स्वास्थ्य के मार्ग पर नेविगेट करना




आज कई नई कारें कार नेविगेशन सिस्टम के साथ आती हैं। ये सिस्टम आपके स्थान का निर्धारण करने और अपनी पसंद के स्थान पर निर्देश देने के लिए उपग्रह तकनीक का उपयोग करते हैं। निर्देश अक्सर आवाज द्वारा प्रदान किए जाते हैं, जो हमारे गंतव्य तक पहुंचने के तरीके का वर्णन करते हैं। आधुनिक विज्ञान के चमत्कारों के लिए धन्यवाद, आपको तुरंत जानकारी प्राप्त होगी। वॉयस मेल हमें यह भी सूचित कर सकते हैं कि हमने एक मोड़ छोड़ा या गलत मोड़ भी लिया। यहां तक ​​कि इस मामले में, आपको यह जानकारी तुरंत मिलती है। हमने कई तरीकों से तत्कालता का समाज बन गया है। हम अक्सर टिप्पणियों या तत्काल संतुष्टि की अपेक्षा करते हैं और असंतोषजनक, धीमी, या तुरंत अपडेट नहीं होने के कारण कुछ भी कम नहीं देखा जाता है।

अब एक अलग तरह के गंतव्य के लिए अपना रास्ता तलाशने पर विचार करें, एक गंतव्य है कि हम में से अधिकांश अस्पष्ट और पहुंचने में मुश्किल हैं। यह गंतव्य स्वास्थ्य है। हमारे शरीर में प्रत्यारोपित एक स्वास्थ्य नेविगेशन प्रणाली की कल्पना करें जो इस लक्ष्य की ओर बढ़ने में सक्षम है। हो सकता है कि अगर आप हमें सूचित करते हैं कि हमारे भोजन विकल्प उस मार्ग से विचलन हैं जो हमें करना चाहिए। शायद वह हमें सूचित करेगा कि व्यायाम की हमारी कमी या विश्राम की हमारी आवश्यकता हमारे अंतिम लक्ष्य तक पहुंचने के हमारे प्रयासों में बाधा डाल रही है। यह उनकी नीरस, साधारण में शिक्षा प्रदान कर सकते हैं, इस तथ्य आवाज के एक मामले के रूप में, "अपने गंतव्य के लिए प्राप्त करने के लिए, चलो कुकी।" तुम भी, उदाहरण के लिए, उपेक्षित "नए वित्तीय वर्ष आज गतिविधियों है कि हम उपेक्षित गई बातों को कर सकते हैं। भाग लें पहले संभावित अवसर पर शारीरिक गतिविधि में। "

लेकिन, दुर्भाग्य से, आज कोई स्वास्थ्य नेविगेशन सिस्टम उपलब्ध नहीं है। तो, हमारे रास्ते को हमारे पथ के लिए इतना महत्वपूर्ण कैसे ढूंढें और उसका पालन करें? यह दृष्टिकोण पुराने और पुरानी प्रणाली का उपयोग करता है। यही है, हम शारीरिक रूप से, मानसिक और आध्यात्मिक रूप से महसूस करते हुए हम कैसे महसूस करते हैं, यह जांच करके स्वास्थ्य के गंतव्य के प्रति हमारी निकटता को माप सकते हैं। हालांकि, हम में से अधिकांश ने शायद ही कभी इस प्रणाली की प्रतिक्रिया को देखा। इससे पहले कि हम अपने जीवन शैली, सकारात्मक या नकारात्मक के प्रभाव को देखते या महसूस करते हैं, इसमें दिन, सप्ताह या साल लग सकते हैं। जब तक मैंने आखिरकार संदेश नहीं सुना, तब तक आपको एक हथौड़ा के साथ सिर में मारा जाना पड़ सकता है। इसलिए, यह जांचना सुविधाजनक होगा कि क्या हम सुन रहे हैं कि हमारे शरीर क्या कह रहे हैं, और साथ ही यह पता लगाएं कि हम बेहतर श्रोताओं कैसे बन सकते हैं।

जागरूकता बढ़ाने और हमारे शरीर को सुनने का एक तरीका एक्यूपंक्चर उपचार प्राप्त करने के माध्यम से है। एक्यूपंक्चरिस्ट के रूप में, उसने मुझे बताया कि उपचार के साथ कई रोगी, जो अपने शरीर के बारे में अधिक जागरूक हो जाते हैं और उनके शरीर उनके साथ कैसे संवाद करते हैं। कई रोगी उन पैटर्न को देखना शुरू करते हैं जिन्हें पहले पहचाना नहीं गया था। इन मॉडलों को तनावपूर्ण स्थितियों में व्यायाम की कमी, कब्ज के कारण अस्पष्ट पीठ दर्द शामिल हो सकते हैं, पेट दर्द की वजह से एक रचनात्मक तरीके से भावनाओं, और ऊर्जा का स्तर शिखर और गिरावट व्यक्त नहीं कर सकते विशिष्ट खाने की आदतें। हालांकि इस तरह के पैटर्न वर्षों से अस्तित्व में रह सकते हैं, कई लोगों को कनेक्शन का एहसास नहीं है। एक बार जब आप अंततः धीमे होने और अपने शरीर को सुनने का फैसला करते हैं, तो आप सूक्ष्म संदेश महसूस करना शुरू कर देते हैं।

कई मामलों में, एक्यूपंक्चर इन असंतुलन के इलाज में मदद कर सकता है, लेकिन कुछ मामलों में यह नहीं कर सकता है। और जब आप नहीं कर सकते हैं, तो अधिकांश रोगियों को पता चलता है कि उनकी समस्याएं विशिष्ट कारण कारकों के ज्ञान के साथ अधिक प्रबंधनीय हैं। मुझे यह जानकर प्रसन्नता हो रही है कि आपकी जीवनशैली सीधे आप कैसे प्रभावित महसूस कर सकती है, और अलग-अलग जीवन विकल्पों को चुनकर, चाहे कितना मुश्किल हो, आप सक्रिय रूप से स्वस्थ होने का विकल्प चुन सकते हैं। मैं यह नहीं कहना चाहता कि एक्यूपंक्चर ज्ञात करने और बेहतर श्रोता बनने का एकमात्र तरीका है। इन दृष्टिकोणों में से कई हैं। मेरा मानना ​​है कि मालिश या ध्यान का अभ्यास प्राप्त करना इस उद्देश्य के लिए उपयोगी हो सकता है, साथ ही ध्यान गतिविधियों, जैसे पढ़ना, जागरूक चलना, बागवानी या योग। इन सभी विधियों से हमें उन संदेशों को सुनना सीखने में मदद मिल सकती है जो हमारे शरीर को भेज रहे हैं, जब तक कि हमने नेविगेशन सिस्टम के स्वास्थ्य को लागू नहीं किया है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जैविक घड़ी को कैसे समायोजित करेंजैविक घड़ी को कैसे समायोजित करें
यात्रियों में सामुदायिक परिषदोंयात्रियों में सामुदायिक परिषदों
मानचित्र पर मार्ग कैसे बनाएंमानचित्र पर मार्ग कैसे बनाएं
एक पोशाक को झुर्रियों में बदलने के लिए एक पोशाक कैसे रखेंएक पोशाक को झुर्रियों में बदलने के लिए एक पोशाक कैसे रखें
एक लाइन ट्रैकर क्या है?एक लाइन ट्रैकर क्या है?
सेना में जीपीएस का उपयोग कैसे करेंसेना में जीपीएस का उपयोग कैसे करें
टॉमटॉम में विभिन्न पथ कैसे स्थापित करेंटॉमटॉम में विभिन्न पथ कैसे स्थापित करें
अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए मुद्राओं को कैसे परिवर्तित करेंअंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए मुद्राओं को कैसे परिवर्तित करें
Magellan का उपयोग कैसे करेंMagellan का उपयोग कैसे करें
जीपीएस ट्राइटन 400 का उपयोग कैसे करेंजीपीएस ट्राइटन 400 का उपयोग कैसे करें
» » स्वास्थ्य के मार्ग पर नेविगेट करना
© 2022 TonMobis.com