फेरेट को कास्ट करने के लिए सबसे अच्छी उम्र कब होती है?

फेरेट को कास्ट करने के लिए सबसे अच्छी उम्र कब होती है?

यह छोटा मस्तिष्क निस्संदेह सबसे सराहनीय पालतू जानवरों में से एक है, हालांकि, उनके प्रजनन युग का आगमन एक समस्या हो सकती है, खासकर अगर हमारे घर में इन स्तनधारियों में से कई हैं।

यदि आपके पास एक्सप्लोरोएनिमल में एक अनसुलझा नर या मादा फेरेट है, तो हम आपको कुछ क्लीनिक में उम्र या कीमत का मूल्यांकन करने से पहले कुछ सुझाव और संकेत देंगे। यदि आप सोच रहे हैं iquest- मेरे फेरेट को कास्ट करने के लिए सबसे अच्छी उम्र कब है? पढ़ना जारी रखें, फिर हम सब कुछ समझाते हैं:

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक कुत्ते को नफरत करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?
सूची

अंतःस्रावी तंत्र: घर पर दुश्मन

घरेलू स्तनधारियों की तुलना में फेरेट्स की एक जटिल जटिल अंतःस्रावी प्रणाली होती है, जिसमें हम आदी हैं, जैसे कि कुत्तों और बिल्लियों। insulinomas पैनक्रिया के अंतःस्रावी भाग के ट्यूमर) और hyperestrogenism (विषाक्तता जो उच्च एस्ट्रोजेन के कारण अस्थि मज्जा को प्रभावित करती है), इस प्रजाति के दिन का क्रम है।

इस कारण से, और अप्रिय व्यवहार है कि विशेष रूप से पुरुषों में उत्साह के साथ जुड़ा हुआ है, के लिए, दोनों लिंगों में बधिया कुछ हम यह मान करने के लिए है, उसकी खातिर (और हमारे) के लिए है। कुछ सालों तक, विभिन्न देशों से फेरेट हमारे पास आए जो मांग पर पशु भंडार की आपूर्ति करते थे। सबसे खराब है कि एक प्रजाति या नस्ल के लिए भी हो सकता है "फैशन बन", के बाद से इन ferrets सिर्फ तीन महीने, और पहले से ही neutered के साथ आया है।

उस उम्र में एक फेरेट कास्टिंग है पूरी तरह से प्रतिकूल , चूंकि यह कुछ हद तक विश्वासघाती अंतःस्रावी तंत्र अन्य अंगों को वह कार्य देता है जो हमने इतनी जल्दी समाप्त कर दिया है।

अधिवृक्क या अधिवृक्क ग्रंथि है, जो सभी प्रजातियों में से गुर्दे पर झूठ, उनमें ट्यूमर के उत्पादन, पिट्यूटरी ग्रंथि (कमांड सेंटर, मस्तिष्क में रखे) में उत्पादित हार्मोन की कार्रवाई प्राप्त करने के लिए शुरू, और यहां तक ​​कि विकास कोशिकाओं का जो दबाने वाले गोंड (अंडाशय और टेस्ट) की तरह व्यवहार कर सकता है।

तो, iquest- मेरे फेरेट को कास्ट करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या होगी?

नर और मादा दोनों में, आदर्श रूप से हम फेरेट तक इंतजार कर सकते हैं, कम से कम 15 महीने , हालांकि यह हमेशा संभव नहीं है। हालांकि, सर्जरी 12 महीने की उम्र से पहले नहीं की जानी चाहिए। इसके बाद, हम जाति के समय पुरुषों और महिलाओं के बीच अंतर करेंगे।

अंतःस्रावी तंत्र: घर पर दुश्मन

एक मादा फेरेट कास्ट्रेट करें

महिलाओं में काटना ( अंडाशय और गर्भाशय का विलुप्त होना ), सभी प्रजनन गतिविधि को दबाने का उद्देश्य है। फेरेट्स ने अंडाशय प्रेरित किया है, अर्थात, जब तक कोई संकलन नहीं होता है, गर्मी के संकेत गायब नहीं होते हैं। दुर्लभ मामलों में सहज अंडाशय होता है, लेकिन यह होना मुश्किल होता है (बिल्लियों और खरगोशों के साथ भी होता है)। यही कारण है कि एक बार ऐसा लगता है कि उसका उत्साह स्थायी है।

समस्या यह है कि एस्ट्रोजेन, गर्मी के दौरान उच्च हार्मोन, अस्थि मज्जा की उच्च मात्रा में जहरीला है। यह उत्साह एक हफ्ते से अधिक लंबे समय से पहले से ही चिंतित होना शुरू कर देता है और हमारे फेरेट के जीवन को खतरे में डाल देता है।

इसलिए, हालांकि सिफारिश प्रतीक्षा करने के लिए जब तक कम से कम 15 महीने, हम जानते हैं कि हमारे भाल celar 7-9 महीने लगते हैं (अनुमानित होता है और कई कारकों पर निर्भर: दिन के उजाले घंटे, वजन, आनुवंशिकी, पोषण और आवास ...)।

iquest- फेरेट को कास्ट करने का सबसे अच्छा विकल्प क्या है?

हम गर्मी में थोड़ा प्रवेश कर सकते हैं प्रकाश के घंटों के साथ खेलना . तोता और Canaries में के रूप में, अगर हम उन्हें लगभग 16 घंटे अंधेरे (कुछ है कि इस सक्रिय लेकिन dormilón स्तनपायी के लिए बहुत कुछ भी खर्च नहीं करता है) में अपने जीवन के पहले वर्ष में एक दिन के लिए सो जाने के लिए एक जगह है, हम के आगमन में देरी कर सकते यौन परिपक्वता यह पुरुषों पर बेहतर काम करता है, लेकिन महिलाओं पर कोशिश करना दिलचस्प है।

याद रखें कि अधिक फेरेट्स के साथ रहना, खासकर अगर उनमें से पुरुष हैं, तो महिला फेरेट्स के एस्ट्रस में प्रवेश को आगे बढ़ा सकते हैं। यह तथाकथित "माचो प्रभाव" है

iquest- और अगर यह गर्मी में जाता है और 9 महीने की उम्र में गायब नहीं होता है, उदाहरण के लिए?

मान लीजिए भाल अच्छी तरह से जीवन के 15 महीने से पहले गर्मी में चला जाता है, और उसके साथ दिन लगते हैं। आप edematous, प्रकाश स्तन विकास और अलग व्यवहार के साथ सूजन भग पर ध्यान देंगे, तो आप भी मूत्र बूंदों लेबलिंग सकता है "डेटिंग" (प्रत्येक भाल के बाद से सबसे अधिक आक्रामक प्यार, अलग है)।

यह हमारे पशुचिकित्सक के पास जाने का समय होगा, और वह आकलन करेगा कि गोनाडोट्रॉपिन-रिलीजिंग हार्मोन के कुछ एनालॉग को इंजेक्ट करना उचित है या नहीं।




संक्षेप में समझाया गया, उत्साह मस्तिष्क (प्रसिद्ध पिट्यूटरी ग्रंथि और हाइपोथैलेमस) और अंडाशय के बीच धुरी की क्रिया के कारण होता है। यह हार्मोन, धुरी के बिंदुओं के बीच संचार में कटौती करता है, और गर्मी बंद हो जाती है।

यह थोडा समय तक चलता है, लेकिन जब तक यह जाति के लिए उचित आयु तक नहीं पहुंच जाता है तब तक हमें मार्जिन मिल सकता है। अन्य टिकाऊ उपाय हैं, जैसे कि subcutaneous प्रत्यारोपण महीनों के दौरान जारी होने वाले हार्मोन का, लेकिन इसे लगाने के लिए sedation का सहारा लेना आवश्यक है, और कभी-कभी हमें शल्य चिकित्सा में आगे बढ़ने के लिए केवल कुछ हफ्तों की आवश्यकता होती है।

iquest- अगर गर्मी 15 महीने से पहले प्रकट होती है तो क्या करें?

फेंकने के बाद, हम यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि:

  • अस्थि मज्जा पर एस्ट्रोजेन की कोई विषाक्तता नहीं होगी।
  • यह स्तन ट्यूमर विकसित नहीं करेगा।
  • आप गर्भाशय संक्रमण से पीड़ित नहीं होंगे।

हालांकि, आपके एड्रेनल ग्रंथियां हमेशा आपकी कमजोर बिंदु होगी , तो हमेशा पेट और / या विश्लेषणात्मक अल्ट्रासाउंड के साथ इन अंगों की स्थिति की समीक्षा करना हमेशा सलाह दी जाती है। अल्ट्रासाउंड के साथ, आप अपने पैनक्रियाज़ भी देख सकते हैं।

वे हमें चेतावनी भी देंगे कि हमें इस तरह के संकेतों के लिए देखना चाहिए: उदासीनता, भूख में परिवर्तन, बालों की कमी (विशेष रूप से पूंछ में), सूजन पेट ...

कुछ पशु चिकित्सक जारी रखने की सलाह दे सकते हैं इंजेक्शन या प्रत्यारोपण हमारे फेरेट को काटने के बाद उस हार्मोन का, यह एक मामला है जिसके बारे में इस समय कोई सर्वसम्मति से समझौता नहीं हुआ है। ऐसा लगता है कि पिट्यूटरी ग्रंथि द्वारा जारी हार्मोन को एड्रेनल ग्रंथियों में बड़ी समस्याएं पैदा करने से रोकने के लिए फायदेमंद लगता है।

एक मादा फेरेट कास्ट्रेट करें

एक नर फेरेट कास्ट्रेट करें

पुरुष फेरेट्स में, गर्मी के लक्षण बिल्लियों के समान होते हैं, एक और बेहतर ज्ञात जानवर के साथ तुलना करने के लिए:

  • पूरे क्षेत्र में चिह्नित (हमारे घर)
  • कभी-कभी, आक्रामकता
  • आप अक्सर अपने गुदा ग्रंथियों के स्राव को छोड़ सकते हैं
  • कभी-कभी हम इसकी सबसे गंध महसूस करते हैं
  • कोट ओचर और अस्पष्ट दिखाई दे सकता है
  • हम सामान्य से अधिक टेस्टिकल्स देख सकते हैं, हालांकि यह हमेशा नहीं होता है। इन प्रजातियों में उन्हें बिल्लियों की तरह गुदा के नीचे स्थित है, हालांकि पेट पेट के मध्य क्षेत्र में दिखाई देता है।

हालांकि, हमेशा के रूप में, प्रत्येक फेरेट एक दुनिया है। कोई भी व्यवहार जो सामान्य से बाहर जाता है, हमें बता सकता है कि समय आ गया है। याद रखें कि उत्साह फेरेट (नर और मादा) में प्रकट होता है डेलाइट घंटों में वृद्धि , इसलिए यदि आप जून में पैदा हुए थे, तो संभवतः, यह अगले वर्ष जनवरी के अंत में दिखाई देगा। वे महिलाओं की तुलना में अपनी प्रजनन गतिविधि शुरू करने के समय थोड़ा और शुरुआती risers होते हैं।

पुरुष फेरेट में, वांछित उम्र तक यौन परिपक्वता में देरी करने के लिए अधिकतम प्रकाश के घंटों को कम करने के लिए अधिक प्रभावी होता है, यानी, जीवन के 15 महीने . एक पिंजरे होने पर जहां आप उन्हें जल्दी छोड़ सकते हैं और अंधेरे के 16 घंटों के बाद उन्हें जगा सकते हैं, स्वाभाविक रूप से गर्मी के आगमन में देरी कर सकते हैं। तापमान भी बहुत प्रभावित करता है, सर्दी गर्मी को समाप्त कर सकती है या देरी हो सकती है।

iquest- क्या कामुकता 15 महीने से पहले प्रकट होती है?

हमारे पशुचिकित्सक हमें डेलाइट घंटों के साथ खेलकर इसे काटने की कोशिश कर सकते हैं, और यदि यह काम नहीं करता है, तो मादा के मामले में समान हार्मोन लागू करें। इसके अलावा, यह माना जाना चाहिए कि हमें कभी भी नस्ल या अनैच्छिक मादाओं को पास नहीं करना चाहिए। यदि आपके पास उनकी पहुंच है, या उनकी गंध है, तो हमारे प्रयास विफल हो जाएंगे।

एक नर फेरेट कास्ट्रेट करें

निष्कर्ष

यद्यपि हमारे ferrets castrating उन्हें भविष्य में अपने एड्रेनल ग्रंथियों के साथ समस्याओं से पीड़ित नहीं है, वे करते हैं पीड़ा से बचें बदतर उपचार या पूर्वानुमान का।

हालांकि, हमें याद रखना चाहिए कि उनमें से, तथाकथित "बाल चिकित्सा नसबंदी" जिन्हें कुत्तों या बिल्लियों में सलाह दी जाती है, की सिफारिश नहीं की जाती है। हमेशा के रूप में, ExpertoAnimal से ये सुझाव एक अतिरिक्त जानकारी होने का नाटक करते हैं कि आपका पशुचिकित्सा आपको अपने फेरेट में जाति में रुचि रखने के समय प्रदान करेगा।

निष्कर्ष

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं फेरेट को कास्ट करने के लिए सबसे अच्छी उम्र कब होती है? , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फेरेट खिला रहा हैफेरेट खिला रहा है
एक शुभंकर के रूप में फेरेटएक शुभंकर के रूप में फेरेट
एक कुत्ते को नफरत करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?एक कुत्ते को नफरत करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?
मेरे कुत्ते को कास्ट या निर्जलीकरण करने की सबसे अच्छी उम्र क्या हैमेरे कुत्ते को कास्ट या निर्जलीकरण करने की सबसे अच्छी उम्र क्या है
फेरेट नामफेरेट नाम
सेविले में विदेशी जानवरों का सबसे अच्छा पशु चिकित्सा क्लीनिकसेविले में विदेशी जानवरों का सबसे अच्छा पशु चिकित्सा क्लीनिक
फेरेट की बुरी गंध के लिए टिप्सफेरेट की बुरी गंध के लिए टिप्स
सबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेटसबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेट
एक आक्रामक फेरेट के लिए समाधानएक आक्रामक फेरेट के लिए समाधान
मेरा फेरेट मुझे नहीं खाना चाहता है मुझे लगता हैमेरा फेरेट मुझे नहीं खाना चाहता है मुझे लगता है
» » फेरेट को कास्ट करने के लिए सबसे अच्छी उम्र कब होती है?
© 2022 TonMobis.com