मुँहासे Rosacea - मुँहासे Rosacea के बारे में जानकारी




पनसिका, भी वयस्क मुँहासे के रूप में जाना एक सूजन त्वचा रोग 30 और 60 की उम्र के बीच लगभग 14 मिलियन अमेरिकी प्रभावित करता है और पुरुषों की तुलना में महिलाओं में ज्यादा आम है।

अमेरिका से शोधकर्ताओं के एक दल, फ्रांस और जापान पाया त्वचा, जो प्रोटीन है कि इस बीमारी के बिना लोगों में पाए जाने वाले से अलग हैं पैदा करता है में cathelicidin रोगाणुरोधी पेप्टाइड का उच्च स्तर है कि rosacea के साथ लोगों को। हालत के विकास के लिए एक और महत्वपूर्ण कारक स्ट्रैटम कॉर्नियम ट्राप्टिक एंजाइम (एससीटीई) नामक एंजाइम है।

कारकों में से त्रिक पेट्रोल और एक मैच का एक बहुत की तरह हैं, ने कहा कि दल के नेता डॉ रिचर्ड एल गालो, चिकित्सा के कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय के स्कूल में चिकित्सा के प्रोफेसर और त्वचा विज्ञान के डिवीजन के निदेशक सैन डिएगो (यूसीएसडी) और सैन डिएगो वेटर्स अफेयर्स हेल्थ सिस्टम के त्वचाविज्ञान खंड का।

उन्होंने और उनकी टीम ने पाया कि दो सूजन प्रोटीन का अधिक उत्पादन एक तीसरी प्रोटीन के उच्च स्तर की ओर जाता है जो रोसैसा के लक्षणों का कारण बनता है।

रोसैसिया चेहरे लाली (पर्विल), धक्कों और pimples (papulopustules), और वैरिकाज़ नसों (telangiectasia) की विशेषता है। स्थिति पुरानी है और समय के साथ बदतर हो जाती है। और `हफ्तों या महीनों के लिए चक्रीय flares और फिर गायब हो जाता है। कोई प्रभावी उपचार नहीं है, हालांकि एंटीबायोटिक्स निर्धारित किए जाते हैं, कभी-कभी मिश्रित परिणामों के साथ।

कुछ मामलों में, आंखें भी Rosacea से प्रभावित हो सकती हैं, जिसके परिणामस्वरूप एक किरकिरा और खुली दिखने वाली सनसनी होती है। गंभीरता की प्रगति के साथ, लक्षण आंखों में रक्त वाहिकाओं की सूजन शामिल हो सकते हैं, और दुर्लभ मामलों में छोटे हार्ड धक्कों पलकों पर विकसित हो सकता है और दृष्टि प्रभावित हो सकता है।

रोसैसिया का प्रकोप अद्भुत कारकों की एक संख्या है, लगभग सब कुछ है कि चेहरे बनाता है एक कठिन व्यायाम, धूप की कालिमा, तनाव, चिंता और इस तरह के एक से जाने के रूप में अचानक तापमान में परिवर्तन, के रूप में प्लावित बनने के लिए द्वारा शुरू किया जा सकता ठंडा वातावरण गर्म करने के लिए। कुछ खाद्य पदार्थ और जैसे शराब के रूप में पेय पदार्थ, गर्म कैफीन युक्त पेय पदार्थों (चाय, कॉफी), और मसालेदार भोजन भी चलाता है कर रहे हैं। Rosacea भी शर्मिंदगी के साथ blushing के कारण हो सकता है।

डॉ गालो और उनकी टीम पहली प्रयोगशाला और रोगाणुरोधी पेप्टाइड्स में मनाया, प्रतिरक्षा प्रणाली के छोटे प्रोटीन, एक ही त्वचा लालिमा, धक्कों, pimples और मकड़ी नसों rosacea रोगियों में देखा का कारण बना। और ये पेप्टाइड्स रोसैसा जैसी चीजों के कारण होते हैं। जब उन्होंने रोसैसा के रोगियों की जांच की तो उन्होंने पाया है कि पूरे नमूने में सामान्य से अधिक पेप्टाइड्स हैं।

क्या सबसे दिलचस्प खोज करता है कि पेप्टाइड्स उन्होंने पाया के अग्रदूत एक और पेप्टाइड, cathelicidin, जो संक्रमण से त्वचा की रक्षा के लिए सोचा है है। त्वचा की सूजन के साथ कई अन्य बीमारियां कैथेलिसिडिन की कमी से संबंधित हैं। हालांकि, Rosacea वैज्ञानिकों के रोगियों में एक अलग प्रकार के कैथेलिसिडिन की खोज की है जो उन लोगों में नहीं मिला है जिनके पास बीमारी नहीं है।

शोधकर्ताओं ने यह भी पाया है कि rosacea के साथ रोगियों भी एंजाइम बुलाया परत कॉर्नियम tryptic एंजाइम (SCTE) है, जो प्रतिरक्षा प्रणाली है कि rosacea के लिए नेतृत्व में cathelicidin पेप्टाइड्स धर्मान्तरित के बहुत है।

पालन ​​के रूप में, शोधकर्ताओं ने दो पदार्थों rosacea में पाया cathelicidin पेप्टाइड्स के साथ इंजेक्ट किया जा करने के लिए प्रयोगशाला चूहों के प्रभाव का परीक्षण किया, SCTE जोड़ने, और प्रोटीज गतिविधि वृद्धि हुई है, एक जीन बंद कर देते हैं (SPINK5, अवरोध करनेवाला प्रोटीज़)। उनमें से प्रत्येक ने त्वचा की सूजन में वृद्धि की।

उन्होंने चूहों, जीन क्षेत्र में इसके लिए कोड जीन को समाप्त करके कैथेलिसिडिन एससीटीई के कारण होने वाली सूजन की मदद करने में भूमिका निभाई है।

गैलो ने समझाया कि: "बहुत अधिक एससीटीई और अतिरिक्त कैथेलिसिडिन असामान्य पेप्टाइड्स का कारण बनता है जो इस बीमारी के लक्षण पैदा करता है।"

वह समझाने की है कि "एंटीबायोटिक्स रोगियों में rosacea के लक्षणों को कम करने के लिए क्योंकि उनमें से कुछ इन एंजाइमों को बाधित करने के लिए काम करते हैं पर चला गया। हमारे निष्कर्ष के बाद से बैक्टीरिया नहीं हैं, rosacea के इलाज के लिए चिकित्सकीय दृष्टिकोण को संशोधित कर सकते वे सही उद्देश्य हैं। "

संदर्भ: Kenshi Yamasaki, अन्ना Di Nardo, एंटोनेला Bardan, Masamoto मुराकामी, Takaaki Ohtake, एल्विन कोडा, रॉबर्ट एक Dorschner, Chrystelle Bonnart, पास्कल Descargues, एलेन Hovnanian, वेरा बी Morhenn और रिचर्ड एल गालो। प्रकृति चिकित्सा, 5 अगस्त, 2007 को प्रकाशित ऑनलाइन

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
रजोनिवृत्ति के दौरान मुँहासे का इलाज कैसे करेंरजोनिवृत्ति के दौरान मुँहासे का इलाज कैसे करें
प्राकृतिक उपचार मुँहासे पता चलाप्राकृतिक उपचार मुँहासे पता चला
अपने मुँहासे का इलाज - यह कैसे हैअपने मुँहासे का इलाज - यह कैसे है
Rosacea और त्वचा की देखभालRosacea और त्वचा की देखभाल
मुँहासा त्वचा देखभालमुँहासा त्वचा देखभाल
पुरुषों के लिए त्वचा की देखभाल - एक चेकलिस्टपुरुषों के लिए त्वचा की देखभाल - एक चेकलिस्ट
100% प्राकृतिक Rosacea त्वचा देखभाल100% प्राकृतिक Rosacea त्वचा देखभाल
त्वचा देखभाल के प्राकृतिक चरम के साथ Rosacea उपचारत्वचा देखभाल के प्राकृतिक चरम के साथ Rosacea उपचार
कैसे demodex परजीवी Rosacea हालत बढ़ जाती है?कैसे demodex परजीवी Rosacea हालत बढ़ जाती है?
मुँहासे Rosacea उपचारमुँहासे Rosacea उपचार
» » मुँहासे Rosacea - मुँहासे Rosacea के बारे में जानकारी
© 2022 TonMobis.com