कुत्ते वाहक के प्रकार और सही कैसे चुनें

कुत्ते वाहक के प्रकार और सही कैसे चुनें

वाहक कुछ स्थितियों में एक बहुत ही उपयोगी सहायक है जिसे हम अपने पशुओं के साथ साझा करते हैं, जैसे कार, विमान, परिवहन, कम गतिशीलता, पिल्ले इत्यादि वाले जानवरों के मामले में पैर पर परिवहन। हालांकि, हमारे पास हमेशा सक्षम जानकारी नहीं है वाहक के प्रकार का चयन करें हमारे पास कुत्ते के प्रकार के अनुसार अधिक उपयुक्त है और किस उद्देश्य के लिए हमें इसकी आवश्यकता है। यदि आप पढ़ते रहते हैं, तो हम आपको विशेषज्ञ पशु के इस लेख में महत्वपूर्ण जानकारी देंगे कुत्ते वाहक के प्रकार और सबसे उपयुक्त एक का चयन कैसे करें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: सही पालतू जानवर कैसे चुनें?
सूची

किस प्रकार का कुत्ता वाहक चुनने के लिए?

एक परिवहन प्राप्त करने से पहले, हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि हम इसका उपयोग किसके लिए करेंगे, क्योंकि जिन विशेषताओं में हमें ठीक करना होगा, वे अलग होंगे। किसी भी मामले में, जो कुछ भी उसका उद्देश्य है, हम हमेशा अनुशंसा करते हैं अनुमोदित लोगों को चुनें और वे विशेष दुकानों में बेचे जाते हैं, क्योंकि निम्न गुणवत्ता में से किसी एक को चुनने के मामले में, हम कुछ सुरक्षा समस्याएं समाप्त कर सकते हैं, जैसे बंद होना खोला जाता है या एक टुकड़ा टूट जाता है और हमारा कुत्ता चोट या खो जाता है।

हमने परिवहन के वर्गीकरण को उस उपयोग के अनुसार वर्गीकृत करने का निर्णय लिया है जिसे हम देने जा रहे हैं, ताकि यह जानना आसान हो कि हमें प्रत्येक मामले में क्या देखना चाहिए।

विमान से यात्रा करने के लिए

इस प्रकार की यात्राओं अक्सर लंबी होती हैं और कुत्ते के आकार और आप जिस कंपनी से यात्रा करते हैं, उसके आधार पर, आपके पालतू जानवर केबिन में या विमान पकड़ में जाते हैं। अधिकांश एयरलाइंस को ऐसे वाहक की आवश्यकता होगी जो इसका अनुपालन करे आईएटीए नियम (अंतर्राष्ट्रीय वायु परिवहन संघ)। हालांकि, यह भी महत्वपूर्ण है कि यात्रा से पहले हम एयरलाइन से विशेष तकनीकी विनिर्देशों के बारे में सूचित करने के लिए संपर्क करें।

आम तौर पर, हम निम्नलिखित विशेषताओं के साथ एक कुत्ते वाहक का चयन करेंगे:

  • यह एक होना चाहिए प्रतिरोधी सामग्री (जैसे कठोर प्लास्टिक, कठोर या टुकड़े टुकड़े वाली लकड़ी या धातु);
  • साथ पर्याप्त वेंटिलेशन वाहक की सतह की कम से कम ⅔, जो इसके प्रतिरोध से अलग किए बिना ऊपरी क्षेत्र में होगी।
  • आपके पास होना चाहिए सुरक्षित बंद करना (यह अनुशंसा की जाती है कि यह धातु हो), यहां तक ​​कि कुछ मामलों में, खासकर यदि हम इसे बहुत बड़े कुत्तों के लिए चाहते हैं, तो एक से अधिक लॉकिंग सिस्टम होना बेहतर है।
  • यह एक होना चाहिए भारी कर्तव्य जाल दरवाजा , छिद्रों के साथ जो सुरक्षा समस्याओं से बचने के लिए जानवर के सिर में फिट नहीं होते हैं और एक फीडर और पीने के आटे को दरवाजे पर समायोजित करते हैं और जिन्हें बाहर से भर दिया जा सकता है। दरवाजा परिवहन के मोर्चे में से एक में स्थित होगा और स्लाइडिंग या हिंग हो सकता है।
  • वाहक के तल के लिए, यह निविड़ अंधकार, ठोस और प्रतिरोधी होना चाहिए।
  • यदि वाहक के पहिये हैं, तो हम उन्हें हटा देंगे या यात्रा के लिए उन्हें अक्षम कर देंगे।

यह जानने के लिए कि क्या वाहक सही आकार है, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारा कुत्ता आसानी से घूम सकता है और छत को छूने के बिना, प्राकृतिक स्थिति में खड़े और बैठे दोनों रह सकते हैं। निम्नलिखित खंडों में हम यह समझाने के लिए हमारे कुत्ते और वाहक दोनों को मापने के तरीके की व्याख्या करते हैं कि माप हमारे प्यारे के लिए आदर्श हैं।

विमान से यात्रा करने के लिए

कार से यात्रा करने के लिए

हालांकि वहाँ कई रोकथाम कि Isofix सिस्टम या सीट बेल्ट और विभाजित सलाखों के अधीन हैं इस तरह के कवच के रूप में कार यात्रा के लिए प्रणाली, कर रहे हैं, वाहक सबसे सुरक्षित प्रणालियों में से एक के रूप में माना जाता है। इस मामले में, सलाहकार उपायों हवाई जहाज यात्रा के लिए समान हैं और ए मजबूत और कठोर सामग्री . दूसरी तरफ, इस तरह के मार्गों में हम दरवाजे के सामने और किनारे दोनों के साथ वाहक चुन सकते हैं, जिसके अनुसार हमारी कार सबसे अच्छी तरह से उपयुक्त है या हम इसे और अधिक व्यावहारिक पाते हैं।

छोटे जानवरों में और छोटी यात्राएं के लिए, आप कपड़े की तरह थोड़ा कठोर सामग्री transportines का सहारा सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि प्रभाव के एक मामले में, हमारे कुत्ते कम संरक्षित और नुकसान उठाना पड़ा अधिक हो सकता है हो सकता है किया जाना चाहिए। किसी भी मामले में, वे हमेशा वाहक होना चाहिए जो कर सकते हैं पूरी तरह बंद करो , जानवर से बचने की कोई संभावना नहीं है। इसके अलावा, वे अच्छी तरह से हवादार होना चाहिए और हम यात्रा को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए गद्दे या गद्दीदार सतह प्रदान कर सकते हैं।

यात्री डिब्बे के अंदर कुत्ते वाहक की स्थिति के लिए, मंजिल पर रखा जा सकता है यात्री सीट के पीछे यदि जानवर छोटा है, या ट्रंक में मार्च में क्रॉसवाइज अगर हमारा कुत्ता बड़ा है।

बस या ट्रेन जैसे अन्य प्रकार के परिवहन के लिए, हम हमेशा कंपनी को सूचित करेंगे कि हमें कौन सी आवश्यकताओं को पूरा करना होगा और, जब संदेह हो, तो हम एक बार फिर प्रतिरोधी और कठोर सामग्री का चयन करेंगे।

यात्रा चलने के लिए

पथ के इस प्रकार में, व्यापक रूप से लघु नस्लों के साथ प्रयोग किया, पिल्ले, जो अभी तक गतिशीलता की समस्याओं के साथ उनके टीकाकरण योजना या बुजुर्ग या बीमार जानवरों पूरा नहीं किया है, हम के लिए विकल्प चुन सकते हैं कुत्ते वाहक बैग प्रकार , जिसमें कुत्ता भी सिर ले जा सकता है, वे बैकपैक प्रकार या ट्रॉली प्रकार पहियों के साथ हैं। कुत्ते के लिए अधिक गद्देदार होने के लिए उनमें से कोई भी आमतौर पर अधिक आरामदायक होता है।

इस उद्देश्य के लिए, हम सबसे अधिक आरामदायक लगने वाले व्यक्ति को चुन सकते हैं, क्योंकि इस मामले में हमें स्थापित नियमों का पालन नहीं करना चाहिए। हम कठोर लोगों का भी उपयोग कर सकते थे, लेकिन वे चलने के लिए भारी और कम व्यावहारिक हैं। जो भी हम चुनते हैं, हमेशा अच्छी तरह से हवादार और उच्चतम संभव गुणवत्ता का।

यात्रा चलने के लिए

एक आराम क्षेत्र के रूप में या कुत्ते के शो के लिए




इस मामले में, तह वाहक , इसके आसान परिवहन के लिए और उन्हें बचाने के दौरान वे छोटी जगह पर कब्जा करते हैं, जबकि हमें उनकी आवश्यकता नहीं होती है। उद्देश्य एक क्षेत्र सुरक्षित और आरामदायक बनाने के लिए बाकी है, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है सही आकार है कि, एक गद्देदार सतह जगह है और घर के एक शांत क्षेत्र में अपने आप को जगह, एक है कि हमारे कुत्ते को पहले से ही है होना करने के लिए करने के लिए आधार पर चुना गया और जहां यह आरामदायक है। हम आपके पसंदीदा खिलौनों के अंदर रखेंगे और हम इसका उपयोग करने के लिए धीरे-धीरे उपयोग करेंगे, हमेशा इसे मजबूर किए बिना और इसे लॉक किए बिना इसे बंद कर दिया जाए। अगर आपको अपने कुत्ते के लिए एक सुरक्षित क्षेत्र बनाने के बारे में संदेह है तो अपने पशुचिकित्सा से जांचें।

कुत्ते वाहक के पास क्या उपाय होना चाहिए?

यह जानने के लिए कि क्या चयनित वाहक का आदर्श आकार है, एक सामान्य नियम के रूप में हम एक चुनेंगे कुत्ता दोनों बैठे और खड़े हो सकते हैं अपने सिर के बिना एक छत को छूने के बिना एक प्राकृतिक स्थिति में। इसके अलावा, आप आसानी से घूमने और आराम से झूठ बोलने में सक्षम होना चाहिए।

किसी भी मामले में, सुनिश्चित करें कि आप सबसे उपयुक्त का चयन कर रहे हैं, वहाँ सरल सूत्रों है कि एक बार हम अपने प्यारे मापा लागू किया जा सकता की एक संख्या है और हम आप जानते हैं कि हम आईएटीए के मानकों को पूरा कर रहे हैं। नीचे दिखाए गए आयामों का संदर्भ लें उपाय जो हमें कुत्ते से लेना चाहिए अपने प्राकृतिक मुद्रा के साथ:

  • ए: नाक की नोक से पूंछ के आधार तक जानवर की लंबाई।

  • बी: मंजिल से कोहनी संयुक्त तक ऊंचाई।

  • सी: कंधे या चौड़े क्षेत्र के बीच चौड़ाई (जो भी 2 से अधिक है)।

  • डी: सिर के शीर्ष से या कान की नोक (जो भी अधिक हो) से खड़े कुत्ते की ऊंचाई, जमीन पर।

एक बार हमारे पास कुत्ते के माप हो जाने के बाद, हम कर सकते हैं सूत्र लागू करें हमारे वाहक के न्यूनतम आयाम प्राप्त करने के लिए (इसके आंतरिक उपायों का जिक्र करते हुए):

  • ए + frac12- बी = लंबाई

  • सी एक्स 2 = चौड़ाई

  • डी = ऊंचाई

जब आपने वाहक का चयन किया है, तो हमारे लेख को "वाहक को कुत्ते को कैसे अनुकूलित करें" पर देखें।

कुत्ते वाहक के पास क्या उपाय होना चाहिए?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते वाहक के प्रकार और सही कैसे चुनें , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

संदर्भ
  1. आईएटीए लाइव पशु विनियमन। अध्याय 8: पालतू जानवरों के लिए सामान्य कंटेनर आवश्यकताएं. फार्म पशुधन और खेती हिरण या एंटेलोप (सीआर 1-3)।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वाहक को कुत्ते का आदी कैसे करें?वाहक को कुत्ते का आदी कैसे करें?
एक कुत्ते के साथ अर्जेंटीना यात्रा करने के लिए दिशा निर्देशएक कुत्ते के साथ अर्जेंटीना यात्रा करने के लिए दिशा निर्देश
मेरे कुत्ते का नाम कैसे चुनेंमेरे कुत्ते का नाम कैसे चुनें
मैं अपने कुत्ते को बस में ले जा सकता हूंमैं अपने कुत्ते को बस में ले जा सकता हूं
अपने कुत्ते के साथ कार द्वारा यात्रा - स्पेनिश कानून 2018अपने कुत्ते के साथ कार द्वारा यात्रा - स्पेनिश कानून 2018
मेरे कुत्ते के लिए एक परिवहन बॉक्स कैसे चुनेंमेरे कुत्ते के लिए एक परिवहन बॉक्स कैसे चुनें
क्या मैं अपने कुत्ते या मेरी बिल्ली को बस पर ले सकता हूं?क्या मैं अपने कुत्ते या मेरी बिल्ली को बस पर ले सकता हूं?
बिल्लियों वायरस कोरोना के वाहक हैं?बिल्लियों वायरस कोरोना के वाहक हैं?
एक बिल्ली वाहक कैसे चुनेंएक बिल्ली वाहक कैसे चुनें
कार द्वारा बिल्ली चक्कर आना से बचेंकार द्वारा बिल्ली चक्कर आना से बचें
» » कुत्ते वाहक के प्रकार और सही कैसे चुनें
© 2022 TonMobis.com