संयुक्त राज्य अमेरिका में एक बच्चे को गोद लेने की आवश्यकताएं

पृष्ठभूमि

1851 के मैसाचुसेट्स चिल्ड्रन एक्ट को गोद लेने के अधिनियमन से पहले, सरकारी नियंत्रण निकायों या पृष्ठभूमि जांच के बिना अनौपचारिक रूप से गोद ले लिए गए थे। कई बार गोद लेने वाले बच्चों की जरूरतें उन परिवारों की आर्थिक चिंताओं के लिए माध्यमिक थीं जो उन्हें अपनाती थीं। 1851 के बाद, कानून को गोद लेने से पहले जज की मंजूरी की आवश्यकता होती है। थोड़ा सा, गोद लेने की प्रक्रिया उन लोगों के नैतिक चरित्र के प्रति अधिक चौकस हो गई है जो बच्चों को अपनाने की तलाश में हैं, साथ ही अपने बच्चों को प्रदान करने और शिक्षित करने की उनकी क्षमता का मूल्यांकन करने के लिए अधिक नियंत्रण करते हैं।

टाइप

संयुक्त राज्य अमेरिका में सार्वजनिक गोद लेने वाली एजेंसियां ​​स्वतंत्र रूप से और कभी-कभी एजेंसियों के साथ बाल कल्याण प्रणाली और पालक घरों में बच्चों के लिए स्थायी घर प्रदान करने के लिए काम करती हैं। निजी गोद लेने एजेंसियों भुगतान लाइसेंस जन्म माताओं, दत्तक माता-पिता और सामाजिक कार्यकर्ता शामिल करने के लिए, दत्तक-ग्रहण सफलता या व्यवस्था करने की कोशिश में "खेल।" स्वतंत्र दत्तक-ग्रहण या निजी दत्तक माता-पिता द्वारा किए जाते हैं जैविक माता-पिता या वकील, और वकीलों द्वारा डिजाइन किए गए हैं। सब्सिडीकृत गोद लेने की शुरुआत किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा की जाती है जिसका एकमात्र सेवा वास्तविक गर्भवती मां को किसी व्यक्ति या गोद लेने की मांग करने वाले जोड़े से जोड़ना है। चूंकि तस्करों की सेवाओं को विनियमित किया जाता है, ऐसा माना जाता है कि कुछ जोखिम हैं और वे सभी तीनों राज्यों में निषिद्ध हैं।


आवश्यकताओं

संघीय कानून के लिए गोद लेने वाले माता-पिता को कम से कम 21 वर्ष का होना चाहिए और आवेदक के पति / पत्नी के लिए गोद लेने की याचिका में इच्छुक भागीदार होना चाहिए। राज्यों के बीच गोद लेने के कानून अलग-अलग होते हैं। आवेदकों को राज्य कानूनों द्वारा परिभाषित आवश्यकताओं को पूरा करना होगा, जिसमें घर पर मूल्यांकन अध्ययन आयोजित करना, स्वास्थ्य का एक अच्छा रिकॉर्ड, स्थिर रोजगार और आवास, और यदि विवाहित हो, तो विवाहित हो कम से कम दो वर्षों तक, अपराध, हिंसा या जेल की रिपोर्ट के साथ पृष्ठभूमि की जांच, और पदार्थों के दुरुपयोग की कोई हालिया समस्या नहीं है।

बाल दुर्व्यवहार


सभी गोद लेने की नियुक्ति सेवाएं बाल दुर्व्यवहार को कवर करती हैं और गोद लेने के लिए गंभीर बाधाओं को उपेक्षा करती हैं। बच्चों को अपनाने की मांग करने वालों के लिए सामान्य आवश्यकताएं बताती हैं कि उम्मीदवारों के पास बच्चों से संबंधित अपराधों का इतिहास होना चाहिए। इसके अलावा, आवेदकों को उनके बचपन के दौरान हुए दुर्व्यवहार के व्यक्तिगत इतिहास का खुलासा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, और यह इंगित करने के लिए कि वे वर्तमान में किसी भी प्रकार की घरेलू हिंसा में शामिल हैं या नहीं। अगर कहानी में दुर्व्यवहार या घरेलू हिंसा शामिल है, तो आवेदक यह प्रदर्शित करने में सक्षम होना चाहिए कि समस्याओं को पेशेवर चिकित्सा के साथ संबोधित किया गया है और हल किया गया है।
.

विशेष विचार

यदि संभावित माता-पिता एक बच्चे को अपनाने की कोशिश कर रहे हैं, तो प्राकृतिक माता-पिता अपने बच्चों के दत्तक माता-पिता को चुनने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। नवजात शिशु और बच्चे को अपनाने के साथ, गोद लेने के मानदंडों की तुलना में अधिक प्रतिबंधक होगा यदि उनके पसंदीदा गोद लेने के लिए बड़े बच्चे थे या विशेष जरूरतों के साथ। कुछ एजेंसियां ​​या प्राकृतिक माता-पिता अपने बच्चों को केवल विवाहित जोड़ों के साथ रखना पसंद करते हैं, जो एक निश्चित अवधि के लिए विवाहित हैं। दूसरों को यह आवश्यक है कि गोद लेने वाले माता-पिता एक निश्चित आयु या निश्चित आयु वर्ग में आते हैं। कुछ एजेंसियां ​​या प्राकृतिक माता-पिता गर्भवती माताओं को जन्म देने वाली गर्भवती माताओं को प्राथमिकता देते हैं और जिनके पास एक से अधिक गर्भपात होता है।

व्यक्तियों, वास्तव में जोड़ों और एक ही लिंग के लोगों के बीच गोद लेना

वर्तमान में, अधिकांश राज्य अविवाहित लोगों द्वारा गोद लेने की अनुमति देते हैं, लेकिन अविवाहित जोड़े नहीं। अमेरिका के सभी राज्यों में समान-सेक्स विवाह अवैध क्यों है, हवाई को छोड़कर, समान-सेक्स जोड़े संयुक्त राज्य अमेरिका में एक बच्चे को अपना नहीं सकते हैं, जब तक कि बच्चा पहले से ही दो लोगों में से किसी एक से संबंधित न हो । इस मामले में, गैर-संरक्षक माता-पिता अदालत से अपने साथी के बच्चे को अपनाने के लिए कह सकते हैं, जो दोनों वयस्कों के बराबर माता-पिता के अधिकार और कर्तव्यों का होगा। अविवाहित और समान-सेक्स जोड़ों द्वारा गोद लेने के संबंध में वर्तमान विधायिका को बदलने के प्रयास किए जा रहे हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पालक घरों के लिए संघीय अनुदानपालक घरों के लिए संघीय अनुदान
तर्कसंगत परिवार की योजनातर्कसंगत परिवार की योजना
विस्कॉन्सिन में दिन देखभाल की औसत लागतविस्कॉन्सिन में दिन देखभाल की औसत लागत
जापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकेंजापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकें
यात्रा के बारे में राज्य विभाग से चेतावनीयात्रा के बारे में राज्य विभाग से चेतावनी
बड़े बच्चों के लिए गोद लेने का उपहारबड़े बच्चों के लिए गोद लेने का उपहार
छोटे बच्चों के साथ परिवारों के लिए शुभ छुट्टियांछोटे बच्चों के साथ परिवारों के लिए शुभ छुट्टियां
गोद लेने के घर पर एक अध्ययन के दौरान क्या उम्मीद करनी हैगोद लेने के घर पर एक अध्ययन के दौरान क्या उम्मीद करनी है
सीखने की कठिनाइयों वाले बच्चों के लिए संसाधनसीखने की कठिनाइयों वाले बच्चों के लिए संसाधन
किशोरों की गोपनीयता पढ़ेंकिशोरों की गोपनीयता पढ़ें
» » संयुक्त राज्य अमेरिका में एक बच्चे को गोद लेने की आवश्यकताएं
© 2022 TonMobis.com