पालतू नसबंदी: एक उत्कृष्ट परिणाम की देखभाल

स्टेरलाइजेशन प्यार का एक उपहार है, यह कुत्तों और बिल्लियों की आबादी को नियंत्रित करने के लिए समाज के साझा कार्य में भी एक महत्वपूर्ण योगदान है। इस सर्जरी के बारे में बहुत कुछ सीखना है, हालांकि पशु चिकित्सकों के लिए सरल है, पालतू जानवर के मालिक के हिस्से में सफल होने के लिए एक बड़ी प्रतिबद्धता शामिल है।

यहां हम आपको पूर्व और पोस्टर्जिकल देखभाल और हर किसी के लिए लाए जाने वाले महान लाभ दिखाते हैं।

1- अंदर मत जाओ लालसा: आपको निर्जलीकरण करना होगा!

नपुंसक-पालतू-पालतू-la-पत्रिका -2

ज्ञान की कमी पालतू जानवरों को निर्जलित करने की बात आती है जब कई लोगों को जरूरी से ज्यादा बात करने का कारण बनता है। हम चाहते हैं कि आप मिथकों के पीछे छोड़ दें और खुद को यह विश्वास दिलाएं कि उनका संचालन सबसे अच्छा विकल्प है।

वे निर्जलित और मोटे हैंअधिक वजन सभी प्रजातियों में एक जटिल स्थिति है (हम भी) लेकिन नसबंदी मोटापे के लिए predispose नहीं है। यह आवश्यक है कि आपके पालतू नियमित रूप से खाते हैं, शारीरिक गतिविधि करते हैं, और सर्जरी के बाद उन आदतों को नहीं बदलते हैं। अभ्यास करने के लिए उसे प्रेरित करना आपका काम है।

व्यवहार का परिवर्तनकुछ आक्रामकता की बात करते हैं, निष्क्रियता के अन्य, लेकिन नसबंदी आपके पालतू जानवरों में व्यवहार के अचानक परिवर्तन से संबंधित नहीं है। हाँ, इस तरह के अंकन या घर लीक के रूप में हो सकता है कष्टप्रद आदतों इस सर्जरी के साथ हल देख सकते हैं और अगर अपने कुत्ते को अन्य प्यारे के साथ बहुत चिड़चिड़ा है भी व्यवहार कि उनके टेस्टोस्टेरोन के स्तर में कमी आई बेहतर बनाता है।

यह अच्छा है कि उनके पास एक बच्चा हैयह सच है अच्छी तरह से है अपनी बिल्ली या कुत्ते के लिए कम से कम एक कूड़े होना आवश्यक है, के रूप में वहाँ प्रजनन और पशु कल्याण के बीच कोई लिंक भी अपनी कामुकता मानव से अलग है, वे माताओं नहीं किया जा रहा पर निराशा नहीं लगेगा, होने की कोई इच्छा नहीं है, पूरी तरह से हार्मोनल मुद्दा है। इस धारणा के विपरीत, पशु चिकित्सक पहली गर्मी से पहले सर्जरी करने की सलाह देते हैं क्योंकि इससे स्तन कैंसर के अनुबंध की संभावना कम हो जाती है।

2- प्री-नसबंदी देखभाल

नपुंसक-पालतू-पालतू-la-पत्रिका -3
ध्यान रखें कि यह एक सामान्य जानकारी है, और प्रत्येक मामले में यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने पशुचिकित्सा के विशेष सुझावों का पालन करें।

उपवासहमारे जानवरों सामान्य संज्ञाहरण के तहत किया जाएगा, इसलिए, यदि आप anesthetize आप के बारे में 12 घंटे के लिए उपवास रखना चाहिए की तरह (और न ही मुझे परवाह, या पानी)। जब आपका पेट खाली है, मतली tendrán- अलावा का जोखिम कम, संज्ञाहरण के प्रभाव के तहत, सजगता खाँसी के लिए नहीं करना होगा या उल्टी करने के लिए नहीं है, जो जोखिम भरा हो सकता है अगर आप भोजन पचाया है।

जब वे संज्ञाहरण से वापस आते हैं, तो आप स्थिर मात्रा को समाप्त करते समय अपने सामान्य हिस्से को फिर से शुरू करते समय उन्हें छोटी मात्रा में भोजन प्रदान कर सकते हैं।

अपनी स्वास्थ्य स्थिति की निगरानी करेंसर्जरी से कुछ दिन पहले आपको पता होना चाहिए कि आपके पालतू जानवर के स्वास्थ्य के साथ सब कुछ ठीक है। अपने पाचन, मनोदशा या असुविधा के संभावित संकेतों को देखो। सभी मामलों में प्री-सर्जिकल परीक्षाएं करने के लिए बेहतर है, हालांकि, इनमें अतिरिक्त लागत शामिल है, कई लोग उन्हें निष्पादित नहीं करते हैं। हर समय अपने पशुचिकित्सा की सिफारिशों का पालन करें।

गर्मी में बेहतर नहीं है जब बिल्लियों और बिट्स गर्मी में होते हैं, तो उनके गर्भाशय सूजन हो जाते हैं और इससे उनके नसबंदी के बीच में अधिक रक्तस्राव हो सकता है, इसी कारण से, कुछ पशु चिकित्सक इस राज्य को पार करते समय उन्हें संचालित नहीं करना पसंद करते हैं।

अगर आप अभी पैदा हुए हैं तो अपने पालतू जानवर को निर्जलित न करेंजन्म देना किसी भी प्रजाति की महिलाओं के लिए एक दर्दनाक, जोखिम भरा और थकाऊ प्रक्रिया है। असंगत मत बनो, अगर आपके पालतू जानवर ने अपने पिल्ले को अपने नसबंदी के लिए एक समझदार समय (लगभग 2 महीने) दिया है। उसके शरीर को ठीक करने के लिए जरूरी है और उसके लिए नए हस्तक्षेप से पहले बच्चों को शांतिपूर्वक खिलाने के लिए। बेशक, बहुत ज्यादा सोएं, क्योंकि कुछ महीनों में वे गर्म हो जाते हैं।

3- शल्य चिकित्सा देखभाल




नपुंसक-पालतू-पालतू-la-पत्रिका -1
परवाह सरल हैं, लेकिन सर्जरी की सफलता उन पर काफी हद तक निर्भर करती है। थोड़ी सी सामान्य समझ डालें और इसे ठीक करने के दौरान अपनी बिल्ली या कुत्ते का ख्याल रखें।

घाव को पाला जाने से रोकता है
कुत्ते लार के उपचार गुण एक मिथक हैं, यह और सभी लार में बैक्टीरिया है जो घाव को संक्रमित कर सकता है, वे धब्बे को भी हटा सकते हैं और घाव उजागर कर सकते हैं। यदि आप 24/7 देख सकते हैं जो पाला नहीं है, तो सही है। अन्यथा, जब तक आपके पशुचिकित्सक की सिफारिश की जाती है तब तक एलिजाबेथ कॉलर पहनें।

घर पर ऑपरेशन के घाव को साफ करता है
चाहे नर या मादा नसबंदी स्टेच के साथ घाव छोड़ देती है जिसे साफ रखा जाना चाहिए। ऐसा करने के लिए विशेष उत्पाद हैं और एक पूर्ण उपचार सुनिश्चित करते हैं।

नसबंदी के बाद किसी न किसी अभ्यास से बचें
मादाओं में प्रक्रिया पुरुषों की तुलना में अधिक आक्रामक है, हालांकि, यह कोशिश करता है कि सर्जरी के बाद न तो एक और न ही बहुत ऊंची जगहों, रन या नाटकों के अन्य कूद। यदि आपके घर पर एक और पालतू जानवर है, तो सुनिश्चित करें कि यह हाल ही में संचालित परेशान नहीं है।

पशु चिकित्सक दवाओं को प्रदान करें
एंटी-इंफ्लैमेटरीज, एनाल्जेसिक, एंटीबायोटिक्स ... आपके पशुचिकित्सक की हर चीज कहती है, और संकेतित खुराक में इस प्रक्रिया को सफलतापूर्वक बंद करने के लिए उचित रूप से प्रदान किया जाना चाहिए जो महान लाभ लाता है।

( यह भी पढ़ें: # बिएनएस्टरएनिमल: बिल्लियों और कुत्तों के लिए मेडेलिन में मुफ्त सेवाएं). 

4- सबसे अच्छा: महान लाभ

नपुंसक-पालतू-पालतू-la-पत्रिका -4
ऐसा लगता है कि यह उससे अधिक जटिल लगता है, निर्जलीकरण कुछ आसान होने के साथ समाप्त होता है जिसकी तुलना में लाभों की मात्रा से कोई तुलना नहीं होती है ... यह बिना किसी संदेह के प्यार का उपहार है।

  • एक लंबा और स्वस्थ जीवन
  • मादाओं में: गर्भाशय संक्रमण और स्तन कैंसर, बीमारियों से मरने से बचाता है।

बिल्लियों की ईर्ष्या से बचें।

बिल्लियों और कुत्तों में लीक से बचें।

  • पुरुषों में: प्रोस्टेटाइटिस, टेस्टिकुलर, प्रोस्टेट और गुदा कैंसर का खतरा कम कर देता है।

आक्रामकता और क्षेत्र की रक्षा की समस्याओं को रोकता है।

अंकन (घर के विभिन्न स्थानों में पेशाब) द्वारा दोषों से बचें।

लीक से बचें

सूत्रों का कहना है: एफस्पेनिश एकीकरण FAADA।

नाथली मुनोज मुरिलो, एंटीऑक्विया विश्वविद्यालय की पशु चिकित्सा चिकित्सा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक नसबंदी बिल्ली के लिए देखभालएक नसबंदी बिल्ली के लिए देखभाल
रेकोलेट अगस्त के पहले सप्ताह के दौरान कुत्तों को निर्जलित कर देगारेकोलेट अगस्त के पहले सप्ताह के दौरान कुत्तों को निर्जलित कर देगा
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
कुत्ते को निर्जलित करनाकुत्ते को निर्जलित करना
मेरे कुत्ते को कास्ट या निर्जलीकरण करने की सबसे अच्छी उम्र क्या हैमेरे कुत्ते को कास्ट या निर्जलीकरण करने की सबसे अच्छी उम्र क्या है
अपने कुत्ते और बिल्ली का स्टेरलाइजेशनअपने कुत्ते और बिल्ली का स्टेरलाइजेशन
नसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाएनसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाए
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्नजिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्न
बिल्लियों में मोटापे - कारण और उपचारबिल्लियों में मोटापे - कारण और उपचार
कुत्तों और बिल्लियों को निर्जलित करने का महत्वकुत्तों और बिल्लियों को निर्जलित करने का महत्व
» » पालतू नसबंदी: एक उत्कृष्ट परिणाम की देखभाल
© 2022 TonMobis.com