क्रैक किए गए कोनों प्रयोगशाला के लिए घरेलू उपचार - प्राकृतिक उपचार कोणीय cheilitis




चुपके होंठ के कोनों बेहद दर्दनाक हो सकते हैं। वास्तव में, हालांकि मुंह के कोनों पर दिखाई देने वाली छोटी, दरारें, छाले और स्कैब्स बहुत दर्दनाक हो सकते हैं और उनका आकार अक्सर यह समझता है कि यह कितना बुरा लगता है!

कोणीय cheilitis के रूप में जाना जाता है, यह हालत आश्चर्यजनक रूप से आम है। यद्यपि वृद्ध लोग और छोटे बच्चों में अधिक आम है, लेकिन यह उनकी उम्र के बावजूद किसी को भी दिखाई दे सकता है। यह निर्धारित करना हमेशा आसान नहीं होता है कि आपके होंठ के कोनों को वैसे भी किस तरह से चिपकाया गया है। हालांकि, ऐसे कई सामान्य कारक हैं जो इसे अधिक संभावना बना सकते हैं।

मुंह के किनारों से बचने वाली अत्यधिक नमी अक्सर स्थिति को ट्रिगर करती है। दूसरों के लिए, यह चूषण कलम या उंगली काटने हो सकता है। मामलों की एक छोटी संख्या में, वे पौष्टिक कमियों, विशेष रूप से विटामिन बी 12 और लौह के कारण हो सकते हैं। लगभग स्थिर आर्द्रता त्वचा को तोड़ने और विभाजित करने का कारण बनती है। इस क्षेत्र को तब संक्रमित गीला नम की स्थिति बैक्टीरिया और कवक संक्रमण के विकास के लिए एक आदर्श वातावरण है। एक बार यह लोकप्रिय हो जाने के बाद, पूरी तरह उन्मूलन करना बेहद मुश्किल है।

सौभाग्य से, चुपके होंठ के कोनों को सुविधाजनक बनाने के लिए कुछ सरल कोणीय चीलाइटिस उपचार विकल्प हैं। बहुत हल्के मामलों में, ये निचले क्षेत्र को शांत करने के लिए पर्याप्त हो सकते हैं, लेकिन यदि स्थिति को कुछ दिनों से अधिक समय तक बनाए रखा गया है, तो संभव है कि एक संक्रमित व्यक्ति पकड़ा गया हो और उचित कार्रवाई करने की आवश्यकता हो।

यदि खराब समायोजित दांत एक समस्या है, तो उपाय किए जाने चाहिए ताकि इन्हें सही और उचित उपचार के साथ, स्थिति गायब होनी चाहिए। कलम और उंगली को काटने से रोकने के लिए, पंखों या नाखूनों के सिरों को एंटी-काटने वाले नाखूनों के साथ पेंट करें जो कि कड़वे समाधान है जो फार्मेसियों में उपलब्ध है। यदि आपको लगता है कि यदि आपके डॉक्टर ने इसकी सिफारिश की है तो लोहे की कमी या विटामिन बी 12 की खुराक के कारण स्थिति कम लागत पर उपलब्ध हो सकती है। यदि कोणीय चीलाइटिस अपेक्षाकृत हल्का है, तो आप क्रैक किए गए होंठ के कोनों पर असंतुलित पेट्रोलियम जेली या होंठ बाम की एक परत लगाने से राहत प्राप्त कर सकते हैं।

यदि पके हुए होंठ के कोनों को दो दिनों से अधिक समय तक जारी रखा जाता है, तो यह संभावना है कि स्थिति खत्म हो गई है और प्रकृति में बैक्टीरिया या फंगल बन गई है और बिना किसी हस्तक्षेप के ठीक होने की संभावना नहीं है।

सौभाग्य से काम करने की गारंटी के साथ 24 घंटे के भीतर इस स्थिति को पूरी तरह से ठीक करना संभव है। कल इस समय, दर्द और दर्द पूरी तरह से चला जाएगा, वास्तव में ज्यादातर लोगों को कुछ घंटों के भीतर महत्वपूर्ण सुधार दिखाई देता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्रैक पैर के लिए घरेलू उपचार - प्राकृतिक उपचारक्रैक पैर के लिए घरेलू उपचार - प्राकृतिक उपचार
कुत्तों में मुँहासाकुत्तों में मुँहासा
मेरी बिल्ली में सूजन कम होंठ हैमेरी बिल्ली में सूजन कम होंठ है
बिल्ली चार्टरक्स या कार्थुसियनबिल्ली चार्टरक्स या कार्थुसियन
गोद लेने के लिए कोनों में बिल्ली को छुपाया जाता हैगोद लेने के लिए कोनों में बिल्ली को छुपाया जाता है
बिल्ली को उसके निचले होंठ में घाव हैबिल्ली को उसके निचले होंठ में घाव है
एक बिल्ली मुंह और नाक के चारों ओर कमिसोर छोड़ दिया हैएक बिल्ली मुंह और नाक के चारों ओर कमिसोर छोड़ दिया है
आधुनिक होंठ की देखभालआधुनिक होंठ की देखभाल
मुँहासा निशान को रोकने के 5 तरीकेमुँहासा निशान को रोकने के 5 तरीके
मूर्तिकला के साथ उपचारमूर्तिकला के साथ उपचार
» » क्रैक किए गए कोनों प्रयोगशाला के लिए घरेलू उपचार - प्राकृतिक उपचार कोणीय cheilitis
© 2022 TonMobis.com