मुँहासे का इलाज करने के लिए दस सरल युक्तियाँ




यदि आपके पास मुँहासे है, तो यह सिफारिश की जाती है कि एक प्रभावी उपचार। आप स्थानीय फार्मेसी में वेदी पर अपना रास्ता काम कर सकते हैं, लेबल पढ़ सकते हैं और उस जादू बुलेट को देख सकते हैं जो कि मुर्गियों को झपकी देता है। या आप दोस्तों और परिवार से सलाह के लिए पूछ सकते हैं कि उम्मीद है कि उनके लिए क्या काम करेगा आपकी मदद करेगा। कुछ लोग त्वचा को साफ करने और मुर्गियों की उपस्थिति को कम करने के लिए घर के सामान्य अवयवों का भी सहारा लेते हैं।

यदि आप मुँहासे के इलाज के लिए सबसे अच्छी युक्तियों की तलाश में हैं, तो पढ़ें। मुंह को कम करने और आवर्ती होने की संभावना कम करने के लिए शीर्ष दस युक्तियां यहां दी गई हैं।

1. अपने मुँहासे का इलाज करने के लिए आप सबसे महत्वपूर्ण चीज एक स्वस्थ त्वचा के नियम को स्थापित और बनाए रखना है। इसमें एक जीवाणुरोधी साबुन या अन्य एजेंट के साथ पूरी तरह से सफाई शामिल है जो चाय के पेड़ के तेल या सेब साइडर सिरका जैसे बैक्टीरिया को मारता है। बैक्टीरिया को मारना प्राथमिकता बनी रहनी चाहिए। अपनी त्वचा को कठोर रूप से रगड़ें क्योंकि यह परेशान है। छिद्रों को साफ करने के लिए गर्म पानी के साथ अच्छी तरह से कुल्ला।

2. एक स्वस्थ आहार खाओ। त्वचा आपके भोजन चयन को दर्शाती है, इसलिए इसे गिनें। हालांकि हर कोई यह नहीं मानता कि तला हुआ या फैटी खाद्य पदार्थ मुँहासे में योगदान देता है, हम सभी जानते हैं कि इन खाद्य पदार्थों में समृद्ध आहार संवेदनशील नहीं है। फलों या सब्जियों को हर दिन खाएं और सोडा या पेय पदार्थों के बजाय पानी पीएं जिनमें कैफीन होता है। जब आप सबसे अच्छे भोजन खाते हैं, तो आप अपना सर्वश्रेष्ठ देख सकते हैं।

3. पर्याप्त अभ्यास प्राप्त करें। किशोरावस्था के दौरान मुँहासे अधिक आम है, जब शरीर में हार्मोनल गतिविधि बढ़ जाती है। व्यायाम शरीर को अच्छी हालत में रखने में मदद करता है और किशोरावस्था में कुछ तनाव को अवशोषित करता है। त्वचा शरीर में सबसे बड़ा अंग है और बाकी अंगों जैसे दिल और फेफड़ों से प्रभावित होती है। यदि परिसंचरण और श्वसन शीर्ष रूप में है, तो आपकी त्वचा बेहतर दिखाई देगी।

4. यदि आपको मेकअप का उपयोग उन उत्पादों को चुनना है जिन्हें "तेल मुक्त" कहा जाता है। अन्यथा, इसे तेल की चपेट में जोड़ा जाएगा क्योंकि वे त्वचा की सतह पर हैं।

5. अक्सर बालों को धो लें। बालों को हर दिन त्वचा के संपर्क में आता है। यदि स्नेहक ग्रंथियां अधिक सेब (या तेल) उत्पन्न करती हैं तो यह सिर पर बाल पर जाती है।

6. अपनी त्वचा exfoliate। मृत त्वचा को खत्म करने से त्वचा की वृद्धि को बढ़ावा मिलता है। कम शक्ति बेंज़ॉयल पेरोक्साइड वाले उत्पाद का प्रयोग करें। काले धब्बे से छुटकारा पाने के लिए यह एक प्रभावी तरीका भी है।

7. निचोड़ या पॉप मुर्गियों को लुभाने के लिए प्रलोभन मत बनो। इससे डरावना हो सकता है और यह वास्तव में स्थिति को कोई फर्क नहीं पड़ता है।

8. अक्सर अपने तकिए धो लें। आपका चेहरा हर रात तकिया को छूता है और यदि यह पूरी तरह से साफ नहीं होता है, तो यह मुँहासे की समस्या में योगदान देता है। सुनिश्चित करें कि आपकी त्वचा को छूने वाली हर चीज साफ है। इसमें पोंछे शामिल हैं।

9. प्रशिक्षण के बाद शावर। पसीना त्वचा पर तेलों को जाल कर सकता है और बढ़ते मुर्गी गठन का कारण बन सकता है।

10. आखिरी सलाह शायद सबसे समय पर है। धीरज रखो और चीजों को भागने की कोशिश मत करो। पूरी तरह से खत्म करने के लिए त्वचा को मुंह और मुर्गियों के लिए महत्वपूर्ण सुधार दिखाने में कम से कम 3 सप्ताह लग सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुर्गियों का इलाज करने के विभिन्न तरीकों की खोज करेंमुर्गियों का इलाज करने के विभिन्न तरीकों की खोज करें
मुँहासे का इलाज करने के लिए सरल युक्तियाँमुँहासे का इलाज करने के लिए सरल युक्तियाँ
मुँहासे से ग्रस्त त्वचा के लिए सबसे अच्छी त्वचा टिप क्या है? इसे आसान रखें!मुँहासे से ग्रस्त त्वचा के लिए सबसे अच्छी त्वचा टिप क्या है? इसे आसान रखें!
विभिन्न प्रकार के मुँहासे के लिए मुँहासे देखभाल के इलाज के लिए सलाहविभिन्न प्रकार के मुँहासे के लिए मुँहासे देखभाल के इलाज के लिए सलाह
किशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचारकिशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचार
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
मुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्पमुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्प
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
मुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गयामुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गया
» » मुँहासे का इलाज करने के लिए दस सरल युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com