मेन कून के रोग

मेन कून के रोग

मेन कॉनन बिल्लियों हैं शानदार और बहुत स्वस्थ पालतू जानवर . हालांकि, कभी-कभी इन बिल्लियों को मध्यम खेतों या आश्रयों से अपनाया जाता है जहां वे उनकी देखभाल की देखभाल नहीं कर सकते हैं।

इस कारण से यह बहुत महत्वपूर्ण है कि जब हम इन खूबसूरत और सुरुचिपूर्ण पालतू जानवरों में से एक को अपनाने का निर्णय लेते हैं, तो हमारे पास सभी दस्तावेज और गारंटीएं होती हैं। इसके अलावा, यदि यह संभव नहीं है, तो हमें खुद को बीमारियों या संभावित बीमारियों के बारे में सूचित करना चाहिए जो पीड़ित हो सकते हैं।

भले ही इस बिल्ली में लोहे का स्वास्थ्य अच्छा हो और हमें देखभाल और प्यार के साथ इसका ख्याल रखना चाहिए, अगर आप AnimalExpert पढ़ना जारी रखते हैं तो आपको संभव पता चलेगा मेन कून की बीमारियां.

आप इसमें रुचि भी ले सकते हैं: मेन कॉनन की देखभाल
सूची

दिल

फेलीन हाइपरट्रॉफिक कार्डियोमायोपैथी एक गंभीर बीमारी है जो मेन कोऑन बिल्लियों के लिए विशिष्ट नहीं है। लेकिन इस बहुमूल्य दौड़ की दुनिया में, परिस्थिति ज्ञात है कि प्रजनन की कुछ रेखाएं हैं जो इस बीमारी से समय के साथ पीड़ित हैं।

इस कार्डियक बीमारी की विशेषता है वेंट्रिकल की दीवारों की मोटाई बिल्ली के दिल के बाईं ओर छोड़ दिया। दिल की मांसपेशियों की विफलताओं और गिरावट का क्या कारण बनता है।

स्टर्नम की विकृति

कहा जाता है कि स्टर्नम का एक विरूपण पेक्टस एक्वावाटस, यह स्टर्नम के सभी या हिस्से के अवसाद से विशेषता है।

यह विसंगति फेफड़ों को संपीड़ित करता है और मेन कून का दिल, इन महत्वपूर्ण अंगों के सामान्य कामकाज में बाधा डालता है। बिल्लियों जो इस विरूपण को पीड़ित हैं पीठ पर असामान्य जिबा.

स्टर्नम की विकृति

हिप डिस्प्लेसीस

यह गंभीर विरूपण, हिप डिस्प्लेसिया, एक गंभीर विकृति द्वारा विशेषता है जो एक कारण बनता है कमर अवसाद बिल्ली के हिंदुस्तान में। यह एक्स में खुद को स्थिति में रखने के लिए हिंद पैर प्रेरित करता है।

यह विकृति बहुत है दर्दनाक और अक्षम गरीब बिल्ली के लिए, जो बिल्ली को अत्यधिक थकान का कारण बनता है। यह विफलता प्रजनन और कंगारू दोषों के कारण है। यह अनुभवहीन प्रजनकों है जो इन दोषपूर्ण रेखाओं के प्रजनन की अनुमति देने के दोषी हैं।




हालांकि, अगर कोई व्यायाम नहीं किया जाता है या व्यायाम नहीं किया जाता है तो एक बिल्ली हिप डिस्प्लेसिया से भी पीड़ित हो सकती है।

जनरल रेक्स

एक दोषपूर्ण जीन मैने कोन बिल्लियों के अजीब रूप से दिखने के लिए ज़िम्मेदार है जनरल रेक्स . रेक्स जीन एक असाधारण दुर्लभ विसंगति है। इस दुर्लभ जीन से प्रभावित बिल्लियों में उनका होता है पूरी तरह घुंघराले बाल कोट.

ऐसा हो सकता है कि इस विसंगति के साथ कुछ बिल्ली के बच्चे के साथ एक सामान्य मेन कून कूड़ा निकलता है। यह माता-पिता में से एक में खराब अनुवांशिक गुणवत्ता का संकेत है।

मोटापा

मेन कून बिल्लियों बहुत बड़े हैं। वयस्क पुरुष 7 से 11 किग्रा के बीच आते हैं। मादाएं छोटी होती हैं, उनका वजन 4,5 और 7 किग्रा के बीच चलता है।

हालांकि, मैने कोन और इसकी आलसी idiosyncrasy विशेषता लालसा भूख यदि आप अपने भोजन का सेवन नहीं देखते हैं तो वे एक भयानक संयोजन हैं। बिल्ली को निर्जलित होने पर अधिक कारण के साथ। यह सब मैने कोन मोटापा के लिए प्रवण बनाता है।

पशुचिकित्सा बिल्ली के आहार को चिह्नित करना चाहिए। यदि ऐसा नहीं होता है, तो यह संभव है कि बिल्ली 20 किलो तक फैट हो। जैसा कि कुछ नमूने के बीच पहले से ही हुआ है। अधिक वजन से बचने के लिए बिल्लियों के लिए निष्क्रिय अभ्यास की खोज करें।

मोटापा

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेन कून के रोग , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में हाइपरट्रॉफिक कार्डियोमायोपैथी - लक्षण और उपचारकुत्तों में हाइपरट्रॉफिक कार्डियोमायोपैथी - लक्षण और उपचार
बिल्ली मैन कॉननबिल्ली मैन कॉनन
बिल्ली कितनी रहती है?बिल्ली कितनी रहती है?
बिल्लियों में लेप्टोस्पायरोसिस - लक्षण और उपचारबिल्लियों में लेप्टोस्पायरोसिस - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में मोटापे को रोकेंबिल्लियों में मोटापे को रोकें
एक अल्बिनो बिल्ली की देखभालएक अल्बिनो बिल्ली की देखभाल
एक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभएक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभ
हमारी बिल्लियों की बुढ़ापेहमारी बिल्लियों की बुढ़ापे
अपने गठिया कुत्ते की देखभाल करने के लिए युक्तियाँअपने गठिया कुत्ते की देखभाल करने के लिए युक्तियाँ
बिल्ली की गिंगिवाइटिसबिल्ली की गिंगिवाइटिस
» » मेन कून के रोग
© 2022 TonMobis.com