त्वचीय fillers




त्वचीय fillers वे पदार्थ हैं जिन्हें मात्रा में बदलने के लिए त्वचा में इंजेक्शन दिया जा सकता है। उम्र बढ़ने की प्रक्रिया निचले चेहरे और गालों, झुर्री और होंठ की मात्रा के नुकसान पर मात्रा की हानि की ओर ले जाती है। त्वचीय fillers इन सभी मुद्दों को संबोधित कर सकते हैं। कई प्रकार के त्वचीय fillers उपलब्ध हैं। कुछ स्थायी या अर्द्ध स्थायी हैं और अन्य अस्थायी हैं। कुछ यौगिक पशु या मानव ऊतक होते हैं और अन्य सिंथेटिक होते हैं।

लोग अक्सर जानना चाहते हैं कि कौन सा त्वचा भराव सबसे अच्छा है। इसका उत्तर यह है कि यह एक नहीं है - यह स्थिति पर निर्भर करता है।

यह आलेख केवल अस्थायी hyaluronic एसिड fillers का इलाज करेगा। ये सुरक्षा और प्रभावकारिता के एक सिद्ध रिकॉर्ड के साथ अब तक के सबसे लोकप्रिय प्रकार के फिलर हैं। Hyaluronic एसिड एक पदार्थ स्वाभाविक रूप से त्वचा में मौजूद है, लेकिन यह शरीर से कुछ दिनों में विभाजित है और प्रतिस्थापित किया गया है। अस्थायी hyaluronic एसिड fillers निर्मित कर रहे हैं ताकि hyaluronic एसिड अणुओं को बहुत जल्दी विभाजित करने से रोकने के लिए स्थिर कर रहे हैं। उत्पाद और आवेदन के आधार पर, परिणाम कुछ महीनों तक 2 महीने तक चल सकते हैं। इसके अलावा, hyaluronic एसिड fillers अस्थायी "ढीला" पदार्थ हो सकता है जिसे hyaluronidase के रूप में जाना जाता है। यह नोड्यूल के इलाज के लिए उपयोगी है, उत्पाद प्लेसमेंट गलत या अत्यधिक है।

ऑस्ट्रेलिया में हीलूरोनिक एसिड fillers के तीन ब्रांड उपलब्ध हैं, और इन ब्रांडों में से प्रत्येक के पास श्रृंखला के भीतर कई उत्पाद हैं। उत्पाद Juvederm, Restylane और Esthelis हैं। उत्पाद विभिन्न आकारों के सिरिंज में उपलब्ध हैं, कुछ दूसरों की तुलना में मोटे हैं और कुछ स्थानीय संज्ञाहरण के साथ मिश्रित होते हैं। कुछ उत्पाद इंजेक्शन दिए जाने पर कम या ज्यादा रहेंगे, जबकि अन्य आसपास के ऊतकों में मिश्रण करते हैं। नतीजतन, कुछ उत्पाद चेहरे के कुछ क्षेत्रों और अन्य क्षेत्रों में दूसरों के बेहतर प्रदर्शन करते हैं।

एस्थेलिस जैसे कुछ उत्पाद बहुत नरम होते हैं और सतही झुर्री के लिए सतह के पास इंजेक्शन दिए जा सकते हैं। मोटा उत्पाद इस स्थिति में गांठ या अतिसंवेदनशीलता का कारण बन सकता है। जुवेडर्म अल्ट्रा प्लस जैसे उत्पाद काफी मोटे हैं और नासोलाबियल झुर्री या कठपुतली क्षेत्र के उपचार के लिए अधिक उपयुक्त हैं। जुवेदर्म वोल्मा भी जुड़ा हुआ अल्ट्रा प्लस मोटा है और विशेष रूप से गाल संवर्धन के लिए उपयोगी है। पिछले 18 महीनों से 2 साल तक जुवेरम वॉल्यूमा के रिश्ते में मोटा उत्पाद लंबे समय तक चलते हैं।

एक ही रोगी में विभिन्न उत्पादों का उपयोग करना असामान्य नहीं है। एक व्यक्ति के रूप में उनके लिए सबसे उपयुक्त भरने की उम्र बदल सकते हैं। इसका एक अच्छा उदाहरण होंठ संवर्धन के साथ है। छोटे रोगी अक्सर स्पष्ट सुधार के साथ नाटकीय परिणाम चाहते हैं, जबकि कोई समय के साथ खोए गए होंठ की मात्रा को प्रतिस्थापित करना चाहता है। इसलिए, युवा रोगी को अक्सर लोड के साथ बेहतर सेवा दी जाएगी, जबकि बुजुर्ग मरीजों को नरम भरने से अधिक लाभ होगा।

मरीज़ के परिणामों को अधिकतम करने के लिए उपयोग की जाने वाली उत्पाद की विशेषताओं के साथ रोगी की जरूरतों से मेल खाना महत्वपूर्ण है और संभावित समस्याओं को कम करना है। इसलिए, मेरी सलाह है कि वह डॉक्टर ढूंढें जो आरामदायक संचार कर रहा है और उसके साथ आपकी जरूरतों पर चर्चा कर रहा है। वे यह समझाने में सक्षम होना चाहिए कि उनके लिए क्या त्वचीय fillers सबसे अच्छा है और क्यों।

डॉ स्टीफन वासल स्किन कैंसर स्किन केयर में मेडिसिन के मास्टर हैं और ऑस्ट्रेलियाई सोसाइटी ऑफ एस्थेटिक मेडिसिन के सदस्य हैं। वह न्यू साउथ वेल्स, ऑस्ट्रेलिया के केंद्रीय तट पर अभ्यास करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
त्वचा देखभाल के लिए घर का बना व्यंजनों क्योंकि उनके पास आपकी उम्र बढ़ने वाली त्वचा देखभाल…त्वचा देखभाल के लिए घर का बना व्यंजनों क्योंकि उनके पास आपकी उम्र बढ़ने वाली त्वचा देखभाल…
काउंटी नारंगी त्वचा विशेषज्ञ आपकी त्वचा का ख्याल रखते हैंकाउंटी नारंगी त्वचा विशेषज्ञ आपकी त्वचा का ख्याल रखते हैं
हाइड्रेशन के आवश्यक तत्वहाइड्रेशन के आवश्यक तत्व
उस झुर्रियों वाले चेहरे से छुटकारा पाएं!उस झुर्रियों वाले चेहरे से छुटकारा पाएं!
अतीत की बात में त्वचा की मलिनकिरण सुनिश्चित करेंअतीत की बात में त्वचा की मलिनकिरण सुनिश्चित करें
आयु भूरे रंग के धब्बे - यह अब स्थायी निशान नहीं हैआयु भूरे रंग के धब्बे - यह अब स्थायी निशान नहीं है
मूर्तिकला के साथ उपचारमूर्तिकला के साथ उपचार
मुलायम ऊतक वृद्धि के आधुनिक युग के लिए adoragemd त्वचा उत्पाद के Hyaluronic एसिड सीरममुलायम ऊतक वृद्धि के आधुनिक युग के लिए adoragemd त्वचा उत्पाद के Hyaluronic एसिड सीरम
कोलेजन के बारे में क्या? कैसे त्वचीय fillers खेल बदल दिया हैकोलेजन के बारे में क्या? कैसे त्वचीय fillers खेल बदल दिया है
कोलेजन इंजेक्शन के साथ क्या उम्मीद करनी हैकोलेजन इंजेक्शन के साथ क्या उम्मीद करनी है
» » त्वचीय fillers
© 2022 TonMobis.com