह के तनाव का कारण बन सकते हैं ... गेम, खिलौने और गतिविधियों के लिए अपने स्वास्थ्य और आत्मविश्वास को खतरा किए बिना अपनी बिल्ली के साथ साझा करने के लिए कई विकल्प हैं।

हमारे लेख के मुख्य विषय पर लौट रहे हैं ... बिल्लियों को उन चीज़ों के सामने डर दिया जा सकता है जो पूरी तरह से हानिरहित हैं, जैसे कि ड्रायर, ककड़ी, वैक्यूम क्लीनर, मोजे इत्यादि। और Iquest- ऐसा क्यों होता है? हमारे जैसे ही, बिल्लियों में एक नवोन्मेषिक व्यवहार होता है, यानी, आमतौर पर वे होते हैं अज्ञात का डर. इसलिए, आमतौर पर जानवर विशेष रूप से किसी निश्चित वस्तु से डरता नहीं है, और यह अपने पर्यावरण में एक अजीब और अज्ञात होने की उपस्थिति को पहचानने से डरता है। इसलिए, हमने आपको बिल्ली को मौका देने के महत्व से पहले समझाया ldquo-conocrdquo- और अपने स्वयं के समय में नई वस्तु को अनुकूलित करें।

इसके अलावा, हमें बिल्लियों और कुत्तों को भी नहीं भूलना चाहिए उनके पास एक और अधिक विकसित सुनवाई है हमारे से और जब हम ड्रायर या वैक्यूम क्लीनर जैसे उपकरणों के बारे में बात करते हैं, जो हमारे लिए नरम और नियमित शोर की तरह लगते हैं, उनके लिए यह एक वास्तविक उपद्रव हो सकता है। यही कारण है कि भौतिक वस्तु को अपनाने पर काम करना बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन शोर के लिए भी यह उत्सर्जित होता है।

और बिल्लियों को हानिरहित चीजों से डर क्यों है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अगर मेरी बिल्ली ड्रायर से डरती है तो क्या करें? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों के आउटपुटबिल्लियों के आउटपुट
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
बिल्ली स्नानबिल्ली स्नान
क्या बिल्लियों की अच्छी याददाश्त है?क्या बिल्लियों की अच्छी याददाश्त है?
मेरी बिल्ली के बालों से नॉट्स को कैसे हटाएंमेरी बिल्ली के बालों से नॉट्स को कैसे हटाएं
प्रयास में मरने के बिना अपनी बिल्ली को स्नान करना सीखेंप्रयास में मरने के बिना अपनी बिल्ली को स्नान करना सीखें
एक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओएक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओ
क्योंकि बिल्ली ककड़ी से डरती हैक्योंकि बिल्ली ककड़ी से डरती है
घर पर मेरी बिल्ली को स्नान करें - टिप्स और उत्पादघर पर मेरी बिल्ली को स्नान करें - टिप्स और उत्पाद
कदम से एक लंबे बालों वाली बिल्ली कदम स्नान करेंकदम से एक लंबे बालों वाली बिल्ली कदम स्नान करें
» » अगर मेरी बिल्ली ड्रायर से डरती है तो क्या करें?
© 2022 TonMobis.com