खराब parenting कौशल वाले लोगों के लिए मदद करें

समीक्षा

आलोचना और प्रोत्साहन की पर्याप्त प्रशंसा के बिना हानिकारक हो सकता है। रचनात्मक आलोचना अच्छी है। वास्तव में, बच्चों को सच्चाई से फायदा होता है और यह जानना पसंद करता है कि कुछ सही कैसे करें। बच्चे, ज्यादातर समय, वे खुश करने के लिए उत्सुक हैं और कार्य करने या कार्य करने का सबसे अच्छा तरीका जानना चाहते हैं। लेकिन जब माता-पिता आलोचना के साथ आगे बढ़ते हैं, तो बच्चे को कम आत्म-सम्मान और सीखा असहायता की भावना होती है। बच्चे को स्कूल या खेल में सफल होने की कोशिश करने से रोकने के लिए दैनिक आधार पर महत्वपूर्ण टिप्पणियों के साथ संतृप्त किया गया था, जो विफलता से डरता था या नहीं, माँ या पिता की ऊंचाई पर अच्छा था। ध्यान और महत्वपूर्ण प्रशंसा का एक अच्छा संतुलन बच्चे को सुधारने और जोखिम लेने के लिए सीखने की अनुमति देता है।

मौखिक / मानसिक दुर्व्यवहार

निंदा और अपमान का सहारा लेना कभी स्वीकार्य नहीं है। समय-समय पर स्वच्छता से एक माता-पिता की अस्थायी उड़ान के बावजूद, किसी बच्चे को चिल्लाने या अपमानित करने के लिए इसे कभी भी अच्छा नहीं माना जाना चाहिए। दुर्व्यवहार का एक अन्य रूप जो अधिक सूक्ष्म है, लेकिन असली, मानसिक दुर्व्यवहार है। स्नेह या ध्यान को रोकना, उदाहरण के लिए, जब कोई बच्चा दुर्व्यवहार करता है तो बच्चे की सुरक्षा की भावना के लिए हानिकारक होता है। दुर्व्यवहार के लिए एक विशेष कंबल या अन्य वस्तु ले लो बच्चे के चट्टानों और आत्मविश्वास की भावना के लिए बहुत डरावना हो सकता है। एक बच्चा जो मानसिक रूप से या मौखिक रूप से दुर्व्यवहार करता है वह ट्रस्ट और क्षतिग्रस्त अहंकार की समस्याओं के साथ बढ़ता है। एक बच्चे को ध्वनि पैटर्न की जरूरत होती है।


लापरवाही


पतला लापरवाही बहुत आम और कपटी है। माता-पिता जो संरचना को उधार नहीं देते हैं, वे बच्चे को नियमित रूप से देने में सक्षम नहीं होते हैं। नतीजतन, बच्चे दिन के अधिकांश दिनों के लिए टेलीविजन के सामने हो सकता है। कार्य पूरा नहीं हुआ है। बच्चा अनुशासन की कमी के साथ बढ़ता है। कभी-कभी, यह स्वास्थ्य के लिए चिंता का विषय बन जाता है: स्वस्थ आदतें, जैसे कि आपके दांतों को स्नान करना और ब्रश करना नहीं है। चरम तनाव की स्थिति में माता-पिता, वित्त के कारण, खराब स्वास्थ्य या वैवाहिक समस्याओं को अपने बच्चों की उपेक्षा करने का अधिक जोखिम होता है। ऐसा नहीं है कि माता-पिता अपने बच्चों से प्यार नहीं करते हैं, लेकिन तनावियों के कारण, वे स्वयं की देखभाल करने में सक्षम नहीं होते हैं, और बच्चे को उठाने की भारी मांगों को संभालने में सक्षम होते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे बेटे के साथ मजबूत संबंध बनाने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?मेरे बेटे के साथ मजबूत संबंध बनाने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?
प्रशंसा बच्चों के प्रभावप्रशंसा बच्चों के प्रभाव
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
धक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटेंधक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटें
बच्चे के अनुशासन पर डेटाबच्चे के अनुशासन पर डेटा
कौन से विषय प्रतिभाशाली भाइयों को संदर्भित करते हैं?कौन से विषय प्रतिभाशाली भाइयों को संदर्भित करते हैं?
जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?
किशोर होने के लिए किशोरावस्था में क्या चुनौतियां हैं?किशोर होने के लिए किशोरावस्था में क्या चुनौतियां हैं?
बच्चों को अपने फोन अपने माता-पिता से अलग क्यों करते हैं?बच्चों को अपने फोन अपने माता-पिता से अलग क्यों करते हैं?
आप अपने सौतेले बच्चे के साथ एक अजनबी की तरह कैसा महसूस करते हैंआप अपने सौतेले बच्चे के साथ एक अजनबी की तरह कैसा महसूस करते हैं
» » खराब parenting कौशल वाले लोगों के लिए मदद करें
© 2022 TonMobis.com