क्या बिल्लियों की अच्छी याददाश्त है?

क्या बिल्लियों की अच्छी याददाश्त है?

Iquest-बिल्लियों की एक अच्छी याददाश्त है? यह कभी आपके साथ हुआ है कि आप अपनी बिल्ली को नाम से बुलाते हैं, Iquest- और यह प्रतिक्रिया नहीं करता है? iquest- क्या आपको यह आश्चर्य की बात है कि आपकी बिल्ली घर कैसे प्राप्त करें, यह याद रखने में सक्षम है, जब आप सुनिश्चित हैं कि घर से कुछ दूरी पर उसकी दोस्ती है? iquest-Memory या वृत्ति?

कई बार हम मानते हैं कि जानवर, यहां तक ​​कि पालतू जानवर भी हैं, उन चीजों को याद रखने में सक्षम नहीं हैं जो उनसे होते हैं और उन परिस्थितियों से सीखते हैं, लेकिन जब आपके घर में पालतू जानवर होता है तो अनुभव अन्यथा साबित होता है। Iquest- क्या आप जानना चाहते हैं कि आपकी बिल्ली की अच्छी याददाश्त है या नहीं? iexcl- इस पशु विशेषज्ञ लेख को पढ़ना जारी रखें!

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्तों की याददाश्त है?
सूची

बिल्ली का बच्चा मेमोरी कैसे काम करता है?

अन्य सभी जानवरों के साथ, और मनुष्यों के साथ, मस्तिष्क स्मृति एक मस्तिष्क के एक हिस्से में रहता है। बिल्ली का मस्तिष्क कम से कम है आपके शरीर द्रव्यमान का 1% , लेकिन जब स्मृति की बात आती है, और बुद्धि भी होती है, तो निर्धारक उस न्यूरॉन्स की संख्या है जो इसमें मौजूद है।

इस तरह, एक बिल्ली है तीन सौ मिलियन न्यूरॉन्स . Iquest- पता नहीं क्या इसका मतलब है? तो आप तुलना कर सकते हैं, कुत्तों में केवल एक सौ साठ साठ न्यूरॉन्स हैं, इसलिए जैविक रूप से बिल्लियों के प्रतिधारण की क्षमता कुत्तों की तुलना में अधिक है।

अध्ययनों से पता चला है कि बिल्लियों की अल्पकालिक स्मृति लगभग 16 घंटे है, जो उन्हें हाल की घटनाओं को याद रखने की अनुमति देती है। हालांकि, इन घटनाओं के लिए लंबी अवधि की स्मृति में गुजरना आवश्यक है, बिल्ली के लिए कुछ महत्वपूर्ण महत्व होना चाहिए, ताकि चयन करने में सक्षम हो और उस घटना को भविष्य के लिए उपयोगी हो सके। सटीक तंत्र जिसके माध्यम से आज भी यह किया जाता है अज्ञात है।

इन घरों की फेलिन की यादें इसके अलावा चुनिंदा है प्रासंगिक , ऐसा कहा जा सकता है, वे बातें, कुछ लोगों को, दिनचर्या, सकारात्मक या नकारात्मक घटनाओं, कई अन्य लोगों के अलावा के स्थान याद करने में सक्षम हैं, क्योंकि हम उन्हें रहते थे, और उन अनुभवों की भावनाओं की तीव्रता के अनुसार वह यह है कि या उस जानकारी के सेरेब्रल प्रांतस्था में संग्रहीत नहीं है।

मनुष्यों के साथ मामला है, पढ़ाई प्राणियों कई व्यक्तियों में साबित किया गया है संज्ञानात्मक क्षमता यादें बिल्ली के समान है, और इसलिए, बिगड़ती और खो रहे हैं जब यह बुढ़ापा, जो एक शर्त बुलाया में जो परिणाम के लिए आता है बिल्ली का बच्चा संज्ञानात्मक अक्षमता, जो 12 साल और उससे अधिक उम्र के बिल्लियों को प्रभावित करती है। बेशक, हर कोई पीड़ित नहीं है।

बिल्ली का बच्चा मेमोरी कैसे काम करता है?

क्या स्मृति बिल्ली को सीखने की अनुमति देती है?

अवलोकन और अपने अनुभव वे हैं जो बिल्ली को आराम से रहने के लिए आवश्यक सब कुछ सीखने की अनुमति देते हैं। iquest- आप मनाई गई और रहने वाली चीज़ों का लाभ कैसे लेते हैं? खैर, स्मृति के माध्यम से, जो चुनता है कि क्या उपयोगी होगा और अगली बार एक ही स्थिति होने पर आपको अपनी रुचियों के लिए सबसे उचित तरीके से प्रतिक्रिया करने की अनुमति मिलती है।




बिल्ली की यादें घर से और जंगली दोनों में, छोटे से ही काम करती हैं वे अपनी मां को सीखने के लिए देखते हैं सबकुछ उन्हें चाहिए। स्मृति के माध्यम से सीखने की यह प्रक्रिया उन अनुभवों से जुड़ी हुई है जो अनुभव के दौरान अनुभवी बिल्ली, चाहे अच्छे या बुरे हों। इस तरह, वह उत्तेजना पर प्रतिक्रिया करने में सक्षम होता है जो भोजन के समय से संबंधित है, जैसे कि उन लोगों या पालतू जानवरों से भागना जो उन्हें नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं।

यह प्रणाली बिल्ली की अनुमति देता है संभावित खतरों से सुरक्षित रहें , साथ ही साथ यह अपने मालिक की पहचान करता है और वह सकारात्मक है जो उसके साथ सहयोग करने में सक्षम है, जैसे कि स्वादिष्ट भोजन, प्यार और खेल के घंटों।

बिल्ली सीखने के लिए सीधे उन लाभों के साथ क्या करना है जो इस सीखने से प्राप्त किए जा सकते हैं, यदि वह मानता है कि यह उनकी सेवा नहीं करेगा, तो यह बहुत संभावना है कि इसे अल्पकालिक स्मृति के साथ समाप्त कर दिया जाएगा। इस कारण से, अधिकांश घरों में, विशिष्ट साइटों को खरोंच जैसी चीजों को करने से बचने के लिए यह बहुत मुश्किल है, हालांकि आप स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए एक बिल्ली सिखा सकते हैं, उसे हमेशा शिक्षित करना संभव नहीं होता है।

बिल्ली की स्मृति कितनी दूर तक पहुंचने में सक्षम है?

अभी तक एक ऐसा अध्ययन नहीं है जिसने बिल्ली को स्टोर करने वाली यादों की अधिकतम आयु निर्धारित की है, यानी, अतीत में कितनी दूर तक इसकी स्मृति के लिए प्रवेश करना संभव है। कुछ शोध बिंदु सिर्फ तीन साल , लेकिन जिनके पास बिल्ली है, वे इस बात से संबंधित परिस्थितियों से संबंधित व्यवहार कर सकते हैं कि वह बहुत समय पहले रहता था।

हालांकि, इसके बारे में अभी भी कोई पूर्ण राय नहीं है। क्या निश्चित है कि वे न केवल स्थितियों कि अनुकूल या प्रतिकूल Serles कर सकते हैं, पता करने के लिए किया जाए या नहीं उन्हें दोहराना और उन्हें कैसे करने के लिए प्रतिक्रिया करने के लिए, लेकिन यह भी लोगों को और अन्य पालतू जानवरों की पहचान स्टोर करने के लिए (और भावनाओं को याद करने में सक्षम हैं जो उस अनुभव के साथ उनके साथ रहते थे), इसके अलावा स्थानिक स्मृति.

इस स्थानिक स्मृति के लिए धन्यवाद बिल्ली बिल्ली करने में सक्षम है स्थान को बहुत आसानी से सीखें घर की वस्तुओं, विशेष रूप से जो आपकी रुचि रखते हैं, जैसे आपका बिस्तर, अपने कटोरे और अपने सैंडबॉक्स, और जब आप फर्नीचर में जोड़ते हैं तो कोई भी टुकड़ा जो पहले नहीं था।

Iquest- क्या यह आपको आश्चर्यचकित करता है कि आपकी बिल्ली बिस्तर से कुछ मिनट पहले बिस्तर पर कूद जाती है? आप के साथ रहने वाले कुछ दिन अपने सभी दिनचर्या को याद करने के लिए पर्याप्त है, तो आप जब आप जा रहे हैं, आप किस समय जाग, जब आप आप के साथ सहारा लेना कर सकते सोने के लिए, और इतने पर पता है।

बिल्ली की स्मृति कितनी दूर तक पहुंचने में सक्षम है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या बिल्लियों की अच्छी याददाश्त है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या कुत्तों की याद आती है?क्या कुत्तों की याद आती है?
क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?
बिल्लियों: स्वतंत्र और вїdiabгіlicos?बिल्लियों: स्वतंत्र और вїdiabгіlicos?
बिल्लियों से घिरा रहस्यवादबिल्लियों से घिरा रहस्यवाद
अपनी बिल्ली को खुश कैसे करें?अपनी बिल्ली को खुश कैसे करें?
लॉरेन फिन्का के अनुसार बिल्लियों की 5 व्यक्तित्वलॉरेन फिन्का के अनुसार बिल्लियों की 5 व्यक्तित्व
जब वे अकेले होते हैं तो बिल्लियों क्या करते हैं?जब वे अकेले होते हैं तो बिल्लियों क्या करते हैं?
मशहूर बिल्लियों के नाममशहूर बिल्लियों के नाम
बिल्लियों पसीना कैसे करते हैं?बिल्लियों पसीना कैसे करते हैं?
बिल्लियों को कैसा लगता है?बिल्लियों को कैसा लगता है?
» » क्या बिल्लियों की अच्छी याददाश्त है?
© 2022 TonMobis.com