वाहक को कुत्ते का आदी कैसे करें?

वाहक को कुत्ते का आदी कैसे करें?

वाहक को कुत्ते का आदी होना अपेक्षाकृत है सरल और बहुत उपयोगी कार, ​​विमान या परिवहन के अन्य साधनों द्वारा कुत्ते के साथ यात्रा करते समय। परिवहन के सबसे सुरक्षित साधन होने के अलावा, वाहक का उपयोग अन्य मामलों में भी इंगित किया जाता है, जैसे कि जब कुत्ता पीड़ित होता है आशंका.

विशेषज्ञ पशु के इस लेख में खोजें वाहक को कुत्ते का आदी कैसे करें , बुनियादी दिशानिर्देश जो आपको पालन करना चाहिए और अन्य उपयोग जो आप दे सकते हैं। iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्ते वाहक के प्रकार और सही विकल्प कैसे चुनें
सूची

एक कुत्ते वाहक में कब तक रह सकता है?

वाहक कुत्ते को परिवहन के लिए एक आदर्श उपकरण है, हालांकि, कुत्ते को पिंजरे में छोड़ते समय, उस समय से अधिक प्रभावित हो सकता है पशु कल्याण , तनाव और चिंता का कारण बनता है। इसलिए, यह जानना महत्वपूर्ण है कि एक पिंजरे में कुत्ते कितने घंटे हो सकते हैं।

एक वयस्क कुत्ता वाहक में होना चाहिए अधिकतम 2 से 3 घंटे के बीच . इस समय के बाद, यह मौलिक होगा उसे बाहर जाने दो पेशाब करने के लिए, पानी पीएं या अपने पैरों को कम से कम 15 मिनट तक फैलाएं। दूसरी ओर, एक पिल्ला को सामाजिक संपर्क और पर्यवेक्षण के बिना वाहक में 2 घंटे से अधिक समय तक नहीं लगाया जाना चाहिए।

एक कुत्ते वाहक में कब तक रह सकता है?

सकारात्मक वाहक को संबद्ध करना

नीचे हम आपको एक सरल कदम दिखाएंगे ताकि आप सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करके वाहक को कुत्ते को कैसे इस्तेमाल किया जाए। कुत्तों के लिए व्यवहार या स्नैक्स लें, आपको यह बहुत उपयोगी लगेगा:

  1. शुरू करने के लिए हम वाहक को अलग कर देंगे और हम इसे घर के एक बड़े हिस्से में रखेंगे, जैसे कि रहने वाले कमरे। जब तक हम शिक्षा पूरी नहीं कर लेते, हम इसे स्थायी रूप से वहां छोड़ सकते हैं, या हम इसे हटा सकते हैं और जब भी हम काम करना चाहते हैं उसे डाल सकते हैं। हमारी सिफारिश यह है कि आप इसे स्थायी रूप से वहां छोड़ देते हैं।
  2. हम कुत्ते को वाहक को चूसने देंगे और किसी भी मामले में हम आपको प्रवेश करने के लिए मजबूर नहीं करेंगे . लक्ष्य कुत्ते के लिए अंदर आना है।
  3. हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि वाहक एक आरामदायक और आरामदायक जगह है, इसे प्राप्त करने के लिए आप एक कुशन, एक कंबल या कुछ इसी तरह रख सकते हैं। आप कुत्तों के लिए कृत्रिम फेरोमोन का भी उपयोग कर सकते हैं, घबराहट कुत्तों में बहुत सकारात्मक या चिंता से पीड़ित हैं।
  4. हर बार जब कुत्ता वाहक को छीनने के लिए आता है हम आपको इनाम देंगे एक इलाज के साथ, इस तरह हमारा सबसे अच्छा दोस्त समझ जाएगा कि उस वस्तु के करीब आने से इनाम मिलता है।
  5. यदि कुत्ता परिवहन में प्रवेश करने में रूचि नहीं रखता है तो हम एक बीजिंग करेंगे (हम वाहक के पास स्नैक्स बिखरेगा) और यहां तक ​​कि हम अंदर कुछ उपहार छोड़ देंगे . यदि आपको इन पुरस्कारों में रुचि नहीं लगती है तो पके हुए चिकन के टुकड़ों जैसे अन्य मूल्यवान का उपयोग करने का प्रयास करें।
  6. प्रत्येक बार जब कुत्ता वाहक में प्रवेश करता है तो हम इसे भी मजबूत करेंगे आवाज के साथ . एक "बहुत अच्छा"यह आपके लिए इस परिवहन उपकरण को सकारात्मक रूप से संबद्ध करने के लिए पर्याप्त हो सकता है।
  7. बाद में, जब कुत्ता वाहक के साथ वाहक में प्रवेश करता है, तो हम कच्चे मांसपेशियों की हड्डी की तरह खिलौनों या लंबे समय तक चलने वाले स्नैक्स छोड़ सकते हैं। भी हम परिवहन माउंट करेंगे ताकि वह पूरी संरचना में उपयोग हो जाए।
  8. पूरी प्रक्रिया के दौरान आवाज, पुरस्कार और सहवास के साथ मजबूती से मत भूलना।
  9. एक बार जब कुत्ता वाहक के अंदर अधिक समय बिताना शुरू कर देता है, तो हम दरवाजे के साथ काम करना शुरू कर देंगे: हम खुले और बंद करेंगे जबकि हम उसे पुरस्कृत करते हैं। यह चरण कुछ दिनों तक चलना चाहिए जब तक कि हम इसे स्थायी रूप से बंद न करें।
  10. एक बार जब कुत्ते को दरवाजे के खुलने में कोई समस्या नहीं होती है, तो हम इसे थोड़े समय के लिए लॉक कर देंगे, उदाहरण के लिए एक या दो मिनट। हम आपको विचलित करने और प्रक्रिया को सकारात्मक तरीके से जोड़ने के लिए पुरस्कारों के अंदर छोड़ सकते हैं।
  11. अब यह सिर्फ एक मामला है समय को प्रगतिशील रूप से विस्तारित करें .

यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता वाहक से बाहर निकलने का प्रयास करता है, तो यह है कि आप बहुत तेजी से चले गए हैं। पिछले बिंदु पर वापस जाएं और याद रखें कि यह लगभग है एक लंबी प्रक्रिया , जो एक और तीन सप्ताह के बीच रह सकता है।

कुत्ते वाहक के विभिन्न उपयोग




होने के अलावा यात्रा करते समय उपयोगी , वाहक को अन्य परिस्थितियों में भी संकेत दिया जा सकता है। उदाहरण के लिए, हम कुत्ते वाहक का उपयोग कर सकते हैं एक बिस्तर की तरह जब हम यात्रा करते हैं।

इसके अलावा, अगर कुत्ते रॉकेट के डर से पीड़ित है, उदाहरण के लिए, और वाहक अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है, तो वह बिना किसी आश्रय के कमरे में छिपाने के बजाय अंदर रहना पसंद करेगा जो उसे आरामदायक महसूस करता है। इस मामले में वाहक को एक के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है "घोंसला" ताकि कुत्ता शरण लेते हैं जब भी वह डरता है . बेशक, आपको उसे कभी भी बंद नहीं करना चाहिए, दरवाजा हमेशा खुला रहता है, अन्यथा चिंता, तनाव और भय का स्तर ट्रिगर किया जा सकता है।

अलग-अलग चिंता से पीड़ित कुत्तों में वाहक का उपयोग करना भी दिलचस्प हो सकता है और इस बीमारी से पीड़ित कुत्तों को पिंजरे में शरण लेने के लिए एक आरामदायक जगह मिल सकती है। इस मामले में न तो यह पिंजरे को बंद करने के लिए संकेत दिया जाता है , इसे केवल एक सकारात्मक उपकरण के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

कुत्ते वाहक के विभिन्न उपयोग

सबसे अच्छा कुत्ता वाहक क्या है?

आदर्श, विशेष रूप से यात्रा के मामले में, एक वाहक का चयन करना है कठिन और प्रतिरोधी , जिसे किसी दुर्घटना की स्थिति में तोड़ा या अलग नहीं किया जा सकता है। सबसे अधिक इस्तेमाल परिवहन हैं कठोर प्लास्टिक , सस्ता, लेकिन हम बाजार परिवहन में भी पा सकते हैं अल्युमीनियम , अधिक सुरक्षित लेकिन अधिक महंगा।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं वाहक को कुत्ते का आदी कैसे करें? , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते के साथ अर्जेंटीना यात्रा करने के लिए दिशा निर्देशएक कुत्ते के साथ अर्जेंटीना यात्रा करने के लिए दिशा निर्देश
मेरा कुत्ता घर को नष्ट कर देता है: कारण और 3 युक्तियाँमेरा कुत्ता घर को नष्ट कर देता है: कारण और 3 युक्तियाँ
कुत्ते वाहक के प्रकार और सही कैसे चुनेंकुत्ते वाहक के प्रकार और सही कैसे चुनें
यात्रा कुंजरे के लिए अपने कुत्ते को अनुकूलित करने के लिए युक्तियाँयात्रा कुंजरे के लिए अपने कुत्ते को अनुकूलित करने के लिए युक्तियाँ
अपने कुत्ते के साथ कार द्वारा यात्रा - स्पेनिश कानून 2018अपने कुत्ते के साथ कार द्वारा यात्रा - स्पेनिश कानून 2018
क्या मैं अपने कुत्ते या मेरी बिल्ली को बस पर ले सकता हूं?क्या मैं अपने कुत्ते या मेरी बिल्ली को बस पर ले सकता हूं?
बिल्लियों वायरस कोरोना के वाहक हैं?बिल्लियों वायरस कोरोना के वाहक हैं?
एक बिल्ली के साथ कार द्वारा यात्रा के लिए सिफारिशेंएक बिल्ली के साथ कार द्वारा यात्रा के लिए सिफारिशें
एक बिल्ली वाहक कैसे चुनेंएक बिल्ली वाहक कैसे चुनें
कार द्वारा बिल्ली चक्कर आना से बचेंकार द्वारा बिल्ली चक्कर आना से बचें
» » वाहक को कुत्ते का आदी कैसे करें?
© 2022 TonMobis.com