पालतू जानवरों के लिए खतरनाक पौधे




पालतू जानवरों के लिए खतरनाक पौधे
आपके पालतू जानवर की सुरक्षा आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है। इसी कारण से, आज हम आपको इनडोर और आउटडोर पौधों से संबंधित पहलुओं को बताने जा रहे हैं जिनके पास उनके पास पहुंच है और जिसके साथ हमें अपने घर में बहुत सावधान रहना होगा।

कई जहरीले पदार्थों को कई पौधों में जाना जाता है, जो मुख्य रूप से पाचन या त्वचा संबंधी लक्षण पैदा करने में सक्षम होते हैं। कुछ मामलों में, प्रभाव उन्हें और दूसरों के साथ संपर्क करके बस काटकर उत्पन्न होता है।

पिल्ले अधिक प्राकृतिक हैं, उनकी प्राकृतिक जिज्ञासा के कारण, जो उन्हें अपने सभी पर्यावरण की जांच करने के लिए प्रेरित करता है। कुत्तों को आम तौर पर बिल्लियों की तुलना में इस तरह के जहरीलेपन का सामना करना पड़ता है, क्योंकि उनके मुंह में सब कुछ काटने और ले जाने की उनकी आदतें होती हैं। जबकि बिल्लियों के पास एक और प्रकार का अन्वेषण व्यवहार होता है।

यह महत्वपूर्ण है इस प्रकार के अनिश्चित विषाक्तता जान लेते हैं कि हो सकता है क्या क्या तस्वीर की वजह से, संयंत्र के कौन से भाग हमारे पालतू भस्म, पहले कितने समय तक किया जाता रहा था और अगर हम कर सकते हैं, प्रौद्योगिकी ले की मदद से कुछ तस्वीरों के बाद से कभी-कभी पौधे क्षेत्र के अनुसार अलग-अलग नाम ले सकते हैं।

जैसा कि हमने चर्चा की, कुछ पौधे कुछ अंगों को विशेष रूप से और दूसरों को कई बार प्रभावित कर सकते हैं।

कुछ उदाहरण का हवाला देते हैं करने के लिए हम स्वर्ग (बकायन एल), निर्जलीकरण और दस्त परेशान लक्षणों के साथ उत्पादन सांस की विफलता और मौत का तो उल्लेख कर सकते हैं। त्वचा की समस्याओं (युफोर्बिया pulcherrima वाइल्ड) संघीय स्टार और ज़हर आइवी लता (रुस tox एल) या बिछुआ (Urtica dioica) है, जो इस तरह के चमड़े के नीचे सुई कि सक्रिय पदार्थ हैं, जिनमें से प्रवेश की अनुमति देते रूप में संरचनाओं है के बारे में वे प्रभाव पैदा करते हैं।

लॉरेल क्षेत्र (Nerium ओलियंडर एल) और पीला (Thevetia peruviana कार्मिक। SCHUM) cardiotonic ग्लाइकोसाइड, जो मनुष्यों और पशुओं के लिए विषाक्त कर रहे हैं और दोनों के लिए घातक परिणामों तक पहुंच सकता है मेरे पास है।

अपने पालतू जानवर के किसी भी लक्षण से पहले अपने सिर पशुचिकित्सा से परामर्श करने में संकोच न करें।

आइए जागरूक रहें और उन लोगों के साथ जानकारी साझा करें जो हमारे जैसे पालतू जानवरों से प्यार करते हैं!

सूत्रों का कहना है:
MundoAnimalia

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए जहरीले पौधेकुत्तों के लिए जहरीले पौधे
कुत्तों में कैनाबिस विषाक्तता के संयुक्त राज्य अमेरिका के मामलों मेंकुत्तों में कैनाबिस विषाक्तता के संयुक्त राज्य अमेरिका के मामलों में
अपने कुत्ते के लिए जहरीले पौधेअपने कुत्ते के लिए जहरीले पौधे
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जहर है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जहर है या नहीं
मेरे कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खाया है - प्राथमिक चिकित्सामेरे कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खाया है - प्राथमिक चिकित्सा
कुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 विषाक्त पौधोंकुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 विषाक्त पौधों
बिल्ली की जिज्ञासाबिल्ली की जिज्ञासा
घूमना: कुत्तों और बिल्लियोंघूमना: कुत्तों और बिल्लियों
बिल्लियों के लिए जहरीले पौधे क्या हैंबिल्लियों के लिए जहरीले पौधे क्या हैं
मुसब्बर वेरा बिल्लियों के लिए विषाक्त है?मुसब्बर वेरा बिल्लियों के लिए विषाक्त है?
» » पालतू जानवरों के लिए खतरनाक पौधे
© 2022 TonMobis.com