कुत्तों के लिए जहरीले पौधे

कुत्तों के लिए जहरीले पौधे

उन सभी लोगों जिन्होंने पालतू जानवर के रूप में कुत्ते का स्वागत करने का फैसला किया है, उन्हें पता है कि उन्होंने एक बड़ी ज़िम्मेदारी हासिल की है और हमारे प्यारे दोस्तों को किसी कार्बनिक या व्यवहार संबंधी समस्याओं से बचने के लिए पर्याप्त ध्यान और देखभाल की आवश्यकता है।

हालांकि, ऐसे कारक हैं जिन्हें नियंत्रित करना अधिक कठिन हो सकता है क्योंकि वे हमारे कुत्ते को खतरा पैदा करते हैं लेकिन बाहरी वातावरण में भी हैं, जो हमारे पालतू जानवरों के साथ पर्यावरण साझा करते हैं।

यह मामला है कुत्तों के लिए जहरीले पौधे , पौधे जो कभी-कभी हम अपने पर्यावरण में नियमित रूप से पा सकते हैं लेकिन हमारे मित्र को गंभीर खतरा पैदा करते हैं, विशेषज्ञों के इस आलेख में खोजें कि वे क्या हैं।

आप में भी रुचि हो सकती है: बिल्लियों के लिए जहरीले पौधे
सूची

कुत्तों के लिए जहरीले पौधे

अगला हम आपको दिखाते हैं कि वे क्या हैं पौधे जो कुत्तों के लिए संभावित रूप से खतरनाक हैं , ताकि आप उन्हें पहचान सकें और उन्हें अपने पर्यावरण से खत्म कर सकें:

  • मारिजुआना : कुछ वैज्ञानिक अध्ययनों ने कुत्ते का उपयोग कैनाबीस के प्रभावों का मूल्यांकन करने के लिए किया है और अधिकतम खुराक का उपयोग करके यह देखा गया है कि एक कुत्ता 3 दिनों के लिए बेहोश रह सकता है लेकिन पहले कोई प्राणघातक खतरा नहीं होता है। हालांकि, यह एक जहरीला पौधा है और यदि हमारे कुत्ते में प्रवेश होता है तो यह हृदय गति, विचलन, अत्यधिक लापरवाही और कंपकंपी में बदलाव का सामना करेगा।
  • Lilas : लिलाक्स, जैसे लिली, हमारे घरों की सजावट का हिस्सा हो सकते हैं, हालांकि, वे कुत्तों के लिए खतरनाक हैं क्योंकि उन्हें खाने के बाद वे पेट दर्द, कंपकंपी और सुस्ती का अनुभव कर सकते हैं।
  • पामेरा सागु : यह जमीन हथेली है जो आम तौर पर कई बगीचों का हिस्सा है। इस संयंत्र की घूस ऐसी उल्टी और दस्त के रूप में हमारे कुत्ते गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल लक्षण पर होगा, लेकिन यह भी महत्वपूर्ण अंगों को प्रभावित और एक संभावित जहर cycasin की वजह से मौत हो गए हों।
  • डैफ़ोडिल : इस फूल के इंजेक्शन से हमारे कुत्तों में उल्टी, दस्त और अत्यधिक लापरवाही हो जाती है, लेकिन इससे हृदय संबंधी विकार और आवेगों का कारण बनने से भी अधिक गंभीर परिणाम हो सकते हैं।
  • Azalea : अज़ेलिया एक और आम फूल है जिसे हम अपने पर्यावरण में पा सकते हैं, इसके इंजेक्शन उल्टी, दस्त और सुस्ती और मृत्यु के लिए अत्यधिक लापरवाही का कारण बन सकता है।
  • अरंडी का तेल संयंत्र : कास्टर के बीज कुत्ते के मुंह और गले में जलते हैं, इसलिए हम अपने पालतू जानवरों में अत्यधिक प्यास देखेंगे। कास्टर बीन विषाक्तता उल्टी और दस्त के साथ भी हो सकता है। यह जानवर की मौत का कारण बन सकता है।
  • स्वर्ग का पक्षी : यह विदेशी पौधे जिसे हम कुछ बागों में पा सकते हैं, हमारे कुत्ते, साथ ही उल्टी और दस्त के लिए असुविधा पैदा कर सकते हैं।
  • dieffenbachia : इस संयंत्र में घरों में कई सजावटी बर्तन हैं, जो बाहरी और आंतरिक दोनों लक्षणों का कारण बनते हैं। स्थानिक पशु जलन, छाले और सूजन पीड़ित हैं, आंतरिक रूप से जल गले, निगलने में कठिनाई के साथ पाचन तंत्र में सूजन, उल्टी और सांस की विफलता का कारण है।
  • होल्ली : इस पौधे के फल, बीज और पत्तियां जहरीले हैं, विशेष रूप से गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल अभिव्यक्तियां (उल्टी, दस्त और गंभीर पेट दर्द) हम भी उनींदापन की स्थिति का निरीक्षण करेंगे। आपकी जहर से गंभीर निर्जलीकरण हो सकता है।
  • सिक्लेमेन एक सक्रिय पदार्थ बुलाया cyclamine जो एक शक्तिशाली रेचक के रूप में कार्य करता है, उल्टी और पेट दर्द के साथ के रूप में खुराक भी दौरे, गुर्दे की विफलता और पक्षाघात का निरीक्षण मजबूत दस्त के कारण होता है।
  • ओलेंडर या गुलाबी लॉरेल : इस पौधे के सभी हिस्सों में अत्यधिक विषाक्त पदार्थ हैं, यह गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल लक्षण, बुखार, केंद्रीय तंत्रिका तंत्र अवसाद, हृदय परिवर्तन और कार्डियक गिरफ्तारी के कारण मौत का कारण बन सकता है।
  • Amaritis : यह मजबूत उल्टी, दस्त और पेट दर्द के साथ गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल लक्षण लक्षण पैदा करता है, यह समन्वय, माला और हृदय संबंधी विकारों की कमी भी पैदा करता है। यह जानवर की मौत का कारण बन सकता है।
  • poinsettias यह ठेठ क्रिसमस संयंत्र इस तरह के संपर्क जिल्द की सूजन के रूप में हमारे पशु में सामयिक कारण परिवर्तन, आंतरिक रूप से सिर्फ अत्यधिक लार, दस्त, उल्टी, पेट दर्द और श्लेष्मा झिल्ली की जलन का निर्माण किया।
कुत्तों के लिए जहरीले पौधे

जहर के लक्षण

पौधों के अलावा, हमारे कुत्ते के कई जहरीले पदार्थों के संपर्क हो सकते हैं, इसलिए यह जानना जरूरी है कि नशा के सबसे आम लक्षणों को कैसे पहचानें , पशुचिकित्सा के लिए तत्काल जाने में सक्षम होने के लिए, जो निस्संदेह हमारे पालतू जानवरों के निदान में सुधार करेगा।

अगर हमारे कुत्ते को नशा से पीड़ित है तो हम निम्नलिखित अभिव्यक्तियों का पालन कर सकते हैं:

  • तीव्र दर्द के लक्षण
  • उल्टी
  • रोग
  • झटके
  • पक्षाघात
  • आक्षेप
  • प्रलाप
  • मौखिक रक्तस्राव
  • अल्हड़ी
  • श्वसन कठिनाई
जहर के लक्षण

एक जहरीले पौधे को निगलना करते समय क्या करना है?




ऊपर वर्णित किसी भी लक्षण के साथ सामना करना आवश्यक है, यह आवश्यक है कि आप जितनी जल्दी हो सके एक जहरीले कुत्ते का इलाज कैसे करें और मेरे कुत्ते को प्राथमिक चिकित्सा के रूप में उल्टी बना दें।

सबसे अच्छा विकल्प निस्संदेह पशु चिकित्सक के पास जा रहा है पशु चिकित्सा देखभाल की सुविधा हम आपको इन चरणों का पालन करने की सलाह देते हैं:

  • पहचानें कि कुत्तों के लिए जहरीले पौधों में से कौन सा जहरीला कारण बन सकता है, इस तरह हम पहली सहायता के लिए तेजी से प्रारंभ करने में सक्षम होंगे
  • तुरंत पशुचिकित्सा को बुलाओ, वह आपको बताएगा कि आपको कौन से राहत उपाय करना चाहिए, जो जहरीले कारणों के आधार पर अलग-अलग होंगे
  • यदि संभव हो तो एक पशु चिकित्सा क्लिनिक के लिए तत्काल जाएं, अपने साथ पौधे का नमूना लें
एक जहरीले पौधे को निगलना करते समय क्या करना है?

जहरीले पौधों के इंजेक्शन को रोकें

अब जब आप अपने पालतू जानवरों के लिए जहरीले पौधों की विविधता को जानते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है उन्हें अपने पर्यावरण में पहचानें और उन्हें खत्म करें जब भी संभव हो, उसी तरह, जब आप घर से दूर होते हैं तो आपको अपने पालतू जानवरों का पालन करना चाहिए ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आप इनमें से कोई भी पौधे नहीं खाते हैं।

यदि आपका कुत्ता प्राकृतिक वातावरण में स्वतंत्र रूप से चलने में सक्षम होने के लिए भाग्यशाली है, तो आपको अत्यधिक सावधानी बरतनी चाहिए, क्योंकि इनमें से कई पौधे जंगली में आसानी से पाए जा सकते हैं।

जहरीले पौधों के इंजेक्शन को रोकें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए जहरीले पौधे , हमारा सुझाव है कि आप हमारी अनुभाग अतिरिक्त देखभाल में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए जहरीले भोजनकुत्तों के लिए जहरीले भोजन
कुत्तों के लिए 6 जहरीले पदार्थकुत्तों के लिए 6 जहरीले पदार्थ
कुत्तों में कैनाबिस विषाक्तता के संयुक्त राज्य अमेरिका के मामलों मेंकुत्तों में कैनाबिस विषाक्तता के संयुक्त राज्य अमेरिका के मामलों में
कुत्तों के लिए जहरीले पौधे क्या हैंकुत्तों के लिए जहरीले पौधे क्या हैं
अपने कुत्ते के लिए जहरीले पौधेअपने कुत्ते के लिए जहरीले पौधे
कुत्तों के लिए औषधीय पौधोंकुत्तों के लिए औषधीय पौधों
मेरे कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खाया है - प्राथमिक चिकित्सामेरे कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खाया है - प्राथमिक चिकित्सा
कुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 विषाक्त पौधोंकुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 विषाक्त पौधों
बिल्लियों के लिए जहरीले पौधे क्या हैंबिल्लियों के लिए जहरीले पौधे क्या हैं
बिल्लियों के लिए जहरीले पौधेबिल्लियों के लिए जहरीले पौधे
» » कुत्तों के लिए जहरीले पौधे
© 2022 TonMobis.com