प्राकृतिक आपदाएं: मेरे पालतू जानवर के साथ कैसे बाहर निकलना है?

उन चीजों के बारे में सोचने के लिए कितना आलसी है, लेकिन यह जरूरी है! क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि अचानक आप एक धमाके में हैं और आपका पूरा घर धीरे-धीरे गिरना शुरू हो जाता है? आप भागना चाहते हैं लेकिन आप ऐसा नहीं कर सकते क्योंकि आपको अपनी बिल्ली या कुत्ते को कहीं भी नहीं मिला है या उनके बिना छोड़ने का जोखिम नहीं है? तब क्या करना है?

पर्यावरणीय आपदा जैसी आपातकालीन स्थिति का सामना करते समय हमारे पालतू जानवर भी डर और निराशा महसूस करते हैं। हमारे जैसे, वे खो सकते हैं या चोट लग सकते हैं।

यहां हमारे पास कुछ सिफारिशें हैं ताकि आप और आपके छोटे बाल उस स्थिति से श्रेष्ठ छुटकारा पा सकें। याद रखें कि एक पशुचिकित्सा देखना अच्छा है और इन मामलों में कार्य करने के बारे में अग्निशामक।

(यह भी पढ़ें: एक पालतू जानवर के प्रस्थान के दर्द के लिए एक कैथारिस ...)।

नोट करें और स्क्रीन के बाईं ओर हमारे पास विकल्प के साथ नेटवर्क में साझा करें!

1. एक आपातकालीन योजना तैयार की है: वास्तविक स्थिति का सामना करते समय यह आपको स्पष्टता देगा। आश्रय लेने के लिए कहां जाना है, जहां जाना है और अपने पालतू जानवरों का ध्यान आपके साथ बाहर निकलना आसान होगा यदि आपको पता है कि इन मामलों में आपको क्या करना चाहिए।

2. अपने पालतू जानवर के छिपने की जगहों की पहचान करें: इस प्रकार, आपातकाल के समय आप अपने बालों की तलाश में समय बर्बाद नहीं करेंगे और आप जोखिम के पहले पल में इस बारे में जानेंगे जहां यह छिपाने के लिए प्रथागत है। यदि आप जाने के लिए अनिच्छुक हैं, तो इसे पकड़ने के लिए एक तौलिया या कंबल का उपयोग करें।




3. एक टोकरी या परिवहन पिंजरे है: जहां तक ​​संभव हो, आरामदायक और व्यापक होना चाहिए, क्योंकि खतरे के दौरान आपके पालतू जानवर को लंबे समय तक वहां रहना पड़ सकता है। यह आपको अधिक तनाव और उड़ाए जाने से रोकता है।

4. अपनी प्यारी की जानकारी और सुरक्षा अद्यतन करें: सत्यापित करें कि जिस प्लेट को आप पहने हुए हैं, उसे फोन नंबर अपडेट किया गया है, अगर आपके पास यह नहीं है तो आप उसे पालतू स्टोर में भेज सकते हैं। एक पट्टा उपलब्ध होने के साथ, जिस तरह से आप इसे चलने के लिए बाहर ले जाते हैं, इन मामलों में भी आपकी मदद कर सकते हैं।

5. एक किट या आपातकालीन किट व्यवस्थित करें: यह मनुष्यों से अलग होना चाहिए। एंटीऑक्विया विश्वविद्यालय के पशुचिकित्सा एंड्रेस गोंजालेज के मुताबिक, हमारे मुख्य चिकित्सा उत्पादों और दवाओं में से कुछ जो हमारी दवा कैबिनेट में होनी चाहिए:

  • गौज और माइक्रोप्रो जो एक दर्दनाक घाव के मामले में एक रक्तचाप को रोकने के लिए काम करते हैं। इसके अलावा, एक आयोडीन समाधान या क्लोरोक्साइडिन के रूप में कीटाणुनाशक।
  • ब्लो या फ्रैक्चर के मामलों के लिए मेलॉक्सिकम जैसे एंटी-भड़काऊ।
  • बीटामेथेसोन की तरह एक कॉर्टिकोइड, यह हमारे पालतू जानवर की एलर्जी प्रतिक्रिया के मामले में एक घास के स्टिंग की तरह उपयोगी है।
  • जहरीले मामलों के लिए एट्रोपाइन और सक्रिय कार्बन।
  • इसके अलावा: घावों को धोने के लिए सुइयों, सिरिंज, एंटीसेप्टिक तौलिए, कैंची, थर्मामीटर और बाँझ पानी।
भूकंप भूकंप भूकंप इक्वाडोर-मेक्सिको-चिली-चीन-पालतू-la-पत्रिका-पालतू-नेपाल-संरक्षण-पशु-दुनिया-ठीक

विश्व पशु संरक्षण की एक बहुत दुखी तस्वीर

यह कहने में कोई दिक्कत नहीं है कि पानी और रिजर्व भोजन को बनाए रखना प्राथमिकता है और कुछ भी नहीं, दुनिया में कुछ भी नहीं, अपने पालतू जानवरों को बंधे छोड़ दें। याद रखें कि यदि आपके लिए एक स्थिति खतरनाक है, तो यह उनके लिए भी खतरनाक है। (बस अंतरिक्ष के पीड़ितों की पीड़ा याद रखें)। 

यदि आप जानकारी का विस्तार करना चाहते हैं तो आपातकालीन योजना #mascotasegura, विश्व पशु संरक्षण डाउनलोड करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को मालिश कैसे करेंकुत्ते को मालिश कैसे करें
हमारे कुत्ते के लिए प्राथमिक चिकित्साहमारे कुत्ते के लिए प्राथमिक चिकित्सा
मेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाएमेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाए
मेरे कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करेंमेरे कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें
अपने पालतू जानवर की मौत पर काबू पाएंअपने पालतू जानवर की मौत पर काबू पाएं
हमारे पालतू जानवरों में कपड़ों कितना जरूरी है?हमारे पालतू जानवरों में कपड़ों कितना जरूरी है?
सर्जरी के बाद अपने पालतू जानवर की देखभालसर्जरी के बाद अपने पालतू जानवर की देखभाल
पालतू जानवरों के लिए आपातकालीन कार्डपालतू जानवरों के लिए आपातकालीन कार्ड
हमारे पालतू जानवरों के बिना अवकाशहमारे पालतू जानवरों के बिना अवकाश
एक पालतू जानवर के प्रस्थान के दर्द के कारण एक कैथारिसएक पालतू जानवर के प्रस्थान के दर्द के कारण एक कैथारिस
» » प्राकृतिक आपदाएं: मेरे पालतू जानवर के साथ कैसे बाहर निकलना है?
© 2022 TonMobis.com