जब आपका चिकित्सक एक कुत्ता है

कुत्ते सहायता चिकित्सा यह दुनिया भर के कई देशों में व्यापक प्रसार और मान्यता का आनंद लेता है, जहां इसके फायदेमंद प्रभावों का अध्ययन किया जाता है। स्पेन में, कई सालों तक, विभिन्न सहायक चिकित्सा कार्यक्रमों में कुत्ते की भागीदारी को भी बहुत सकारात्मक और आशाजनक परिणामों के साथ पेश किया गया है। आइए इसकी अद्भुत बहुमुखी प्रतिभा को जानें।

कुत्ते को बिना शर्त डिलीवर किया जाता है
यह स्पष्ट करना सुविधाजनक है कि थेरेपी कुत्ते मूल्यवान हैं "सहायकों" "मानव" टीमों में से, लेकिन यह चिकित्सकीय पेशेवर हैं जो प्रत्येक चिकित्सकीय या शैक्षणिक कार्यक्रम बनाने वाले मरीजों का मूल्यांकन और निगरानी करते हैं।

यह अधिक से अधिक साबित मेडिकल और मनोवैज्ञानिक स्तर कि कुत्तों हमारी भावनाओं के साथ जल्दी से कनेक्ट करने के लिए, पहचानने, पूरी तरह से रोगी को आत्मसमर्पण करने और "मानव" चिकित्सक और के बीच एक शानदार पुल बनाने के बिना एक लिंक स्थापित करने के लिए एक महान क्षमता है रोगी, अपने स्वास्थ्य और शारीरिक और भावनात्मक कल्याण में सुधार के उद्देश्य से।

विभिन्न जरूरतों, अविश्वसनीय लाभ
इसका कार्यक्षेत्र सौभाग्य से बहुत व्यापक है और इसके आधार पर भिन्न होता है रोगी समूहों की जरूरत है उन लोगों के लिए जो मदद करते हैं और उनका लक्ष्य (संज्ञानात्मक, संवेदी या मोटर प्रणाली को दूसरों के बीच में सुधारने के लिए), क्योंकि वे चिकित्सकों के साथ अधिक बातचीत करने के लिए चिकित्सक का समर्थन करने के लिए प्रशिक्षित कुत्ते हैं। इस तरह वे नर्सिंग होम, अस्पतालों में, ऑटिज़्म वाले बच्चों के साथ, एडीएचडी वाले बच्चों और कुछ प्रकार के भावनात्मक विकार, जैसे अवसाद या व्यवहार संबंधी समस्या वाले बुजुर्ग लोगों के साथ काम करते हैं।

डॉग्स "चिकित्सक" अपने गाइड या कोच के साथ और उनके देखरेख में रहते चिकित्सा सत्र है जिसमें वे आवश्यक हैं में भाग लेते हैं। ये अद्भुत जानवरों अकेलेपन की भावनाओं में कमी, रोगियों में वृद्धि हुई आत्मसम्मान, इन कार्यक्रमों में शामिल लोगों में एक अमीर भावनात्मक अभिव्यक्ति, संचार को बढ़ाने और लोगों की सामाजिक कौशल में सुधार लाने के लिए, मदद तनाव और चिंता के स्तर को कम करने के लिए, कई अन्य लाभों के बीच।




जब आपका चिकित्सक एक कुत्ता है

थेरेपी कुत्ते कैसे हैं
इस महत्वपूर्ण कार्य के लिए कुत्ते को चुनने और प्रशिक्षण देने का निर्णायक कारक है स्वभाव : वे संतुलित कुत्ते, बहुत मिलनसार, हंसमुख, सक्रिय, स्नेही और निश्चित रूप से बहुत बुद्धिमान होना चाहिए!

विभिन्न आकारों के कुत्ते उपचार में भाग लेते हैं, लेकिन सभी चरित्र के समान पैटर्न के साथ। आपने देखा होगा कि इस तरह के कार्य में कई लैब्राडोर और गोल्डन रिट्रीवर्स भाग लेते हैं, लेकिन कोई भी कुत्ता जो चरित्र की आवश्यकताओं को पूरा करता है और स्वस्थ है एक प्राथमिकता एक आदर्श थेरेपी कुत्ता। सामाजिककरण और आज्ञाकारिता में उनका प्रशिक्षण और शिक्षा आम तौर पर शुरुआती उम्र से की जाती है।

एक और पोस्ट में हम बात करेंगे सहायता कुत्तों , वे उन लोगों के साथ रहते हैं जो वे मदद करते हैं और चिकित्सा अलार्म का पता लगाने में सक्षम होते हैं और दैनिक कार्यों में विशेष जरूरतों वाले लोगों की सहायता करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
समर्थन कुत्तों / आईएपी (कुत्ते-सहायता हस्तक्षेप)समर्थन कुत्तों / आईएपी (कुत्ते-सहायता हस्तक्षेप)
ऑटिस्टिक बच्चों के लिए सहायता कुत्तोंऑटिस्टिक बच्चों के लिए सहायता कुत्तों
कुत्तों के साथ सहायक चिकित्साकुत्तों के साथ सहायक चिकित्सा
चिंता के साथ कुत्तों के लिए रेकीचिंता के साथ कुत्तों के लिए रेकी
संत जॉर्डी में कुत्तों के साथ सत्र पढ़नासंत जॉर्डी में कुत्तों के साथ सत्र पढ़ना
थेरेपी कुत्तोंथेरेपी कुत्तों
पुरीना और सीटीएसी के कुत्ते स्कूल के बच्चों का स्वागत करते हैं lleó xiii de barcelonaपुरीना और सीटीएसी के कुत्ते स्कूल के बच्चों का स्वागत करते हैं lleó xiii de barcelona
Zootherapy: उपचार में कुत्तों का समर्थनZootherapy: उपचार में कुत्तों का समर्थन
घोड़ों के साथ उपचार के प्रकारघोड़ों के साथ उपचार के प्रकार
दवा उपचार केंद्रों में उपचार कार्यक्रमदवा उपचार केंद्रों में उपचार कार्यक्रम
» » जब आपका चिकित्सक एक कुत्ता है
© 2022 TonMobis.com