थेरेपी कुत्तों

थेरेपी कुत्तों
पशु-सहायता चिकित्सा (एएटी) की शक्ति

जब मैं अपने सहयोगियों कॉलेज में था और मैं एक घटना हमें पता छात्रों साल का सबसे बुरा मौसम के दौरान आराम करने के लिए होता है, जब यह इन महत्वपूर्ण परीक्षण है कि इस विषय पारित करने के लिए प्रमुख मुद्दा हो सकता है लेने के लिए समय आ गया है का आयोजन किया। अपने खाली समय के दौरान, छात्र छात्र निवास में एक कमरे में आए जहां हम मैनहट्टन वित्तीय जिले में रहते थे।

कमरे में वे शांत और सामाजिक कुत्तों की प्रतीक्षा कर रहे थे, जिन्हें वे डर के बिना परेशान कर सकते थे। जब कुत्तों के साथ छात्रों ने बिताया, उस समय के दौरान परीक्षा और गृहकार्य के बारे में सोचने की कोई आवश्यकता नहीं थी, बस एक प्रेमपूर्ण और शांत जानवर के साथ रहने के तथ्य में। घटना एक सफलता थी।

कुत्ते होने के कई फायदे हैं। यही कारण है कि यह आश्चर्य की बात नहीं है कि कुत्ते इंसानों के लिए बड़ी मदद कर सकते हैं और चिकित्सीय सत्रों में भाग ले सकते हैं। पशु-सहायता चिकित्सा (एएटी) चिकित्सा का एक रूप है जिसमें एक जानवर (कुत्ता, बिल्ली, पक्षी इत्यादि) होता है जिससे किसी व्यक्ति को महसूस करने या बेहतर कार्य करने में मदद मिलती है। कुत्ते और अन्य थेरेपी जानवर मनुष्यों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करते हैं। ये जानवर विशेष रूप से लोगों की उपचार प्रक्रिया को कम करने के लिए आवश्यक हैं।

थेरेपी कुत्तों का काम
मनोवैज्ञानिकों के मामले रहे हैं जो अपने पेशेवर सत्रों में थेरेपी कुत्तों का उपयोग करते हैं। लेकिन आम तौर पर एक थेरेपी कुत्ता आम तौर पर एक सामान्य कुत्ता होता है, एक साथी जानवर, जो इसके मानव या गाइड के साथ, एक गुणवत्ता संगठन और स्वास्थ्य सुविधाओं, समुदाय, शैक्षणिक और सेवाओं में सेवाएं प्रदान करने के लिए आवश्यक प्रशिक्षण प्राप्त करता है। सामाजिक सेवा का।
पीड़ितों को भावनात्मक रूप से ठीक करने में मदद करने के लिए ये कुत्तों आपदा के स्थानों पर भी जाते हैं।

कुत्ता और उसकी मार्गदर्शिका नि: शुल्क काम करती है, क्योंकि स्वयंसेवकों का एकमात्र उद्देश्य मदद करना है। वे जो गतिविधियां करते हैं, वे एक पुस्तकालय में विज़िट से भिन्न हो सकते हैं जहां बच्चे एक पुस्तक पढ़ते हैं और इसलिए वे आराम से महसूस करते हैं और बेहतर महसूस करते हैं, जबकि वे थेरेपी कुत्ते के बगल में हैं या अस्पताल जाते हैं जहां रोगी कुत्ते को पालतू करते हैं।

चिकित्सा कुत्तों द्वारा प्रदान किए जाने वाले लाभ
सीखना। यह उन बच्चों में सीखने और पढ़ने में मदद करता है जो धैर्य महसूस करते हैं और अपने आप को ऐसे जानवर की उपस्थिति में भी सुनिश्चित करते हैं जो धैर्यपूर्वक सुनता है।
सामाजिक विकास इन कुत्तों के लिए धन्यवाद बच्चे जानवरों और लोगों के प्रति सहानुभूति का एक निश्चित स्तर विकसित कर सकते हैं, इस प्रकार धमकाने के साथ इस तरह के अप्रिय व्यवहार से परहेज या सुधार कर सकते हैं।
मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक स्तर। पशु रोगियों, वरिष्ठ नागरिकों और कुछ समस्या से निपटने वाले लोगों में तनाव और भावनात्मक दर्द से राहत प्रदान करते हैं।

थेरेपी कुत्तों, 11 सितंबर के हमलों और संकट के अन्य क्षणों में 11 सितंबर के हमलों और तूफान कैटरीना के उपचार के कुत्तों की तरह विनाशकारी और विनाशकारी क्षण मौजूद हैं। उन्होंने संकट के समय में समर्थन और सहायता प्रदान की है। उनकी उपस्थिति निश्चित, मरीज और तनाव से मुक्त है, यह दर्शाती है कि इस तरह के महत्वपूर्ण क्षणों में शांत रहना और समर्थन ढूंढना संभव है।




एक थेरेपी कुत्ते और एक सहायता कुत्ते के बीच का अंतर
एक थेरेपी कुत्ते को केंद्रों में अपने मानव के साथ स्वयंसेवक के लिए प्रमाणित किया गया है और जिनकी उपस्थिति उन लोगों के जीवन को समृद्ध करती है, जिन पर यह जाता है। यह एक सहायता कुत्ते के साथ अलग है। उत्तरार्द्ध क्योंकि इसके मानव एक विकलांगता है, चाहे शारीरिक या मानसिक, उदाहरण के लिए, अंधापन या मिर्गी से पीड़ित लोगों के उसके साथ कर सकते हैं विशिष्ट गतिविधियों कुत्ता करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है जहाँ भी इंसान हूं जो होगा, यहां तक ​​कि स्थानों पर जहां वे के रूप में कुत्तों को स्वीकार नहीं करते के लिए रेस्तरां और होटल।

कहने की जरूरत नहीं है कि चिकित्सा कुत्ते को सहायता कुत्ते के रूप में पास करना नैतिक नहीं है। किसी से पूछना उचित नहीं है कि उनके पास किस तरह के सहायता कुत्ते हैं। यह उससे पूछना होगा, "आप बुरी तरह से क्या पीड़ित हैं?"

कुत्ते जो चिकित्सा कुत्तों के लिए अर्हता प्राप्त करते हैं
समय प्रदान करने में दिलचस्पी रखने वाला एक मालिक, हालांकि, दूसरों की मदद करने के लिए अपने कुत्ते को एक चिकित्सा कुत्ता होने के लिए प्रमाणित कर सकता है। यह महत्वपूर्ण है कि कुत्ते socialized है है, शर्मीली तंत्रिका, अति सक्रिय या आक्रामक नहीं है, जरूरत से ज्यादा भौंकने के लिए नहीं या बुरा की आदतें है, के रूप में लोगों से उस पर कूद। उसे बहिष्कृत करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन वह स्वीकार करता है कि वे उसे छूते हैं, उससे बात करते हैं और उसके साथ खेलते हैं। यह एक कुत्ता होना चाहिए जो लोगों के साथ और अन्य कुत्तों के साथ रहना पसंद करता है। इस प्रकार का कुत्ता

यदि आप अपने कुत्ते को थेरेपी कुत्ते के रूप में प्रमाणित करना चाहते हैं तो आप क्या कर सकते हैं
आपके कुत्ते को एक थेरेपी कुत्ते के रूप में अर्हता प्राप्त करनी चाहिए, इसलिए अपने कुत्ते को शुरुआती उम्र से सामाजिक बनाना सर्वोपरि है। यह न केवल इसे एक चिकित्सा कुत्ता बनाने में योगदान देगा, बल्कि इसे एक खुश, संतुलित कुत्ते, भय या आक्रामकता से मुक्त करने के लिए।

एक थेरेपी कुत्ते और इसके मानव या गाइड को पहले पेशेवर रूप से प्रशिक्षित और एक टीम के रूप में प्रमाणित किया जाना चाहिए ताकि वे भाग ले सकें। इसलिए, दूसरी बात यह है कि एक संगठन को अपने कुत्ते को प्रमाणित करने के लिए ढूंढें। उदाहरण के लिए, अच्छा कुत्ता न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी, कनेक्टिकट और मैसाचुसेट्स और संयुक्त राज्य अमेरिका के अन्य स्थानों में सहायक पशु चिकित्सा सेवाएं प्रदान करता है। प्रारंभिक मूल्यांकन के बाद कि कुत्ता कैसे व्यवहार करता है, उसके और उसके मालिक और अन्य कारकों के बीच मौजूद संबंध, कुत्ते और उसके मालिक को चिकित्सा कक्षाओं में नामांकन के लिए आमंत्रित किया जा सकता है। कक्षाएं लगभग 11 सप्ताह तक चलती हैं और कुत्ते के मालिक को पंजीकरण के लिए शुल्क का भुगतान करना होगा। कक्षाओं को सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद टीम स्वेच्छा से भाग लेती है और काम करती है, जो सप्ताहों या एक महीने में कुछ घंटे प्रदान करती है, उन केंद्रों में से जहां जानवरों के साथ चिकित्सा उपचार की पेशकश की जाती है।

एक थेरेपी कुत्ते को प्रमाणित करने के लिए संगठन
यदि आपके पास समय, प्रेरणा है, तो आप अपने पर्यावरण में एक अंतर बनाना चाहते हैं और आपको लगता है कि आपका कुत्ता चिकित्सा कुत्ते के रूप में योग्यता प्राप्त करता है, यह पता लगाएं कि क्या आपके समुदाय में अच्छे कुत्ते जैसे संगठन हैं। अच्छी तरह से जांच करें और उनके साथ संवाद करें। एक प्रतिष्ठित संगठन आपको प्रारंभिक मूल्यांकन के लिए आमंत्रित करेगा और यदि आपका कुत्ता अर्हता प्राप्त करता है, तो आप प्रमाणन के लिए कक्षा में नामांकन कर सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आपके द्वारा चुने गए संगठन में पेशेवर प्रशिक्षण और गहराई से समर्थन प्रदान किया जाता है और इसके लिए आपको चिकित्सकीय प्रशिक्षण में अपने कुत्ते के साथ पंजीकरण करने की आवश्यकता होती है। आपको ऐसे संगठन पर भरोसा नहीं करना चाहिए जो आपको हां देता है। आपके कुत्ते और आपको वर्षों के अनुभव के साथ पेशेवरों की आवश्यकता होगी। थेरेपी कुत्ते और उनके मालिक कई स्थितियों से अवगत हैं, इसलिए यह भी जरूरी है कि संगठन कुछ प्रकार के बीमा प्रदान करता है जो स्वयंसेवकों के रूप में काम करते समय उनकी रक्षा करता है।

अपने कुत्ते को प्रमाणित करने के लाभ
वास्तव में लोगों की मदद करने के अलावा, यह एक ऐसा अनुभव होगा जो केवल आपके बंधन को बांधने वाले बंधन को मजबूत करेगा। आप अपने कुत्ते के साथ अच्छे कारण के लिए भाग लेंगे, आप सामाजिककरण करेंगे और उन्हें दुनिया को जान सकेंगे और समाज के लिए कुछ करेंगे। यह निश्चित रूप से एक शानदार अवसर होगा, जो आपको बहुत अच्छा और अमूल्य महसूस करेगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
समर्थन कुत्तों / आईएपी (कुत्ते-सहायता हस्तक्षेप)समर्थन कुत्तों / आईएपी (कुत्ते-सहायता हस्तक्षेप)
ऑटिस्टिक बच्चों के लिए सहायता कुत्तोंऑटिस्टिक बच्चों के लिए सहायता कुत्तों
डिजाइन छात्र सर कुत्ते की तलाश में हैंडिजाइन छात्र सर कुत्ते की तलाश में हैं
चिकित्सा कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लोंचिकित्सा कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लों
वेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सावेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सा
पुरीना और सीटीएसी के कुत्ते स्कूल के बच्चों का स्वागत करते हैं lleó xiii de barcelonaपुरीना और सीटीएसी के कुत्ते स्कूल के बच्चों का स्वागत करते हैं lleó xiii de barcelona
Usach के छात्र नहर के समापन का विरोध करते हैंUsach के छात्र नहर के समापन का विरोध करते हैं
बुजुर्गों के लिए जानवरों के साथ उपचारबुजुर्गों के लिए जानवरों के साथ उपचार
व्यवहार समस्याओं वाले बच्चों के लिए सहायता करेंव्यवहार समस्याओं वाले बच्चों के लिए सहायता करें
जब सार्वजनिक आयोजन में बच्चे दुर्व्यवहार करते हैं तो क्या करेंजब सार्वजनिक आयोजन में बच्चे दुर्व्यवहार करते हैं तो क्या करें
» » थेरेपी कुत्तों
© 2022 TonMobis.com