बच्चों के साथ खाना पकाने के क्या फायदे हैं?

परिवार की गुणवत्ता का समय बढ़ाएं

बच्चे अपने माता-पिता के साथ समय बिताना चाहते हैं। जैसे ही समय: गुणवत्ता का समय। बच्चों के विकास में विशेषज्ञों द्वारा गुणवत्ता के समय को एक महत्वपूर्ण क्षण के रूप में परिभाषित किया जाता है, माता-पिता अपने बच्चों को उठाने और पढ़ाने में खर्च करते हैं, जिससे उन्हें अपनी रुचि और ध्यान दिया जाता है। एक साथ खाना बनाने का बेहतर तरीका क्या है? परिवार जो रसोईघर में बहुत समय बिताते हैं, ज़ाहिर है, एक-दूसरे से बात करते हैं। यह एक परिवार हो सकता है: आम तौर पर भोजन की तैयारी और खपत के दौरान माता-पिता और बच्चे, भाई बहन, बोनस के।

स्वस्थ खाने की आदतों को बढ़ावा देना

पोषण सलाहकार लौरा वाल्श के अनुसार, स्वस्थ खाद्य पदार्थों के संपर्क में आने वाले बच्चे भोजन खाने की अधिक संभावना रखते हैं। बच्चों के साथ पाक कला उन्हें स्वस्थ सब्जियों सामान्य रूप से distance- सबसे ज्यादा मांग palates अधिक खाद्य पदार्थ वे तैयार मदद की है की कोशिश करने को तैयार हैं सकता है सहित नई चीजों की कोशिश कर रहा में रुचि रखते प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं, पुरस्कार विजेता शेफ जॉन Sarich, Cocinando के अनुसार "बच्चों के टेलीविजन कार्यक्रम के साथ।


शिक्षण कौशल और आत्मविश्वास


जिन बच्चों को मदद भोजन तैयार, वास्तविक जीवन की परिस्थितियों को पढ़ने और गणित की अवधारणाओं को लागू करने के लिए व्यवस्थित, वे कैसे सोचते हैं और कैसे बुद्धिमानी से अपने समय का प्रबंधन करने, काम से खुशी प्राप्त करने के लिए सीखने के लिए। वे जीवन कौशल सीखते हैं, जैसे मेनू की योजना बनाना, सामग्री खरीदना, पौष्टिक भोजन तैयार करना और खुद के बाद साफ करना। यह अनुभव परिवार में उनके रचनात्मक योगदान के कारण उपलब्धियों की भावना को बढ़ावा देता है और बच्चों में आत्म-सम्मान बढ़ाता है।

यादें बनाना

आज के व्यस्त जीवन, परिवार संरचना में परिवर्तन, और शैक्षणिक संवर्धन गतिविधियों के लिए अधिक से अधिक ध्यान की शैली और छोड़ बच्चों के साथ यादें बनाने के लिए कोई गुंजाइश नहीं। उन वयस्कों की कुछ सबसे यादगार यादें जो अपने माता-पिता या दादा-दादी के साथ रसोई में समय बिताती हैं, परिवार से गुप्त व्यंजनों को सीखती हैं और जगह पर आटा प्राप्त करती हैं। पाक क्रिसमस कुकीज़, पुराने जमाने पॉपकॉर्न, एक जन्मदिन का केक ज़ुल्फ़ पर पपड़ी और टुकड़े घालना सभी लोग अपने प्रियजन के साथ बनाकर और अधिक यादगार बना रहे हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभावबच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभाव
जापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकेंजापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकें
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
विट्रो में बच्चों के लिए उपहारविट्रो में बच्चों के लिए उपहार
बच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैंबच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैं
बच्चों में आत्म की भावना को बढ़ावा देनाबच्चों में आत्म की भावना को बढ़ावा देना
बच्चे के अनुशासन पर डेटाबच्चे के अनुशासन पर डेटा
शारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभावशारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभाव
बच्चे जो गोद ले सकते हैं?बच्चे जो गोद ले सकते हैं?
रात के शिफ्ट के काम करने वाले पिता के साथ बच्चे कैसे हैं?रात के शिफ्ट के काम करने वाले पिता के साथ बच्चे कैसे हैं?
» » बच्चों के साथ खाना पकाने के क्या फायदे हैं?
© 2022 TonMobis.com