सही कुत्ता कैसे चुनें?

अगर हम एक नए कुत्ते मित्र के साथ "परिवार को बढ़ाने" जा रहे हैं, तो इस निर्णय को हल्के से नहीं लिया जाना चाहिए, हमें अपनी पसंद पर रोकना और प्रतिबिंबित करना होगा। क्या हम अपनाते हैं या खरीदते हैं? क्या हमारे पास पर्याप्त जगह और समय है? क्या हम आवश्यक देखभाल प्रदान कर सकते हैं? क्या यह हमारी जीवनशैली के अनुकूल है? वास्तव में, उस समय उत्पन्न होने वाले कई संदेह हैं। संक्षेप में, ये निर्णय हैं जब निर्णय लेने के दौरान हम खुद से पूछना चाहते हैं:

  1. हमें इसके बारे में सोचना चाहिए आकार. कुत्ते के पास पर्याप्त जगह होनी चाहिए, इसलिए हमें अपने घर के आयामों या उसके द्वारा आवंटित स्थान के अनुसार चयन करना होगा। आर्थिक कारक भी मौजूद होना चाहिए, जो खर्च एक बड़े कुत्ते के रखरखाव का कारण बनता है वह एक छोटे कुत्ते के समान नहीं होता है।
  2. प्रत्येक दौड़ में इसके संदर्भ में कुछ विशेषताओं हैं चरित्र और व्यक्तित्व. यदि हम विशेष रूप से किसी के बारे में सोच रहे हैं, तो सलाह दी जाती है कि पहले मूल्यांकन करें और निर्णय लें कि यह वही है जो हम खोज रहे हैं या जो हमारे स्वभाव या जीवन शैली के लिए उपयुक्त है।

    Banner_Titanium

  3. उपस्थिति या बच्चों की नहीं हमारी पसंद में निर्णायक होना चाहिए, ऐसी दौड़ें हैं जो आपकी कंपनी की तुलना में बेहतर अनुकूल होती हैं, जो महान और स्नेही देखभाल करने वाले बनने में सक्षम होती हैं।
  4. यह महत्वपूर्ण है कि हम खुद को एक पशु चिकित्सा पेशेवर द्वारा सलाह दी जाए। वहां दौड़ हैं अनुवांशिक पूर्वाग्रह कुछ बीमारियों का सामना करने के लिए, और हमें यह जानना चाहिए कि भविष्य में हम क्या सामना कर सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि हमारे पास इसका सामना करने का साधन है।
  5. हमारे शौक... क्या हम आसन्न या खेल प्रशंसकों हैं? यह ध्यान में रखना एक निर्णायक कारक है। ऐसे बहुत सारे ऊर्जा वाले कुत्ते हैं जिन्हें अभ्यास की आवश्यकता है, लेकिन आसन्न और अनिच्छुक कुत्तों भी हैं, क्या हम इन जरूरतों को पूरा कर सकते हैं?
  6. क्या हमारे पास है आवश्यक समय उसके लिए? क्या हमारे काम या जीवन की गति हमें उस ध्यान को समर्पित करने की अनुमति देती है जो इसके लायक है? कुत्ता एक सामाजिक जानवर है और इसके मालिकों की कंपनी की जरूरत है।

हम सभी के पास एक पसंदीदा दौड़ है लेकिन यह हमारे साथ रहने के लिए सबसे उपयुक्त नहीं हो सकता है। इसलिए, एक अच्छी पसंद के परिणामस्वरूप एक और अधिक पुरस्कृत संबंध होगा।




अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या मैं कुत्ते के लिए तैयार हूँ?क्या मैं कुत्ते के लिए तैयार हूँ?
दो कुत्ते होने के फायदेदो कुत्ते होने के फायदे
केनेल में कुत्ते का चयन कैसे करेंकेनेल में कुत्ते का चयन कैसे करें
एक कुत्ते नस्ल का चयन कैसे करेंएक कुत्ते नस्ल का चयन कैसे करें
एक पालतू कुत्ता कैसे चुनेंएक पालतू कुत्ता कैसे चुनें
अपने बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता कैसे चुनें? युक्तियाँअपने बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता कैसे चुनें? युक्तियाँ
एक कुत्ता कैसे चुनेंएक कुत्ता कैसे चुनें
बिल्ली कूड़े के बक्से को कैसे चुनें और बनाए रखेंबिल्ली कूड़े के बक्से को कैसे चुनें और बनाए रखें
असली बिल्ली कैसे चुनेंअसली बिल्ली कैसे चुनें
बच्चों के लिए पालतू जानवरबच्चों के लिए पालतू जानवर
» » सही कुत्ता कैसे चुनें?
© 2022 TonMobis.com